ekterya.com

अपनी खुद की कमीज कैसे करें

क्षतिग्रस्त या क्षतिग्रस्त कपड़े किसी भी संगठन को एक अद्यतन और पहना या आरामदायक स्पर्श दे सकते हैं। हालांकि, कपड़ों के विक्रेताओं के लिए क्षतिग्रस्त वस्तुओं के लिए उच्च मूल्यों को चार्ज करना आम बात है। दूसरे शब्दों में, जो कपड़े जानबूझकर पहना या क्षतिग्रस्त हुए हैं, वे आप की लागत को समाप्त कर सकते हैं अधिक। एक कृत्रिम रूप से क्षतिग्रस्त शर्ट के लिए भुगतान क्यों करना आसान है जब इसे अपने आप बनाना आसान है? आरंभ करने के लिए चरण 1 देखें

चरणों

विधि 1
"आंसू या आँसू" अपनी शर्ट

अपनी खुद की परेशान शर्ट चरण 1 बनाएँ शीर्षक वाला चित्र
1
एक उपयुक्त शर्ट लें यह विधि कटौती और लंबी स्ट्रिप्स का उपयोग आपकी शर्ट को एक कठोर नज़रिया देने के लिए करती है टूट गया। " इस पद्धति के लिए आपको एक शर्ट की जरूरत है जो आपको बर्बाद करने की बात नहीं है। अधिमानतः ठोस रंग और बिना किसी मुद्रित डिजाइन (स्क्रीन प्रिंटिंग के माध्यम से साफ कटौती करना मुश्किल है)
  • 2
    अपने छेद का पता लगाने के लिए एक पेंसिल का उपयोग करें। अलग-अलग लंबाई के दोहरावदार लंबवत क्षैतिज लाइनों के समूह को आकर्षित करें, इस तरह से व्यवस्थित किया जाता है कि वे हड़ताली दिखते हैं। आप कहीं भी अपनी शर्ट को फाड़ सकते हैं, जब तक कि यह शर्ट टुकड़ों में तोड़ने का कारण नहीं है।
  • एक आसान उदाहरण शर्ट के सामने क्षैतिज कटौती के समूहों को एक तात्कालिक शर्ट का निर्माण करने के लिए करना है जिससे पेट देखा जा सकता है। ऐसा करने के लिए आपको एक स्टाइलिश लेआउट में शर्ट के सामने एक पेंसिल क्षैतिज रेखा से आकर्षित करना चाहिए। उदाहरण के लिए, आप छोटी लाइनों के साथ शुरू कर सकते हैं और धीरे-धीरे उन्हें बड़ा कर सकते हैं और फिर एक परिपत्र पैटर्न बनाने के लिए फिर से कमी कर सकते हैं।
  • 3
    लाइनों के साथ काटें अपने कटौती करने के लिए कपड़े की चाकू या तेज कैंची की एक जोड़ी का उपयोग करें यथासंभव आपकी लाइनों का अनुसरण करने का प्रयास करें। अपने काटने के उपकरण के सामने अपनी शर्ट ढेर के कपड़े न दें, यह दांतेदार और असमान कटौती का कारण हो सकता है।
  • सावधान रहें कि इतनी गहरी कटौती न करें या आप अपनी शर्ट की पीठ को नुकसान पहुंचा सकते हैं। इससे बचने के लिए, आप शर्ट के अंदर सुरक्षात्मक बाधा के रूप में उपयोग करने के लिए कार्डबोर्ड या प्लास्टिक का एक टुकड़ा रख सकते हैं।
  • Video: Suit या Blouse के Underarms में पड़ने वाले झोल को ठीक करने का सबसे आसान तरीका

    4
    मोतियों (गिलास गहने या फैंसी गहने) या विवरण जोड़ने पर विचार करें। सरल फाड़ा टी अपने आप में अच्छा लग रहा है, लेकिन अगर आप अतिरिक्त सजावट के साथ अपनी शर्ट को अनुकूलित करना चाहते हैं, ऐसा करने के लिए स्वतंत्र महसूस करें। अपनी शर्ट अद्वितीय बनाने के लिए निम्न में से किसी भी विचार का प्रयोग करें, या इनमें से किसी एक का प्रयोग करें:
  • अपनी कमीज के लिए सजावटी चमक देने के लिए गोंद (मोती, हीरे के नकल आदि) से चिपकने वाले अलंकरण का उपयोग करें।
  • स्थायी मार्करों के साथ आकार, डिज़ाइन, कार्टून और अधिक ड्रायड करें (अवशोषित टब दाग से सावधान रहें, ड्राइंग से पहले अपनी शर्ट के अंदर एक रक्षक डालें)।
  • यदि आप जानते हैं कि कैसे पकाना है, शर्ट के नीचे एक सीमा या फ्रिंज सजावटी जोड़ें और मोर्चे और पीठ पर पैच के विपरीत।
  • अपनी खुद की परेशान शर्ट चरण 5 के शीर्षक वाला चित्र
    5
    गर्व के साथ अपनी शर्ट पहनें (और एक आंतरिक शर्ट) बधाई हो, अपनी शर्ट तैयार करने के लिए आप तैयार हैं। यह मत भूलें कि यह शर्ट आपके पेट क्षेत्र को उजागर करती है, इसलिए यदि आप अपने स्कूल या काम के किसी भी ड्रेस कोड को तोड़ने के बारे में चिंतित हैं, तो एक आंतरिक शर्ट पहनना सुनिश्चित करें
  • विधि 2
    निक्सेस (छोर), छेद और राडुरास बनाएं

    1
    पहना क्षेत्रों पर मामूली खरोंच के लिए एक ब्लेड का उपयोग करें। बड़ा कटौती करना आपकी शर्ट को तोड़ने या बिगड़ने का एकमात्र तरीका नहीं है - उदाहरण के लिए, रेजर ब्लेड से ज्यादा कुछ नहीं के साथ आपकी शर्ट पर छोटे पायदान और छल्ले बनाना बहुत सरल है। आपको ब्लेड को उन भागों के माध्यम से खींचना होगा जिन्हें आप पहनना चाहते हैं जैसे कि आप शेविंग (शेविंग) थे।
  • 2
    शिखर के पास छोटे छेद के लिए कैंची का उपयोग करें यह आपकी शर्ट की तरह दिखने का एक और तरीका स्वाभाविक रूप से पहना जाता है, आम तौर पर पहनने और आंसू पैटर्न जो कि शर्ट पर दिखाई देते हैं "कौन हैं" उपयोग द्वारा पहना किसी भी परिधान के तेजी पहनने के प्राकृतिक बिंदु हैं, इसलिए इस क्षेत्र में आँसू और कटौती विशेष रूप से प्राकृतिक दिखेगी। सीवन के साथ अपनी शर्ट मोड़ो, फिर सीवन के समानांतर में कटौती करने के लिए तेज कैंची की एक जोड़ी का उपयोग करें। एक प्रामाणिक देखो के लिए, विभिन्न आकारों में कई कटौती करने का प्रयास करें। आपके कटौती के स्थानों के लिए यहां कुछ सुझाव दिए गए हैं:
  • गर्दन सीम के साथ
  • शर्ट के नीचे के सीवन के साथ।
  • आस्तीन के अंत में सीवन के साथ।
  • 3

    Video: घर बैठे बनाए अपनी designer कुर्ती, Design your own kurti with using simple laces at home

    कई छोटे छेद बनाने के लिए एक पनीर का उपयोग करें। अपनी शर्ट को छोटे आँसू और छेदों का एक पैटर्न बनाने के लिए, एक साधारण पनीर भट्टी का उपयोग करें। अपनी कमीज के कपड़े को खींचें, जबकि यह सुनिश्चित करने के लिए इसे खरोंच करना "दांत" घास के तेज किनारों को शर्ट के कपड़े में दफन किया जा सकता है। ऐसा करना आसान हो सकता है यदि आप एक मजबूत ध्रुव या पहले क्लब के लिए खांसी को सुरक्षित कर लेते हैं और फिर उसके खिलाफ शर्ट रगड़ते हैं।
  • 4
    किसी भी पैटर्न पहनने के लिए एक सैंडपेपर का उपयोग करें। शर्ट पहनने या बिगड़ने की सबसे बड़ी समस्या यह है कि प्रिंट शॉर्ट को बाकी शर्ट के रूप में पहना जाना मुश्किल है। प्रिंट में प्रयुक्त स्याही अपेक्षाकृत घने, कठोर और सबसे अधिक पहनने के तरीकों के लिए प्रतिरोधी है। अपनी कमीज़ के मुद्रांकन में वर्षों के वस्त्र और आंसू के प्रभाव को पुन: उत्पन्न करने के लिए, मुद्रांकित डिजाइन को नष्ट करने के लिए एक सैंडपैक्स बॉक्स का उपयोग करें। एक प्राकृतिक रूप से, यह डिजाइन असमान रूप से पहनता है
  • विधि 3
    अपनी शर्ट ब्लीच करें

    अपनी खुद की परेशान शर्ट स्टेप 10 शीर्षक वाला चित्र
    1
    एक रंग की शर्ट ले लो जिसे आप ब्लीच करना चाहते हैं क्लोरीन, सफेद रंग बदलकर रंगीन वस्त्रों को बर्बाद करने की अपनी क्षमता के लिए प्रसिद्ध है, पुरानी शर्ट को नुकसान पहुंचाने के लिए एक उपयोगी उपकरण है। इस पद्धति के लिए आपको क्लोरीन और पानी के कमजोर समाधान का उपयोग करना चाहिए जिससे कि धूमिल और मलिनकिरण के प्रभाव को अनुकरण किया जा सके कि उपयोग के वर्षों रंगीन कपड़ों पर छोड़ दें। यह विधि उज्ज्वल और मजबूत स्वर (चेरी लाल, नारंगी यातायात शंकु प्रकार आदि) के लिए अच्छी है, लेकिन यह अंधेरे टन के लिए भी काम नहीं करता है। स्पष्ट कारणों के लिए, यह लक्ष्य के लिए भी काम नहीं करता है
    • हमेशा की तरह, यह केवल शर्ट खराब या खराब करता है कि आपके पास विशेष स्नेह नहीं है आप एक कीमती शर्ट खोना नहीं चाहते क्योंकि आपने गलती से उस पर क्लोरीन गिरा दिया था।



  • 2
    16 से 1 प्रतिशत में पानी और क्लोरीन को मिलाएं। क्लोरीन मिश्रण को पतला करने के लिए ठीक से आकार के कंटेनर (जैसे बड़ी प्लास्टिक की बाल्टी) का प्रयोग करें आगे बढ़ने से पहले इसे ठीक से मिलाएं ध्यान दें कि 16 से 1 प्रतिशत का प्रतिशत गैलन और कप के बीच एक ही प्रतिशत है, इसलिए यदि आप एक गैलन का उपयोग कर रहे हैं, तो आपको क्लोरीन का एक कप का उपयोग करना चाहिए - 2 गैलन पानी की 2 कप क्लोरीन की आवश्यकता है, और इसी तरह।
  • मलिनकिरण बनाने के लिए आप एक बाथटब या एक कपड़े धोने का सिंक इस्तेमाल कर सकते हैं। ये सुविधाजनक हैं क्योंकि ये आपको एक बार समाप्त होने पर पलायन के लिए छोड़ देते हैं।
  • 3
    शर्ट (ओं) को जोड़ें और कड़ी मेहनत करें। यह सुनिश्चित करना महत्वपूर्ण है कि आप जिस शर्ट (ब्लड) को मिलाकर एक वर्दी क्लोरीन लेते हैं, वे असमान और दाग हो सकते हैं यदि आप दूसरों की तुलना में कुछ हिस्सों में अधिक क्लोरीन लागू करते हैं। इससे बचने के लिए, जैसे ही आप कपड़ों को क्लोरीन स्नान में जोड़ते हैं, उतनी ही क्रियाशीलता शुरू करें। लगभग पांच मिनट के लिए लगातार हिलाओ।
  • Video: बड़ी साइज की kurtis / kameez को अपनी साइज के अनुसार कैसे करें cutting and stitching

    4
    कभी-कभी सरगर्मी करते समय उन्हें भिगो दें। पहले पांच मिनट के बाद आप कम अक्सर सरगर्मी शुरू कर सकते हैं। भिगोने के दौरान रंगों के नुकसान के लिए अपने कपड़े की निगरानी और जांच करें। हर कुछ मिनट (पांच मिनट से ज्यादा नहीं) हिलाओ। अधिकांश टी-शर्ट लगभग आधे घंटे के बाद चालीस-पांच मिनट तक तैयार होते हैं, लेकिन बहुत से पहले तैयार हो सकते हैं
  • 5
    कुल्ला और धो लो जब आपके कपड़े जितना चाहें उतना रंग खो जाएंगे, उन्हें क्लोरीन स्नान से हटा दें और पूरी तरह से कुल्ला, शेष शेष क्लोरीन को हटा दें। इसे गर्म पानी से कपड़े धोने की मशीन में धो लें और उसे कपड़े के कपड़े पर सूखा दें।
  • 6
    एक विकल्प के रूप में, एक सना हुआ उपस्थिति के लिए, क्लोरीन स्प्रे बोतल का उपयोग करें जैसा कि ऊपर बताया गया है, खराब रूप से मलिनकिरण की सना हुआ उपस्थिति ऐसी है जो ज्यादातर लोग आम तौर पर बचाना चाहते हैं। हालांकि, यदि आप उस प्रकटन के पुन: प्रजनन में रुचि रखते हैं, तो यह करना बहुत आसान है स्प्रे बोतल में पानी और क्लोरीन (ऊपर उल्लेखित) के रूप में मिश्रण करें, फिर रबर के बैंड के साथ अपनी शर्ट को ढेर कर दें और इसे अपने ब्लीच मिश्रण के साथ अलग-अलग जगहों पर स्प्रे करें और आधे घंटे के लिए इसे भिगो दें- रंग बदलने की निगरानी करें जब आपकी शर्ट होती है, तो लोचदार बैंड को हटा दें और कुल्ला और इसे ऊपर बताए अनुसार धो लें।
  • आप अपने क्लोरीन मिश्रण की एकाग्रता को अधिक या कम विपरीत के लिए समायोजित कर सकते हैं। उदाहरण के लिए, यदि आप निर्गत क्लोरीन का उपयोग करते हैं, तो आप अपनी शर्ट के प्राकृतिक रंग पर सफेद या लगभग सफेद स्पॉट प्राप्त करेंगे।
  • Video: Simple Suit की कटिंग और सिलाई कैसे करे। Full Video |Rup Fashion point |

    विधि 4
    रंग के साथ अपनी शर्ट डाइए

    अपनी खुद की परेशान शर्ट चरण 16 को शीर्षक वाली छवि
    1
    एक पीला रंग की शर्ट लें यह मूल रूप से पिछले विरंजन विधि के विपरीत है - इस पद्धति में शर्ट का रंग बनाने के लिए चाय या किसी अन्य रंगीन एजेंट का उपयोग होता है, हल्का और फीका होने के बजाय शर्ट का आकार मजबूत और गहरा होता है। इसलिए, यह विधि सफेद या हल्के रंग की शर्ट के साथ सबसे अच्छा काम करती है, हालांकि इसमें चमकीले रंगीन और जीवंत शर्ट के लिए कुछ का उपयोग होता है, जब तक कि वे बहुत ही अंधेरे टन नहीं होते हैं।
  • 2
    पानी में रंग एजेंटों को मिलाएं। अपने शर्ट के लिए रंगीन स्नान बनाने के लिए अपने रंगों और पानी को मिलाकर एक बड़ी बात वाली बाल्टी या बाथटब का उपयोग करें। जितना अधिक मिश्रण पतला होगा, उतना ही अंधेरा आपकी शर्ट होगी और इसके ठीक विपरीत। जहां तक ​​रंग एजेंटों का संबंध है, वहां कई संभावनाएं हैं। नीचे कुछ हैं:
  • चाय।
  • कॉफी।
  • पृथ्वी
  • पेंट (भूरे रंग के रंग एक उपस्थिति के लिए अच्छी तरह से काम करते हैं "स्वाभाविक रूप से पहना")।
  • 3
    हिलाओ और इसे सोखें। अपने कपड़े को रंगीन के साथ बाथरूम में जोड़ें और कड़ी मेहनत करें। अपने कपड़े तरल में सोख, कभी-कभी अपनी स्थिति की जांच करते हैं। डाई की एकाग्रता के आधार पर इसे अपनी शर्ट के लिए वांछित अंधेरे टोन तक पहुँच जाता है कई दिनों के लिए लगभग आधे घंटे का समय लग सकता है, तो आप जबकि भिगोने यह नजर रखने के लिए यह सुनिश्चित करना चाहिये।
  • 4
    इसे निकालें और पानी और सिरका के समाधान में इसे सोखें। आप समय है, तो अपनी शर्ट स्नान डाई हटाने और एक स्नान 3. करने के लिए 1 के एक प्रतिशत के साथ पानी और सिरका का एक मिश्रण युक्त यह जगह इस पतला सिरका समाधान में शर्ट भिगोएँ यह डाई में सेट किया गया है में मदद करता है कपड़े। 4 से 12 घंटे या जो कुछ भी यह लेता है के लिए शर्ट बैठ करते हैं।
  • अपनी खुद की परेशान शर्ट चरण 20 बनाएँ शीर्षक वाला चित्र
    5
    कुल्ला, धुलाई और सूखी अंत में बाथरूम से टी-शर्ट निकालें और सिंक में पूरी तरह से कुल्ला, किसी भी शेष रंग एजेंट या सिरका को हटा दें। इसे धोने की मशीन में धो लें और इसे सामान्य रूप से सूखें।
  • बधाई! आपकी शर्ट उपयोग के लिए तैयार है
  • युक्तियाँ

    • यहां तक ​​कि अगर वे सबसे अच्छे नहीं हैं, तो आप पूलों में जाने के लिए या पजामा ब्लाउज के रूप में उनका इस्तेमाल कर सकते हैं।
    • यदि आपको पहली बार नहीं मिलता है, तो एक दुकान (उदाहरण के लिए माइकल या जोआन की,) पर जाने के लिए सस्ती शर्ट पाने की कोशिश करें ताकि आप सही परिणाम प्राप्त न कर सकें।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    "आंसू या आँसू" अपनी शर्ट

    • कपड़ा चाकू
    • कैंची
    • टीशर्ट
    • पेंसिल
    • मोती, काल्पनिक गहने, आदि, (वैकल्पिक)

    निक्सेस (छोर), छेद और राडुरास बनाएं

    • डिस्पोजेबल रेजर ब्लेड
    • कैंची
    • पनीर भट्टी
    • लिजा

    अपनी शर्ट ब्लीच करें

    • पानी
    • कपड़े के लिए क्लोरीन
    • क्युवेट या प्लास्टिक स्नान
    • रबड़ के दस्ताने (वैकल्पिक)

    रंग के साथ अपनी शर्ट डाइए

    • पानी
    • चाय, कॉफी, पृथ्वी, पेंट, आदि
    • क्युवेट या प्लास्टिक स्नान
    • सिरका (वैकल्पिक)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com