ekterya.com

बाल विस्तार कैसे करें

बाल विस्तार के एक आवेदन में लंबाई और मात्रा जोड़ने के लिए अपने स्वयं के बाल के बाल पर्दे फिक्सिंग शामिल है। आप दुकानों में ये पर्दे पा सकते हैं। इस आवेदन के लिए इस्तेमाल किया गया बाल मानव या सिंथेटिक हो सकता है, और इसे सुई और धागा या गोंद के साथ खाना पकाने के द्वारा तय किया जा सकता है। पकाया एक लंबी प्रक्रिया है जो एक पेशेवर स्टाइलिस्ट द्वारा किया जाना चाहिए। इसलिए, यदि आप जल्दी से एक एक्सटेंशन चाहते हैं, तो यह करने का सबसे तेज़ तरीका है कि इसे कुछ ही मिनटों में गोंद के साथ स्वयं ठीक कर दें।

चरणों

भाग 1
अपने बालों की तैयारी

एक त्वरित वीवे चरण 1 के शीर्षक वाला चित्र
1
बाल एक्सटेंशन खरीदें बाल एक्सटेंशन आम तौर पर मानव बाल से बने होते हैं जो मशीनों या मैन्युअल रूप से दोनों, wefts या पर्दे में लगाए जाते हैं। ये रंगों, बनावट और आकारों के अनन्तता में आते हैं एक रंग और बनावट चुनें जो आपके बालों के साथ संगत है, ताकि एक्सटेंशन जितना संभव हो उतना प्राकृतिक दिखाई दे। यदि एक्सटेंशन आपके बालों से मेल खाते हैं और सही तरीके से लागू होते हैं, तो कोई भी आपके प्राकृतिक बालों और आपके एक्सटेंशन के बीच अंतर को ध्यान नहीं देगा।
  • रेमी या कुंवारी बाल पर्दे मानव बाल से बने होते हैं जो कि छेड़छाड़ या कम से कम छेड़छाड़ नहीं की जाती है ये विकल्प बहुत महंगा हैं, लेकिन वे आपको अधिक प्राकृतिक खत्म देते हैं। आप सिंथेटिक बालों का विकल्प भी चुन सकते हैं, जो कम महंगा है।
  • पर्दे के अतिरिक्त, आपको बाल गोंद की आवश्यकता होगी। गोंद को अपने एक्सटेंशन के रंग से मेल खाना चाहिए। एक्सटेंशन को ठीक करने के लिए किसी अन्य प्रकार के गोंद का उपयोग करने की कोशिश न करें।
  • गोंद के साथ तय किए गए बालों का कपड़ा आमतौर पर दो से तीन महीनों तक रहता है यदि ठीक से बनाए रखा हो। चूंकि आप अपने बाल के विस्तार को ठीक करने के लिए गोंद का उपयोग कर रहे हैं, इसलिए अपने वास्तविक बालों के लिए कुछ नुकसान उठाने के लिए तैयार रहें।
  • एक क्विक वीवेज़ चरण 2 नामक छवि
    2
    सुनिश्चित करें कि आपके बालों की बनावट आपके एक्सटेंशन से मेल खाती है। यदि आप ढीले एक्सटेंशन खरीदे हैं, और आपके बाल स्वाभाविक रूप से लहराती हैं, तो आपको विस्तार से आवेदन करने से "पहले" स्थायी सफ़ल करना शुरू करना होगा। एक प्राकृतिक रूप को प्राप्त करने के लिए बनावट जितनी करीब होनी चाहिए
  • एक क्विक वीवेज़ चरण 3 का शीर्षक चित्र
    3
    एक फिक्सिंग समाधान लागू करें। इससे प्रक्रिया के दौरान अपने बालों को रखने में मदद मिलेगी और इसे किसी भी क्षति से बचाएगा। छोटे बाल (कंधे की लंबाई के ऊपर) के लिए, अपने बालों को एक बाल फिक्सर के साथ वापस सीधा करें और फिर संभव के रूप में खोपड़ी के करीब के रूप में बालों को कंघी करें। लंबे बाल के लिए, एक फर्म और नीचे की चोटी बनाने वाले बाल खींचें और फिक्सिंग समाधान के साथ बाल चिकना करें। फिक्सिंग समाधान को पूरी तरह सूखा दें।
  • एक त्वरित वीवे चरण 4 नाम वाली छवि
    4
    एक आयताकार विभाजन बनाएँ। बालों को विभाजित करने के लिए एक कंघी का प्रयोग करें और अपने सिर के शीर्ष पर एक आयत बनाएं। हर तरफ बाल बांटें और पीठ को पार करें, जहां सिर जितना ज्यादा संभव हो उतना बाहर निकल जाएंगे। बाल क्लिप के साथ गठित बालों के आयत को सुरक्षित करें ताकि यह रास्ते में न हो।
  • आयताकार विभाजन के नीचे सभी एक्सटेंशन लागू किए जाएंगे। एक्सटेंशन के शीर्ष को कवर करने के लिए आपको आयत में पर्याप्त बाल की आवश्यकता होती है, जिसे आप बाल विभाजन के ठीक नीचे रखें। अन्यथा, एक्सटेंशन दिखाई देंगे।
  • एक त्वरित वीवे चरण 5 नाम वाली छवि

    Video: बाल मनोविज्ञान( विस्तार से) TET, CTET child psychology for UPTET- 2018 preparation

    5
    यू के आकार वाले बालों का निचला विभाजन बनाता है एक दूसरे बाल विभाजन को बनाने के लिए अपनी कंघी का प्रयोग करें जो आपकी पीठ के सिर से ऊपर 7, 60 सेंटीमीटर (तीन इंच) से शुरू होता है और जो आपके सिर के एक तरफ से विपरीत पक्ष तक फैली हुई है, बाल के आधार के आसपास वक्र बनाना आपका सिर न्यूनतम विभाजन इस डिवीजन के ठीक नीचे रखा जाएगा।
  • सुनिश्चित करें कि इस बालों का विभाजन अच्छी तरह से परिभाषित है। यदि यह सही नहीं है, तो बाल पर्दा अच्छी तरह से पालन नहीं करेगा और गड़बड़ लगेगा।
  • सुनिश्चित करें कि यह विभाजन आपकी पीठ के सिर के ऊपर 7, 60 सेंटीमीटर (तीन इंच) शुरू होता है। यदि आप विस्तार को बहुत लंबे समय तक रखते हैं, तो जब आप एकत्र किए गए बालों के साथ एक हेयर स्टाइल करेंगे, तो यह दिखाई देगा।
  • भाग 2
    एक्सटेंशन की तैयारी

    एक त्वरित वीवे चरण 6 का शीर्षक चित्र
    1
    बाल के पहले विस्तार को मापें और कट। U-shaped डिवीजन में बाल पर्दा रखें, जिसे आप अपने सिर के निचले हिस्से में बनाते हैं, इसकी गणना करने के लिए आपको कितनी आवश्यकता होगी। इसे मोड़ो ताकि इसे यू-आकार वाले डिवीजन के साथ रखा जा सके। पर्दे की छोर आपके सिर के मध्य से 2.50 सेमी (एक इंच) दूर होनी चाहिए। यदि पर्दे आपके बालों की रेखा से अधिक है, तो आप अपने बालों के साथ हेयर स्टाइल एकत्र करते समय विस्तार दिखाई देगा। अधिक पर्दा कटौती करने के लिए कैंची का उपयोग करें
    • सत्यापित करें कि पर्दा सही आकार है, इसे यू-आकार वाले डिवीजन में मापने के बाद इसे काट लें
  • एक क्विक वीवे चरण 7 का शीर्षक चित्र
    2
    पर्दा के लिए बाल गोंद लागू करें बालों का विस्तार स्वाभाविक रूप से आवक होगा, और गोंद वक्र के अंदर लागू किया जाना चाहिए। एक्सटेंशन के किनारे पर एक सीधी रेखा में बहुत सावधानीपूर्वक और धीरे-धीरे लागू करें यह सुनिश्चित करने के लिए अपना समय ले लें कि गोंद को एक व्यवस्थित ढंग से लागू किया गया है। गोंद बाहर बोतल से कुछ मोटी बाहर आ जाएगा।
  • एक त्वरित वीवे चरण 8 का शीर्षक चित्र



    3
    एक ड्रायर के साथ गोंद नरम। गोंद को गर्म करने के लिए एक ड्रायर का प्रयोग करें और जब तक स्पर्श को चिपचिपा नहीं होता तब तक इसे नरम कर दें। यह चिपचिपा या फिसलन नहीं होना चाहिए, लेकिन जब आप इसे छूते हैं तो यह चिपचिपा महसूस करना चाहिए। गोंद की पूरी रेखा चिपचिपा है यह सुनिश्चित करने के लिए विस्तार के किनारे पर गोंद को ध्यान से स्पर्श करें।
  • यदि गोंद बहुत फिसलन है, तो यह आपके बालों में ड्रिप कर सकता है और क्षति को नुकसान पहुंचा सकता है। सुनिश्चित करें कि यह गीला नहीं है, लेकिन आपके बालों का पालन करने के लिए पर्याप्त चिपचिपा है।
  • भाग 3
    एक्सटेंशन लागू करना

    एक त्वरित वीवे चरण 9 का शीर्षक चित्र
    1
    अपने बालों के लिए विस्तार लागू करें बहुत सावधानी से, इस तरह से विस्तार करें कि आपके बाल के सामने गोंद है। यू-आकार वाली हेयरलाइन के नीचे 2 या 3 सेंटीमीटर नीचे अपने बालों के साथ विस्तार को दबाकर अपने पार्श्व शीशी का 1.25 सेमी (एक-आधा इंच) प्रारंभ करें। अपने बालों के विस्तार को थोड़ा दबाकर रखें , जब तक आप दूसरी तरफ तक नहीं पहुंचते।
    • अपने सिर पर विस्तार को लागू न करने के लिए सावधान रहें। यदि यह आपकी खोपड़ी का पालन करता है, तो यह केशिका की वृद्धि के अवरोध का कारण बन जाएगा और क्षेत्र में गंजा क्षेत्रों को जन्म देगा। यह बहुत महत्वपूर्ण है कि आप यह सुनिश्चित कर लें कि विस्तार बाल सैट के नीचे कुछ सेंटीमीटर लागू किया गया है और केवल आपके बालों का पालन करता है, लेकिन आपकी त्वचा से नहीं।
    • याद रखें, विस्तार आपके पार्श्व की बाल लाइनों के 1.25 सेमी (आधा इंच) पर लागू किया जाना चाहिए। यदि एक्सटेंशन आपके हेयरलाइन के करीब रखा गया है, तो यह दृश्यमान होगा
  • एक त्वरित वीवे चरण 10 का शीर्षक चित्र
    2
    इसे सूखा दो विस्तार करने के बारे में तीन मिनट के बारे में प्रतीक्षा करें ताकि आप इसे पूर्ण कर सकें। यह सुनिश्चित करने के लिए एक्सटेंशन को खींचें कि यह दृढ़तापूर्वक जगह में है अगर विस्तार के किसी भी हिस्से को आपके बालों का पालन नहीं किया जाता है, तो थोड़ा गोंद लागू करें और जब तक संपूर्ण विस्तार का पालन न किया जाए तब तक इसे दबाएं।
  • एक त्वरित वीवे चरण 11 का शीर्षक चित्र

    Video: Truth about PRP in hair loss (क्या PRP सच में बालों के झड़ने काम करता है |) | HairMD, Pune

    3
    प्रक्रिया को दोहराएं, पहले विस्तार से ऊपर 6.35 सेमी (दो और एक आधा इंच)। अब जब आपने पहला एक्सटेंशन रखा है, तो यह अगले एक को लागू करने का समय है। यह पहले विस्तार के ऊपर 6.35 सेमी (दो और एक आधा इंच) का उपाय करता है और सिर के पीछे के दूसरे यू-आकार का विभाजन करता है। विभाजन से ऊपर बाल सुरक्षित करें। फिर, माप की इसी प्रक्रिया का पालन करें, काटने और चिपकाने के निम्नलिखित विस्तार में:
  • एक नया विस्तार मापें और उसे इस तरह काट लें कि बाल के किनारों से प्रत्येक छोर 1.25 सेमी (आधा इंच) हो।
  • एक सीधी रेखा में विस्तार के लिए गोंद लागू करें और फिर ड्रायर का हल्का ढंग से गोंद गर्मी के लिए उपयोग करें ताकि चिपचिपा हो, लेकिन इसे बिना फिसलन छोड़ दिया
  • विभाजन के नीचे कुछ सेंटीमीटर अपने बालों के विस्तार को लागू करें, सुनिश्चित करें कि यह आपकी खोपड़ी के साथ संपर्क नहीं करता है।
  • Video: How To Use Flip In Hair Extensions

    एक त्वरित वीवे चरण 12 के शीर्षक वाला चित्र
    4

    Video: शरीर में उगे अनचाहे बालों को करे हमेशा के लिए खत्म, विस्तार से जानें

    एक्सटेंशन को रखकर समाप्त करें जब तक आप शीर्ष डिवीजन तक नहीं पहुंचते तब तक प्रत्येक 6,35 सेमी (दो और एक आधा इंच) एक्सटेंशन को लागू करना जारी रखें, जिस आयत में आपको शुरू में बनाया गया था जब आप इस डिवीजन तक पहुँचते हैं, बाल का पर्दा, उपाय, कट और लागू होते हैं। इस बार विस्तार आपके मस्तक के एक तरफ से आपके सिर के मुकुट के दूसरी तरफ बढ़ेगा। सुनिश्चित करें कि प्रत्येक पक्ष पर आपकी हेयरलाइन से एक आधा इंच (1.25 सेमी) रखा गया है
  • एक त्वरित वीवे चरण 13 का शीर्षक चित्र
    5
    कंघी अपने बाल जब एक्सटेंशन सभी जगह होते हैं, तब आयताकार से बाल छोड़ दें, जिसे आप शुरू में अपने सिर के ऊपर से अलग कर चुके थे। एक्सटेंशन के साथ अपने स्वयं के बाल मिश्रण करने के लिए एक कंघी का उपयोग करें अब, आप को अपने बालों के मुंह से मुक्त होने की आज़ादी है क्योंकि आप आमतौर पर ऐसा करेंगे। आप अपने बाल भी कट सकते हैं ताकि एक्सटेंशन को और भी अधिक मिल सके।
  • एक क्विक वीवे चरण 14 के शीर्षक वाली छवि
    6
    जब आप तैयार हों तो एक्सटेंशन निकालें कई महीनों के बाद, आपके एक्सटेंशन स्वाभाविक रूप से छूटने लग सकते हैं, और आप उन्हें हटाने के लिए तैयार होंगे। आप आसानी से एक्सटेंशन को हटाने में सक्षम होने के लिए डिज़ाइन क्रीम रिमूवर प्राप्त कर सकते हैं पालन ​​करने वाले क्षेत्रों के आसपास की क्रीम लागू करें, यह पैकेज पर दर्शाए गए समय की मात्रा के लिए खड़े रहें और फिर विस्तार को ढकने में मदद करने के लिए एक कंघी का उपयोग करें।
  • यदि आप शेविंग क्रीम खरीदना नहीं चाहते हैं, तो जैतून का तेल लगाने का प्रयास करें तेल को लागू करें और इसे 20 मिनट के लिए भिगो दें, फिर कंघी की मदद से अपने बालों के विस्तार को बहुत सावधानी से हटा दें।
  • यदि तेल काम नहीं करता है, तो आप एक्स्टेंशन को अलग करने के लिए मूंगफली का मक्खन या डिश साबुन की भी कोशिश कर सकते हैं।
  • युक्तियाँ

    • अग्रिम में योजना केशविन्यास आप त्वरित एक्सटेंशन लागू करने से पहले बनाने का प्रयास करेंगे एक्सटेंशन के आखिरी समय में आप एक ही हेयर स्टाइल और डिविजन के साथ रहेंगे, इसलिए कुछ ऐसा चुनिए कि आप आराम से और कंघी करने वाले हों।
    • विशेष रूप से विस्तार में उपयोग के लिए तैयार शैंपू, कंडीशनर और बाल उत्पादों को खरीदें।

    चेतावनी

    • ध्यान रखें कि यह तेजी से विस्तार एप्लिकेशन पहले दिनों में आपके सिर पर कुछ असुविधा पैदा कर सकता है।
    • सुनिश्चित करें कि आप अपने एक्सटेंशन को हटाने का प्रयास करने से पहले अपने स्वयं के बालों को नुकसान पहुंचाने से बचने के लिए बाल गोंद भंग कर देते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com