ekterya.com

कैसे कुछ पहना जींस बनाने के लिए

जीन्स जीन्स महंगा हो सकता है यदि आप उन्हें दुकान में खरीदते हैं, लेकिन आप उन्हें जींस के किसी भी जोड़ी से खुद बना सकते हैं जो आपके पास पहले से ही शेवर या कैंची के साथ है। यह एक आसान और मज़ेदार परियोजना है और आप सबसे पुरानी और पुरानी जोड़ी को पहना जींस में बदल देंगे। ऐसा करने के लिए, जिन हिस्सों को आप काटना चाहते हैं, केवल जींस पर चिह्नित करें और फिर क्षीणन लाइनों में कटौती करने के लिए शेवर का उपयोग करें और फिर व्यक्तिगत थ्रेड्स को निकालने के लिए चिमटी की एक जोड़ी। समाप्त होने पर, आपके पास घर का पहना जीन्स की एक जोड़ी होगी।

चरणों

विधि 1
प्रारंभिक काम करो

चित्रित करें चित्रित करें व्यथाग्रस्त जीन्स चरण 1
1
जींस की जोड़ी आप पहना जीन्स में बदलना चाहते हैं चुनें। आप इसे एक जोड़ी के साथ कर सकते हैं जिसे आप आंसू नहीं मानते हैं या वह फंस गया है। अगर यह पहली बार है कि आप इस परियोजना को करने की कोशिश करते हैं, तो पुरानी जींस की एक जोड़ी को चुनना सबसे अच्छा है जिसे आप क्षतिपूर्ति के लिए तैयार हैं।
  • Video: टाइट जींस पहनने से होते है ये नुकसान,जिसे सुनकर आपके होश उड़ जायेंगे

    2
    जीन्स पर आज़माएं और उन्हें चिह्नित करें यह निर्धारित करने का सबसे आसान तरीका है कि आप उन्हें कहाँ पहनना चाहिए, क्योंकि आप नहीं जान सकते, उदाहरण के लिए, जहां घुटनों को सिर्फ जींस की एक जोड़ी को देखते हुए होगा क्योंकि प्रत्येक व्यक्ति अलग-अलग होगा इसलिए, जीन्स पर प्रयास करें और उन स्थानों को चिह्नित करने के लिए पेन, मार्कर या चाक का उपयोग करें जहां आप छेद बनाना चाहते हैं।
  • ध्यान रखें कि इस प्रकार के जींस में छेद आमतौर पर घुटनों के क्षेत्र में होते हैं, पीठ की जेबें, जांघों के ऊपरी भाग और पक्षों से, इसलिए इन क्षेत्रों में से किसी एक को चिह्नित करें जो आप पसंद करते हैं। उदाहरण के लिए, यदि आप इसे जांघों के ऊपरी भाग पर करना पसंद करते हैं, तो आपको यह जानना चाहिए कि जब आप अपने जीन्स को लगाते हैं, तो छेद कहाँ होंगे।
  • यदि यह पहली बार है कि आप इस परियोजना को करने की कोशिश करते हैं, तो जीन्स के पक्षों को फाड़ने के लिए सबसे अच्छा नहीं है, क्योंकि ये तेजीें हैं जो उन्हें एक साथ पकड़ते हैं और आसानी से टूट सकते हैं। किसी भी मामले में, केवल इस क्षेत्र में कुछ आँसू बनाते हैं
  • संभवत: जीन्स पर प्रयास करने के लिए जरूरी नहीं है यदि आप वापस जेब में छेद बनाने की योजना बनाते हैं।
  • चित्रित करें चित्रित करें व्यथाग्रस्त जीन्स चरण 3

    Video: जानिये जींस पहनने से होने वाले फायदे | REVEALED: Lesser-Known Advantages Of Wearing Jeans

    3
    एक कार्यस्थल चुनें यह फ्लैट और अच्छी तरह से जलाया जाना चाहिए (उदाहरण के लिए, रसोई काउंटरटॉप)। आपको एक कैनवास या किसी दूसरी सतह पर भी काम करना चाहिए जो कपड़े के टुकड़े को पकड़ कर सकते हैं जो जीन्स फाड़ने की प्रक्रिया से निकलते हैं।
  • Video: जींस को धोने का सही तरीका,कितनी बार पहने अाैर छोटे बटन क्यों लगे होते हैं ?

    4
    सभी क्षेत्रों के माध्यम से हल्के ढंग से एक सैंडपेपर पास करें जो आप आंसू देंगे (वैकल्पिक)। ध्यान रखें कि इससे जीन्स को काटने और चिमटी के साथ धागे को निकालने की प्रक्रिया में मदद मिलेगी, खासकर यदि वे बहुत मोटी जीन्स हों इसके अलावा, वे एक फीका देखो होगा। इसके लिए, जिन क्षेत्रों को आपने चुना है, उनको फाड़ने से पहले, उन्हें एक सैंडपैंट पास करें, मुश्किल से इतना है कि रंग थोड़ा सा धुंधला हो जाता है और कपड़े थोड़ा पहना जाता है।
  • 5
    जीन्स के टुकड़े को जीन्स में डालें। कार्डबोर्ड के एक टुकड़े को काट लें, जब तक कि यह जीन्स के पैरों के अंदर फिट होने के लिए पर्याप्त न हो और फिर उन में डाल दें। इस तरह, आप यह सुनिश्चित करेंगे कि आप अपने जींस के पीछे दुर्घटना से कट नहीं करते हैं।
  • अगर आप पीछे की जेब को फाड़ने जा रहे हैं, तो आप जेन्स की सुरक्षा के लिए अपनी जेब में कार्ड या लकड़ी के एक ब्लॉक को डाल सकते हैं।
  • विधि 2
    जीन्स कट करें

    1
    उन इलाकों में क्षैतिज स्लिट बनायें जिन्हें आपने पहनना चुना है। आप इसे शेवर या कैंची के साथ कर सकते हैं। छेद को क्लीनर देखने के लिए, बस जींस पर क्षैतिज रेखा बनाएं हालांकि, अगर आप कपड़े के सफेद धागे को दिखाना चाहते हैं, तो रेजर ब्लेड के किनारे से जीन्स के माध्यम से खड़ी होनी चाहिए।
    • प्रत्येक कट जाने के बीच 1 से 2 सेंटीमीटर (0.5 से 0.75 इंच) के बीच रहें।
    • यदि आप जीन्स के पक्षों को फाड़ने जा रहे हैं, तो याद रखें कि आप तेजी से छूने के बिना कुछ कटौती कर सकते हैं।



  • 2
    थ्रेड्स को व्यक्तिगत रूप से निकालने के लिए चिमटी का उपयोग करें कटौती करने के बाद, अतिरिक्त छिद्रों को हटाने के लिए पिलर का उपयोग करें जब तक कि प्रत्येक छेद में धागा की ढीली किस्में न हों। क्या यह केवल उन क्षेत्रों में है जहां आप कट कर चुके हैं और जितने संभव हो उतने धागे निकाल सकते हैं, अधिमानतः सभी रंगीन थ्रेड्स ताकि आप छेद में केवल सफेद धागे छोड़ दें।
  • हालांकि, ध्यान रखें कि सभी रंगीन थ्रेड्स को निकालना संभव नहीं होगा, ताकि छेद के किनारों पर लिंट हो सके। सौभाग्य से, यह आसानी से बाहर आ जाएगा जब जीन्स धो रहे हैं, तो चिंता मत करो अगर आप पहली बार में सही नहीं दिखते
  • Video: कैसे नए जीन्स बनाने या Levis पुरानी लग रही है और आसान तरीका पहना करने के लिए

    3
    एक लिंट रोलर के साथ क्षेत्र को साफ करें कपड़े काटने और चिमटी के साथ धागे को निकालने के बाद, धागे और कपड़े के ढीले टुकड़े होते हैं, जो आप उन हिस्सों पर रोलर लिंट पास करके निकाल सकते हैं जहां आप कटौती कर चुके हैं आप इसे आवश्यक रूप से कई बार कर सकते हैं
  • चित्रित किया गया चित्रित करें परेशान जीन्स चरण 9
    4
    जींस धो लें इससे धागे और कपड़े के अवशेषों को समाप्त करने में मदद मिलेगी। सुनिश्चित करें कि उन्हें ठंडे पानी से धो लें, क्योंकि इस प्रकार के जीन्स के लिए गर्म या गर्म पानी उपयुक्त नहीं है। फिर, उन्हें सूखने से पहले सूखने की तरह उन्हें सूखें।
  • विधि 3
    गलतियों से बचें

    चित्रित करें व्यथाग्रस्त जीन्स करें चरण 10
    1
    सही सामग्री का उपयोग करें ध्यान रखें कि सभी जींस समान नहीं हैं, इसलिए सभी इस प्रक्रिया का विरोध नहीं करेंगे। इसका कारण यह है कि डेनिम के अलग-अलग वजन हैं, सबसे हल्के से 170 ग्राम (6 औंस या 0.3 पौंड) होते हैं। इसलिए, कम से कम 570 ग्राम (20 औंस या 1.25 पाउंड) की डेनिम जीन्स पहनने के लिए सबसे अधिक अनुशंसित जीन्स हैं, क्योंकि वे प्रक्रिया को बेहतर ढंग से विरोध करेंगे।
    • अपने जीन्स के कपड़े के वजन को जानने के लिए, लेबल पर गौर करें।
  • चित्रित किया गया चित्रित करें परेशान जीन्स चरण 11
    2
    उन्हें धोने से पहले जीन्स लेबल पढ़ें ध्यान रखें कि पहना जीन्स को धोया जाता है जब आसानी से क्षतिग्रस्त हो जाते हैं, तो यह ध्यान से लेबल को पढ़ने के लिए महत्वपूर्ण है कि क्या कोई विशेष निर्देश है जिसमें धोने के बाद का पालन करना चाहिए और सुनिश्चित करें कि आप पूरी तरह से इसके साथ पालन करें।
  • चित्रित करें चित्रित करें व्यथाग्रस्त जीन्स चरण 12
    3
    जीन्स को इतनी बार न धोएं सामान्य तौर पर, जीन्स धोने के बिना भी लंबे समय तक विरोध कर सकता है, पहना जींस के मामले में और भी अधिक, क्योंकि अन्यथा, वे और भी अधिक फाड़ेंगे। महीने में एक बार में उन्हें धोना सबसे अच्छा है
  • युक्तियाँ

    • धैर्य रखें शुरुआती कटौती करने के बाद, जीन्स आगे आंसू होने लगेगा क्योंकि समय बीता है। इसलिए, बस कुछ स्लिट करें और अपना जीन्स फाड़ना जारी रखें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com