ekterya.com

कैसे अपनी खुद की जीन्स बनाने के लिए

आरामदायक, टिकाऊ और बहुमुखी, जीन्स 50 से अधिक वर्षों के लिए एक फैशन क्लासिक रहा है। हालांकि कभी-कभी, जींस खरीदने में परेशानी हो सकती है जब तक आप एक मॉडल के शरीर के लिए पर्याप्त भाग्यशाली नहीं हैं, तो आपको एक जोड़ी लगने से पहले फिटिंग रूम में बहुत समय बिताना होगा और आपको आरामदायक बनाता है खासकर यदि आपका बजट कम है, क्योंकि जीन्स की कीमत, विशेष रूप से डिजाइनर वाले, साल में नाटकीय रूप से बढ़ोतरी हुई है। हालांकि, अगर आप अपनी खुद की जींस बनाते हैं, तो आप स्टोर में जो भुगतान करेंगे उसके एक अंश के लिए बिल्कुल सही फिट हो सकते हैं। यहां आपकी कुछ जीन्स बनाने में आपकी मदद करने के कुछ सुझाव दिए गए हैं

चरणों

1
अपना माप लें आपके जींस के लिए सबसे महत्वपूर्ण उपाय हिप और कमर हैं। चूंकि पार्श्व और आंतरिक तेजी को संशोधित करना आसान है, लेकिन कमर के आकार को बदलने में मुश्किल हो सकती है। कमर के नीचे आमतौर पर 20 से 22 सेंटीमीटर कम से कम अपने कूल्हों की माप लें। पैटर्न निर्माता की माप तालिका में सही पैटर्न आकार खोजने के लिए आप इन मापों का उपयोग कर सकते हैं। अधिकांश पैटर्न आकारों की एक सीमा के भीतर उपयोग किए जा सकते हैं, इसलिए आपको क्या करना चाहिए, यह सुनिश्चित करना है कि आप जो पैटर्न चुनते हैं, वह आपका आकार शामिल है
  • 2
    एक पैटर्न चुनें जिसे आप पसंद करते हैं किसी अन्य सिलाई नौकरी के साथ, आपको उचित पैटर्न से शुरू करना होगा स्थानीय क्राफ्ट स्टोर या डिस्काउंट स्टोर में कई प्रकार के पैटर्न होते हैं, और आप ऑनलाइन पैटर्न के ऑर्डर भी कर सकते हैं। आप चाहते हैं कि किसी भी शैली के लिए पैटर्न खोजने के लिए सक्षम होना चाहिए। गैर-डेनिम पैंट के लिए पैटर्न काम कर सकते हैं अगर आप जानते हैं कि आप क्या कर रहे हैं, लेकिन अगर यह आपकी पहली जींस प्रोजेक्ट है, तो आप निश्चित रूप से ऐसे पैटर्न का उपयोग करना चाहते हैं जो विशेष रूप से जीन्स के लिए डिज़ाइन किया गया है।
  • 3
    अपने वेब का चयन करें अपने कपड़े चुनने पर सावधान रहें, क्योंकि कई डेनिम कपड़े जींस बनाने में बहुत पतले हैं सुनिश्चित करें कि आपको डेनिम "जींस के लिए फिट" मिलता है। कई रंग उपलब्ध हैं, लेकिन आप अपनी पसंद के लिए अपने कपड़े डाई भी सकते हैं। इंडिगो स्याही नीली जीन्स की पारंपरिक स्याही है।
  • Video: बिना मशीन या बिना काटे घर पर ही अपनी जीन्स पेंट को कैसे ठीक करे

    4
    अपने शरीर को पैटर्न समायोजित करें आपको अपने शरीर के विभिन्न बिंदुओं पर कुछ कमियां लेनी चाहिए, अपनी कमर से अपने कूल्हों तक और नीचे अपने पैरों के साथ-साथ आपकी क्रॉच भी। नीचे दिए गए चरणों लिखें, कमर पर अप करने के लिए 2 सेमी की "बोनस" और एक आधा जोड़ने, crotch में 6 मिमी और कूल्हों पर 5 सेंटीमीटर (यदि आप इस जोड़ने के लिए, आप सुनिश्चित करें कि आपके जींस बहुत तंग नहीं मिलता है, और आप को बदल सकते हैं अपनी प्राथमिकताओं के आधार पर सेंटीमीटर) पैटर्न में उन लोगों के साथ अपने माप की तुलना करें, और आवश्यक होने पर पैटर्न को बदल दें। बेशक, यह भी पैटर्न को बदलने के लिए याद है कि यह सही लंबाई है
  • 5



    अपने कपड़ा को पहले से हटाना अपने फैब्रिक को उसी कार्यक्रम के साथ धो लें और सूखें, जो कि आप अपने समाप्त जीन को धोने के लिए इस्तेमाल करेंगे। आप पानी और ऊर्जा को समान रंगों के अपने दूसरे कपड़ों से धुलाई करके बचा सकते हैं। पूर्व धोने से आपके कपड़े के साथ काम करना आसान हो जाएगा, और इससे यह सुनिश्चित करने में मदद मिलेगी कि आपका जींस वास्तव में फिट है
  • 6
    पैटर्न में दिए गए निर्देशों का पालन करें सामान्य निर्देश इस बिंदु पर आपको बहुत मदद नहीं करेंगे। आपको बस अपने कपड़े काटकर उसे अपने पैटर्न में निर्देशों के अनुसार सिलाई करना होगा।
  • Video: बिना जीन्स पहने ये लड़की सड़को पे निकली(पेंटिंग वाला जीन्स) girl walks without jeans in street

    7
    अपने जींस को अनुकूलित करें एक बार जब आपकी जींस समाप्त हो जाती है, तो आप गहने, बटन, पैच या कुछ और जोड़ सकते हैं जो उन्हें सुधारने और उन्हें "डिज़ाइनर" बनाने में मदद करता है। आप छेद भी कर सकते हैं या उन्हें खर्च कर सकते हैं अगर आपको लगता है कि देखो।
  • 8

    Video: पुरानी Jeans को फेंकने की बजाए बनाएं Stylish Bracelet और दिखाएं अपनी Creativity

    जींस का उपयोग करने से पहले, उन्हें धो लें और उन्हें सूखा।
  • युक्तियाँ

    • क्या आपको एक पैटर्न पर निर्णय लेने में समस्याएं हैं? स्टोर क्लर्क से पूछें या एक ऑनलाइन मंच की तलाश करें, जहां आपको निश्चित रूप से किसी ऐसे व्यक्ति को मिल जाएगा, जिसने आपकी रुचि के पैटर्न का उपयोग किया है। ये मंच सिलाई के लिए सभी उपयोगी टिप्स का आदान प्रदान करने के लिए महान हैं।
    • एक भारी शुल्क सिलाई मशीन का उपयोग करें कुछ सिलाई मशीनें, विशेष रूप से बड़े हैं, वास्तव में कठोर और मोटी डेनिम सिलाई के लिए नहीं बनाई गई हैं यदि आपको संदेह है, तो अपनी सिलाई मशीन के मैनुअल से परामर्श करें। इसके अलावा, किसी भी अन्य शांत सामग्री को आप जोड़ना चाहते हैं, जैसे बटन, चमक, विभिन्न पैटर्न, आदि।
    • देखो कि जिपर डालने से पहले आपके पास जीन्स कैसे हो? अपने जीन्स को डालें और अपनी कमर के चारों ओर एक धागा के साथ टाई दें और ज़िप पिन खोलने के लिए हुक पिंस की एक जोड़ी का उपयोग करें।

    यदि आपके पास पहले से ही जींस की एक जोड़ी है जो आपको फिट करती है, तो आप उन्हें एक पैटर्न खरीदने के बजाय डेनिम कपड़े पर आकर्षित करने के लिए उपयोग कर सकते हैं। किनारों के आसपास पकाने के लिए 6 मिलीमीटर स्थान छोड़ना सुनिश्चित करें

    • यदि आप चुस्त जीन्स कर रहे हैं और आपको पता चलता है कि वे थोड़ी बड़ी हैं, तो आप हमेशा एक गर्म टब में आ सकते हैं और उन्हें आकार के लिए सिकुड़ सकते हैं!

    चेतावनी

    Video: जींस को कमर से फिट कैसे करे/ आसान तरीका /15 min. डेनिम ट्रिक्स/ DIY Adjustable Waist Mommy Life Hack

    • यदि आपने पहले पैंट कभी नहीं किए हैं, तो आप जीन्स बनाने शुरू नहीं करना चाह सकते हैं, क्योंकि वे आम तौर पर पैंट की अन्य शैलियों की तुलना में कठिन हैं।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • डेनिम कपड़े
    • सिलाई मशीन
    • धागा
    • रील
    • सुई
    • (वैकल्पिक) बटन, रिबन, गहने, चकाचियां, पैच, विभिन्न पैटर्न, ब्लीच आदि।
    • जींस के लिए पैटर्न
    • कैंची
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com