ekterya.com

भौहें कैसे साफ़ करें

भौहें सिर पर बाल से अधिक नाजुक और नरम होती हैं। खोपड़ी के रूप में उसी तरह, वे रूसी, तेल और गंदगी जमा कर सकते हैं। यह सुनिश्चित करने के लिए कि वे ताज़ा रहें, आपको उन्हें सावधानी से साफ करना चाहिए आप उन्हें चेहरे की सफाई या अन्य उत्पादों जैसे चाय के पेड़ के तेल या भौंह सीरम से साफ कर सकते हैं। फिर, आप उन्हें अपना सर्वश्रेष्ठ देखने के लिए उचित रखरखाव दे सकते हैं।

चरणों

विधि 1
एक चेहरे का क्लीनर का उपयोग करें

1
चेहरे का शुद्धिकारक को लागू करें जो आप हमेशा अपने भौहों पर उपयोग करते हैं क्योंकि भौहें पर बाल नाजुक हैं, आपको उन्हें बहुत मजबूत उत्पादों के साथ धोना नहीं चाहिए। इसके बजाय, आप अपने भौंहों को क्लीनर से साफ कर सकते हैं जो आप आमतौर पर उपयोग करते हैं। त्वचा के लिए पर्याप्त कोई भी चेहरे का क्लीनर नरम के लिए अच्छी तरह से काम करना चाहिए। उन्हें गीला और थोड़ा क्लीनर लागू करें
  • जब आप सुबह और रात में अपना चेहरा धो लें, तो आप भुजाओं में चेहरे का शुद्धिकारक के आवेदन को अपने रूटीन में भी शामिल कर सकते हैं।
  • 2

    Video: खींचें रानी ट्यूटोरियल: भौहें कवर करने के लिए कैसे

    देखभाल और कोमलता के साथ अपनी भौहें साफ करें धीरे-धीरे अपनी उंगलियों के साथ चेहरे का शुद्धिकारक रगड़ें छोटे परिपत्र आंदोलनों के साथ करो।
  • सावधान रहें बाल पर ज्यादा ताकत के साथ रगड़ या साफ़ न करें क्योंकि वे क्षतिग्रस्त हो सकते हैं या उत्पाद के साथ भरा हो सकते हैं।
  • 3
    अपने भौहों को कुल्ला। गर्म पानी के साथ क्लीनर अच्छी तरह कुल्ला। सुनिश्चित करें कि आप सब कुछ हटा दें
  • 4
    अपने आइब्रो सूखें एक साफ तौलिया के साथ थोड़ा छूकर अपने आइब्रो को सूखें। उन्हें कड़ी मेहनत न करें क्योंकि आप उन्हें नुकसान पहुंचा सकते हैं।
  • विधि 2
    प्राकृतिक तेल और सीरम लागू करें

    1



    चाय के पेड़ के तेल के साथ दीप शुद्ध। आम तौर पर, भौहें को समय-समय पर बुनियादी सफाई की आवश्यकता नहीं होती है। हालांकि, अगर आप देखते हैं कि उन्हें गंदा या चिकना लगता है, तो आप उन्हें चाय के पेड़ के तेल के साथ अच्छी तरह से साफ कर सकते हैं। एक डिस्पोजेबल मस्करा ब्रश या भौं ब्रश में तेल की एक बूंद को लागू करें। फिर, इसे छोटी चक्कर बनाने वाले भौहों पर गुजरती हैं।
    • गर्म पानी के साथ तेल कुल्ला और अपने भौहें सूखी।
    • हर दिन एक गहरी सफाई मत करो क्योंकि यह उत्पाद के एक संचय का कारण हो सकता है, जिससे चिड़चिड़ापन और अंतर्वस्त्र बाल पैदा होंगे। हर कुछ महीनों में एक बार करें या जब आपकी भौहें गंदे या चिकना दिखाई दें
  • 2
    नारियल तेल का उपयोग करें यह प्राकृतिक तेल भौहों को साफ करने और बाल विकास को उत्तेजित करने के लिए उत्कृष्ट है। बस एक कपास पैड पर थोड़ा तेल लगाने और एक भौं पर इसे पारित करें। अन्य भौंच के लिए तेल के साथ एक साफ पैड का उपयोग करें
  • यदि आप अक्सर भौंच eyeliner या अन्य उत्पादों का उपयोग करते हैं, तो नारियल का तेल भी भौहों से मेकअप हटाने के लिए उत्कृष्ट है।
  • 3
    आइब्रो के लिए सीरम आज़माएं व्यावसायिक सीरम को तेल निकालने और बाल विकास को प्रोत्साहित करने के लिए डिज़ाइन किया गया है। आप उन्हें अपने क्षेत्र में इंटरनेट पर या फार्मेसी में पा सकते हैं इसे लागू करने के लिए लेबल पर दिए गए निर्देशों का पालन करें।
  • त्वचा के एक छोटे से क्षेत्र पर सीरम का परीक्षण करना सुनिश्चित करें, जैसे कान के पीछे या कलाई के अंदर। इस परीक्षण के साथ, आप यह सुनिश्चित करेंगे कि आपके उत्पाद को लागू करने से पहले आपको एलर्जी की प्रतिक्रिया न हो।
  • विधि 3
    आइब्रो को रखरखाव दें

    Video: सिर और एब्रोस (eyebrows) के सफ़ेद बालो को प्राकृतिक रूप से काला करने 4 नेचुरल घरेलु उपाय

    1
    अपने आइब्रो को बहुत बार साफ न करें आइब्रो में प्राकृतिक स्नेहन तेल होते हैं जो उन्हें स्वच्छ रहने में मदद करते हैं। सफाई या भौं क्लीनर के साथ अतिरंजना न करें क्योंकि वे समय के साथ क्षतिग्रस्त हो सकते हैं। इसके बजाय, उन्हें साफ करें जब आप चेहरे का शुद्धिकारक लागू करते हैं आप हर कुछ महीनों में या अन्य उत्पादों का उपयोग एक वर्ष में कर सकते हैं।
  • 2
    आइब्रो पर बहुत अधिक उत्पाद लगाने से बचें जब आप उन्हें साफ करते हैं, उन्हें उत्पाद के साथ भरने की कोशिश न करें क्योंकि यह बालों में बाधा डाल सकता है और भौहें पर पैच बना सकता है। एक समय में केवल थोड़ी मात्रा में आवेदन करें
  • इमेज का शीर्षक, आपकी भौहें को साफ करें 10

    Video: दूल्हे को कैसे भौंहें एटी घर

    3
    एक पेशेवर यात्रा यदि आप अपनी आइब्रो साफ करते हैं या उन्हें स्वयं के रखरखाव दे देते हैं, तो यह आपको डूबता है, एक पेशेवर यात्रा पर जाएं यह व्यक्ति आपको आइब्रो को साफ रखने के लिए युक्तियां दे सकता है इसके अलावा, मैं अन्य रखरखाव विकल्पों की सिफारिश कर सकता हूं, जैसे स्वस्थ और साफ रूप को बनाए रखने के लिए एपिलेशन या पिनिंग।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com