ekterya.com

रेजर ब्लेड के साथ भौहें कैसे आकार दें

अपने आइब्रो को आकार देने के लिए रेजर ब्लेड का इस्तेमाल करना उन्हें वैक्सिंग या पिनिंग के समान दिख सकता है, लेकिन बिना दर्द के सबसे पहले आपको एक छोटे ब्लेड रेजर ब्लेड खरीदने चाहिए। फिर, आप अपने आंखों को उस आकार के अनुसार दाढ़ी कर सकते हैं जो आपके चेहरे के लिए सबसे उपयुक्त है

चरणों

विधि 1
एक रेजर ब्लेड का उपयोग करें

आकृति आपकी भुजाओं के साथ एक रेज़र चरण 1 के साथ छवि
1
एक ब्लेड खरीदें जो विशेष रूप से भौहों के लिए किया जाता है। एक सामान्य रेजर ब्लेड आपको विस्तृत आइब्रो नहीं देगा, और आंखों के पास उपयोग करने के लिए खतरनाक हो सकता है। इसके बजाय, आइब्रो के लिए रेजर ब्लेड खरीदें, जिनके छोटे ब्लेड आपको आइब्रो देंगे जो आप चाहते हैं।
  • आप इंटरनेट पर आंखों के लिए रेजर ब्लेड खरीद सकते हैं या आपके पास एक सुंदरता दुकान पर खरीद सकते हैं।
  • आकृति आपकी भुजाओं के साथ एक रेज़र चरण 2 के साथ छवि
    2
    शेविंग क्रीम की एक छोटी मात्रा का प्रयोग करें यदि आप भौं के चारों ओर त्वचा के क्षेत्र में शेविंग क्रीम लागू करते हैं, तो आपको करीब दाढ़ी मिलेगी। क्रीम की मात्रा को सिक्का का आकार लगाने का प्रयास करें, और यदि आवश्यक हो, तो अधिक जोड़ें। स्नान छोड़ते समय शेविंग क्रीम लगाने का प्रयास करें
  • आकृति आपकी भुजाओं के साथ एक रेज़र चरण 3 के साथ छवि
    3

    Video: Beled 2018 everything about beled eligibility, fees, syllabus, apply, last date, admit card,

    दिशा में दाढ़ी जिसमें बाल बढ़ता है यह महत्वपूर्ण है कि आप ब्लेड को उसी दिशा में ले जाएं जिससे भौहें बढ़ें। यदि आप इसे विपरीत दिशा में ले जाते हैं, तो आप अपनी त्वचा को काट सकते हैं और संभवत: इनग्रान बालों को बना सकते हैं। इसके बजाय, अपने आइब्रो के बढ़ने की दिशा में धीरे से ब्लेड को ले जाएं।
  • आकृति आपकी भुजाओं के साथ एक रेज़र चरण 4 के साथ छवि
    4
    भौं की त्वचा को बढ़ाए रखो। भौंह के चारों ओर की त्वचा को बढ़ाए रखने के लिए गैर-प्रभावी हाथ का उपयोग करें इससे आपको अधिक विस्तृत और करीब दाढ़ी पाने में मदद मिलेगी। फिर, प्रमुख हाथ से, यह भौं को आकार देना शुरू कर देता है।
  • एक रेज़र चरण 5 के साथ आकृति आपका भौहें शीर्षक वाला चित्र
    5
    अपनी प्रगति अक्सर जांचें आपको जितना संभव हो उतना दर्पण में अपनी प्रगति की जांच करनी चाहिए। शेविंग बहुत ज्यादा एक भौं गलती से बहुत आसान है। इसे रोकने के लिए, वापस जाओ और भौंच के प्रत्येक अनुभाग को पूरा करने के बाद आईने पर गौर करें।
  • 6
    जब अपना काम समाप्त हो जाए तो अपना चेहरा धो लें एक बार जब आप अपनी आइब्रो को शेविंग समाप्त कर लेते हैं, तो अपना चेहरे को हल्के चेहरे की क्लीनर के साथ धो लें यह आपको अपने हाथों से क्रीम या तेल निकालने में मदद करेगा। उस क्षेत्र में मॉइस्चराइजिंग लोशन लागू न करें जो आपने मुंडा किया है, क्योंकि वे छिलके को रोक सकते हैं।
  • आकृति आपका भौहें के साथ एक रेज़र चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    7



    साप्ताहिक शेविंग द्वारा आइब्रो का आकार रखें अपने आइब्रो के हाल के मोल्डिंग की उपस्थिति को बनाए रखने के लिए, उन्हें नियमित रूप से दाढ़ी एक सप्ताह या उससे अधिक बार ऐसा करने का प्रयास करें यदि आपके बाल तेज हो जाए
  • Video: B.el.ed परामर्श अनुसूची और कटऑफ विस्तार

    8
    एपिलेशन या टीवेज़ पर विचार करें हालांकि, इस विधि के साथ एक रायर ब्लेड के साथ भौहें आकार करने के लिए संभव है, बाल जल्दी वापस बढ़ेगा इसका मतलब यह है कि जब आप इसे मोम या ट्वीनर के साथ करते हैं तो आपको अपने आइब्रो को अधिक आकार देना चाहिए। यदि आप लंबे समय तक मुंडा भौहों को पसंद करते हैं, तो मोम या ट्वीनर चुनें।
  • विधि 2
    आइब्रो को आकार देने

    आकृति आपका भौहें के साथ एक रेज़र चरण 9
    1
    नाक के बाहरी हिस्से के साथ भौहें के आंतरिक अंत को संरेखित करें भौं के आंतरिक अंत लगभग नाक की बाहरी तरफ के साथ गठबंधन किया जाना चाहिए। एक पेंसिल ले लो और इसे अपने नाक के बाहरी हिस्से में रखें। इससे आपको यह देखने में मदद मिलेगी कि आपके भौं के अंदरूनी अंत क्यों होना चाहिए।
  • आकृति आपकी भुजाओं के साथ एक रेज़र चरण 10 के साथ छवि
    2
    सुनिश्चित करें कि मेर की आड़ू के बाहरी किनारे पर शीर्ष तक पहुंचता है। आईरिस आंख का रंग हिस्सा है, और यह समझने के लिए एक उत्कृष्ट मार्गदर्शिका के रूप में सेवा कर सकती है कि भौं की चाप तक इसकी चोटी तक पहुंचनी चाहिए। आर्क को लगभग 3 मिलीमीटर (1/8 इंच) ऊपरी हिस्से के बाहर परितारिका के ऊपर पहुंचना होगा।
  • Video: नेतृत्व में। ऑनलाइन फार्म 2017 द्वितीय B.El.Ed. ऑनलाइन Kaise करे?

    आकृति आपका भौहें के साथ एक रेज़र चरण 11
    3
    अपनी भौशी को बंद करें भौं के आंतरिक अंत से चाप तक एक समान मोटाई बनाए रखें एक बार जब आप आर्क पर पहुंच जाते हैं, तो आप इसे बाहरी छोर तक पहुंचने तक बेहतर बना सकते हैं। आप पूरी भौशी में एक ही मोटाई भी रख सकते हैं, अगर आपको नहीं लगता है कि कैसे संकुचन है
  • आकृति आपकी भुजाओं के साथ एक रेज़र चरण 12 के साथ छवि
    4
    भौं पतन के बाहरी छोर को मत देना भौं के बाहरी छोर आंतरिक अंत के स्तर से नीचे नहीं होना चाहिए। एक ही स्तर पर भौं के दोनों सिरों को रखें। आप बाहरी छोर को अंदर से थोड़ा अधिक बना सकते हैं।
  • एक रेज़र चरण 13 के साथ आकृति आपका भौहें शीर्षक वाला चित्र
    5
    मदद के लिए किसी मित्र से पूछें अगर आपकी मदद करने के लिए आपसे किसी से पूछें तो आपके भौहों को आकार देने के लिए बेहतर परिणाम होंगे। किसी मित्र या परिवार के सदस्य आपको यह निर्धारित करने में मदद कर सकते हैं कि आपको कौन सा आकार सबसे अच्छा लगता है। इसके अलावा, वे आपको सचेत कर सकते हैं यदि उन्हें लगता है कि आप जितना चाहें उतना उन्हें शेविंग कर रहे हैं।
  • आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • भौं शेविंग ब्लेड
    • बाल क्लिप (वैकल्पिक)
    • चेहरे के बालों के लिए इलेक्ट्रिक शेवर (वैकल्पिक)
    • आईना
    • शेविंग क्रीम या जेल
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com