ekterya.com

जूते डार्ट मार्टेंस कैसे साफ करें

डॉ। मार्टेंज़ के जूते, जिसे डॉक्स और डॉक मार्टन्स भी कहा जाता है, एक बहुत विशिष्ट डिजाइन वाले चमड़े के जूते की एक ब्रांड हैं। यद्यपि आज वे अपने पीले सफ़ेद, गद्देदार तलवों और स्थायित्व के लिए जाना जाता है, वास्तव में डॉ। मार्टन्स द्वितीय विश्व युद्ध में वापस जाते हैं, जब स्की ट्रिप के दौरान घायल हो गए जर्मन चिकित्सक ने पहली जोड़ी बनाई । हालांकि अब शाकाहारी संस्करणों में उपलब्ध है, डॉ। मार्टें के जूते और जूते पारंपरिक रूप से चमड़े से बने होते हैं, जिसका अर्थ है कि उन्हें बनाए रखने के लिए कुछ अतिरिक्त देखभाल की आवश्यकता होती है। लेकिन अपने डॉक्स की सफाई और पॉलिश करना एक अपेक्षाकृत सरल प्रक्रिया है और, अगर आप उन्हें लगातार रखरखाव देते हैं, तो आपके जूते कई सालों तक रहेगा

चरणों

भाग 1
जूते डार्ट मार्टेंस साफ करें

स्वच्छ डॉ। मार्टेंस जूते चरण 1 नामक छवि
1
तलवों को साफ करें गर्म पानी के साथ एक बाल्टी या छोटे कंटेनर भरें और साबुन या तरल डिशवॉशिंग तरल के कुछ बूंदों को भरें। व्यंजन, जूते या दांतों के एक ब्रश लें और धूल, गंदगी, कीचड़ और कुछ भी जो आप पर कदम रखा है हटाने के लिए साबुन पानी के साथ तलवों रगड़ो।
  • जब आप समाप्त हो जाए तो एक नम कपड़े के साथ तलवों को साफ करें।
  • स्वच्छ डॉ। मार्टेंस जूते चरण 2 नामक छवि
    2
    लेस निकालें यह सफाई प्रक्रिया की सुविधा प्रदान करेगा और आपको लेस धोने का अवसर देगा। साबुनी पानी में डोरियों को ले जाएं और अगर वे गंदे हैं तो उन्हें अच्छा स्क्रबिंग दें। उन्हें साफ पानी से कुल्ला, उन्हें निचोड़ें और उन्हें सूखने के लिए लटका दें
  • स्वच्छ डॉ। मार्टेंस जूते चरण 3 शीर्षक वाली छवि
    3
    धूल और झींगा ब्रश पुराने जूते या नेल ब्रश के साथ, अपने डॉक्स के धूल, गंदगी और सूखे कीचड़ को ध्यान से ब्रश करें। साथ ही सभी हार्ड-टू-पहुंच स्थानों को ब्रश करना सुनिश्चित करें, जैसे कि तेजी और टैब के अंदर।
  • यदि आपके पास जूते या नाखून ब्रश नहीं है, तो आप धूल और गंदगी को हटाने के लिए एक साफ नम, लिंट-फ्री कपड़े का उपयोग कर सकते हैं।
  • स्वच्छ डॉ। मार्टेंस जूते चरण 4 शीर्षक वाली छवि
    4
    खरोंच और पुराने बिटुमिन को समाप्त करता है यदि आप अपने डॉक्स में बिच्छू के खरोंच या संचय का पता लगाते हैं, तो आप एसीटोन के बिना नेल पॉलिश हटाने वाले दोनों को समाप्त कर सकते हैं। एक साफ या लिंट मुक्त कपड़े पर थोड़ा नेल पॉलिश हटानेवाला लागू करें। धीरे-धीरे भंगुर और बृहदांजे का जमाव रगड़ें जब तक कि भंगुर गायब हो जाते हैं और बिटुमिन को हटा दिया जाता है।
  • जब खत्म हो जाए, जूते को साफ, नम कपड़े से रगड़ें और उन्हें अपने दम पर सूखा दें।
  • नेल पॉलिश हटानेवाला बहुत मुश्किल नहीं रगड़ें, अन्यथा आप अपने जूते खत्म करने को नुकसान पहुंचा सकते हैं।
  • स्वच्छ डॉ। मार्टन्स जूते चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    शर्त चमड़े चूंकि चमड़े एक जीवित जानवर की त्वचा थी, उसे सूक्ष्म होना और वातानुकूलित होना जरूरी है, जैसे कि मानव त्वचा, इसे बाहर सुखाने, क्रैकिंग और इसकी स्थायित्व खोने से रोकने के लिए। अपने डॉक्स को कपड़े या स्पंज के साथ चमड़े में घुसना करने के लिए कंडिशनर को मालिश करने के लिए रगड़ें, यह सुनिश्चित करने के लिए कि आप मुश्किल भागों में भी पहुंच जाएंगे। उन्हें लगभग 20 मिनट तक सूखने दें चमड़े के लिए लोकप्रिय कंडीशनर में निम्न शामिल हैं:
  • नींबू आवश्यक तेल, जैतून का तेल का उपयोग नहीं करते, जो चमड़े को नुकसान पहुंचा सकता है
  • मिंक तेल
  • वंडर बाल्सम, डॉ। मार्टें द्वारा निर्मित एक उत्पाद जिसमें नारियल का तेल, मोम और लैनोलिन शामिल है, जो पानी और नमक के खिलाफ चमड़े की सुरक्षा में सहायता के लिए बनाया गया है।
  • हालांकि चमड़े की साबुन को अक्सर कंडीशनर के रूप में अनुशंसित किया जाता है, ब्लीच इसमें शामिल है, वास्तव में, चमड़े को सूखा कर सकता है और इसे और अधिक जल्दी से बिगड़ सकता है
  • भाग 2
    डॉ। मार्टेंज़ जूते को चमकना

    स्वच्छ डॉ। मार्टेंस जूते चरण 6 शीर्षक वाली छवि
    1
    सही कोलतार प्राप्त करें चमड़े की पॉलिश करने के लिए, आप जितना संभव हो उतना रंग का मिलान करना चाहते हैं। एक तटस्थ बिटुमान चुनें यदि आपको अपने डॉक्स की तरह रंग नहीं मिल रहा है या यदि आपके जूते के कई रंग हैं
    • डॉ। मार्टन्स केवल मोम-आधारित बिटुमिन और विशेष रूप से अपने उत्पादों का उपयोग चमड़े को नरम करने की सलाह देते हैं।
  • स्वच्छ डॉ। मार्टेंज़ जूते चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    2
    फैल अख़बार एक ऐसी जगह चुनें जो दुर्घटना हो तो गंदी हो सकती है और जिस सतह पर आप बैग, अखबार या कुछ अन्य कवर के साथ काम करेंगे
  • स्वच्छ डॉ। मार्टेंस जूते चरण 8 शीर्षक वाली छवि

    Video: कैसा भी गन्दा sofa साफ़ करे मिनटों में बिना वैक्यूम क्लीनर के -Sofa cleaning at home

    3



    बिटुमन लागू करें एक प्रकार का वृक्ष मुक्त कपड़े या कपड़े ले लो और मोम गर्मी के लिए एक परिपत्र गति के साथ बिटियम पर इसे पास, यह मोम के आवेदन की सुविधा होगी। कोमल, लेकिन फर्म दबाव के साथ पूरे शूटर पर बाइटिमैन लागू करें, ताकि यह चमड़े के छिद्रों के माध्यम से प्रवेश कर सके। यदि आवश्यक हो, मुश्किल से पहुंच वाले स्थानों में बिटुमिन को लागू करने के लिए एक कपास झाड़ू या नरम ब्रशली टूथब्रश का उपयोग करें।
  • यदि आपके जूते पुराने हैं और आप उन्हें पॉलिश नहीं करते हैं, तो बिट्यूमेन की दूसरी परत लगाने की संभावना पर विचार करें।
  • जब आप समाप्त हो जाते हैं, जूता पॉलिश 10 से 20 मिनट के लिए जूते घुमाएं।
  • स्वच्छ डॉ। मार्टेंज़ जूते चरण 9 शीर्षक वाली छवि
    4
    चमक चमड़े एक जूता ब्रश के साथ, वह अपनी पूरी सतह पर चमड़े को चमचमाते और चमचमाते हुए शुरू कर देता है, जिससे बिटुमिन को जूते पहनाना और एक ही समय में अधिकता को नष्ट करना होता है। यदि आप दर्पण चमक को प्राप्त करना चाहते हैं, तो प्रक्रिया थोड़ा गहराई से है:
  • साफ पानी की एक कटोरी में एक उंगली डुबकी और चमड़े के एक क्षेत्र पर कुछ बूँदें गिरा दें।
  • जूता पॉलिश पर एक कपड़े रखो और परिपत्र गति के साथ क्षेत्र रगड़ें। एक ही समय में छोटे क्षेत्रों पर काम करते हैं, पानी लगाने और एक कपड़े के साथ चमड़े पर थोड़ा सा बिटुमेन रगड़ते हुए।
  • एक पूरे जूते या बूट की सतह को कवर करने में कुछ घंटों लगने की संभावना है, लेकिन आप देखेंगे कि चमड़े में नरम कैसे हो जाता है
  • स्वच्छ डॉ। मार्टेंस जूते चरण 10 शीर्षक वाली छवि
    5
    जूते चमकना जब आप ब्रश के साथ अपने डॉक्स को चमकाने या मिरर ग्लोस तकनीक का इस्तेमाल करते हैं, तो धूल और अतिरिक्त बिटुमेन को हटाने और चमड़े की चमक को खत्म करने और इसे चमक देने के लिए एक साफ नायलॉन क्लॉथ के साथ चमड़े को रगड़ें।
  • स्वच्छ डॉ। मार्टेंस जूते चरण 11 शीर्षक वाली छवि
    6
    प्रक्रिया को हर तीन महीने दोहराएं। अपने डॉक्स की ज़िन्दगी को यथासंभव अधिक विस्तारित करने के लिए, हर तीन महीनों में उन्हें स्वच्छ और सशक्त बनाना अपने जूते को यथासंभव नया रखने के लिए, हर बार जब आप इसे साफ करते हैं और शर्तों को पेंट करते हैं
  • भाग 3
    डॉ। मार्टेंज़ जूते से जिद्दी दाग ​​निकालें

    स्वच्छ डॉ। मार्टेंस जूते चरण 12 शीर्षक वाली छवि
    1

    Video: बिना गंदगी फैलाये खिड़की ग्रिल शीशा की सफाई करने का ऐसा तरीका पहले नहीं देखा होगा Windows Cleaning

    चबाने वाली गम निकालें एक स्पूटुला, चम्मच या क्रेडिट कार्ड के साथ, संभव के रूप में ज्यादा चबाने वाली गम को निकाल दें। एक हेयर ड्रायर लें और शेष गम को गरम करें जब तक यह चिपचिपा न हो जाए। फिर चिपकने वाला टेप का एक टुकड़ा उस पर लागू करें और इसे अधिक चबाने वाली गम हटाने के लिए निकालें। चिपकने वाली टेप को गम पर कुछ और बार दबाएं और उसे हटा दें। यदि आवश्यक हो, तो हेयर ड्रायर के साथ गम को फिर से गरम करें और प्रक्रिया पूरी करें जब तक आप पूरी तरह से इसे हटा नहीं देते।
    • एक बार जब आप अपने जूते से सभी हठ दाग हटा दिए जाते हैं, तो सभी अतिरिक्त अपशिष्ट और सफाई उत्पादों को हटाने के लिए उन्हें सामान्य रूप से साफ़ करें।
  • स्वच्छ डॉ। मार्टेंस जूते चरण 13 शीर्षक वाली छवि
    2
    रंग निकालें मिनरल अल्कोहल आपके डॉ। मार्टें से पेंट हटाने का सबसे अच्छा विकल्प है खनिज शराब एक पेट्रोलियम आधारित विलायक है जो रंग को भंग करने के लिए बहुत अच्छी तरह से काम करता है। क्योंकि इसका एक तेल का आधार है, चमड़े पर उपयोग करने के लिए यह सुरक्षित है
  • एक साफ कपड़े लो और इसे थोड़ा खनिज आत्माओं में डुबकी। यदि आवश्यक हो तो प्रभावित खनिज आत्माओं को जोड़कर प्रभावित क्षेत्र को दबाएं। पेंट घुल और गायब होने तक रगड़ कर रखें।
  • स्वच्छ डॉ। मार्टन्स जूते चरण 14 शीर्षक वाली छवि
    3
    गोंद निकालें इस DIY परियोजना के लिए आपको डब्लूडी -40 की तरह एक मर्मज्ञ तेल की आवश्यकता होगी। तेल को गोंद पर और उसके चारों ओर बूट के एक छोटे से क्षेत्र में लागू करें। जब तक गोंद को नरम नहीं किया जाता है तब तक इसे छोड़ दें, फिर एक मक्खन चाकू या रंग के साथ गोंद को छील कर दें। यदि आवश्यक हो, तब तक इन चरणों को दोहराएं जब तक कि गोंद पूरी तरह से बंद नहीं हो जाता।
  • स्वच्छ डॉ। मार्टेंस जूते चरण 15 शीर्षक वाली छवि
    4
    अपशिष्ट लेबल निकालें संभव के रूप में ज्यादा चिपचिपा पदार्थ को हटाने के लिए स्पैटुला या क्रेडिट कार्ड का उपयोग करें। एक साफ कपड़े ले लो और थोड़ा एसीटोन, नेल पॉलिश हटानेवाला या मूंगफली का मक्खन के साथ इसे गीला। जूता पर क्लीनर को रगड़ने के बाद, क्षेत्र फिर से परिमार्जन करें। यदि आवश्यक हो तो दोहराएं
  • साफ नम कपड़े के साथ क्षेत्र को साफ करें और इसे सूखा दें
  • युक्तियाँ

    • यदि आपके जूते गीला हो जाते हैं, तो उन्हें हवा में सूखा, स्वाभाविक रूप से
    • ध्यान रखें कि कंडीशनिंग में नए डॉक्स तुरंत चमड़े को नरम करने में मदद करेगा, जिससे आप जूते को और अधिक तेज़ी से नरम करने की इजाजत दे सकते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com