ekterya.com

अपने बालों को शुष्क से नरम बनाने के लिए कैसे करें

क्या आपने कभी महसूस किया है कि आपके बाल हर समय बहुत अधिक उलझा हुए हैं? आप केवल एक ही नहीं हैं! सभी लोगों के पास कुछ समय में उनके बाल सूख जाते हैं। कई कारण हैं, लेकिन आपको पता होना चाहिए कि आप इसके साथ पैदा नहीं हुए थे अपने बालों में निवारक उपायों के एक अतिरिक्त सेट का अनुसरण करके आप सूखे बालों को रोका जा सकता है

चरणों

विधि 1
नारियल तेल का उपयोग करें

Video: सूखी त्वचा को मुलायम बनाने के लिए ब्यूटी टिप्स | Tips to Get Soft Skin in Hindi | Dry Skin Tips

सूखी चरण 1 के लिए सूखी से अपने बाल जाओ शीर्षक छवि
1
आपको नारियल के तेल के लाभों को जानना चाहिए नारियल का तेल चमत्कारी खाद्य पदार्थों में से एक है जिसमें कई उपयोग हैं मक्खन के लिए एक स्वादिष्ट प्रतिस्थापन होने के अलावा, नारियल के तेल अपने बालों को फिर से सशक्त कर सकते हैं, इसमें चमक, चमक और कोमलता कहते हैं।
  • सूखी चरण 2 में सूखी से अपने बाल प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र
    2
    नारियल तेल पिघल रहा है इसे कंटेनर को उबलते पानी में डालकर या इसे माइक्रोवेव ओवन में गर्म करके पिघला दें। कमरे के तापमान पर, नारियल के तेल ठोस है। पिघलने का बिंदु कम है, इसलिए यह तरल बनने में लंबा नहीं लगेगा इसे बहुत अधिक गर्मी मत करो या आप अपने खोपड़ी को जला सकते हैं
  • सूखी चरण 3 के लिए सूखी से अपने बाल जाओ शीर्षक छवि
    3
    अपने बाल ब्रश नारियल के तेल के साथ इसे कवर करने से पहले अपने बालों में किसी भी गाँठ या तनाव को उगलाने आपके द्वारा ब्रश करने के बाद तेल अधिक आसानी से फैल सकता है।
  • सूखी चरण 4 में सूखी से अपने बाल प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र
    4
    नारियल के तेल के साथ अपने बालों को कवर करें पिघला हुआ नारियल तेल के 1 से 4 चम्मच का उपयोग करें। यह मुख्य रूप से निर्भर करता है कि आप इसे कैसे चाहते हैं और आपके बाल कैसे स्वस्थ होते हैं नारियल तेल का अत्यधिक उपयोग कुछ भी नुकसान नहीं पहुंचाएगा। अपने सिर पर तेल की मालिश करें और इसके चारों ओर यह बालों के सभी स्थानों को जड़ से लेकर टिप्स तक कवर करता है।
  • सूखी चरण 5 में सूखी से अपने बाल प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र
    5
    रातोंरात छोड़ दो अपने सभी बालों को पकड़ने के लिए स्नान कैप का उपयोग करें सुनिश्चित करें कि तैर कैप तय हो गई है, लेकिन परिसंचरण को काट नहीं। अगर आप इसके साथ सो नहीं करना चाहते तो आप अपने बालों में तेल को लगभग दो घंटे छोड़ सकते हैं।
  • सूखी चरण 6 में सूखी से अपने बाल प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र
    6

    Video: To Get Healthy Hair In Winter Apply Olive Oil, Egg White And Henna Mask How To Prepare

    Video: बालों को दोबारा उगाये व बालों का झड़ना रोके- 3 बार लगाए - Best Hair Solution at Home

    अपने बालों को धो लें तेल को कुल्ला करने के लिए सुबह में मॉइस्चराइजिंग शैम्पू का उपयोग करें। आपके द्वारा उपयोग किए जाने वाले शैंपू की मात्रा आपके हाथ की हथेली में एक बूंद से अधिक नहीं होनी चाहिए।
  • विधि 2
    अपने बालों को धो लें

    सूखी चरण 7 के लिए सूखी से अपने बाल जाओ शीर्षक छवि
    1
    आपको अपने बालों का प्रकार पता होना चाहिए सभी लोगों के पास अलग-अलग बालों और शैंपू हैं जो कि विभिन्न प्रकार के बालों में विशेषज्ञ हैं। यदि आपके पास अधिक तेलयुक्त बाल हैं, तो उस शैम्पू की खोज करें जो उस प्रकार के बालों में माहिर हैं।
  • सूखी चरण 8 में सूखी से अपने बाल प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र
    2
    सही शैम्पू का उपयोग करें सल्फाट्स, शराब और अन्य रसायनों के बिना शैम्पू चुनें। अगर आपका मतलब है तो एक कार्बनिक ब्रांड का उपयोग करें
  • सूखी चरण 9 के लिए सूखी से अपने बाल जाओ शीर्षक छवि
    3
    आपके सिर पर तेल मालिश बस थोड़ा सा शैम्पू का उपयोग करें शैम्पू अपने बालों को शुष्क कर सकते हैं यदि आप इसका अत्यधिक इस्तेमाल करते हैं अपने हाथ की हथेली में एक छोटी बूंद रखें और इसे अपने बालों में पूरी तरह से मालिश करें
  • सूखी चरण 10 के लिए सूखी से अपने बाल जाओ शीर्षक छवि



    4

    Video: 20 दिनों में प्याज के रस से बालों को Regrowth करे | Onion Juice For Hair Loss And Hair Regrowth

    शैम्पू के साथ अपने बालों को अक्सर कम करें। आवृत्ति को कम करने पर विचार करें जिससे आप शैम्पू के साथ अपने बालों को धो लें। रोजाना शैम्पू के साथ अपने बालों को धोने के लिए आवश्यक नहीं है - इसके अलावा, ऐसा करने से आपके बालों को तेजी से नुकसान हो सकता है अक्सर शैम्पू का प्रयोग करके, आप अपने बालों द्वारा बनाए गए प्राकृतिक वसा को मार देंगे। हालांकि केशेलरी वसा का एक बड़ा घृणित लग सकता है, थोड़ा प्राकृतिक बाल वसा स्वस्थ है।
  • छवि को शीर्षक से सुअर से सुदृढ़ चरण 11 तक प्राप्त करें
    5
    कंडीशनर का उपयोग करें सुनिश्चित करें कि आपके कंडीशनर में सिलिकॉन, शराब और रसायन नहीं है। बस थोड़ा का उपयोग करें अधिक कंडीशनर का प्रयोग करें यदि आपके बाल बहुत मोटी और घुंघराले हैं आमतौर पर, इस प्रकार के बाल सुखाने वाला हैं। कंडीशनर बाल moisturizes।
  • सूखी चरण 12 के लिए सूखी से अपने बाल जाओ शीर्षक छवि
    6
    अपने बाल कुल्ला शैम्पू और कंडीशनर के साथ अपने बालों को धोने के बाद, गर्म पानी से अच्छी तरह से धो लें, गर्म पानी से नहीं, क्योंकि यह आपके बालों को सूखता है यदि आप शैम्पू से नहीं धोते हैं, तो इसे गर्म पानी से कुल्ला, जब आप अपने हाथों को अपने बालों से चलाते हैं।
  • विधि 3
    शावर के बाद अपने बालों का इलाज करें

    सूखी चरण 13 के लिए सूखी से अपने बाल जाओ शीर्षक छवि
    1
    अपने बालों को सूखा दें धीरे से दबाएं और सिर के शीर्ष पर तौलिया के साथ एक पगड़ी बनाएं। गीले बाल बहुत संवेदनशील होते हैं और आसानी से टूट जाते हैं, इसलिए आपको इसे किसी भी समय ब्रश या रगड़ना नहीं चाहिए। तौलिया में 10 से 20 मिनट तक लपेटे जाने के बाद, यह सूख जाएगा।
  • सूखी चरण 14 के लिए सूखी से अपने बाल जाओ शीर्षक छवि
    2
    यह बाल तेलों का उपयोग करता है एक बार जब आपके बालों ने थोड़ा सूख दिया है, तो आप अर्बानी तेल जैसे केशिका तेल को लागू कर सकते हैं। Argan तेल अपने बालों को एक सुंदर चमक देता है, कुत्ते से लड़ता है और यह बहुत नरम बनाता है
  • सूखी चरण 15 में सूखी से अपने बाल प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र
    3
    अपने बाल ब्रश बारिश के बाद आपको अपने बालों को ध्यान से ब्रश करना चाहिए। फिर भी, आप इसके हिस्से को नुकसान पहुंचा सकते हैं जब आप इसे कंघी कर देते हैं, तो जितना संभव हो उतना गर्म उपकरणों से दूर रहें। यदि आपको इसे ड्रायर या लोहे के साथ सूखने की ज़रूरत है, तो विभाजन समाप्त होने और शुष्क बालों को रोकने के लिए एक थर्मल रक्षक का उपयोग करें।
  • सूखी चरण 16 में सूखी से अपने बाल जाओ शीर्षक छवि
    4
    डिटांगलिंग बुझानेवाले का उपयोग करने पर विचार करें यदि आप अपने बालों को ब्रश करना चाहते हैं और बहुत विचलित हो रहे हैं, तो डिटेज़लिंग स्प्रेयर की तरह कुछ का उपयोग करें। उसके बाद, पहले सुझावों को ब्रश करना शुरू करें और फिर ऊपर की तरफ बढ़ें
  • विधि 4
    दूसरे निवारक उपाय करें

    सूखी चरण 17 के लिए सूखी से अपने बाल जाओ शीर्षक छवि
    1
    अपने आहार पर विचार करें सुनिश्चित करें कि आप बहुत सारे ताजे उत्पादों के साथ-साथ पानी की एक बड़ी मात्रा में खाएं अंदर और बाहर अपने बालों को पोषण करें
  • सूखी चरण 18 में सूखी से अपने बाल प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र
    2
    सेब साइडर सिरका का उपयोग करें ऐप्पल साइडर सिरका एक और चमत्कारी भोजन है बेहतर परिणाम पाने के लिए सक्रिय संस्कृतियों के साथ सिरका खरीदें 1 कप गर्म पानी के साथ आधा कप सेब साइडर सिरका मिलाएं। इसे धोने के बाद अपने बालों पर स्प्रे करें और इसे दस मिनट तक बैठें। फिर, फिर कुल्ला, लेकिन बिना शैम्पू
  • सूखी चरण 1 9 से शुष्क होने के लिए आपका बाल शीर्षक वाला चित्र
    3
    मुसब्बर वेरा का प्रयोग करें एक और तत्व है कि आप स्नान करने के बाद अपने बालों में जोड़ सकते हैं यह अधिक नमी देने के लिए मुसब्बर वेरा है। बस अपने बालों में मुसब्बर वेरा मालिश करें और इसे 20 मिनट के लिए बैठें। फिर, ठंडे पानी से कुल्ला।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com