ekterya.com

रात से सुबह तक आपके बालों को कैसे उतारना

अपने बाल को कर्ल करने के लिए आपको हमेशा कर्लिंग लोहा और अन्य गर्मी उपकरण का उपयोग नहीं करना पड़ता है। यह आपके बालों को गीला करने और सोने से पहले एक निश्चित तरीके से तलाशी के रूप में सरल हो सकता है। यह लेख आपको रातोंरात अपने बालों को ढंकने के लिए कुछ तरीके दिखाएगा। हालांकि, ध्यान रखें कि यदि आपके बाल अच्छी तरह से कर्ल या तरंगों को नहीं बनाए रखते हैं, तो आपको कुछ बाल उत्पादों का उपयोग करना पड़ सकता है और परिणाम लंबे समय तक नहीं रह सकते हैं।

चरणों

विधि 1
एक हेडबैंड के साथ

ऊंची बाल रात भर कदम 1 प्राप्त करें
1
थोड़ा नम बाल से शुरू करो, लेकिन गीली नहीं। यह महत्वपूर्ण है: यदि आपके बाल बहुत गीले हैं, तो यह रात भर पूरी तरह से सूखा नहीं होगा। आप कुछ पानी छिड़का कर अपने बालों को गीला कर सकते हैं।
  • आप छोटे बाल उत्पाद भी जोड़ सकते हैं, जैसे कि हेयरस्पै या स्टाइलिंग क्रीम इससे लहरें बेहतर रहने में मदद मिलेगी
  • छवि शीर्षक वाला ऊनी बाल रात भर चरण 2 प्राप्त करें
    2
    सुनिश्चित करें कि आपके बाल समुद्री मील से मुक्त हैं और रेखा है जहां आप चाहते हैं एक बार जब आप पर हेडबैंड है, तो आप लाइन नहीं बना सकते इसे चीरने के बाद बाल पर लकीर बनाना अच्छा नहीं होगा, अन्यथा यह लहरों के पैटर्न को प्रभावित कर सकता है।
  • छवि शीर्षक, ऊंची बाल रात भर चरण 3 प्राप्त करें
    3
    अपने बालों पर और अपने सिर के आसपास एक पतली इलास्टिक बैंड रखें। यह टेप 2.5 सेमी से अधिक (1 इंच) चौड़ा नहीं होना चाहिए। अगर आपके पास उन बहुत व्यापक रिबन में से एक है, तो इसे अंदर की तरफ झुकने की कोशिश करें। आप अपने सिर के आस-पास लोचदार टुकड़े लपेटकर और बांधने से अपना खुद का रिबन बना सकते हैं।
  • 4
    अपने सिर के सामने से बाल के एक छोटे से हिस्से को इकट्ठा। यह अनुभाग कुछ उंगलियों की चौड़ाई से अधिक नहीं होना चाहिए।
  • Video: नीचे के बालों को 5 मिनट में हमेशा के लिए गायब करें । जानिए कैसे ।Remove unwanted hair #18 For Female

    5
    अनुभाग को अपने चेहरे से दूर करें और इसे हेडबैंड के नीचे टक दें हेडबैंड के ऊपर और नीचे अनुभाग ऊपर खींचें अधिक वर्गों के लिए जगह बनाने के लिए धीरे से अपने चेहरे को स्लाइड करें
  • 6
    अनुभाग फिर से लें और एक साथ कुछ और बाल डाल दें। हर बार जब आप हेडबैंड के चारों ओर लपेटते हैं तो आप उस अनुभाग में बाल जोड़ देंगे
  • 7
    हेडबैंड के चारों ओर एक बार मोटा अनुभाग लपेटें सुनिश्चित करें कि आप इसे टेप के नीचे रख दें इसके अलावा, अपने बालों को बहुत ढीले रखने की कोशिश करें क्योंकि आप इसे लपेटते हैं। यदि आप अपने बालों को बहुत तंग लपेटते हैं, तो यह लहराती की जगह घुमावदार हो जाएगा।
  • 8
    जब तक आप सिर के पीछे तक नहीं पहुंचते रहें, तब दूसरी तरफ प्रक्रिया को दोहराएं। जब तक आप सिर के पीछे तक नहीं पहुंचते तब तक टेप के चारों ओर बाल के वर्गों को एकत्र करना और लपेटकर रखें। दूसरी तरफ जुड़ने और लपेटने की प्रक्रिया को दोहराएं और जब आप सिर के पीछे पहुंच जाते हैं तो रोकें। शायद एक लंबी पूंछ होगी कुछ भी नहीं होता है आप इसे अगले चरण के दौरान रखेंगे।
  • 9
    शेष बालों को मुड़ें अपने सिर के पीछे तक पहुंचने के लिए और अतिरिक्त बालों की किस्में ढूंढें, जिन्हें आपने टक नहीं किया है। जब तक आप एक प्रकार की रस्सी न बन जाएं यदि आपके पास टेप पर पर्याप्त जगह है, तो आप टेप के आसपास किनारों को लपेटने का प्रयास कर सकते हैं। यदि आपके पास पर्याप्त स्थान नहीं है, तो इसे एक रोटी में लपेटें, फिर इसे हेयरपिन के साथ अपने सिर के पीछे टाई।
  • आपको लपेटने की प्रक्रिया से बचने का प्रबंधन करने वाले किसी भी ढीले किनारों के साथ हेयरपींस को भी लगाया जाना चाहिए।
  • 10
    यदि आवश्यक हो तो हेडबैंड समायोजित करें यदि हेडबैंड तंग है, तो आप अगले दिन अपने माथे पर एक निशान छोड़ सकते हैं। इसे होने से रोकने के लिए, टेप को स्लाइड करें, जब तक कि यह हेयरलाइन तक नहीं पहुंचता।
  • 11

    Video: अपने अनचाहे बालो को हमेशा के लिए COLGATE से कैसे हटाये#बिना दर्द के# दोबारा कभी न आये

    टेप को सुबह में ले जाओ और इसे कंघी करें। किसी भी कांटा निकालना शुरू करें टेप को सावधानी से ऊपर और बालों से बाहर स्लाइड करें अगर यह आसानी से नहीं निकलता है, तो आपको टेप से बालों के किनारों को तोड़ना पड़ सकता है। हालांकि, बहुत मुश्किल नहीं खींचें। यदि आप करते हैं, तो आप तरंगों को चौरसाई कर सकते हैं। एक बार जब आप हेडबैंड और हेयरपिन हटा देते हैं, तो आप तरंगों को नरम करने के लिए अपनी उंगलियों को अपनी उंगलियों से चला सकते हैं
  • यदि आपके बाल अपने केशविन्यास बहुत अच्छी तरह से नहीं रखे हैं, तो अपनी लहरों को कंघी करने के लिए थोड़ा लाह या क्रीम लगाने की संभावना पर विचार करें।
  • विधि 2
    एक जुर्राब के साथ एक धनुष टाई का उपयोग करें

    ऊंची बाल रात भर कदम 12 प्राप्त करें
    1
    आप की जरूरत नहीं है एक जुर्राब खोजें एक जुर्राब चुनें जो अभी भी पर्याप्त लोच है यदि आप एक पुरानी जुर्राब चुनते हैं जो बहुत ढीली है, तो अंगूठी बाद में विरोध नहीं कर सकती है। सुनिश्चित करें कि जुर्राब साफ है, लेकिन एक ऐसा नहीं है कि आप फिर से उपयोग करने जा रहे हैं, क्योंकि आपको इसे काट देना होगा।
  • 2
    कैंची के साथ जुर्राब की नोक कटौती आप एक ट्यूब के साथ समाप्त हो जाएंगे जो कि दोनों सिरों पर एक खुलने वाला है
  • 3
    जब तक यह एक अंगूठी बन जाता है तब तक जुर्राब को रोल करें जुर्राब का कट हिस्सा लें और लगभग 2.5 सेंटीमीटर (1 इंच) आवक में लें। जब तक आप दूसरे छोर तक नहीं पहुंच जाते, तब तक इस तरह की जुर्राब चलाना रखें। आप एक जुर्राब डोनट के साथ समाप्त करना चाहिए
  • 4
    एक उच्च चोंच में अपने बाल उठाओ सुनिश्चित करें कि चोटी आपके सिर के शीर्ष पर सही है। रबर बैंड के साथ इसे सुरक्षित करें
  • यदि आपको एक चोटी बहुत ऊँची टाई करने में मदद की ज़रूरत है, तो आगे झुकाए ताकि आपके सिर के ऊपर फर्श की ओर इशारा कर रहे हों। आपके बाल लटकाएंगे अपने बाल उठाएं और इसके चारों ओर एक रबर बैंड बांधें। फिर से सीधा
  • 5
    अपनी चोटी पर पर्याप्त पानी स्प्रे करने के लिए इसे थोड़ा नम बनाने के लिए अपने बालों को बहुत ज्यादा गीला मत करो, लेकिन रात के दौरान आप सूखने में सक्षम नहीं होंगे। सिर के शीर्ष पर बालों को स्प्रे करना आवश्यक नहीं है।
  • थोड़ा लाह या कंघी के लिए क्रीम पाने की कोशिश करें यह अगले दिन तक लहरों की मदद कर सकता है।
  • 6
    जुरली की अंगूठी के माध्यम से चोटी की चोटी पर स्लाइड करें अपनी चोटी के शीर्ष तक जुर्राब की अंगूठी खींचो, जुरली की अंगूठी और अपने सिर के बीच केवल थोड़ी सी जगह छोड़कर।
  • यह अतिरिक्त स्थान आवश्यक है ताकि आप अगले चरण में अंगूठी के माध्यम से अपने बालों की छोर को पार कर सकें।
  • छवि शीर्षक से ऊनी बाल रात भर कदम 18 प्राप्त करें
    7
    समान रूप से जुर्राब के आसपास बाल टक उसके आस-पास जुर्राब की अंगूठी के ऊपर से बाहर आने वाले बालों को बढ़ाएं। अपने बालों के कुछ हिस्सों को सॉक रिंग पर ले आएँ, इससे पहले कि उन्हें मजबूती से नीचे डालें।
  • सुनिश्चित करें कि बालों को समान रूप से फैलाया जाता है ताकि लहरें एक समान होती हैं
  • इससे पहले कि आप जारी रख सकें, सभी युक्तियों को सॉक के तहत टक करना होगा।



  • 8
    जुर्राब में बाल रोल करें दोनों हाथों के साथ जुर्राब को पकड़ो और नीचे की तरफ आंदोलन के साथ इसे रोल करें जैसा कि आप रोल करते हैं, आपके बाल छेद के माध्यम से, ऊपर और जुर्राब के आसपास जाना होगा अपनी उंगलियों का प्रयोग करें ताकि वे अपने मुंह के आसपास के बाल को मार्गदर्शन कर सकें।
  • 9
    जब तक आप चोटी के आधार तक नहीं पहुंचें, जब तक आप अपने सिर के बगल में सीधे न हों। जैसे ही आप रोल करते हैं, चोटी को ऊपर रखें ताकि बाल तना हुआ रहें।
  • हेयरपिन के साथ धनुष को ठीक करना आवश्यक नहीं है। आम तौर पर आप अपने स्वयं के धन्यवाद के लिए पर्याप्त जुर्राब की लोच के लिए सुरक्षित हो जाएगा।
  • एक जुर्राब के साथ रोके पर एक और जुर्राब या धनुष लपेटने के विचार पर विचार करें जब आप सोते हैं, तब भी यह बाल जगह में रखेगा यदि आप एक और जुरली पहनते हैं, तो रोके के ऊपर पूरी तरह से इसे स्लाइड करने के लिए सुनिश्चित करें, ताकि जुर्राब नहीं हिला।
  • 10
    सुबह और कंबल में एक जुर्राब के साथ रोटी को निकालें यदि आवश्यक हो। अगली सुबह अपने बालों को ध्यान से खोलें और जुरली की अंगूठी निकाल दो। बहुत मुश्किल नहीं खींचें, लेकिन आप तरंगों को बढ़ा सकते हैं रबर बैंड को बाहर निकालें और अपने बालों को स्वाभाविक रूप से गिरा दें। यदि आपके बाल आप चाहते हैं जिस तरह से नहीं है, तो आप लहरों के फार्म और उन्हें रहने के लिए आवश्यक फोम और लाह के साथ कंबल कर सकते हैं यदि आपकी लहरें भी घुमावदार हैं, तो अपनी उंगलियों को उनसे चलाने की कोशिश करें या उन्हें सावधानी से ब्रश करें इससे उन्हें नरम करने में मदद मिलेगी।
  • विधि 3
    स्पिन बालों

    1
    गीला बाल के साथ शुरू करो, लेकिन नहीं लथपथ। इससे आपके बालों के साथ काम करना आसान हो जाएगा। यह लंबे समय तक तरंगों को बरकरार रखने में मदद करेगा। यदि आपके बाल शुष्क हैं, तो थोड़ा पानी के साथ हल्के ढंग से स्प्रे करें। इसे बहुत ज्यादा गीला मत करो, लेकिन यह पूरी तरह से सूखे नहीं होगा और लहरें नहीं चलेगी।
    • यदि आपके बाल अच्छी तरह से कर्ल या तरंगों को नहीं रखते हैं, तो कंघी या लाह के लिए थोड़ा क्रीम जोड़ने की कोशिश करें।
  • 2

    Video: 5 मिनट में अनचाहे बाल हटाने का तरीका और अनचाहे बालों को हटाने के घरेलु उपाय सच या झूठ नहीं पता Hair

    अपने बाल में लाइन बनाओ, जैसा कि आप सामान्य रूप से करेंगे आप दो हिस्सों के साथ समाप्त होंगे: बाईं ओर एक और दायीं ओर एक चूंकि आप एक समय में एक सेक्शन के साथ काम करेंगे, इसलिए आप रबड़ बैंड के साथ इसे टंक कर दूसरे तरीके से रख सकते हैं।
  • आपको बीच में एक लाइन बनाने की ज़रूरत नहीं है आप बायीं तरफ या दाईं ओर की रेखा भी बना सकते हैं
  • 3
    एक खंड ले लो और इसे अपने चेहरे से दूर घुमा शुरू करें जब तक आप अपने बालों की नोक तक नहीं पहुंच जाते तब तक घुमाएं। आप एक रस्सी के साथ समाप्त हो जाएगा
  • 4
    अपने सिर को सिकुड़ा हुआ बाल पकड़ो। यह गुच्छेदार किनारा की नोक के आसपास एक पतली, लोचदार बैंड को लपेटता है। सिर को लुढ़का और अपने सिर के चारों ओर, एक सिर का बंधन की तरह इसे कुछ हेयरपिन का उपयोग करके अपने बाकी बालों में संलग्न करें कांटे के साथ एक "एक्स" आकार बनाने की कोशिश करें इस प्रकार वहाँ एक अधिक सुरक्षित निर्धारण हो जाएगा
  • 5
    दूसरी तरफ प्रक्रिया को दोहराएं यदि आपने अपने बालों को रबर बैंड के साथ से बाहर रखा है, तो पहले रबड़ निकाल दें जब तक आप एक रस्सी न मिलें, तब तक अपने बालों को अपने चेहरे से मोड़ दो। फिर, रस्सी को ऊपर और अपने सिर पर खींचें, और अपने बालों के बाकी कुछ बालों के साथ इसे सुरक्षित करें इसे पहले स्ट्रिंग के सामने या पीछे सीधे रखने की कोशिश करें
  • 6
    अधिक फोर्कियाँ जोड़ें, यदि आवश्यक हो यदि आपके बाल मोटी और बहुतायत से हैं, तो आपको इसे रखने के लिए अधिक हेयरपिन की आवश्यकता हो सकती है। सिर के पक्ष में रस्सियों को दो या तीन अधिक कांटे प्रति पक्ष के साथ संलग्न करें (आपको अपने सिर के ऊपर अधिक कांटे की जरूरत नहीं है)
  • 7
    सुबह तक अपने बालों को उतारने से पहले इंतजार करें हेयरपिन को हटा दें और अपने बालों को सुलझाना अपनी अंगुलियों का उपयोग किस्में को सुलझाने के लिए करें और लहरों को थोड़ा अलग करें यदि आपको इसकी आवश्यकता है, तरंगों को पिछले लंबे समय तक बनाने के लिए कुछ लाह या क्रीम को मिलाएं।
  • विधि 4
    लघु धनुष बनाओ

    1
    नम बाल से शुरू करें हालांकि, सुनिश्चित करें कि आपके बाल लथपथ नहीं हैं, लेकिन अगली सुबह तक यह पूरी तरह से सूखे नहीं हो सकता है तुम बहुत सीधे बाल हैं या अपने बालों को कर्ल या तरंगों रखने नहीं है, तो यह कुछ स्प्रे या स्टाइल क्रीम जोड़ने के लिए सलाह दी जाती हो सकता है। यह लहरों को पिछले समय में मदद करेगा।
  • 2
    अपने बालों को अनुभागों में विभाजित करें और प्रत्येक रबर बैंड के साथ रखें। अपने आप को एक आधा पूंछ बनाकर शुरू करो घोड़े की पूंछ के आसपास एक रबर बैंड लपेटें फिर, अपने बालों के निचले हिस्से को दो पोनीटेल में अलग करें रबर बैंड के साथ हर एक को पकड़ो। आप बाद में बाल मसूड़ों को निकाल देंगे (वे केवल बाल को दूर रखने के लिए काम करेंगे)
  • आप अपने बालों को अधिक वर्गों में विभाजित कर सकते हैं। उदाहरण के लिए, आप शीर्ष पर दो अनुभाग और नीचे दो हो सकते हैं आपके पास जितने अधिक अनुभाग हैं, उतने लहराती और घुंघराले अपने बाल समाप्त होंगे।
  • 3
    रबर बैंड को ऊपरी भाग से निकालें और इसे दो-किनारा ब्रैड बनाने के लिए मोड़ दें। जब तक आप अपने बालों के छोर तक नहीं पहुंच जाते, तब तक इसे घुमाइए रखें।
  • Video: Colgate 5 मिनिट में पुरे शरीर के अनचाहे बाल ऐसे खत्म हो जायेंगे की दोबारा नहीं आयेंगेUNWANTED HAIRS

    4
    जब तक यह एक रोटी बनाने और हेयरपिन के साथ जगह नहीं रखता तब तक दो भूग्रस्त चोंचें लपेटें। जब तक आपको लगता है कि यह एक रोटी में घुमना शुरू नहीं करता है, तब तक बाल अनुभाग को धीरे से घुमाकर आगे बढ़ें। एक छोटे रोटी रूपों तक स्वाभाविक रूप से बालों को हवा दें हेयरपींस के साथ इसे ठीक करें आपको इसे रबर बैंड में लपेटने की जरूरत पड़ सकती है ताकि उसे जगह में रखा जा सके।
  • 5
    दो निचले वर्गों के साथ दोहराएं अनुभाग द्वारा कार्य अनुभाग बाएं अनुभाग से रबर बैंड को निकालें, बालों को दो-भूओं की चोटी में घुमा दें और इसे एक रोटी में रोल करें सही खंड में जाने से पहले कांटे के साथ इसे संलग्न करें।
  • 6
    सुबह धनुष की ओर चलें। धनुष के साथ सो जाओ और सुबह में हेयरपेन और बालों के बैंड को हटा दें। धीरे-धीरे अपने बाल उतार लें, तरंगों के माध्यम से अपनी उंगलियों को और अधिक प्राकृतिक शैली बनाने के लिए चलाएं।
  • यदि आवश्यक हो, तो आप अपनी लहरों के लिए एक अतिरिक्त निर्धारण प्रदान करने के लिए थोड़ा जेल या लाह का उपयोग कर सकते हैं।
  • युक्तियाँ

    • जल्दी से अपने बाल कर्ल करने के लिए, आप आसानी से आधा में बाल काट सकते हैं और अपने बालों को चोद कर सकते हैं। ऐसा करने से पहले सुनिश्चित करें कि यह नम है
    • अपने बालों को घुमाए जाने या इसे ब्रेडिंग करने से पहले कुछ उत्पाद फेंकने पर विचार करें। इससे आप अगले दिन लहरों को लंबे समय तक रखने में मदद करेंगे।

    चेतावनी

    • यह सभी बालों के प्रकारों पर काम नहीं कर सकता है यदि आपके बाल कर्ल या तरंगों को आसानी से नहीं रखते हैं, तो यह हेयरस्टाइल लंबे समय तक नहीं रह सकता है।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    एक जुर्राब के साथ बन

    • लंबी जुर्राब
    • कैंची
    • बाल गम
    • स्प्रे बोतल

    सिर का बंधन

    • स्प्रे बोतल
    • लोचदार सिर का बंधन
    • कांटे

    ट्विस्ट और धनुष

    • स्प्रे बोतल
    • लोचदार बाल बैंड
    • कांटे
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com