ekterya.com

कैसे अपने एक्रिलिक नाखून से उन्हें हटाने के बिना पॉलिश को दूर करने के लिए

यदि आप ऐक्रेलिक नाखूनों का प्रयोग कर रहे हैं, तो तामचीनी को हटाने की कोशिश कर उन्हें नुकसान पहुंचा सकते हैं या उन्हें अलग करने के कारण भी। अधिकांश नेल पॉलिश रिमॉवर्स में एसीटोन होता है, जो एक्रिलिक को हटाने के लिए इस्तेमाल किया जाने वाला एक ही घटक है। इसलिए, यदि आप एक सामान्य नेल पॉलिश का उपयोग करते हैं तो एसीटोन-फ्री नेल पॉलिश हटानेवाला का उपयोग करना एक अच्छा विकल्प है। हालांकि, जेल तामचीनी एसीटोन से हटाने के लिए मुश्किल है, इसलिए इसे हटाने के लिए एक कील फ़ाइल का उपयोग करना आवश्यक होगा। इसके अलावा, यह ध्यान रखें कि जब आप ऐक्रेलिक नाखून उपयोग कर रहे हैं, यह जरूरी है कि आप हर दो या तीन हफ्ते ब्यूटी सैलून में एक स्पर्श करते हैं। इससे किसी भी संक्रमण को रोकने में मदद मिलेगी और अपने नाखूनों को हमेशा अच्छे दिखें।

चरणों

विधि 1

एक एसीटोन-मुक्त नेल पॉलिश हटानेवाला का उपयोग करें
नाखूनों के बिना ऐक्रेलिक नाखून से नेल पोलिश निकालें छवि शीर्षक चरण 1 आ रहा है
1
नेल पॉलिश रिमूवर का उपयोग करें जो कि एसीटोन पर आधारित नहीं है। चूंकि एसीटोन आपके ऐक्रेलिक नाखूनों को छीलने के लिए पैदा कर सकता है, इसलिए यह आवश्यक है कि आप इस घटक से मुक्त नेल पॉलिश हटाने का उपयोग करें। कई ब्रांड, जैसे प्यारेक्स, नेल पॉलिश रिमूवर निर्माण करते हैं जिनमें एसीटोन शामिल नहीं है। यह सुनिश्चित करने के लिए बोतल की जांच करें कि आप सही उत्पाद प्राप्त कर रहे हैं
  • 2
    नेल पॉलिश हटानेवाला को एक कपास की गेंद पर लागू करें। गेंद को गीला करने के लिए पर्याप्त जोड़ें, लेकिन टपकता नहीं। यदि आप चाहें, तो आप सर्जिकल गोज पैड का उपयोग भी कर सकते हैं, जिससे आप तामचीनी को अधिक सुराग से निकाल सकते हैं।
  • इसके अलावा, आप अपने नाखूनों के छोटे क्षेत्रों के लिए स्वैब का उपयोग कर सकते हैं
  • 3
    कपास की गेंद के साथ अपने नाखूनों को रगड़ें बहुत मुश्किल दबाने के बिना, तामचीनी को हटाने के लिए अपने नाखून पर कपास के बॉल का गीला भाग रगड़ें। इसमें थोड़ी अधिक समय लग सकता है, क्योंकि एसीटोन-मुक्त नेल पॉलिश हटानेवाला उतना मजबूत नहीं है जितना कि ऐसा करता है। जब तक आप पहली नेल से सभी तामचीनी को निकाल नहीं लेते हैं और अगले एक के साथ जारी रहें, तब तक कपास को रगड़ना जारी रखें।
  • 4



    आवश्यक रूप से कपास के गेंदों को बदलें आपको अपने सभी नाखूनों से पॉलिश को हटाने के लिए कम से कम तीन सूती गेंदों का उपयोग करना होगा। हालांकि, आपके पास तामचीनी की मात्रा के आधार पर आपको अधिक आवश्यकता हो सकती है। यदि कपास पुराने तामचीनी के साथ लिप्त है, यह ऐक्रेलिक की सतह को सूखा या दागने लगा है, आपको एक नया कपास बॉल लेना चाहिए।
  • विधि 2

    जेल तामचीनी को हटाने के लिए फ़ाइल
    नाखूनों के बाहर ऐक्रेलिक नाखून से नेल पोलिश निकालें छवि शीर्षक कदम बंद 5
    1
    150 या 180 दानेदार कील फ़ाइल प्राप्त करें। आपके पास एक कील फाइल होनी चाहिए, जिसमें जेल तामचीनी को हटाने के लिए आवश्यक बनावट है। 150 या 180 granules की एक फाइल पर्याप्त होगा। आप कॉस्मेटिक्स स्टोर में इस प्रकार की फाइल पा सकते हैं
  • 2
    फाइल को केवल एक ही दिशा में तामचीनी पर ले जाएं। एक हाथ से फाइल पकड़ो और इसे अपने नाखूनों की सतह पर दबाएं। फिर, एक ही दिशा में केवल गतिशील प्रदर्शन करें ऐसा करते समय, आप देखेंगे कि तामचीनी अपने नाखून को छीलने लगती है
  • सुनिश्चित करें कि आप अपने नाखून के विभिन्न भागों में फ़ाइल को स्थानांतरित करते हैं। केवल एक भाग पर ध्यान केंद्रित न करें। फ़ाइल के कारण घर्षण के कारण नाखून के क्षेत्र में गर्मी पैदा करने से बचने के लिए यह आवश्यक है।
  • Video: DIY Phone Case Life Hacks! 20 Phone DIY Projects & Popsocket Crafts!

    3
    जब तक सभी तामचीनी निकाल नहीं दी जाती है, तब तक प्रत्येक कील को भरना जारी रखें। एक बार जब आप पहली नाखून से जेल तामचीनी को हटा देते हैं, तो दूसरी नेल पर जाएं। उसके बाद, जब तक आप सभी तामचीनी नहीं निकालते हैं, तब तक अन्य नाखूनों को दाखिल करना जारी रखें।
  • यह समय लगेगा, इसलिए आप इंटरनेट पर एक रेडियो स्टेशन को सुनने के दौरान, दोस्त के साथ चैट करने या टीवी शो देखकर ऐसा करना चाहते हैं।
  • चेतावनी

    • तामचीनी खींचने की कोशिश करने से बचें यह एक्रिलिक को नुकसान पहुंचा सकता है इसके अलावा, यह विशेष रूप से महत्वपूर्ण है अगर आप एक्रिलिक जेल पॉलिश ऊपर प्रयोग कर रहे हैं, क्योंकि अगर आप इसे खींच, अपने नाखूनों की परतों से दूर तोड़ सकते हैं।
    • याद रखें कि आपको केवल एक एसीटोन-मुक्त नेल पॉलिश हटानेवाला का उपयोग करना चाहिए
    • ध्यान रखें कि ऐक्रेलिक नाखून आपके प्राकृतिक नाखून को गंभीर रूप से नुकसान पहुंचा सकते हैं। क्षति को कम करने के लिए, आपको उन्हें विशेष अवसरों पर ही उपयोग करने पर विचार करना पड़ सकता है
    और पढ़ें ... (3)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com