ekterya.com

बिना डिस्कोंगिंग के लिए नीले या हरे रंग के बाल डाई कैसे निकालें

जब आप अपने बाल के नीले या हरे रंग की टोन (या हो सकता है दोनों) को पसंद करते हैं, तो आपने तय किया है कि इसे बदलने का समय है। आप रंग बदलने के लिए हमेशा नाई में जा सकते हैं लेकिन अगर आप इसे स्वयं को करना पसंद करते हैं, तो कई रणनीतियों के लिए आसानी से खोजे जाने वाले उत्पादों का उपयोग किया जाता है, जिनमें से कुछ आपके घर में पहले से हो सकते हैं। आपके द्वारा चुनी गई रणनीति के बावजूद, ध्यान रखें कि बाल मलिनकिरण में कुछ समय लग सकता है।

चरणों

विधि 1

शैम्पू के साथ डाई निकालें
बिना बाल निकालना चरण 1 से ब्लू या ग्रीन हेयर डाई को निकालने वाली छवि
1
तय करें कि आपके लिए एक शुद्ध शैम्पू सही है। यह शैम्पू अर्ध स्थायी रंगों को हटाने का एक शानदार तरीका है हालांकि, यदि आपका डाई स्थायी है, तो एक शुद्ध शैम्पू का उपयोग करना एक अंतर बनाने में जितना शक्तिशाली नहीं होगा। इस पद्धति के साथ आप स्थायी डाई को कम कर सकते हैं, लेकिन इसे प्राप्त करने में अधिक समय लगेगा।
  • छिद्र के बिना बाल से ब्लू या ग्रीन हेयर डाई निकालें चरण 2 चित्रा
    2
    एक स्पष्टता शैम्पू खरीदें आपको रंगे बालों के लिए अनुशंसित नहीं खरीदना चाहिए। यह शैम्पू रंगीन बालों को हटाने में मदद करता है। आपको एक ही प्रकार के कंडीशनर की भी ज़रूरत है
  • ब्रांड सुवे डेली स्पेलिंग इस प्रयोजन के लिए एक अच्छा शैम्पू है।
  • यदि आपके बालों में सूखे या अनियंत्रित बनने की प्रवृत्ति होती है, तो एक गहरी कंडीशनर खरीदें जो आवश्यक पोषक तत्व प्रदान करता है।
  • विरोधी रूसी शैंपू की कोशिश करना भी संभव है।
  • छिद्र के बिना बाल से ब्लू या ग्रीन हेयर डाई को निकालने वाली छवि चरण 3
    3
    शैम्पू को बिकारबोनिट जोड़ने पर विचार करें। बाइकार्बोनेट में एक प्राकृतिक विरंजन क्रिया होती है, इसलिए इसे शैम्पू के साथ मिलाकर मलिनकिरण प्रक्रिया को गति देगा।
  • छिद्र के बिना बाल से ब्लू या ग्रीन हेयर डाई को हटाए जाने वाले चित्र चरण 4
    4
    बालों को गीला करने के लिए गर्म पानी का उपयोग करें पानी उतना गर्म होना चाहिए जितना आप बर्दाश्त कर सकते हैं। गर्म पानी बाल follicles और cuticles खोलता है, जो उन्हें मलिनकिरण प्रक्रिया के लिए और अधिक ग्रहणशील बनाता है। शैम्पू का उपयोग करने से पहले बाल अच्छी तरह गीला करें।
  • छिद्र के बिना बाल से ब्लू या ग्रीन हेयर डाई को हटाने का शीर्षक चरण 5
    5
    फोम के लिए स्पष्टता शैम्पू को लागू करें। अपने हाथ में एक छोटी राशि शैंपू (एक बड़ा सिक्का का आकार) डालो और इसे अपने बालों पर लागू करें अपनी उंगलियों के साथ अच्छी तरह से रगड़ें अतिरिक्त फोम निकालें (जो कि डाई का रंग जिसे आप हटाना चाहते हैं) होना चाहिए। सुनिश्चित करें कि आप पूरी तरह से शैम्पू के साथ अपने बालों को कवर करते हैं, लेकिन अभी तक इसे कुल्ला नहीं करें।
  • छिद्र के बिना बाल से ब्लू या ग्रीन हेयर डाई का शीर्षक चित्र 6
    6
    हेयरपिन के साथ बाल उठाएं यदि यह कम है, तो आप इसे ढीले छोड़ सकते हैं। एक तौलिया के साथ कंधे को कवर करें जो धुंधला हो जाने पर ध्यान नहीं देता (शैम्पू और रंग डाई और उस पर दाग छोड़ दें)।
  • छिद्र के बिना बाल से ब्लू या ग्रीन हेयर डाई को हटाने का शीर्षक चरण 7
    7
    प्लास्टिक सिर टोपी के साथ अपने सिर को कवर करें और गर्मी लागू करें सुनिश्चित करें कि यह अच्छी तरह से रखा गया है और यह पूरी तरह से बाल को कवर करता है। इसे एक ड्रायर के साथ गरम करें, लेकिन सावधान रहें कि गर्मी को एक क्षेत्र में लंबे समय तक न रखें या आप प्लास्टिक को पिघल देंगे गर्मी बाल के रंग को हटाने के लिए शैम्पू की मदद करेगा।
  • यदि आपके पास एक प्लास्टिक की बौछार टोपी नहीं है, तो एक प्लास्टिक बैग का उपयोग करें इसे अपने सिर में लपेटें और सामने का उद्घाटन एक कांटा के साथ सुरक्षित करें।
  • यदि आपके पास एक है, तो आप हेलमेट ड्रायर के नीचे भी बैठ सकते हैं। इस तरह, गर्मी पूरे सिर में समान रूप से वितरित की जाएगी।
  • छेड़ने के बिना बालों से ब्लू या ग्रीन हेयर डाई का शीर्षक चित्र 8
    8
    कैप को 15 से 20 मिनट तक रखें। संकेतित समय बीत जाने के बाद, अपने बालों को गर्म पानी से अच्छी तरह कुल्ला। शैंपू को दो बार लागू करें और प्रत्येक आवेदन के बाद कुल्ला। एक बार जब आप समाप्त हो जाए, फोम केवल डाई के एक चुटकी के साथ होना चाहिए।
  • ध्रुवता के बिना बाल निकालें ब्लू या ग्रीन हेयर डाई का शीर्षक चित्र 9
    9
    कंडीशनर को लागू करें कंडिशनर के साथ बाल पूरी तरह से धोएं, पूरे सिर को कवर करने के लिए सुनिश्चित करें। अपने बालों को उठाओ, यदि यह काफी लंबा है, अन्यथा, इसे ढीले छोड़ दें
  • छिद्र के बिना बाल से ब्लू या ग्रीन हेयर डाई को हटाने का शीर्षक चरण 10
    10
    अपने बालों को गर्म करने के लिए ड्रायर का उपयोग करें एक बार अर्ध शुष्क होने के बाद, इसे 25 से 30 मिनट तक बैठने दें। सभी कंडीशनर को हटाने के लिए ठंडे पानी से कुल्ला।
  • छिद्र के बिना बाल से ब्लू या ग्रीन हेयर डाई का शीर्षक चित्र 11
    11
    ठंडे पानी के साथ अपने बाल कुल्ला। बाल कटनी को बंद करने के लिए, अपने बालों को बर्फ के पानी से धो लें इस तरीके से, आप यह सुनिश्चित करेंगे कि यह कंडीशनर से पोषक तत्वों और नमी की आवश्यकता को बरकरार रखे। आपको ध्यान देना चाहिए कि आपने बालों में 2/3 डाई को हटा दिया है। उसे एक दिन के लिए आराम करें और फिर प्रक्रिया को दोहराएं।
  • विधि 2

    विटामिन सी के साथ डाई निकालें
    छिद्र के बिना बाल से ब्लू या ग्रीन हेयर डाई को हटाने का शीर्षक स्टेप 12

    Video: ओपन फ़ोम - बांध निचले मार्ग (VOF RANS RNG k-एप्सिलॉन)

    1



    शैंपू के साथ 1000 मिलीग्राम विटामिन सी मिलाएं। विटामिन सी पैक, बोतलों या पाउडर के रूप में उपलब्ध है। इसे एक कटोरी में रखो यदि यह अभी तक पाउडर नहीं है, तो चम्मच के पीछे, एक मोर्टार या (जल्दबाजी के एक पल में) एक हथौड़ा का उपयोग करके इसे कुचल दें।
  • छिद्र के बिना बाल से ब्लू या ग्रीन हेयर डाई को हटाने का शीर्षक 13
    2
    विटामिन सी को शैम्पू जोड़ें शैम्पू होना चाहिए जो बालों को नरम और स्वस्थ छोड़ देता है। विटामिन सी को अच्छी मात्रा में जोड़ें (आमतौर पर आप आमतौर पर थोड़ा अधिक उपयोग करते हैं) और दोनों सामग्री मिश्रण करें सुनिश्चित करें कि कोई गांठ नहीं है और पाउडर अच्छी तरह शामिल है।
  • यदि आप डाई को हटाने के लिए इस तकनीक की प्रभावशीलता में वृद्धि करना चाहते हैं, तो आप विटामिन सी के साथ शैंपू मिश्रण के लिए थोड़ा डिश डिटर्जेंट भी जोड़ सकते हैं।
  • छिद्र के बिना बाल से ब्लू या ग्रीन हेयर डाई को हटाने का शीर्षक चरण 14
    3
    गर्म पानी के साथ बालों को गीला कर लें और मिश्रण लागू करें। चूंकि गर्म पानी बाल follicles को खोलने में मदद करता है, यह डाई हटाने के लिए आसान हो जाएगा। बाल पर शैम्पू मिश्रण को लागू करें फोम को उत्पाद को बालों में घुसना और प्रत्येक कतरा को कवर करने के लिए, रूट से युक्तियों तक का काम करें।
  • ब्लेलिग के बिना बाल से ब्लू या ग्रीन हेयर डाई को शीर्षक से चित्र चरण 15
    4
    अपने बाल उठाओ और एक शॉवर टोपी पर डाल दिया। यह विधि कुछ अव्यवस्था का कारण बन सकती है, इसलिए जब आप कार्य करने के लिए इंतजार करते हैं, तो एक शावर टोपी डालना महत्वपूर्ण है। आपको एक पुराने तौलिया के साथ कंधे की रक्षा करनी चाहिए, क्योंकि डाई ड्रिप और दाग छोड़ सकती है। आम तौर पर, शावर टोपी में सबसे ज्यादा भापों को पकड़ने के लिए पर्याप्त है, लेकिन खेद से बेहतर सुरक्षित है।
  • यदि आपके पास एक शॉवर टोपी नहीं है, तो बालों के चारों ओर लपेटे जाने वाले सामने या फिल्म पर हेयरपिन के साथ एक प्लास्टिक की थैली का उपयोग करें।
  • बिना ब्लिच के बाल निकालें ब्लू या ग्रीन हेयर डाई का शीर्षक चित्र 16
    5
    45 मिनट के लिए काम करने के लिए मिश्रण छोड़ दें इस समय के दौरान, शैंपू को विटामिन सी के साथ मिलाकर बालों के रंग को समाप्त कर दिया जाएगा। समाप्त होने पर, अपने बाल कुल्ला करें
  • छिद्र के बिना बाल से ब्लू या ग्रीन हेयर डाई को हटाने का शीर्षक चरण 17
    6
    बाल पर कंडीशनर लागू करें यह करना ज़रूरी है कि बालों को सूखा न जाए या फ्रिज बन जाए। यह विधि स्थायी और अर्ध-स्थायी रंगों में प्रभावी है, लेकिन ध्यान रखें कि हर किसी के बाल अलग-अलग हैं। डाई अभी भी दिखाई दे रही है, तो इन चरणों को दोहराने के लिए आवश्यक हो सकता है
  • विधि 3

    होम उत्पादों का उपयोग करें
    छिद्र के बिना बाल से ब्लू या ग्रीन हेयर डाई को हटाए जाने वाले चित्र चरण 18
    1
    एक स्नान तैयार करें और स्नान लवण जोड़ें। ये लवण (फार्मेसियों, सुपरमार्केट या बड़े सुपरमार्केट चेन में उपलब्ध हैं) नीले और हरे रंग के अर्ध-स्थायी रंगों से गायब होने के लिए जाने जाते हैं। बाथटब को गर्म पानी से भरें और स्नान के नमक का एक पैकेट जोड़ें। जितना संभव हो सके बाथटब में बाल भिगोएँ। समाप्त होने पर, डाई गायब हो जाना चाहिए। फिर, शैम्पू और कंडीशनर से धो लें यदि आवश्यक हो, तो प्रक्रिया 1 या 2 दिनों में दोहराएं।
    • यदि आप बाथटब में खुद को विसर्जित नहीं करना चाहते हैं, तो आप सिंक को कवर भी कर सकते हैं और बाथ लेट जोड़ सकते हैं।
  • ध्रुवता के बिना बाल निकालें ब्लू या ग्रीन हेयर डाई का शीर्षक चित्र 19
    2
    डिश डिटर्जेंट का उपयोग करें ध्यान रखें कि डिटर्जेंट आपके बालों को बहुत सूखता है, इसलिए यह आवेदन के बाद अच्छी तरह से स्थिति के लिए बहुत महत्वपूर्ण है। शैंपू की एक छोटी राशि (एक बड़ा सिक्का का आकार) के लिए तरल डिश वॉशिंग तरल के 4 या 5 बूंदों को जोड़ें। गर्म पानी से बालों को मिला लें और फिर शैम्पू मिश्रण फैलाएं। इसे 10 मिनट के लिए कार्य करें और फिर कुल्ला करें।
  • अगला, एक कंडीशनिंग उपचार लागू होते हैं।
  • विधि 4

    सूरज एक्सपोजर के साथ डाई निकालें
    छिद्र के बिना बाल से ब्लू या ग्रीन हेयर डाई को शीर्षक वाला इमेज
    1
    सड़क पर अधिक समय व्यतीत करें। कुछ दिनों के लिए खुद को सूर्य के प्रकाश में उतारने से भी बालों को घुलना पड़ता है। दोपहर में एक दैनिक पैदल चलने की कोशिश करें, जब सूरज मजबूत होता है अपनी त्वचा पर सनस्क्रीन डालना मत भूलना और बाहर बहुत समय बिताना न करें या अन्यथा, आप अपने खोपड़ी को जलाने के जोखिम को चलाते हैं।
  • छिद्र के बिना बाल से ब्लू या ग्रीन हेयर डाई का शीर्षक चित्र 21
    2
    Hairspray का उपयोग करें यह मजबूत निर्धारण के प्रचुर मात्रा में लाह के साथ रंगे बालों को कवर करता है। यथासंभव लंबे समय तक सूरज में बैठो। फिर, अपने बालों को ब्रश करें, एंटी रूसी शैम्पू से धो लें और बालों की नरमता को बहाल करने के लिए स्वयं को अच्छी तरह से रखें।
  • छेड़ने के चरण 22 के बिना बाल से ब्लू या ग्रीन हेयर डाई को निकालने वाली छवि
    3
    क्लोरीन के साथ पूल में तैराकी के बाद सनबाथ यद्यपि क्लोरीन के संपर्क में तुरंत बाल काट नहीं होगा, इस रसायन के साथ इलाज किए गए पूल में तैराकी और बाल के प्रकाश को धूप में उजागर करने से रंग हटाना शुरू हो जाएगा हालांकि, तैराकी के बाद आपको हमेशा शैम्पू और कंडीशनर से धोना चाहिए। सूरज में बहुत अधिक समय खर्च न करें क्योंकि आप त्वचा कैंसर से पीड़ित होने के जोखिम को जला सकते हैं और चला सकते हैं।
  • युक्तियाँ

    • यदि आप अपने बालों के रंग को ठीक नहीं कर सकते हैं, पेशेवर तरीके से समस्या को हल करने के लिए एक नाई में जाने पर विचार करें।
    • अपने बालों को डाईंग या विरंजन करते समय हमेशा पुराने कपड़ों और तौलिए लगाइए।

    चेतावनी

    • डिश डिटर्जेंट जैसे घरेलू उत्पादों का उपयोग करते समय हमेशा सावधान रहें करीब ध्यान दें ताकि वे आपकी आंखों, कान, नाक और मुंह के संपर्क में न आए।
    • भूरा या काले रंग के वाणिज्यिक रंगों के साथ नीले या हरे रंग के बाल डाई करने की कोशिश मत करो। आपके बाल बहुत अंधेरे होंगे और एक नीला रंग के साथ।
    और पढ़ें ... (11)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com