ekterya.com

कैसे अपने पैरों को दाढ़ी (पुरुष)

चाहे आप एक एथलीट हो या आप चिकनी त्वचा की भावना की तरह, अपने पैरों को शेविंग एक अपेक्षाकृत सरल प्रक्रिया है आप सभी की जरूरत है थोड़ा धैर्य और एकाग्रता, खासकर पहली बार जब आप ऐसा करते हैं। लेकिन जितना अधिक आप इसे करते हैं, उतना आसान होगा!

चरणों

भाग 1

दाढ़ी करने के लिए तैयार
छवि का शीर्षक शेव आपका लेज (पुरुष) चरण 1
1
अंत निर्धारित करें आप अपने पैर दाढ़ी चाहते हैं कि कितना पर विचार करें यद्यपि यह हर किसी के लिए सच नहीं हो सकता है, पुरुषों के पैरों के ऊपर अधिक बालों वाले होते हैं, जिससे पता चलता है कि शेविंग को कब रोकना है। इस कारण के बारे में सोचो कि आप अपने पैरों को दाढ़ी क्यों ले रहे हैं: क्या यह सौंदर्यवादी या व्यावहारिक कारणों के लिए है? फिर, अपने आप को दर्पण के सामने नग्न देखो और यह निर्धारित करें कि शेविंग को रोकने के लिए यह आपके लिए एक उपयुक्त जगह कहां है।
  • विचार करें कि आपके पैरों और ऊपरी हिस्से में कितना दूसरों के लिए दृश्यमान होगा। क्या आप निकट भविष्य में शॉर्ट्स पहनेंगे? क्या आप अक्सर लॉकर रूम में कपड़े बदलते हैं? क्या कोई खास आपको नग्न देखने जा रहा है?
  • यदि आप सौंदर्य कारणों (नृत्य, शरीर सौष्ठव, मॉडलिंग या वरीयता के लिए) के लिए दाढ़ी के लिए जा रहे हैं, तो आप अपने पैरों पर पूरी तरह से और भी अपने जननांगों और बट पर बहुत चिकनी दाढ़ी चाहते हैं।
  • यदि यह व्यावहारिक कारणों से है, जैसे कि तैराकी, चलने या चिकित्सा उपचार के लिए तैयार हो रही है, तो आपको इसके बारे में अधिक चिंता करने की ज़रूरत नहीं होगी कि आप कैसा दिखते हैं हालांकि, उस समय के आधार पर जब आप अपने पैरों को मुंह रखने की योजना बनाते हैं, तो आप उनके उपस्थिति पर विचार करना चाह सकते हैं यदि यह एक अभ्यास है जो आप लंबे समय से करते हैं
  • छवि का शीर्षक शेव आपका पैर (पुरुष) चरण 2
    2
    पैरों पर बाल की युक्तियों काट कर। यदि यह पहली बार है कि आप अपने पैरों को दाढ़ी करने जा रहे हैं, कैंची का उपयोग करें या एक शेवर का उपयोग करने से पहले इलेक्ट्रिक शेवर का उपयोग करें, जो तुरंत अपने दाग को रोक सकता है यदि आप तुरंत दाढ़ी इसे जल्दी और आसानी से करने के लिए, एक इलेक्ट्रिक शेवर का उपयोग करें यदि आपके पास एक है यदि संभव हो, तो इसे कम से कम पैंट के साथ करो, क्योंकि आप परेशान हो जाएंगे। अन्यथा, फर्श पर एक या अधिक बड़े तौलिए फैलाएं और उन पर खड़े रहो ताकि बाद में आप आसानी से साफ कर सकें।
  • यदि आप एक निर्जन स्थान पर रहते हैं और पड़ोसी देशों के पास नहीं हैं, तो अपने निजी बाहरी क्षेत्रों को दाढ़ी के लिए बेझिझक। यदि नहीं, तो एक बार जब आप शेविंग समाप्त कर देते हैं और फर्श पर एक तौलिया के साथ खत्म हो जाते हैं, तो उसमें अंदर जाएं, जिससे बाल गिर जाएंगे।
  • यदि आप खेल के लिए अपने पैरों को दाढ़ी करने जा रहे हैं, तो केवल यह कदम आपके उद्देश्य के लिए पर्याप्त हो सकता है। आप कितना दाढ़ी चाहते हैं इसके आधार पर, आपको निजी क्षेत्र को दाढ़ी बनाने की आवश्यकता भी हो सकती है।
  • संभव के करीब के रूप में दाढ़ी बाल शेवर की परत ले लो
  • छवि का शीर्षक शेव तुझे पैर (पुरुष) चरण 3
    3
    एक शॉवर ले लो अपने पैरों पर बने किसी भी बाल को कुल्ला। अधिक आसानी से दाढ़ी के लिए, उनको कमजोर करने के लिए अपने पैरों पर रहने वाले बालों को मॉइस्चराइज करें। किसी भी गंदगी या जमी हुई मल को हटा दें जो आपके रेजर को रोक सकता है या फिर शेविंग द्वारा बनाई गई किसी भी कटौती को संक्रमित कर सकता है। कोमल परिपत्र आंदोलनों के साथ त्वचा पर एक लोफहाउस रगड़कर अपने पैरों को उबालें।
  • अपने जांघों और किसी अन्य संवेदनशील क्षेत्र पर विशेष ध्यान दें।
  • अगर आप पानी की एक बोतल के साथ आपकी त्वचा को स्नान, धुलाई, छूटना और कुल्ला नहीं कर सकते हैं फिर, अपने पैरों को गर्म गीले तौलिये से लपेटें और दो मिनट के लिए आपकी त्वचा को हाइड्रेट करें।
  • भाग 2

    अपने पैरों को दाढ़ी
    छवि शीर्षक वाला शेव आपका लेज (नर) चरण 4
    1
    उचित शेवर का उपयोग करें अपने आप को काटने की संभावना कम करने के लिए पांच ब्लेड मैनुअल रेजर का उपयोग करें एक नया शेवर के साथ शुरू करो, क्योंकि आपको बहुत अधिक दाढ़ी होगी। यदि आप दाढ़ी के दौरान मूल शीट पहनना शुरू करते हैं, तो मामले में कुछ प्रतिस्थापन प्रमुख हों।
    • शुरू होने से पहले गर्म पानी के साथ पत्तियों को कुल्ला। यह उन्हें चिकना करना और आपको चिकना दाढ़ी देगा।
  • छवि का शीर्षक शेव आपका लेज (पुरुष) चरण 5
    2
    शावर के लिए वापस जाओ जब आप दाढ़ी आप भी स्नान कर सकते हैं अन्यथा, आप बस किनारे पर बैठ सकते हैं और टब का उपयोग कर सकते हैं ताकि जब आप दाढ़ी पर अपने बाल गिर जाएंगे इस तरह, आपको सिर्फ उन चीजों को साफ करने के लिए करना चाहिए जो पाइप के नीचे हैं।
  • यद्यपि आप टब का उपयोग कर सकते हैं, ताकि जब आप अपने बालों को अपनी तैयारी के हिस्से के रूप में कैंची या बाल शेवर के साथ पहली बार अपने बाल काट लें, तब तक आपके बालों में लंबे समय तक वे नाली को रोकते हैं।
  • छवि का शीर्षक शेव आपका लेज (पुरुष) चरण 6
    3

    Video: दाढ़ी के बालों को मुलायम कैसे बनाये जरुरी टिप्स Meri Misaal

    अपने पैर भिगोएँ एक शेविंग फोम का उपयोग करें जो एक मोटी और परतों को ढूंढने में आसान बनाता है। पानी, पारदर्शी या पारदर्शी क्रीम का प्रयोग न करें, जिससे आप कहीं और दाढ़ी नहीं कर सकते। याद रखें कि, आपके चेहरे के विपरीत, आप उस क्षेत्र को दाढ़ी करेंगे जिसके लिए आपको झुकना होगा और देखने के लिए मोड़ देना होगा। किसी उत्पाद का उपयोग करके इसे आपके लिए आसान बनाएं जिससे आपको देखने की अनुमति मिलती है।
  • यदि यह पहली बार है कि आप ऐसा करने जा रहे हैं, तो यह संभव है कि आप दोनों पैरों को दाढ़ी करने के लिए थोड़ा समय दें। फोम को सुखाने से रोकने के लिए, प्रत्येक पैर को विभाजित करें (बाएं बछड़ा, सही बछड़ा, आदि)। बस उस क्षेत्र को ढंक कर दें जहां आप शुरू करना चाहते हैं। फिर, एक बार जब आप उस क्षेत्र को मुंडा चुके हैं, साबुन और अगले दाढ़ी, और इतने पर।
  • बेहतर परिणाम प्राप्त करने के लिए, स्नेहक और humectants में समृद्ध उत्पाद चुनें। निचले स्तर के चिह्नों का उपयोग न करें जो बहुत अधिक फोम बनाते हैं।
  • छवि शीर्षक वाला शेव आपका पैर (पुरुष) चरण 7

    Video: दाढ़ी के बारे में वो बातें जो आप नहीं जानते | facts about beard in hindi

    4
    शेविंग शुरू करने का निर्णय लें इतने सारे क्षेत्र को कवर करने के साथ, यह प्रक्रिया थोड़ी सी समय लेने जा रही है। विचार करें कि सामान्य रूप से लंबी प्रक्रिया पूरी करने के लिए आपको कितना समय लगता है। एक हमले की योजना बनाएं निम्नलिखित के बारे में सोचें:
  • यह संभावना है कि अधिक बाल वाले क्षेत्रों को शुरू से ही या अपने रेजर पहनें। यह संभव है कि कम बाल वाले क्षेत्रों से शुरू होने से रेज़र ब्लेड की उपयोगिता बढ़ जाएगी।
  • आपके चेहरे को शेविंग के विपरीत, आप उन क्षेत्रों से निपटेंगे जो देखने में कठिन हैं। इसके अलावा, यदि आप अपने पैरों के साथ अपने जननांगों को दाढ़ी करने जा रहे हैं, तो आप निस्संदेह इसे अधिक देखभाल के साथ करना चाहते हैं। यदि आप किसी प्रक्रिया के अंत तक पहुंचने के लिए जल्दबाजी करते हैं, तो ये अधिक नाजुक क्षेत्रों से शुरू करें और क्षेत्रों को बाद में आसान बना दें।
  • छवि का शीर्षक शेव आपका पैर (पुरुष) चरण 8



    5
    शेविंग शुरू करें रेजर ब्लेड को बंद करने से रोकने के लिए अपनी गति कम रखें। बाल और शेविंग क्रीम हटाने के लिए गर्म पानी के साथ अक्सर रेजर कुल्ला। रेजर ब्लेड को आपकी त्वचा पर बहुत ज्यादा नहीं दबाएं रेजर ब्लेड को बदलें यदि आप बिना ज्यादा दबाव के बालों को हटा सकते हैं, क्योंकि यह शायद इसका मतलब है कि वे बहुत पहना या बंद हैं ताकि आप अच्छी तरह दाढ़ी कर सकें।
  • अपने आप को कटौती न करने के लिए, आपको गले में डाल देते हैं या आपको परेशान करते हैं, बाल विकास की दिशा में खुद को दाढ़ी। हालांकि, यदि आप जितना संभव हो सके मुंह बनाना चाहते हैं, बाल विकास की विपरीत दिशा में करें
  • जब आप अपने जांघों के पीछे और शीर्ष पर दाढ़ी करते हैं, तो यह देखने के लिए एक हाथ मिरर का प्रयोग करें कि आप क्या कर रहे हैं
  • भाग 3

    अंतिम रूप
    छवि का शीर्षक शेव आपका लेज (पुरुष) चरण 9
    1
    अपने आप को कुल्ला टब को खाली करें यदि आप स्नान करते हैं शॉवर नल खोलें अगर वह पहले से ही खुला या बंद नहीं हो और अपने पैरों पर पानी डालना। मुंडा बाल निकालें जो अब भी आपके पैरों पर रहता है, साथ ही साथ शेष शेविंग फोम। अपने कोमलता का परीक्षण करने के लिए अपने पैरों पर अपने हाथों को चलाएं। यदि आवश्यक हो, तो उस क्षेत्र में शेविंग प्रक्रिया को दोहराएं जिससे आपको अधिक दाढ़ी चाहिए और फिर फिर से कुल्ला करना चाहिए।
    • फिर से दागदार होने से पहले आपको हमेशा कुल्ला करना चाहिए। अपने शेवर को अपने बालों से ढंकने से बचाओ, जो आपने मुंह निकाला है या आपको लगता है कि वे बाल हैं जो आपने पहली बार मुंडा नहीं किया है।
  • Video: सिर्फ 2 बार लगा लो इतनी घनि दाढ़ी आएगी की हीरो लगोगे।1 बार लगा के तो देखो-stylish beard

    छवि का शीर्षक शेव आपका पैर (पुरुष) चरण 10
    2
    अपने पैरों को धो लें काटने या अपने आप को संक्रमण से बचें यदि संभव हो तो हेज़लनट्स के साथ चाय के पेड़ के तेल के साथ एक तरल शरीर साबुन का उपयोग करें, जो आपकी त्वचा को नरम और ठीक कर सकता है। एक लोफ़ैह के साथ फिर से छूटना, अपने पैरों को कोमल परिपत्र आंदोलनों के साथ ध्यानपूर्वक रगड़ना।
  • छवि का शीर्षक शेव आपका लेज (पुरुष) चरण 11
    3
    अपने पैरों को सूखा एक साफ तौलिया का प्रयोग करें ताकि बैक्टीरिया आपके कटौती को संक्रमित न करें या आपको परेशान न करें एक तौलिया के साथ पैट्स के साथ खुद को सूखें। अपने आप को रगड़ें, जैसा कि आप संवेदनशील क्षेत्रों को अधिक परेशान कर सकते हैं।
  • छवि का शीर्षक शेव आपका लेज (पुरुष) चरण 12
    4
    एक लोशन लागू करें त्वचा पर एक एंटीसेप्टिक कंडीशनर की मालिश करें किसी भी बैक्टीरिया को नष्ट करें जो संवेदनशील क्षेत्रों में बनी हुई है। अपनी त्वचा moisturize ताकि यह ठीक हो।
  • पुरुषों के लिए विशेष रूप से निर्मित एक मॉइस्चराइज़र का प्रयोग करें। चूंकि पुरुषों की त्वचा आमतौर पर महिलाओं की त्वचा की तुलना में अधिक प्राकृतिक तेलों का उत्पादन करती है, महिलाओं के उत्पादों का उपयोग करके आपके छिद्र को बंद कर सकता है।
  • जलन से बचने के लिए हर रोज आपकी त्वचा को मॉइस्चराइज रखें क्योंकि आपके बाल वापस बढ़ते हैं
  • छवि का शीर्षक शेव आपका लेज (पुरुष) चरण 13
    5
    अपने पैरों का कांस्य अब जब आपने अपने पैरों को काट दिया है, तो समीक्षा करें कि वे प्राकृतिक प्रकाश के नीचे कैसा दिखते हैं। यदि आपके पैरों पर बाल बहुत ही अंधेरे होते हैं और आपकी त्वचा पीली या हल्के होती है, तो थोड़ी देर में सनस्क्रीन का उपयोग करने पर विचार करें, क्योंकि इसके विपरीत देखा जा सकता है। यदि आप लंबे समय से अपने पैरों को मुंह में रखने के लिए जा रहे हैं, तो अक्सर कमाना पर विचार करें।
  • युक्तियाँ

    • समय ले लो यदि आप बहुत तेज दाढ़ी करते हैं, तो आप अपने आप को मौका से कट कर सकते हैं। सुनिश्चित करें कि आप लगातार दाढ़ी
    • यदि आप शेविंग फोम से भागते हैं, तो आप कंडीशनर का उपयोग भी कर सकते हैं - यह भी थोड़ा सस्ता है।
    • फोम को समान रूप से फैलाना सुनिश्चित करें या फिर आप एक ही क्षेत्र दाढ़ी कर सकते हैं, अपने आप को परेशान कर सकते हैं।

    चेतावनी

    • अपने जांघों में बहुत सावधान रहें। त्वचा बहुत पतली और नाजुक है, और एक छोटे से कटौती के कारण संक्रमण हो सकता है।
    • जब आप अपने घुटनों के पीछे दाढ़ी करते हैं, और इसे बहुत सावधानी से करते हैं, तो अपने पैरों को सीधे रखें उस क्षेत्र में त्वचा बहुत नाज़ुक है

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • नए पत्तों के साथ शेवर;
    • शेविंग फोम अच्छा और मोटी;
    • इलेक्ट्रिक शेवर (बालों या सामान्य के लिए);
    • साबुन;
    • पानी;
    • पोस्ट शेविंग एंटीसेप्टिक कंडीशनर;
    • तौलिए;
    • हाथ दर्पण
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com