ekterya.com

कैसे शेविंग के बाद त्वचा की जलन से बचें

शेविंग के बाद जलन, लालिमा, सूखापन और खुजली वाली त्वचा एक आम परिणाम है। दोनों पुरुषों और महिलाओं को शेविंग के बाद त्वचा की जलन होती है, रेज़र ब्लेड, शुष्क या संवेदनशील त्वचा के कारण होती है शेविंग के बाद जलन से बचने के लिए निम्नलिखित युक्तियों का उपयोग करें।

चरणों

विधि 1
अच्छी आदतें विकसित करें

1

Video: लड़कियां कभी न करे लडकों की इन चीजों का उपयोग नही तो....

गर्म पानी के साथ एक शॉवर या टब लेने के बाद दाढ़ी। गर्म पानी के साथ एक शॉवर या टब त्वचा को moisturizes, और जलन के जोखिम को कम करने के लिए शेविंग के लिए तैयार करता है। नरम बाल, आसान यह इसे बड़े करीने से कटौती करने के लिए किया जाएगा।
  • बाल को नरम करने और फिर गर्म पानी से बाहर निकलना स्नान से नमी और भाप बाल नरम और त्वचा के खिलाफ लिफ्ट। त्वचा के खिलाफ उठाए गए नरम बाल बाल दाढ़ी के लिए तैयार नहीं हैं जो क्षेत्रों की तुलना में बहुत आसान मुंडा हो सकता है
  • यदि आपके पास स्नान करने के लिए समय या संसाधन नहीं है, तो कम से कम 5 मिनट के लिए इस क्षेत्र में गर्म नम कपड़े रखिये।
  • 2
    बहुत छूटना बहुत से लोग इस सुपर महत्वपूर्ण कदम को छोड़ देते हैं। वास्तव में, आपको पहले छूटना चाहिए और शेविंग के बाद यह समय की बर्बादी की तरह लग सकता है, लेकिन आपकी त्वचा बहुत नरम होनी चाहिए और कम लालिमा और जलन से ग्रस्त होनी चाहिए।
  • जब हजामत बनाने से पहले छूटना, बाल एक चिकनी दाढ़ी के लिए गठबंधन किया है और मृत त्वचा निकाल दिया जाता है, एक करीब दाढ़ी के लिए अनुमति देता है। जब आप शेविंग के बाद छूटते हैं, तो भरा हुआ छिद्र (शेविंग और क्रीम, आदि) से उजागर होते हैं, और आप इनग्राउन बालों के विकास को रोकते हैं (जो बाद में चकत्ते बनाते हैं)
  • 3
    दाढ़ी करने के लिए हमेशा स्नेहक का उपयोग करें बाद में विशिष्ट क्रीम और इसी तरह के उत्पादों के बारे में अधिक जानकारी है, लेकिन याद रखना कि आपकी त्वचा को हाइड्रेट करने के लिए कुछ अनिवार्य है। क्या आपको लगता है कि यह कुछ अतिरंजित है? अच्छा है! हमेशा शेविंग क्रीम का उपयोग करें
  • पूरी तरह से साफ है, है ना? केवल पानी का उपयोग करके दाढ़ी नहीं। साबुन और पानी का उपयोग करना ठीक है, लेकिन सबसे अच्छा एक विशेष रूप से संवेदनशील त्वचा के लिए डिज़ाइन क्रीम है और अगर आप एक ही क्षेत्र को दो बार दाढ़ी जा रहे हैं, तो स्नेहक को पुन: लागू करने का ध्यान रखें।
  • 4
    दिशा में दाढ़ी जिसमें बाल बढ़ता है दाढ़ी के लिए नीचे की ओर आंदोलनों का उपयोग करें बालों की जड़ के खिलाफ ब्लेड के साथ दबाव डालना जलन और चकत्ते का कारण बनता है यही कारण है कि आप नीचे दाढ़ी चाहिए
  • हाँ, दाढ़ी बालों की जड़ के खिलाफ एक करीब दाढ़ी अनुमति देता है यदि आप चाहते हैं, तो यह करो। लेकिन अगर आप ऐसा करते हैं, तो त्वचा की जलन की संभावना तेजी से बढ़ जाती है
  • Video: Health Care Tips In Hindi - "रोज शेविंग करनेका खतरा "

    5
    प्रकाश और लघु आंदोलनों को बनाएं दोनों आंदोलनों को एक साथ करो जब आंदोलन कम हो जाता है, यह आमतौर पर त्वचा के साथ नरम है। यदि आंदोलन बहुत लंबा है, तो आपको लगता है कि चाकू के पास कोई बल नहीं है और आपको उस प्रभाव का विरोध करने के लिए और दबाव लगाने की आवश्यकता है। विरोध!
  • आप प्रत्येक कटौती के बीच अपना चेहरा भी धो लेंगे, यही कारण है कि जितना कम हो उतना ही आप अपने ब्लेड को बनाए रखेंगे। यह आपकी त्वचा के लिए और आपके वॉलेट के लिए अच्छा है!
  • 6
    ठंडे पानी के साथ कुल्ला और फिर सूखा। उसी तरह कि गर्म पानी के छिद्र को खोलता है, ठंडे पानी उन्हें बंद कर देता है। ठंडे पानी से धोकर, क्षेत्र को शुष्क करें। तौलिया के खिलाफ खुद को रगड़कर खुद को सूखा न लें! घर्षण यह बनाता है कि आपदा के लिए एक नुस्खा है। आपने इसे अच्छी तरह से किया, अंत में इसे खराब मत करो!
  • विधि 2
    सही उत्पादों का उपयोग करें

    1
    एक नया रेज़र ब्लेड प्राप्त करें पर्याप्त अत्याधुनिक बिना ब्लेड का उपयोग करना सभी प्रकार की स्थितियों के तहत अनावश्यक जलन पैदा करता है। त्वचा की ओर फिसलने के बजाय, एक ब्लेड बिना पर्याप्त बढ़त को तोड़ता है, और अधिक जलन पैदा करता है। ब्लेड की त्वचा की खुराक की कल्पना करो, नहीं धन्यवाद!
    • यदि आप अपने रेजर ब्लेड की अच्छी देखभाल करते हैं, तो आप इसे कई बार पुन: उपयोग कर सकते हैं। सुनिश्चित करें कि आप इसे हर दाढ़ी के बाद धो लें लेकिन इसे गीला मत छोड़ो, क्योंकि पानी भी धातु को नष्ट कर सकता है। अतिरिक्त रोकथाम के लिए सभी बैक्टीरिया को मारने के लिए शराब से साफ करें।



  • 2
    यदि आप एक आदमी हैं, तो एक बैज ब्रश खरीदें आप सोच सकते हैं फोम आप सभी की जरूरत है, लेकिन बेजर ब्रश वास्तव में शेविंग क्रीम सभी बाल को शामिल किया गया, एक चिकनी और साफ मुंडा, जिसके परिणामस्वरूप में मदद करता है।
  • आप एक एकल-ब्लेड रेजर की तलाश भी कर सकते हैं। जैसा कि नाम से पता चलता है, इस प्रकार की मशीन में एक ब्लेड होता है जो स्वच्छ कटा प्रदान करता है। इसके अलावा, ब्लेड सस्ते हैं!
  • 3
    संवेदनशील त्वचा के लिए मुसब्बर या अन्य सामग्री के साथ शेविंग क्रीम का उपयोग करें बाथरूम के बीच में शेविंग क्रीम लागू करें क्रीम को त्वचा पर कम से कम 3 मिनट तक काम करने दें, ताकि यह बाल को नरम कर सके। मुसब्बर और शेविंग क्रीम में अन्य अवयव एक ऐसी सतह बनाते हैं जो कम जलन के साथ चिकनी दाढ़ी प्रदान करती है।
  • सज्जनो, आप अपनी प्रेमिका की शेविंग क्रीम के साथ बेहतर कर सकते हैं। महिलाओं के पैरों के लिए तैयार किए गए उत्पाद आमतौर पर त्वचा के साथ थोड़ा नरम होते हैं और बेहतर रूप से moisturize करते हैं। आप एक गुलाबी टिन खड़े हो सकते हैं, है ना?
  • 4
    शेविंग के बाद हाइड्रोकार्टिसोन क्रीम या बाम लगाने का प्रयोग करें। ब्लेड की वजह से खुजली और लाली को कम करने के लिए शेविंग के तुरंत बाद क्या करें बाम त्वचा को नरम करता है और जलन को ठीक करता है।
  • हर दिन हाइड्रोकार्टेसीन क्रीम का उपयोग करने से बचना नियमित रूप से आवेदन त्वचा को क्रीम के लिए इस्तेमाल करने का कारण बनता है, जिससे इसकी प्रभावशीलता कम हो जाती है। नियमित उपयोग त्वचा को कमजोर भी कर सकता है।
  • 5
    शेविंग के बाद लोशन का उपयोग करें मुंडा क्षेत्र पर एक अनसैन्टेड मॉइस्चराइजिंग लोशन का उपयोग करें लोशन शेविंग के कारण सूखापन के प्रभाव को कम करते हैं, जिससे त्वचा की जलन के कई लक्षण आते हैं।
  • थैला बालम बाम (यूएस में उपलब्ध) त्वचा को मॉइस्चराइज करने के लिए एक महान उत्पाद है। वास्तव में, लोशन का उपयोग करें हर समय न केवल शेविंग के बाद
  • Video: वैक्सिंग से होने वाले खतरों से रहे सावधान

    विधि 3
    भविष्य में जलन से बचें

    1
    शेविंग बंद करो शेविंग बंद करो और बाल बढ़ने दें। थोड़े समय के लिए करो, भले ही यह एक दीर्घकालिक समाधान के रूप में करना संभव नहीं है। यदि आप कम बार दाढ़ी करते हैं, तो आपको परेशान होने की संभावना कम होती है।
    • कुछ दिन भी आपकी त्वचा को अपने दम पर चंगा करने में मदद मिलेगी। यदि आप निराश हैं, तो स्कूल या काम पर कहने के लिए एक मेडिकल नोट प्राप्त करें कि आप अपनी दाढ़ी को बढ़ने दें। या पैरों पर बाल, या तो
  • 2
    बालों को हटाने के लिए विषादकारी क्रीम का उपयोग करें प्रलोभन क्रीम बाल कूप के साथ जड़ पर बाल भंग कर देते हैं। नाजुक क्रीम का उपयोग करके शेविंग की वजह से त्वचा की जलन कम हो जाती है। हालांकि, विषादणीय क्रीम से एलर्जी प्रतिक्रियाओं से सावधान रहें। प्रदायकारी क्रीम संवेदनशील त्वचा के लिए अनुमोदित होते हैं, लेकिन यहां तक ​​कि त्वचा एलर्जी भी हो सकती है।
  • यदि यह स्पष्ट नहीं किया गया है, तो इस तरह से आप दाढ़ी नहीं जा रहे हैं निश्चित रूप से यह शेविंग के बाद जलन और लालिमा से बचने का एक तरीका है!
  • 3
    मुंडा क्षेत्रों पर रेड के लिए बेंज़ोइल पेरोक्साइड या क्रीम के साथ क्रीम रखें। लालिमा, जलन, और चकत्ते को कम करने के लिए शेविंग के तुरंत बाद आपकी त्वचा पर 2.5% से 5% के बीच बेंज़ोइल पेरोक्साइड की एकाग्रता के साथ क्रीम लगाइए। पेरोक्साइड मूल रूप से विरोधी मुँहासे उपचार के रूप में विकसित किया गया था, लेकिन अब एक सामान्य उपचार जब शेविंग जलन से बचना है।
  • बाजार में उपलब्ध चकत्ते के लिए क्रीम की एक विस्तृत विविधता है, जिसे आप अपनी निकटतम फार्मेसी में प्राप्त कर सकते हैं यदि आप त्वचा की चकत्ते की उपस्थिति से ग्रस्त हैं तो उन्हें एक निवारक रणनीति के रूप में उपयोग करें
  • युक्तियाँ

    • चुड़ैल हेज़ेल का विशेष रूप से शांत प्रभाव है यदि आप त्वचा की जलन से पीड़ित हैं, तो इस क्षेत्र पर सीधे आवेदन करें। खुजली दूर चलो!

    चेतावनी

    • अपने चिकित्सक से परामर्श करें यदि कोई चिड़चिड़ा क्षेत्र संक्रमित हो या कुछ दिनों बाद सुधार न हो।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com