ekterya.com

छल्ली की मरम्मत कैसे करें

कई लोगों के पास एक छल्ली है जो ठंड और शुष्क मौसम के कारण शुष्क और अलग है अपने नाखून खा लो

सामग्री

. अपने नाखून खाने के अलावा, कभी-कभी लोग छल्ली भी खाते हैं। इससे आँसू पैदा हो सकती हैं जो संक्रमित हो सकती हैं। सौभाग्य से, सूखी और पृथक छल्ली की मरम्मत की जा सकती है ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि आपके हाथ स्वच्छ और moisturized रहें।

चरणों

भाग 1

छल्ली को मरम्मत करें
आपकी नाखूनों के आसपास फिक्स द स्किन शीर्षक वाली छवि चरण 1
1
अपने हाथ सोखें एक मध्यम कंटेनर लें और इसे गर्म पानी के लगभग 100 मिलीलीटर (4 औंस) भर दें। अपने हाथों को डुबकी, अपने नाखून और कटनील को सुनिश्चित करना। अपने हाथों को करीब 5 मिनट तक भिगोएँ।
  • गर्म पानी के छिलके को नरम करने के लिए उन्हें आसानी से और दर्द के बिना साफ करने में मदद करता है।
  • 2
    अपने हाथ सूखें पैट्स और एक तौलिया के साथ अपने हाथों को सूखा कटिकलों में पानी नहीं छोड़ा जाना चाहिए, लेकिन उन्हें नम होना चाहिए। आप अपनी त्वचा को नम और नरम रहने के लिए चाहते हैं जब आप अपने कटनी को साफ करते हैं, ताकि मृत त्वचा को हटाने के लिए यह आसान और कम दर्दनाक हो।



  • 3
    छल्ली को पीछे की तरफ पुश करें एक लकड़ी की छल्ली ढकेलनेवाला या नारंगी छड़ी (एक मैनीक्योर छड़ी एक बिंदु के अंत और दूसरे फ्लैट अंत के साथ) आपकी छल्ली को अपने कील की ओर बढ़ने में मदद कर सकता है नली के नीचे पारित करने के लिए छल्ली के पीछे और बिंदीदार भाग को धक्का करने के लिए छड़ी के फ्लैट हिस्से का उपयोग करें और किसी भी संचित गंदगी को हटा दें।
  • आपको प्रत्येक उपयोग के पहले और बाद में धातु की छड़ें बाँधनी चाहिए, और प्रत्येक उपयोग के बाद लकड़ी की छड़ें फेंक दें। अन्यथा, वे बैक्टीरिया को रोक सकते हैं
  • 4
    छल्ली को काटें छल्ली झुमके और मैनीक्योर कैंची के साथ, छल्ली को काट दिया। आप उस त्वचा को शामिल कर सकते हैं जो आपके छल्ली के पास है और आप मैनीक्योर चिप के साथ वापस धकेल रहे हैं, लेकिन बहुत ही सावधान रहना चाहिए कि वह भाग केवल ढीले और नरम होता है, न कि आपकी असली कटनी (आपकी त्वचा के चारों ओर, विशेषकर किनारे के निकट जहां कील शुरू होती है)।
  • आपकी उंगलियों से जुड़ी त्वचा की तुलना में अतिरिक्त ढीली त्वचा एक सफ़ेद रंग होगा। आप उस हिस्से को हटाना चाहते हैं जो चीजों का पालन करता है और त्वचा को फाड़ने के लिए आपको कारण देता है।
  • Video:
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

  • © 2021 ekterya.com