ekterya.com

कैसे एक कृत्रिम विग चिकनी

आप लगभग किसी भी विग को सीधा कर सकते हैं। हालांकि, कृत्रिम तंतुओं से बने विगों को अधिक देखभाल की आवश्यकता होती है क्योंकि फाइबर प्लास्टिक से बने होते हैं, वे उच्च तापमान के प्रति संवेदनशील होते हैं, इसलिए, आप उन्हें बाल straightener के साथ सीधे नहीं कर सकते। एकमात्र अपवाद उष्मा प्रतिरोधी तंतुओं से बना विग है। यह लेख आपको सिंथेटिक फाइबर विग को चिकनी बनाने के तीन सरल तरीके दिखाएगा। इसके अलावा, आप गर्मी प्रतिरोधी तंतुओं से बने विग को सीधा करने के लिए सीखेंगे।

चरणों

विधि 1
विग तैयार करें

एक सिंथेटिक विग सीधी सीने वाली छवि चरण 1

Video: SCP-261 Pan-dimensional Vending Machine | Safe | Food / drink scp

1
Extruded polystyrene विग के लिए एक पुतला सिर प्राप्त करें। आप उन्हें पोशाक स्टोर, अच्छी तरह से आपूर्ति की कला और शिल्प भंडार, वाईग की दुकानों और कुछ कॉस्मेटिक सप्लाई स्टोर्स में खरीद सकते हैं। आप उन्हें ऑनलाइन भी खरीद सकते हैं ये ऑब्जेक्ट्स मानव सिर की तरह लगते हैं, उनके पास गर्दन भी हैं, अपवाद के साथ कि वे सफ़ेद एक्सट्रूडेड पॉलीस्टायर्न के बने होते हैं।
  • एक सिंथेटिक विग सीधी सीने वाली छवि चरण 2
    2
    एक स्टैंड पर विग पुतला सिर रखें ताकि फाइबर लापरवाही से लटका सकें। आप इंटरनेट पर या विग की दुकान में एक विग धारक खरीद सकते हैं। आप अपने स्वयं के समर्थन को एक लकड़ी के डोल के अंदर लकड़ी के बेस में छेद करके छेद करके छेद करके भी बना सकते हैं। विग के लिए ये अन्य विकल्प हैं:
  • एक डिस्टैपेनाको छोटे या मध्यम wigs के लिए अच्छी तरह से काम करता है।
  • पानी, रेत या पत्थरों के साथ शीतल पेय की एक बोतल छोटी विग्स के साथ काम करती है।
  • एक कैमरा तिपाई आप किसी भी कोण पर विग पुतला सिर की बारी करने के लिए अनुमति देगा
  • चित्र एक सिंथेटिक विग सीधी सीढ़ी चरण 3
    3
    विग पुतला सिर पर विग रखें और पिंस के साथ सुरक्षित करें। सिर के शीर्ष पर, मंदिरों में, पक्षों के साथ और गर्दन के डब पर सीधे पिन रखें। आप सिलाई पिन या टी-आकार के पिन का उपयोग कर सकते हैं।
  • एक सिंथेटिक विग सीधी सीने वाली छवि चरण 4
    4
    वायर-विग के लिए व्यापक दांत कंघी या ब्रश के साथ विग को उतारना। कंघी को सावधानी से पास करें या फाइबर को ब्रश करें। छोटे भागों में काम करते हैं और पहले से समाप्त होता है। शीर्ष पर आगे बढ़ें जड़ों से समाप्त होने तक ब्रश के साथ एक विग कभी भी नहीं आना चाहिए।
  • कभी भी अपने व्यक्तिगत बाल ब्रश का उपयोग न करें आपके बालों में तेल फाइबर को नुकसान पहुंचा सकते हैं
  • नियमित बाल ब्रश का उपयोग न करें इसमें बाल खड़े या सूअर ब्रिलल ब्रश शामिल हैं। इन ब्रशों का उपयोग फाइबर को भी नुकसान पहुंचा सकते हैं और खत्म कर सकते हैं।
  • विधि 2
    गर्म पानी का उपयोग करें

    Video: डिस्पोजल गिलास की ये सच्चाई जानकर आप, हाथ भी नही लगायेंगे disposal glass reality after never again

    एक सिंथेटिक विग सीधा सीधा चित्र चरण 5
    1
    किसी भी समुद्री मील से छुटकारा पाने के लिए विग के साथ सावधानीपूर्वक चौड़े दांत संयोजन को पारित करें। एक बार विग गीली हो जाती है, तब तक फाइबर सूखने तक आप इसे फिर से ब्रश नहीं कर पाएंगे। एक गीली विग को ब्रश करने से इसे फाइबर को कर्ल या नुकसान पहुंचा सकता है।
  • एक सिंथेटिक विग सीधी सीने वाली छवि चरण 6
    2
    स्टोव पर पानी का एक बर्तन रखें और एक थर्मामीटर को किनारे पर रखें। आपको एक विशिष्ट तापमान पैमाने पर पानी उबाल करना चाहिए। इसके अलावा, सबसे बड़े बर्तन का उपयोग करने का प्रयास करें जो आप पा सकते हैं ताकि आपके पास विग पर डालना पर्याप्त पानी हो। अब विग, बड़ा बर्तन होना चाहिए।
  • एक सिंथेटिक विग सीधी सीने वाली छवि चरण 7
    3
    एक उबालने के लिए पानी को 160 डिग्री सेल्सियस से 180 डिग्री सेल्सियस (320 डिग्री फ़ारेनहाइट से 356 डिग्री फारेनहाइट) तक लाओ। यह पहलू बहुत महत्वपूर्ण है यदि पानी पर्याप्त गर्म नहीं है, तो विग चिकना नहीं होगा। यदि पानी बहुत गर्म है, तो फाइबर पिघल सकता है।
  • एक सिंथेटिक विग सीधा सीधा छवि 8 चरण
    4
    विग पर गर्म पानी डालो।
  • यदि आपके पास बहुत लंबा विग है, तो 10 से 15 सेकंड के लिए बर्तन में पूरी विग (विग पुतली सिर सहित) को गीला करके फिर से निकालें। वापस अपने धारक में विग के सिर रखें।
  • एक सिंथेटिक विग सरेंडर शीर्षक वाली छवि चरण 9
    5
    विग ब्रश न करें यदि आप कुछ समुद्री मील देखते हैं, तो आप उन्हें अपनी अंगुलियों से सावधानीपूर्वक चिकनी कर सकते हैं। यदि आप गीली विग को ब्रश करते हैं, तो आप तंतुओं को नुकसान पहुंचाएंगे।
  • एक सिंथेटिक विग सरेंडर शीर्षक वाली छवि चरण 10
    6
    विग सूखने दो। यदि आपके पास ज्यादा समय नहीं है, तो आप विग को एक प्रशंसक के सामने रख सकते हैं। आप विग पर हेयर ड्रायर को भी पास कर सकते हैं लेकिन विकल्प का उपयोग करना सुनिश्चित करें "ठंड"।
  • एक सिंथेटिक विग के सीधे शीर्षक वाली छवि चरण 11
    7
    यदि आवश्यक हो तो प्रक्रिया दोहराएं यह विधि आम तौर पर पहली बार तरंगों के साथ विग को चिकना कर देती है यदि आपका विग बहुत लहराती है, तो आपको पूरी प्रक्रिया एक या दो बार दोहराने पड़ सकती है। यह यह भी निर्भर करता है कि आप अपनी विग कैसे करना चाहते हैं। विग को फिर से चौरसाई से पहले पूरी तरह से सूखें।
  • विधि 3
    एक प्रकाश चौरसाई के लिए भाप का उपयोग करें

    एक सिंथेटिक विग सीधा सीधा छवि 12 चरण
    1
    बाथरूम में विग धारक रखें। अगर कोई खिड़की खुली हो, तो इसे बंद कर लें। आप जितना हो सके उतना भाप को पकड़ना चाहिए।
  • एक सिंथेटिक विग सीधा सीधा छवि 13 चरण
    2
    जब तक स्नान वाष्पशील न हो, तब तक गर्म पानी में स्नान करें। जब भाप दिखने लगेगा, तो उस समय पर निर्भर करता है जब आप शुरू कर चुके थे या तो गर्म या ठंडा बाथरूम था।
  • एक सिंथेटिक विग स्ट्रेंज 14 शीर्षक वाली छवि चरण 14
    3
    विस्तृत दांत कंघी या विग वायर ब्रश के साथ सावधानी से विग ब्रश करें। हमेशा छोर से ब्रश करना शुरू करते हैं और जड़ों को आगे बढ़ते हैं। भाप तंतुओं को गर्मी और कर्ल को ढीला करने का कारण होगा।
  • एक सिंथेटिक विग सीधा सीधा छवि चरण 15
    4
    कंडेनसेशन जमा करने के लिए शुरू होता है एक बार बाथरूम से विग निकालें। एक ठंडा, सूखी जगह पर विग को स्थानांतरित करें।
  • विधि 4
    चरम सीधे के लिए हेयर ड्रायर का उपयोग करें

    एक सिंथेटिक विग सीधा सरंचना छवि चरण 16
    1
    नीचे के हिस्से को छोड़कर सभी बाल इकट्ठा करें और विग के शीर्ष पर एक ढीली रोटी बनाएं। एक बाल क्लिप के साथ रोटी सुरक्षित करें एकल ढीली बाल वह होना चाहिए जो विग के किनारे या निचले भाग पर पकाया जाता है।
    • यदि आप बारीकी से देखते हैं, तो आप यह देख सकते हैं कि पंक्तियों में विग के पपड़ी पर बालों को पकाया जाता है। इन पंक्तियों को फ्रेम के रूप में जाना जाता है इस पहलू पर ध्यान दें क्योंकि आप उन्हें मार्गदर्शक के रूप में उपयोग करेंगे।



  • एक सिंथेटिक विग सरेंडर शीर्षक वाली छवि चरण 17
    2
    पानी के साथ नीचे की परत स्प्रे करें इस तरीके से, आप फाइबर को अधिकता से रोकेंगे।
  • एक सिंथेटिक विग स्टैप 18 शीर्षक वाली छवि
    3
    बाल के एक खंड में शामिल हों जो 3 से 5 सेंटीमीटर (1 और 2 इंच के बीच) विस्तृत इस खंड को लेने के लिए सबसे अच्छी जगह विग के सामने से मंदिरों तक है इस तरह, आप विग के पीछे और दूसरी तरफ स्थानांतरित कर सकते हैं।
  • एक सिंथेटिक विग सरेंडर शीर्षक वाली छवि चरण 1 9
    4
    तंतुओं को चौड़े दाँत के किनार या विग के लिए एक तार ब्रश के साथ चिकना करें। सुनिश्चित करें कि अनुभाग पूरी तरह से समुद्री मील से मुक्त है
  • एक सिंथेटिक विग स्ट्रेंज 20 का शीर्षक चित्र
    5
    गर्म गर्मी विकल्प में हेयर ड्रायर रखें। उच्च ताप विकल्प का उपयोग न करें क्योंकि आप तंतुओं को पिघल कर सकते हैं।
  • चित्र एक सिंथेटिक विग सीधा करना शीर्षक चरण 21
    6
    एक ही समय में कंघी या ब्रश और हेयर ड्रायर को पास करें। एक बार बालों का अनुभाग पूरी तरह से समुद्री मील से मुक्त होता है, विग की जड़ों की ओर कंघी या ब्रश की जगह। सुनिश्चित करें कि लकीरें फाइबर के नीचे हैं नोजल की ओर इशारा करते हुए फाइबर से कुछ इंच दूर हेयर ड्रायर को पकड़ो। धीरे-धीरे कंघी या ब्रश और हेयर ड्रायर को एक ही समय में अनुभाग की छोर तक ले जाएं। कंघी या ब्रश के बीच फाइबर और हर समय हेयर ड्रायर नोजल रखें।
  • चित्र एक सिंथेटिक विग सीधा करना शीर्षक चरण 22
    7
    अनुभागों में ड्रायर ऊपर की ओर बढ़ने की प्रक्रिया को दोहराएं। एक पंक्ति समाप्त करने के बाद, रोटी खोलें और अगली परत आज़ादी से आओ। बाकी बालों को इकट्ठा करो, एक मोटी रोटी बनाएं और हुक के साथ एक बार फिर इसे सुरक्षित करें एक गाइड के रूप में फ्रेम या पंक्तियों का उपयोग करें आप एक ही समय में एक या दो फ्रेम या पंक्तियों के साथ काम कर सकते हैं
  • विधि 5
    एक गर्मी प्रतिरोधी विग चौरसाई

    चित्र एक सिंथेटिक विग स्टेप 23 सीधा
    1
    इस पद्धति का उपयोग केवल गर्मी प्रतिरोधी विग्स पर करें कुछ wigs गर्मी प्रतिरोधी फाइबर से बना रहे हैं। इसका मतलब यह है कि सीधे विग्स के सामान्य तरीके उनके साथ काम नहीं करते हैं हालांकि, आप गर्मी प्रतिरोधी विग पर बाल straightener का उपयोग कर सकते हैं। किसी भी अन्य कृत्रिम बाल विग पर इस पद्धति का उपयोग न करें। अन्यथा, गर्मी फाइबर पिघल सकता है
    • विग आमतौर पर पैकेज पर संकेत देगा कि यह गर्मी प्रतिरोधी है या नहीं।
    • यदि आप इंटरनेट पर विग खरीदा है, तो वेबसाइट आपको बताएगा कि फाइबर गर्मी प्रतिरोधी हैं यदि वेबसाइट इसके बारे में कुछ नहीं कहती है, तो यह बहुत संभावना है कि विग नियमित सिंथेटिक फाइबर से बना है जो गर्मी प्रतिरोधी नहीं हैं।
  • एक सिंथेटिक विग सीधी सीने वाली छवि चरण 24
    2
    विग के साथ एक ढीली धनुष बनाओ लेकिन निचले फ्रेम ढीले छोड़ दें। एक हुक के साथ विग के बाल सुरक्षित करें विग के हेम से जुड़ी बालों का एकमात्र हिस्सा ढीली होना चाहिए। यह बाल की पहली परत है कि आपको चिकना करना चाहिए
  • आप पास से विग देखें, तो संभवतः आपको लगता है कि बाल पंक्तियों में विग की पीठ में सिला जाता है पर ध्यान दें। इन पंक्तियों को फ्रेम के रूप में जाना जाता है और आप उन्हें मार्गदर्शक के रूप में उपयोग करेंगे।
  • एक सिंथेटिक विग सीधा सीधा चित्र चरण 25
    3
    बाल का एक छोटा सा हिस्सा लें और कोई समुद्री मील चिकना करें 3 से 5 सेंटीमीटर (1 से 2 इंच) चौड़े बालों का एक भाग चुनें। बालों का सबसे अच्छा स्थान मंदिरों में से एक है। इस तरह, आप विग के पीछे और दूसरी तरफ स्थानांतरित कर सकते हैं। एक बार आपके पास एक अनुभाग होता है, तो विस्तृत दांत कंघी के साथ किसी भी गाँठ को सीधा करें शुरुआत में, हमेशा सिरों से काम करते हैं और सीधे कंठ सीधे जड़ों से समाप्त तक नहीं होते हैं
  • चित्र एक सिंथेटिक विग सीधा सीधा कदम 26
    4
    बाल के छोटे से हिस्से पर पानी छिड़कें। पानी स्प्रे के साथ एक बोतल भरें और फिर इसके साथ अनुभाग को गीला करें।
  • एक सिंथेटिक विग सीधी सीने वाली छवि चरण 27
    5
    आपके पास सबसे कम गर्मी विकल्प में लोहे को चालू करें। 160 डिग्री सेल्सियस और 180 डिग्री सेल्सियस (320 डिग्री फारेनहाइट और 356 डिग्री फ़ारेनहाइट) के बीच का तापमान बनाए रखें। यह तापमान विग के लिए सुरक्षित होगा।
  • कुछ गर्मी प्रतिरोधी विग्स तापमान को 210 डिग्री सेल्सियस (410 डिग्री फारेनहाइट) तक का सामना कर सकते हैं। उस वेबसाइट की जांच करें जहां आप यह पता लगाने के लिए विग खरीदा है कि उसके लिए सबसे सुरक्षित तापमान क्या है
  • एक सिंथेटिक विग सीधी सीने वाली छवि चरण 28
    6
    बाल अनुभागों पर लोहे से गुजारें, जैसे आप अपने बालों के साथ करेंगे। आपको कुछ भाप देखने की संभावना है, जो सामान्य है यदि आवश्यक हो, तो लोहे को कुछ अधिक बार जब तक आप चाहें बाल चिकना न हो जाएं।
  • चित्र एक सिंथेटिक विग सीधा करना शीर्षक चरण 29
    7
    तंतुओं को शांत करने दें एक बार जब वे ठंडा हो जाते हैं, तो आप कंघी को उनके पास पार कर सकते हैं और उन्हें विग से लटका दें स्वाभाविक रूप से।
  • एक सिंथेटिक विग सीधी सीने वाली छवि चरण 30
    8
    शेष पंक्ति के साथ प्रक्रिया को दोहराएं छोटे तरंगों की तलाश करें और बाल straightener के साथ उन्हें चिकना करें
  • चित्र एक सिंथेटिक विग सीधी सीधा कदम 31
    9
    जब आप उस पंक्ति को समाप्त कर लें, तो रोड़ को पूर्ववत करें और बाल की अगली परत ड्रॉप करें। एक बार फिर, गाइड के रूप में विग पैटर्न का उपयोग करें आप एक समय में एक या दो फ्रेम के साथ काम कर सकते हैं
  • युक्तियाँ

    • यदि विग पर्याप्त नहीं है, तो चौरसाई प्रक्रिया को दोहराएं। कई कर्ल के साथ Wigs को दो या तीन बार सीधा करने की आवश्यकता हो सकती है
    • विग को सुलझाने के लिए एक चौड़े दांत की कंगनी या एक तार ब्रश का उपयोग करें। कभी भी अपने निजी हेयरब्रश का उपयोग न करें
    • कुछ सिंथेटिक फाइबर wigs गर्मी प्रतिरोधी फाइबर से बना रहे हैं। आप पुष्टि कर सकते हैं कि विग लेबल या उस वेबसाइट पर दी गई जानकारी को पढ़कर गर्मी के लिए प्रतिरोधी है जहां आपने इसे खरीदा था।

    चेतावनी

    • विग पर अपने बाल ब्रश का प्रयोग न करें। अपने बालों में प्राकृतिक तेलों के फाइबर को नुकसान हो सकता है
    • तंतुओं को शुष्क होने पर विग को ब्रश न करें। ऐसा करने से तंतुओं को खिंचाव, तोड़ और कर्ल का कारण बन सकता है।
    • विग पर लोहे या बाल सीधा लगाने का प्रयोग न करें जब तक कि यह गर्मी प्रतिरोधी तंतुओं से न बना। विग फाइबर के लिए गर्मी आमतौर पर बहुत तीव्र होती है, यहां तक ​​कि निम्नतम विकल्प पर भी। यदि आप करते हैं, तो आप विग के तंतुओं को पिघलकर समाप्त कर सकते हैं।
    • अगर विग को चिकना नहीं किया जा सकता है, तो उस सामग्री की जांच करें जिससे फाइबर बनाया जाता है। प्राकृतिक रेशों (मानव बाल) और गर्मी प्रतिरोधी तंतुओं को बाल straightener के साथ सुगम होना चाहिए।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    विग तैयार करें

    • विग
    • विग के लिए पुतला सिर
    • विग समर्थन
    • सिलाई पिन या टी-आकार का पिन
    • विग के लिए व्यापक दांत संयोजन या तार ब्रश

    गर्म पानी का उपयोग करें

    • थर्मामीटर
    • बड़े बर्तन
    • पानी
    • स्टोव
    • विग के लिए व्यापक दांत संयोजन या तार ब्रश

    एक प्रकाश चौरसाई के लिए भाप का उपयोग करें

    • शावर
    • विग के लिए व्यापक दांत संयोजन या तार ब्रश

    चरम सीधे के लिए हेयर ड्रायर का उपयोग करें

    • विग के लिए व्यापक दांत संयोजन या तार ब्रश
    • हेयर ड्रायर
    • बाल हुक
    • स्प्रेयर बोतल
    • पानी

    एक गर्मी प्रतिरोधी विग चौरसाई

    • विग के लिए व्यापक दांत संयोजन या तार ब्रश
    • बाल सरगना
    • बाल हुक
    • स्प्रेयर बोतल
    • पानी
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com