ekterya.com

कैसे सही गोरा छाया में अपने बाल डाई करने के लिए

कुछ बिंदु पर, हम सब हमारे बाल सुनहरे रंग का पेंट करना चाहते थे, लेकिन हमें नहीं पता था कि कौन सा स्वर चुनना है। इस लेख में, हम आपको पहली बार अपने बाल डाई डालने के लिए एकदम सही टोन चुनने के लिए कुछ सिफारिशें देते हैं और यह कम से कम क्षतिपूर्ति करता है

चरणों

भाग 1

गोरा की एक छाया चुनें
डायजे ऑर बाअर नामक छवि, गोरा चरण 1 की सही शेड
1
अपनी त्वचा की टोन का निर्धारण करें अधिकांश लोगों में एक ठंडा या गर्म त्वचा टोन है आपके द्वारा चुनी गई रंग की छाती आपकी त्वचा के स्वर पर निर्भर करती है
  • गर्म टोन वाले लोग सुनहरा, जैतून या गहरे रंग की चमड़ी और भूरा या अंधेरे आंखें हैं। उसके बाल का रंग काला, भूरा, गोरा, लाल या लाल रंग का गोरा है। वे आसानी से ब्राउन हो सकते हैं यदि आपके पास गर्म रंग हैं, तो आपके बालों का प्रतिबिंब सुनहरा होता है और सोने की गहने आपकी त्वचा पर अच्छी लगती हैं।
  • शीत-टोन वाले लोगों में हल्की त्वचा और नीली या हरी आंखें होती हैं। इसके अलावा, उनके पास गोरा, काले या भूरे बाल हैं इस तरह के लोग कमाना के बजाय जला देते हैं। यदि आपके पास ठंडे टोन हैं, तो आपके बालों का प्रतिबिंब प्रकाश में रजत है। इसलिए, चांदी की गहने आपकी त्वचा पर अच्छा लग रहा है
  • अपने हाथ लिफ्ट अपनी कलाई और किनारों की नसों को देखो। यदि आपकी नसों को हरा लग रहा है, तो आप गर्म स्वर के व्यक्ति हैं यदि वे नीले दिखते हैं, तो आप एक ठंडे हुए व्यक्ति हैं एक और तरीका है कि आपके चेहरे पर एक श्वेत पत्र पकड़ो। यदि आप एक ठंडे हुए व्यक्ति हैं, तो आपकी त्वचा पेपर की तुलना में नीले रंग की दिखाई देगी। यदि आप गर्म स्वर के व्यक्ति हैं, तो आपकी त्वचा पेपर के आगे पीले या सुनहरा दिखाई देगी।
  • डाई ऑर बाअर नाम वाली छवि, गोरा चरण 2 की सही शेड
    2
    समझे कि गोरे रंग के रंगों पर आप क्या सोच रहे हैं। चाहे आप घर पर या सैलून में अपने बालों को डाई जाए, तो टन बहुत अधिक हो सकते हैं। गर्म टोन में शब्द जैसे होते हैं गर्म, मधु, सुनहरा, मक्खन, कारमेल या coppery। इसके विपरीत, ठंड के शब्दों में शब्दों की तरह ही होते हैं राख, शैंपेन औरप्लेटिनम-प्लेटेड।
  • डाई ऑय हेयर, गोल्डेन चरण 3 की सही शेड शीर्षक वाली छवि
    3
    यदि आप घर पर डाई जा रहे हैं, तो एक प्राकृतिक स्वर चुनें अपनी त्वचा के रंग के बावजूद, यदि आप अपने बालों को प्राकृतिक दिखाना चाहते हैं, तो अपने प्राकृतिक बालों के रंग से हल्के रंग के दो या तीन रंगों का उपयोग करें। इसके अलावा, गोरा की प्राकृतिक छाया तय करते समय अपने भौहों के रंग को ध्यान में रखें।
  • जब आप रंग का हल्का रंग चुनते हैं तो घर पर अपने बालों को डालना आसान होता है आप बॉक्स रंग के साथ वांछित रंग प्राप्त कर सकते हैं।
  • यदि आपके बालों का प्राकृतिक रंग काला है, यह रंगा हुआ है और आप इसे स्पष्ट करना चाहते हैं, एक राख सुनहरे स्वर का चयन करें
  • यदि आप घर पर अपने बाल डाई जा रहे हैं, तो तटस्थ या ठंडे टोन का उपयोग करने पर विचार करें। गर्म टोन जो ले जाते हैं स्वर्ण या शीर्षक में शहद अपने बाल अंत नारंगी पहनने कर सकते हैं
  • डाई ऑर बाअर नामक छवि को गोरा चरण 4 के बिल्कुल सही शेड

    Video: अनचाहे बाल हटाने के लिए ये उपाय नहीं की होगी आपने | unwanted hair treatment in hindi.

    4
    यदि आपके पास गुलाबी त्वचा की टोन है, तो शांत रंग चुनें यदि आप अपनी रोसैया त्वचा में एक गर्म रंग जोड़ते हैं, तो आप अपने चेहरे का रंग अधिभार कर सकते हैं। गोंड रेत या गोरा शैम्पेन जैसे ठंडे टोन का उपयोग करें
  • डायजे ऑर बाअर नामक छवि को गोरा चरण 5 का सही शेड
    5
    यदि आपके पास गहरा त्वचा टोन है, तो शहद का गोरा या गहरा रंग चुनें। कोई भी अपने बाल गोरा रंग कर सकता है, लेकिन आपको एक रंग मिलना चाहिए जो आपकी त्वचा की टोन को पूरक करता है। अगर आपके पास जैतून या गहरे रंग की टोन है, तो यह बहुत ही उज्ज्वल गोरा टोन का उपयोग करने के लिए एक बुरा विचार है। इसके बजाय, एक शहद गोरा रंग का उपयोग करने का प्रयास करें एक और टिप के लिए अपनी जड़ें एक गहरे रंग रखने और सुनहरे रंग के wicks के लिए पूछना है। जड़ें आपके चेहरे को अपना रंग नहीं खोती हैं कारमेल रंग एक और रंग है जो आपकी त्वचा टोन और आंखों के साथ जोड़ता है।
  • वैकल्पिक रूप से, आप गोरा मक्खन या लाल रंग का गोरा उपयोग करने का प्रयास कर सकते हैं।
  • यदि आपके पास भूरे रंग के बाल हैं, तो इसे बहुत स्पष्ट करने के लिए सावधान रहें क्योंकि यह इसे अलग कर सकता है। प्लैटिनम, सफेद या नारंगी रंग से बचें इसके बजाय, wicks या प्रतिबिंब का उपयोग करने के लिए चुनें।
  • डायजे ऑर बाअर नामक छवि का गोरा चरण 6 का सही शेड
    6
    यदि आपके पास एक मध्यम त्वचा टोन है, तो अपने बालों में रंग जोड़ें आप एक सुनहरा गोरा, शैंपेन गोरा या हल्का गोरा का उपयोग कर सकते हैं। अपनी त्वचा के गर्म टोन से मेल खाने के लिए एक गर्म टोन का उपयोग करें छायांकित प्रभाव के लिए, आधार पर एक हल्के भूरे रंग का रंग का प्रयोग करें और बालों के बीच और छोरों पर हल्का रंगों के बीच अलग-अलग शहद के टन जोड़ें।
  • यदि आपकी त्वचा का टोन गर्म है, तो मेटालिक गोरा का उपयोग करने से बचें। ये रंग आपके बालों के नारंगी डालकर खत्म हो सकते हैं ऐश रंग इसे फीका कर सकते हैं।
  • Video: सफ़ेद बालों को काला ब्लैक साइनिंग देने के लिए चमत्कारी नुस्खे। Black for white hair.

    डायजे ऑर बाअर नामक छवि को गोरा चरण 7 का सही शेड
    7
    यदि आपके पास स्पष्ट त्वचा है, तो सुनहरे रंगों के लिए विकल्प चुनें। यदि आपके पास उचित त्वचा है, तो सुनहरा गोरा, लाल या हल्का गोरा रंग का उपयोग करना और प्लैटिनम गोरा, राख-ग्रे और लाल रंग से बचने का एक अच्छा विचार है। आपकी त्वचा स्पष्ट है, यदि आप प्राकृतिक देखना चाहते हैं तो आप सुनहरे रंग के स्वर स्पष्ट हैं।
  • एक कैंडी-रंग का आधार पर गोले का मक्खन के रंग बनाने का प्रयास करें हल्का गोरा, प्राकृतिक और विविधता के लिए, गोले का मक्खन, सोना और शहद के मिश्रण के लिए विकल्प चुनें।
  • यदि आप एक बच्चे के रूप में गोरा थे या यदि आपके बाल सुनहरे रंग के रूप में गोरे रंग के रूप में आप सूरज से उजागर समय बिताया अपने बाल सुनहरे बालों रंगीन एक अच्छा विचार है
  • Video: एक चुटकी नमक से चेहरे को चमकाने के चमत्कारी उपाय। Home remedies for beautiful face in hindi.

    डायजे ऑर बाअर नामक छवि को गोरा चरण 8 के बिल्कुल सही शेड



    8
    यदि आप एक बड़ा परिवर्तन चाहते हैं, तो एक पेशेवर से परामर्श करें एक साहसी गोरा पाने के लिए, अपने प्राकृतिक बालों से दो या तीन से अधिक हल्के रंगों के साथ, एक पेशेवर स्टाइलिस्ट की सहायता लेना। चरम ब्लूज़ या विल्स को कई डिस्कोलेनेशन की आवश्यकता होती है और, लगभग हमेशा आपको ब्यूटी सैलून की कई बार यात्रा करने की आवश्यकता होती है। यदि आप अपने बालों को अपने घर में बिगड़ने की कोशिश करते हैं, तो आप एक कैनरी पीला या केला के रंग या एक उज्ज्वल नारंगी रंग के साथ समाप्त कर सकते हैं।
  • कोई भी प्लेटिनम गोरा का उपयोग कर सकता है, लेकिन उस रंग को प्राप्त करने में कई महीनों लगते हैं। यदि आपके पास हल्के रंग का बाल है, तो यह प्लैटिनम गोरा के साथ डाई आसान है। यदि आपके प्राकृतिक बालों का रंग अंधेरा है या आप इसे पहले रंगे हैं, तो इससे अधिक समय लगेगा। इसे सुरक्षित रूप से डाई जाने के लिए, आपको इसे थोड़े से स्पष्ट करने की आवश्यकता है यदि यह अंधेरा है, तो शायद आपको अपनी पहली यात्रा पर प्लैटिनम गोरा नहीं मिलेगा। प्लैटिनम गोरा प्राप्त करने के लिए महीनों में रंगाई और रगड़ना पड़ सकता है। इसे प्राप्त करने के लिए, अधिकांश बाल रंगों की सैलून में कम से कम तीन यात्राओं की आवश्यकता होती है।
  • यदि आप एक गर्म टोन वाला व्यक्ति हैं, तो उस रंग को प्राप्त करने के लिए प्लैटिनम गोरा टोन का उपयोग करें। प्लैटिनम गोल्डे ठंड टन वाले लोगों में सबसे अच्छा दिखता है। रंग नहीं है सफेद, लेकिन प्लैटिनम गोरा विशेषज्ञों से इन टन के बीच अंतर जानने के लिए कहें, अगर आपको समस्याएं हैं
  • आप घर पर एक बहुत उज्ज्वल डाई को ठीक करने के लिए बैंगनी शैम्पू का उपयोग कर सकते हैं।
  • डाई ऑर बाअर नामक छवि का गोरा चरण 9 का सही आकार
    9
    अपने बालों को चमकते समय सावधान रहें यदि आप इसे घर पर करते हैं, तो आप खराब परिणाम प्राप्त कर सकते हैं। यदि यह पहली बार है कि आप अपने बाल डाई, एक पेशेवर जाने के लिए अगर आप इसे वैसे भी घर पर करने का निर्णय लेते हैं, तो पैकेज के निर्देशों का पालन करें। 45 मिनट से अधिक के लिए बिजली न छोड़ें।
  • आपके बाल कुल्ला प्रक्रिया के अंत में एक हल्के पीले रंग की तरह दिखना चाहिए। यदि यह नारंगी दिखता है, जो अक्सर अंधेरे बालों में होता है, तो इसे फिर से स्पष्ट करने के लिए एक और सप्ताह की प्रतीक्षा करें। उस सप्ताह के दौरान, कंडीशनिंग उपचार लागू करें
  • यदि आप अपने बालों को घर पर चांदी का रंग डालना चाहते हैं, तो आपको बैंगनी टोनर की आवश्यकता है। अगर आप अपने प्लैटिनम गोरा बालों को डाई करना चाहते हैं, तो इसका इस्तेमाल करने की आवश्यकता है क्योंकि यह किसी भी बाल को हटा देता है जो अभी भी पीले रंग का है। 30 या 40 की मात्रा के साथ एक टोनर चुनें। लंबे समय के लिए रंग को संरक्षित करने के लिए सफेद सिरका के साथ अपने बालों को कुल्ला।
  • एक हल्का गोरा रंग के लिए एक गहरा गोरा या लंबे समय तक पाने के लिए हल्का कम समय छोड़ने की कोशिश मत करो। यह ऐसा काम नहीं करता है इसका कार्य अपने बालों से पिगमेंट निकालने के लिए है
  • भाग 2

    अपने सुनहरे बालों की देखभाल करें
    डायजे ऑर बाअर नामक इमेज का सही शेड ऑफ़ गोरा चरण 10
    1
    समय और पैसा खर्च करने के लिए तैयार सुनहरे बाल बाल महान देखभाल की आवश्यकता है आपको स्वस्थ दिखने के लिए उपचार की ज़रूरत है और आपको अपनी जड़ें डालने या कुछ टिंकर करने के लिए हर कुछ हफ्ते में समय और पैसा खर्च करना चाहिए। यदि आप इस ज़िम्मेदारी के लिए तैयार नहीं हैं, तो अपने बालों को एक तीव्र परिवर्तन करने के बजाय कुछ टन को हल्का करने की कोशिश करें।
  • डायजे ऑर बाअर नामक छवि को गोरा चरण 11 के बिल्कुल सही शेड

    Video: 1 दिन मे बिना मेहंदी बालों को (Naturally) कलर कैसे करे | Dye Hair (BROWN-BURGUNDY) Naturally At Home

    2
    यह रंग डालने से पहले अपने बालों को तैयार करें इसे डालने से पहले, इसे तैयार करना महत्वपूर्ण है अपने बालों में किसी भी संचित उत्पाद को हटाने के लिए शैम्पू को हल्के से धो लें। इसे डाईंग करने से एक दिन पहले इसे न धोएं। प्राकृतिक तेलों में रंगाई में प्रयुक्त उत्पादों की वजह से परेशानी से अपने सिर की रक्षा करने में मदद करते हैं।
  • डायजे ऑर बाअर नामक छवि का गोरा चरण 12 का सही शेड
    3
    यह रंग डालने के बाद आपके बालों की स्थिति यह कदम जरूरी है। डाइंग रंजक और लिपिड को हटा देता है, जो इसे सूखने से समाप्त होता है। अपने नियमित कंडीशनर को गहरी कंडीशनर में बदलें यदि आपके बाल सूख रहे हैं, तो मॉइस्चराइजिंग उत्पाद का उपयोग करें यदि यह क्षतिग्रस्त और भंगुर है, क्षतिग्रस्त बालों के लिए उत्पादों का उपयोग करें। एक सूखी शैम्पू का उपयोग करने के लिए इसे दैनिक धोने और सूखी नहीं। धोने के दौरान कंडीशनिंग मास्क का उपयोग करें
  • यदि आप प्लैटिनम गोरा के साथ अपने बालों को डाई जाने का फैसला करते हैं, तो रंगों को संरक्षित करने के लिए नीले रंग के रंगों वाले शैंपू का उपयोग करें। रंग को सुरक्षित रखने के लिए एक सल्फेट-फ्री शैम्पू चुनें
  • एक हफ्ते में एक बार नारियल तेल का उपयोग करने का प्रयास करें इसे पिघल कर इसे अपने बालों में डालकर, प्लास्टिक में लपेटो, इसे एक तौलिया के साथ कवर करें और इसे करीब एक घंटे तक छोड़ दें।
  • डायजे ऑर बाअर नामक छवि का गोरा चरण 13 का सही आकार
    4
    डाईिंग के बाद अपने बालों को काट लें इसे स्पष्ट करने से इसे नुकसान पहुंचा सकता है - इसलिए इसे स्वस्थ रखने के लिए इसे रंगाने के बाद काटें। ऐसा करने से क्षतिग्रस्त युक्तियों को हटा दिया जाता है, जो आपके बालों को तोड़ सकता है
  • डायजे ऑर बाअर नामक छवि को गोरा चरण 14 के बिल्कुल सही शेड
    5
    गर्मी औजार का उपयोग करने से बचें जब आप कुल्ला और अपने बाल डाई, गर्मी उत्पादों से बचें। इसके अलावा, ड्रायर का उपयोग करने से बचें क्योंकि वे आपके बालों को नुकसान पहुंचा सकते हैं। कर्लिंग लोहा और इस्त्री का उपयोग करते समय सावधान रहें
  • ऐसे उत्पादों से बचें, जिनमें अल्कोहल है यह आपके बालों को सूखता है, जो रंगे और पीले बाल के लिए एक समस्या है। लैकक्र्स, जैल या फोम में शराब होते हैं इसे खरीदने से पहले लेबल को देखो और इसे अपने बालों में डाल दें।
  • डायजे ऑर बाअर नामक छवि को गोरा चरण 15 के परफेक्ट शेड
    6
    नियमित रूप से परिष्करण करें जब तक आपको कोई जिक्र नहीं है कि आपकी जड़ें बढ़ती हैं, आप शायद अपने बाल अक्सर स्पर्श करना चाहते हैं। प्रत्येक 4 या 6 सप्ताहों को सुधारने के लिए योजना बनाएं।
  • और दिखाएँ ... (24)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com