ekterya.com

कैसे पता चलेगा कि आपके सुनहरे बाल अच्छे से कर रहे हैं

अपने बालों के रंग के साथ प्रयोग करना आपकी उपस्थिति को बदलने का एक मजेदार और आसान तरीका हो सकता है। यदि आप अपने बालों को बदलने के लिए सुनहरे बालों का सपना देख रहे हैं, तो आपको गोरे रंग के सुंदर रंगों में पूरी तरह से विसर्जित करने से पहले कई पहलुओं पर विचार करना चाहिए। गोरा बाल होने से सुंदर हो सकता है, लेकिन यह सौंदर्य कीमत के साथ आता है सुनहरे बालों वाली बाल एक गंभीर प्रतिबद्धता का प्रतिनिधित्व करते हैं जो बहुत प्यार और देखभाल की आवश्यकता होती है आपके द्वारा पसंद किए जाने वाले गोरा टोन की आवश्यकता के लिए आपके बाल और वॉलेट पर एक बड़ा प्रभाव हो सकता है। अच्छी खबर यह है कि, अपनी त्वचा की टोन की परवाह किए बिना, आपको एक गोरा टोन मिल जाएगा जो आपको अच्छी तरह फिट बैठता है यदि आप चुनौती का सामना करने के लिए तैयार हैं, तो आगे बढ़ें और प्रक्रिया शुरू करें।

चरणों

विधि 1

अपनी रूचियों और अपने व्यक्तित्व पर विचार करें
चित्र शीर्षक है कि तय करें कि सुनहरे बालों के लिए आपका सही है चरण 1
1
अपनी दैनिक शैली को ध्यान में रखें सुनहरे बालों का मतलब एक अधिक जागरूक देखभाल है। उदाहरण के लिए, जब आपके पास गोरा बाल होते हैं तो आप केवल पूल में नहीं जा सकते, क्योंकि यह क्लोरीन और अन्य रसायनों को अवशोषित करता है जो बाद में इसे एक हरे रंग की उपस्थिति देगा। इसके अलावा, जब आप तांबे या लोहे में पानी के साथ गोरा बाल धोते हैं, तो यह समय के साथ लाल-नारंगी या हरे रंग का हो जाएगा। इसके अलावा, यह अनुशंसा की जाती है कि स्वस्थ रूप और सही टोन बनाए रखने के लिए केवल हर तीन दिन में गोरा बाल धोया जाए।
  • यदि यह बिल्कुल जरूरी है कि आप हर रोज अपने बालों को धो लें, तो आप के लिए गोरा बालों को जटिल बना सकते हैं।
  • चित्र शीर्षक है कि तय करें कि सुनहरे बालों के लिए आपका सही है चरण 2
    2

    Video: जादुई चश्मा | Hindi Cartoon | Moral Stories for Kids | Cartoons for Children | Maha Cartoon TV XD

    इस बारे में सोचें कि आपके व्यक्तित्व के साथ कैसे गोरा बाल चला जाता है ऐसा कहा जाता है कि गोरे लोग ज्यादा मज़ेदार हैं, लेकिन एक गोरा होने पर भी अपमान और अवांछित ध्यान आकर्षित किया जा सकता है। यदि आप अपने बाल गोरा डाई जाने का निर्णय लेते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आपके पास गोरे के बारे में चुटकुले का सामना करने के लिए बहुत से पट्टा हैं, जो आपको अपमान कर सकते हैं यद्यपि ये चुटकुले शायद चोट लगने का इरादा नहीं हैं, लेकिन वे कठोर और आक्रामक हो सकते हैं। हालांकि, सुनहरे बालों के बाल भी एक सकारात्मक तरीके से ध्यान आकर्षित कर सकते हैं, इसलिए आपको यह सब ध्यान प्राप्त करने के लिए तैयार होना चाहिए।
  • चित्र शीर्षक है कि तय करें कि सुनहरे बालों के लिए आपके लिए सही है चरण 3
    3
    अपने दोस्तों से उनकी राय के लिए पूछें यदि आप इस महान बाल परिवर्तन के बारे में निश्चित नहीं हैं, तो आपके मित्र और परिवार सलाह का एक अच्छा स्रोत हो सकते हैं। उन्हें बताएं कि आप अपने बाल सुनहरे रंग के रंगों के बारे में सोच रहे हैं और उनकी प्रतिक्रियाओं का मूल्यांकन करें अगर वे सहमत हैं और उत्साहित हैं, तो आप इसे अनुमोदन के संकेत पर विचार कर सकते हैं। अगर, दूसरी तरफ, आपको इसके बारे में आरक्षण होने लगता है, पता करें कि क्यों।
  • अपनी राय और सलाह को ध्यान में रखें, लेकिन जो कुछ भी वे कहते हैं, सुनिश्चित करें कि आप ऐसा करते हैं जो आपको खुश करता है
  • छवि का शीर्षक, तय करें कि सुनहरे बालों के लिए आपका सही है चरण 4
    4
    फ़ोटोशॉप जैसे प्रोग्राम का उपयोग करके पता लगाएं कि आप सुनहरे बालों के साथ कैसे देखेंगे। कई वेबसाइटें हैं जो आपको अपनी तस्वीर अपलोड करने और अपने बालों को रंगाने की अनुमति देती हैं ताकि आप इसे वास्तविक जीवन में बदलने से पहले यह पता लगा सकें। यह अलग रंगों और बाल कटाने के साथ प्रयोग करने का शानदार तरीका है, साथ ही साथ अपनी शैली के बदलाव के लिए अच्छे विचार प्राप्त करने के लिए है।
  • विधि 2

    आपके लिए गोरे के दाएं छाया का चयन करें
    चित्र शीर्षक है कि तय करें कि सुनहरे बालों के लिए आपके लिए सही कदम 5 है
    1
    पता लगाएं कि आपकी त्वचा की टोन क्या है यह एक सुनहरा टोन ढूंढने का सर्वोत्तम तरीका है जो आपको अच्छी तरह से फिट बैठता है यदि आप अपने बालों को गलत तरीके से डाई, आपकी त्वचा हल्की या फीका लग सकता है चाहे आपकी त्वचा कितनी हल्की या अंधेरी है, टोन दो मुख्य त्वचा टन में से एक हो सकता है। अधिकांश लोगों के पास गर्म या ठंडे स्वर हैं, लेकिन कुछ ऐसे लोग हैं जिनके स्वर मध्यवर्ती हैं। नीचे आप देख सकते हैं कि आपकी त्वचा की टोन की पहचान करने के लिए सबसे अच्छे संकेतक कौन हैं:
    • ठंड-टोंड त्वचा को आमतौर पर सूरज से जला दिया जाता है और चीनी मिट्टी के बरतन, बेज गुलाबी, गुलाबी, जैतून, भूरे या आबनूस हो सकता है। कलाई की पीठ पर नसें नीले बैंगनी होते हैं और त्वचा की नीली या गुलाबी प्रहार होती है।
    • गर्म त्वचा को आसानी से और सुनहरा, आड़ू, पीला या पीला हो सकता है। कलाई की पीठ पर नसों नीले हरे रंग की हैं और त्वचा में एक जैतून का प्रवाह है।
    • तटस्थ त्वचा की टोन ठंड और गर्म टोन के बीच है - यह दोनों की विशेषताओं को दिखा सकता है। यदि आपकी त्वचा तटस्थ स्वर है, तो आप चाहते हैं कि गोरा के किसी भी रंग का चयन कर सकते हैं। तो प्रयोग करने के लिए स्वतंत्र महसूस करें और पता करें कि आपके लिए सबसे अच्छा रंग क्या है
  • चित्र शीर्षक है कि तय करें कि सुनहरे बालों के लिए आपका सही है चरण 6
    2
    एक गोरा टोन चुनें जो चापलूसी है चुनने के लिए गोरे रंग के कई रंग हैं और, जब आप अपनी त्वचा की टोन की पहचान करते हैं, तो आप चुनना शुरू कर सकते हैं।
  • एक शांत त्वचा टोन के लिए, ऐश या हरे रंग के अंगों के साथ एक गोरा रंग चुनें, जो आपके त्वचा को चापते हैं। इस रंग का एक उदाहरण गोरा वेनिला या गहरा गोरा होगा। लाल स्वर से बचें, क्योंकि आपके बाल उज्ज्वल दिख सकते हैं और आपकी त्वचा, पीली हो सकती है।
  • यदि आपकी त्वचा का टोन गर्म है, तो लाल या सोने के आधार के साथ गोरा रंग की खोज करना सबसे अच्छा है। इस रंग का एक उदाहरण सुनहरा गोरा, गोरा कैंडी या गोरा स्वर्ण होगा।
  • चित्र शीर्षक है कि तय करें कि सुनहरे बालों के लिए आपके लिए सही कदम 7 है
    3
    आपको मार्गदर्शन करने के लिए अपने बालों के प्राकृतिक रंग को ध्यान में रखें यदि आपका प्राकृतिक रंग अधिक राख या तीव्र लालटेन के बिना ब्राउन ब्राउन है, तो आपको एक शांत गोरा रंग पर विचार करना चाहिए। यदि आपके प्राकृतिक रंग में लाल या सोने की तरह उज्ज्वल रंग हैं, तो यह सबसे अच्छा है कि आप गर्म सुनहरे रंग के रंग की खोज करें। अपने बालों के प्राकृतिक रंग को ध्यान में रखते हुए, आपकी नई गोरा बालों को "प्राकृतिक" अधिक देखने में मदद मिलेगी।
  • यदि आपको अपने बालों के प्राकृतिक रंग के सबटनस को पहचानने में मदद की ज़रूरत है, तो सूर्य की रोशनी में इसे देखने की कोशिश करें
  • चित्र शीर्षक है कि तय करें कि सुनहरे बालों के लिए आपके लिए सही है चरण 8
    4
    ध्यान रखें कि आपकी त्वचा कितनी स्पष्ट या अंधे हैं यदि आप एक रंग चुनते हैं जो आपकी त्वचा और आपके बालों के बीच गहरे कंट्रास्ट बनाता है, तो आपको बेहतर परिणाम मिलेगा। सही गोरा टोन का चयन करने के लिए, आपको एक विकल्प मिलना चाहिए जो एक विपरीत बनाता है और, एक ही समय में, आपकी त्वचा की टोन flatters।
  • एक रंग चुनने से बचें, जो आपकी त्वचा के रंग की तरह बहुत ज्यादा दिखता है।



  • इमेज का शीर्षक, तय करें कि सुनहरे बालों के लिए आपके लिए सही है चरण 9
    5
    अपने सभी बालों को डालने के बजाय रोशनी की कोशिश करें रोशनी आपके चेहरे को साफ करने का एक शानदार तरीका है। इसके अलावा, वे इसे इतना नुकसान पहुँचाए बिना सुनहरा बाल के रूप में एक ही प्रभाव का कारण होगा प्रकाश का एक और फायदा यह है कि उन्हें कम देखभाल की आवश्यकता होती है। जब आपकी जड़ें बढ़ती हैं, यह कम ध्यान देने योग्य होती है, इसलिए, आपको ब्यूटी सैलून में इतनी बार जाने की ज़रूरत नहीं होगी आप पतली या मोटी हल्की चुन सकते हैं, या यदि आपके पास बाल के ऊपर या आपके चेहरे के करीब है
  • हल्की होने से आपको सभी सुनहरे बाल बाल होने की तुलना में अधिक "प्राकृतिक" दिखाई देता है।
  • रोशनी आपके बालों को गहराई और बनावट जोड़ सकती है, जो विशेष रूप से अच्छा है अगर यह ठीक है।
  • विधि 3

    सुनहरा बालों के प्रति प्रतिबद्धता और रखरखाव
    चित्र शीर्षक है कि तय करें कि सुनहरे बालों के लिए आपके लिए सही है चरण 10
    1
    निर्धारित करें कि आपके बाल के रंग के रखरखाव के स्तर किस स्तर पर हैं गोरा बालों को अन्य रंगों की तुलना में अधिक देखभाल की आवश्यकता होती है। याद रखें कि यदि आपका बाल दो से अधिक रंगों (या तो हल्का या गहरा) के संक्रमण के माध्यम से चला जाता है तो आपको इसे बनाए रखने के लिए कड़ी मेहनत करने की आवश्यकता होगी। जब जड़ें बढ़ने लगती हैं, तो आपको उन्हें ठीक करने के लिए उसी पेशेवर प्रक्रिया का सहारा लेना होगा। अगर इस तरह की मांग रखरखाव आपके लिए एक समस्या है, तो सावधानी के पक्ष में गलती करना बेहतर होता है जब निर्णय लें कि क्या आपके सुनहरे बालों को डाई जाए या नहीं।
  • छवि का शीर्षक, तय करें कि सुनहरे बालों के लिए आपका सही है चरण 11
    2

    Video: कम उम्र में सफेद हुए बालों को काला करने के घरेलू नुस्खे

    अपने बालों की टोन को खराब करने और बनाए रखने के लिए पेशेवर पर जाएं। डाई या घर पर अपने बाल रखने की कोशिश मत करो। ब्लीचिंग एक अत्यंत शक्तिशाली रसायन है जो बालों के रोम को नुकसान पहुंचाता है। आपको एक पेशेवर सैलून में अपने बाल के प्राकृतिक रंग से गोरे रंग के संक्रमण के प्रभारी होने के साथ-साथ रखरखाव सत्रों में भी जाना चाहिए। हालांकि अपने बालों को खुद डालना एक कम खर्चीला विकल्प है, घर पर बाल विरंजना के परिणामस्वरूप भयानक दुर्घटनाएं हो सकती हैं जो आप की देखभाल नहीं करना चाहते हैं।
  • यदि आप इसे स्वयं करते हैं, तो आप अपने बालों को जलाने के लिए, नारंगी बारी या वॉल्यूम खोना बहुत आसान होगा। सबसे सुरक्षित चीज काम करने के लिए एक पेशेवर भुगतान करने में सक्षम होना होगा।
  • छवि शीर्षक है कि तय करें कि सुनहरे बालों के लिए आपके लिए सही है चरण 12
    3
    अपनी जड़ों को सुधारना और नियमित रूप से अपने बालों का रंग रखना। ताकि आपके बाल टोन की रक्षा कर सकें और जड़ से टिप तक एक भी रंग हो, आपको इसे हर चार से छह सप्ताह तक छूना होगा। जब आपकी जड़ें बढ़ने लगती हैं, तो आपको उन्हें अवकल करना चाहिए और उन्हें रखरखाव देना चाहिए ताकि रंग भी हो। इसके अलावा, आपको प्रत्येक सत्र में अपने बाल काट देना होगा, क्योंकि गोरा बाल हेयरपिन का उत्पादन करते हैं।
  • यदि आप हर बार सौंदर्य सैलून में जाते हैं, तो आपको बेहद अनुशंसा की जाती है, यह प्रक्रिया काफी महंगा हो जाएगी। लंबी अवधि के खर्चों पर विचार करें और सुनिश्चित करें कि आपके पास ब्यूटी सैलून सत्रों के लिए समय है, साथ ही साथ अपने बाल गोरा रखने के लिए आवश्यक धन
  • चित्र शीर्षक से तय है कि सुनहरे बालों के लिए आपका सही है 13 चरण
    4
    अपने बाल के लिए गोरा रंग तक पहुंचने के लिए समय पर विचार करें। गोइंग जाने की सलाह नहीं दी जाती है। यह पूरी तरह से गोरा बाल होने के बारे में उत्साहित करना स्वाभाविक है, लेकिन यह महत्वपूर्ण है कि बालों को एक बहु-स्तरीय प्रक्रिया तक जाता है जब तक इच्छित रंग प्राप्त नहीं होता है समय पर आपके बाल कितने अंधेरे या क्षतिग्रस्त हो सकते हैं, जब आप इसे डाई जा रहे हैं, तो पेशेवर अपने बाल को धीरे-धीरे साफ़ करना चाहेंगे, समय के रूप में वांछित रंग को प्राप्त करने के लिए गोरा डाला का उपयोग करके यह आपके बालों को बहुत तेज परिवर्तन होने से रोकता है और टूटने लगती है।
  • ज्यादातर स्टाइलिस्ट पूर्ण मलिनकिरण करना नहीं चाहते, क्योंकि उन्हें पता है कि यह बालों के लिए हानिकारक कैसे हो सकता है।
  • आपका स्टाइलिस्ट आपको पूछेंगे कि आपके पास पहले से कौन-से उपचार और रंग प्रक्रियाएं थीं। यह महत्वपूर्ण है कि वे जानते हैं कि बालों के रोम को कैसे क्षति पहुंचाई गई है और आपके बाल कितने समर्थन कर सकते हैं, इसलिए ईमानदार होना चाहिए।
  • छवि का शीर्षक, तय करें कि सुनहरे बालों को आप के लिए सही है चरण 14
    5
    वित्तीय लागत की योजना बनाएं कुल प्रक्रिया में ब्यूटी सैलून में कई सत्र शामिल होंगे, जब तक कि आप चाहते हैं कि आपको गोरा की खूबसूरत शेड न मिल जाए, और इसके लिए बहुत सारा पैसा खर्च होगा। खर्चों की योजना बनाने के लिए यह एक अच्छा विचार है, ताकि आप उन्हें कवर करने के लिए तैयार रहें।
  • आप कीमतों के बारे में पूछने के लिए कुछ सौंदर्य सैलून कह सकते हैं हालांकि, आमतौर पर पेशेवर के लिए आपको व्यक्तिगत रूप से देखने और अपने बालों की जांच करने के लिए यह तय करने के लिए आवश्यक है कि आपके लिए सबसे उपयुक्त उपचार क्या है और, इस प्रकार, आपको अधिक सटीक मूल्य दें
  • एक बार जब आप अपनी इच्छित चीज़ों के बारे में बात करते हैं और इसे प्राप्त करने का सबसे अच्छा तरीका क्या है, तो आपके स्टाइलिस्ट को यह पता चलेगा कि गोरा बाल होने के लिए कितना पैसा खर्च होगा।
  • छवि शीर्षक है कि तय करें कि सुनहरे बालों के लिए आपका सही सही चरण 15
    6
    बाल उत्पाद गुणवत्ता की जांच कर रहे हैं गोरे रंग के सुंदर रंगों को प्राप्त करने के लिए उपयोग किए जाने वाले रसायनों का भी बालों के रोम पर प्रभाव पड़ता है। विटामिन, खनिजों और नमी को बदलने के लिए जो आपके बालों की जरूरत है, आपको गुणवत्ता वाले उत्पादों का उपयोग करना चाहिए। धोने के बाद इसमें शैम्पू, कंडीशनर, गहरी कंडीशनिंग उपचार, गर्मी संरक्षक और मॉइस्चराइजिंग क्रीम शामिल हैं। यदि आप अपने बालों को स्वस्थ दिखने के लिए चाहते हैं, तो आपको गुणवत्ता वाले उत्पादों को खरीदना होगा।
  • पेशेवर पूछो वह क्या उत्पादों सुनहरे बालों वाली बाल के लिए सिफारिश की
  • नमी और बाल की ताकत को बहाल करना महत्वपूर्ण है जो ब्लीच निकालता है। ऐसा होने की संभावना है कि आपके बाल इस परिवर्तन को सबमिट करने के बाद बनावट में बदलाव लाएंगे, इस स्थिति में आपको चमक, मात्रा और कोमलता जोड़ने के लिए अतिरिक्त उत्पादों का उपयोग करना होगा।
  • युक्तियाँ

    • यदि यह पहली बार है तो आप अपने बाल का रंग काफी बदल देंगे, एक पेशेवर के पास जाओ
    • एक रंगीन स्टाइलिस्ट पर जाएं और उससे पूछें कि क्या आप चाहते हैं कि गोरा टोन आपके लिए सही है।
    • पेशेवर हेयर स्टाइल पर युक्तियां भी प्रदान कर सकते हैं जो आपके इच्छित रंग को बढ़ा देते हैं

    चेतावनी

    • यदि आप एक बार पूल में क्लोरीन के साथ तैरने जा रहे हैं, तो आपके पास गोरा बाल हैं, तो पूल के बाद एक विशेष शैम्पू का प्रयोग करें ताकि इसे हरे रंग से बदल दिया जाए। इस प्रकार के उत्पाद को रसायनों के साथ इलाज किए गए पानी से बचाया जा सकता है।
    और पढ़ें ... (6)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com