ekterya.com

कैसे बड़ा और लोचदार कर्ल है

बड़े और चौगुनी कर्ल एक सेक्सी माने के प्रतिमान हैं, उन दिनों के लिए सही होने के अलावा, जब आप अपने केश विन्यास के साथ सनसनी पैदा करना चाहते हैं। सौभाग्य से, वे करना बहुत मुश्किल नहीं है और उन्हें पाने के कई तरीके हैं। इन चार विधियों में से किसी एक को आज़माएं और बहुत ही कम समय में कुछ महान और अनमोल कर्ल प्राप्त करें।

चरणों

विधि 1

चिमटे की एक जोड़ी का उपयोग करें
बिग, उछालभरी कर्ल चरण 1 के शीर्षक वाला चित्र
1
चिमटा गर्मी चिमटे में प्लग करें और अपने बालों की मोटाई के लिए उपयुक्त तापमान का चयन करें (यह मोटा है, तापमान जितना ज़्यादा आपको चाहिए)। बड़ा कर्ल बनाने के लिए, कम से कम 1 इंच (2.5 सेमी) चौड़ा एक कर्लिंग लोहे का उपयोग करें। चिमटे के चौड़े बार, बड़ा कर्ल होगा। इसे कम से कम 2 या 3 मिनट के लिए गर्म करने के लिए इसे अपने बाल curl उपयोग करने के लिए गर्म होने दो।
  • 2
    अपने बाल तैयार करें आप अपने बाल पूरी तरह से चिमटा के साथ rizártelo पहले सूख होना चाहिए, तो पहले ड्रायर का उपयोग करें यदि आवश्यक हो तो अपने बाल चमकदार रखने के लिए स्प्रे या फोम में एक थर्मल रक्षक लागू करें और इसे जलाने से रोकें। यदि आप चाहें, तो आप कर्ल को परिभाषित करने के लिए एक उत्पाद को भी लागू कर सकते हैं और यह सुनिश्चित कर सकते हैं कि वे चिमटे के साथ तलाशी के बाद बड़े और भारी रहें।
  • 3
    अनुभागों में बाल अलग करें बाल कर्लिंग एक ऐसी प्रक्रिया है जिसके लिए समय लगता है, और यदि आप अनुभागों द्वारा काम करते हैं, तो आपको बेहतर परिणाम मिलेंगे। एक ऊंची चोंच में बालों के ऊपरी 2/3 उठाओ और नीचे की तरफ ढीले छोड़ दें। अपने बाल ब्रश करने के लिए rizártelo को शुरू करने से पहले यह विसंगति।
  • 4
    अपने बाल कर्लिंग शुरू करें 1 इंच (2.5 सेंटीमीटर) चौड़ा के बारे में बालों के ट्यूफेट्स को पकड़ो और टंकी की पट्टी के चारों ओर उन्हें रोल करें, केंद्र से शुरू होकर (युक्तियों के बजाय) 5 से 10 सेकंड की अवधि के लिए बार के आसपास घुमावदार बाल पकड़ो और फिर कर्ल को छोड़ दें। नीचे पूरी परत के साथ इस प्रक्रिया को दोहराएं।
  • 5
    अधिक किस्में हँसते हैं चोटी के बालों में आधा बाल जाने दो, और इसे रेजारेलो से पहले तैयार करने के लिए ब्रश करें। ऊपर दिए गए निर्देशों का पालन करते हुए, प्रत्येक 2.5 सेंटीमीटर (1 इंच) छिद्र बार के चारों ओर रोल करें, केंद्र से शुरू होने तक, जब तक आपके पास सभी घुंघराले बाल न हों। शीर्ष स्तर के साथ समाप्त करें, एक बार जब आप मध्य अनुभाग से समाप्त कर लेंगे।
  • 6
    हेयरस्टाइल को ठीक करें ड्रायर चालू करें और अपने बालों को अपने सामान्य तापमान पर लौटने के लिए ठंडी हवा का विकल्प चुनें, केश विन्यास सेट करें ताकि यह लंबे समय तक चल सके। खत्म करने के लिए, अपना सिर नीचे रखो और अपने बाल को पागल के साथ स्प्रे करें। अपने सिर को वापस ले जाओ और अपनी पसंद के लिए केश विन्यास की व्यवस्था। हो गया!
  • विधि 2

    गर्म रोलर्स का उपयोग करें
    बिग, उछालभरी कर्ल चरण 7 प्राप्त शीर्षक वाली छवि
    1
    कर्ल को गर्म करें सुनिश्चित करें कि मामले में सभी रोलर्स जगह में हैं और फिर उन्हें गर्म करने के लिए प्लग इन करें कुछ कर्लरों में एक प्रकाश होता है जो इंगित करता है कि जब वे पूरी तरह गर्म होते हैं अगर आपके पास यह रोशनी नहीं है, तब तक इंतजार करें जब तक कि उन्हें 5 से 10 मिनट के बीच गर्मी न दें।
  • 2
    बाल तैयार करें कर्ल को गरम करने के लिए इंतजार करते समय, रेजारेटोली से पहले अपने बालों को तैयार करने के लिए सावधानी बरतें। इसे चिमटे के साथ कर्लिंग के रूप में, अपने गर्म रोलर्स डालने से पहले आपको अपने बाल पूरी तरह से सूखने चाहिए। सभी नमी निकालने के लिए अपने बालों को सूखें, और इसे उतारने के लिए ब्रश करें। आप अतिरिक्त मात्रा प्रदान करने के लिए इसे काटने से पहले फोम लागू कर सकते हैं।
  • 3
    कर्ल के आसपास बाल रोलिंग शुरू करें माथे के ठीक ऊपर, सिर के सामने ट्यूफेट्स के साथ, 5 से 7 सेंटीमीटर (2 से 3 इंच) मोटी के बीच एक सेक्शन अलग करें। कर्ल के चारों ओर बालों के इस हिस्से को रोल करें, ढीले सिरों के 2.5 से 5 सेंटीमीटर (1 से 2 इंच) के बीच छोड़ दें। जब आप रोलर के साथ खोपड़ी में आते हैं, तो इसे नीचे रखने के लिए नीचे के ढीले सिरे को ठीक करें इसके ऊपर रोलर कवर रखें। एक बार ऐसा किया जाता है, तो आप अगले अनुभाग पर जा सकते हैं।
  • 4
    अन्य कर्ल में बालों के बाकी हिस्सों को रोल करें ऊपर से नीचे तक कार्य करना, 5 और 7.5 सेमी (2 से 3 इंच) के बीच के हिस्सों में अपने बालों को विभाजित करें और ऊपर वर्णित चरणों के अनुसार कर्ल के चारों ओर रोलिंग जारी रखें। यदि आपके बाल बहुत मोटे हैं, तो आपको इसे छोटे खंडों में विभाजित करना पड़ सकता है जब तक आप सभी बाल रोलिंग नहीं कर लेते तब तक प्रत्येक रोलर को उसके स्थान पर रखें।
  • बिग, उछालभरी कर्ल चरण 11 के शीर्षक वाला चित्र

    Video: 4 Ways to Curl Your Hair Without Iron

    5
    उम्मीद। गर्म curlers थोड़ी देर के लिए अपने बालों पर उनके प्रभाव बनाने के लिए, तो वापस बैठो और 20 या 30 मिनट के लिए आराम जब तक वे शांत दिन शुरू करने से पहले, या आप प्रतीक्षा करते समय अन्य दैनिक कार्यों को पूरा करने से पहले यह तैयार करने का एक शानदार मौका है
  • 6
    कर्ल बंद करो ऊपर से नीचे तक जा रहे हैं, कवर और रोलर्स को एक-एक करके हटाएं। कर्ल को बहुत ज्यादा न हटाएं, क्योंकि वे अपनी लोच और मात्रा खो सकते हैं यदि आप उन्हें बहुत ज्यादा स्पर्श करते हैं तब तक जारी रखें जब तक आप सभी गर्म रोलर्स हटा न दें।
  • 7
    हेयरस्टाइल समाप्त करें कर्ल को छूने से पहले, उन्हें ठीक करने के लिए थोड़ा लाह के साथ स्प्रे करें। फिर, केवल उंगलियों (ब्रश नहीं) का उपयोग करते हुए, कर्ल खोलने के लिए कंघी बनाते हैं और उन्हें अधिक प्राकृतिक बनाते हैं यदि आवश्यक हो, तो आप अंत में लाह के दूसरे स्पर्श को लागू कर सकते हैं और जा सकते हैं।
  • विधि 3

    लुढ़का मोजे का उपयोग करें
    बिग, उछालभरी कर्ल चरण 14 के शीर्षक वाला चित्र
    1
    आवश्यक सामग्री लीजिए मोजे के साथ अपने बाल को कर्ल करने के लिए आपको 3 से 4 लंबे साफ मोज़े, एक ब्रश और पानी से भरा स्प्रे डिस्पेंसर युक्त एक बोतल की आवश्यकता होगी।
  • बिग, उछालभरी कर्ल का शीर्षक शीर्षक छवि 15
    2
    अपने बालों को वर्गों में विभाजित करें इसे उतारने के लिए बाल को ब्रश करें और इसे 3 या 4 वर्गों में विभाजित करें (आपके पास सॉक्स की संख्या के आधार पर)। यदि आपके पास तीन मोज़े हैं, तो सिर के शीर्ष पर बालों के एक हिस्से को अलग करें और पक्ष के बराबर दो अन्य भाग लें। यदि आपके पास चार मोज़े हैं, तो सिर के शीर्ष पर बालों के दो हिस्सों को अलग करें और नीचे दो और अधिक। वर्गों को अलग रखने के लिए, आप बाल क्लिप या रबर बैंड का उपयोग कर सकते हैं।



  • 3
    जुर्राब के चारों ओर एक वर्ग को रोल करें अपने बालों को एक जुर्राब के मध्य भाग के चारों ओर रोल करें, वैसे ही आप कर्लर के आस-पास होंगे जब तक आप खोपड़ी तक नहीं पहुंच जाते, तब तक बाल के छोर छोड़ दें। जब आप किनारों को घुमाते हैं, तो युक्तियों को नीचे रखें। एक गाँठ बाँधने और बालों के किनारों को सुरक्षित करने के लिए जुर्राब के ढीले सिरों का उपयोग करें
  • Video: Morning Routine Life Hacks - 35 Life Hacks and DIY Projects You Need to Try!

    बिग, उछालभरी कर्ल चरण 17 के शीर्षक वाला चित्र
    4
    अन्य मोजे के आसपास वर्गों को रोलिंग जारी रखें। प्रत्येक जुर्राब के आसपास बाल के अन्य वर्गों को रोल करने के लिए ऊपर वर्णित प्रक्रिया का पालन करें खोपड़ी के करीब के रूप में मोज़े बाँधें, जब तक आप सोते समय अलग न पड़ जाएं
  • 5
    अपने बाल गीले अपने बालों को हल्के से गीला करने के लिए पानी से भरा स्प्रे डिस्पेंसर युक्त बोतल का प्रयोग करें इससे कर्ल को अधिक परिभाषित करने में मदद मिलेगी, क्योंकि बाल सूखने के आसपास लपेटे हुए होंगे। अपने बालों को मत सोएं, आपको इसे थोड़ी गीला करना पड़ता है जब तक कि स्पर्श नमी नहीं हो।
  • बिग, उछालभरी कर्ल का शीर्षक वाला चित्र, चरण 1 9
    6
    कर्ल ठीक होने तक प्रतीक्षा करें। इस पद्धति को पूरे रात में अपने प्रभाव को लागू करने के लिए डिज़ाइन किया गया है। आप बिस्तर पर जाने से पहले अपने मुंह में अपने मोज़ों को रोल कर सकते हैं और सुबह में बड़ी, कोमल कर्ल से भरा अपने सिर के साथ जागने के लिए रात भर छोड़ सकते हैं। यदि आप लुढ़का मोज़े के साथ सो नहीं करना चाहते हैं, तो बाल में तय होने वाले कर्ल के लिए आपको कम से कम 5 या 6 घंटे इंतजार करना होगा।
  • 7
    अपने बाल मोज़े से बाहर निकलें नीचे से काम करना, मोज़े एक के बाद एक खोलें और अपने बालों को नीचे दो। अपनी उंगलियों या ब्रश के साथ अभी तक इसे कंठ मत करो। बस मोजे को हटाएं और वर्गों को जारी करें।
  • 8
    हेयरस्टाइल समाप्त करें यदि सब कुछ अच्छी तरह से चला गया, तो आपके बाल बड़े, लोचदार कर्ल से भरे होंगे, जब आप अपने मोज़े ले जाएंगे। कर्ल को ठीक करने के लिए इसे थोड़ा लाह के साथ स्प्रे करें और अपनी उंगलियों के साथ कंबल को थोड़ा अलग से अलग करें और इसे कुछ मात्रा दें। जब आप अपने केश विन्यास के साथ खेलना शुरू करते हैं, तो कर्ल तैयार हो जाएंगे।
  • विधि 4

    बंटु समुद्री मील
    1
    अपने बाल तैयार करें बंटु समुद्री मील सभी सिर पर कई छोटे धनुषों के अलावा कुछ भी नहीं है। इसलिए, यह सुनिश्चित करना जरूरी है कि इस प्रक्रिया को शुरू करने से पहले बाल पूरी तरह से अन्तर्निहित और चिकनी हो। अपने बालों को अच्छी तरह से ब्रश करें और फिर इसे पानी के साथ स्प्रे करें जब तक कि इसे छूने के लिए थोड़ा सा नम हो।
  • 2
    अपने बालों को वर्गों में विभाजित करें अपने बालों की मोटाई के आधार पर, आप वर्गों की संख्या में भिन्न हो सकते हैं। 5 और 7.5 सेंटीमीटर (2 से 3 इंच) चौड़ा के बीच के वर्गों में बाल ब्रश करें, और एक स्ट्रिप को एक क्लिप या रबर बैंड के साथ संलग्न करें। नियमित पैटर्न का पालन न करने के लिए आपको पूरे सिर को कवर करना होगा
  • 3
    बंटु गाँठ बनाने के प्रत्येक कतरा को घुमाएं बालों का एक ताला पकड़ो और इसे अपने आप पर कई बार बदल दें जब तक यह किसी रस्सी की तरह न हों जो सर्पिल बनाते हैं। उसके बाद, मुर्गा के किनारे पर खुद को खोपड़ी की तरफ एक छोटी रोटी बनाने के लिए हवा दें। प्रत्येक स्ट्रैंड के छोर को खोपड़ी को जोड़ने के लिए 1 या 2 क्लिप का उपयोग करें और जगह में धनुष को ठीक करें।
  • बिग, उछालभरी कर्ल का शीर्षक चित्र 25
    4
    बंटू समुद्री मील बनाने का काम जारी रखें सिर के चारों ओर काम करते हैं, एक तरह की रस्सी बनाने के लिए बालों के हर किनारे को घुमाते हैं और इसे एक छोटे रोटी को चिमटी के साथ खोपड़ी के साथ तय करने के लिए बदलते हैं। अंतिम परिणाम कुछ हास्यास्पद लग सकता है, क्योंकि आपका सिर छोटे धनुषों से भरा होगा।
  • बिग, उछालभरी कर्ल का शीर्षक चित्र 26
    5
    जब तक बाल नॉट्स के आकार को प्राप्त न हो जाएं तब तक रुको। बंटू समुद्री मील बनाने के लिए गर्मी उपकरणों का उपयोग नहीं करके, इस विधि को थोड़ी अधिक समय की आवश्यकता होगी। इसलिए, यह रात में करने के लिए सबसे अच्छा है और घुंघराले बालों के साथ जागने के लिए सोते समय बाल को समुद्री मील के आकार को बरकरार रखना चाहिए। यदि आपके पास यह संभावना नहीं है, तो कम से कम 5 या 6 घंटों के लिए समुद्री मील छोड़ दें ताकि कर्ल ठीक हो जाए।
  • 6
    सभी समुद्री मील को पूर्ववत करें सिर के चारों ओर से काम करें, नीचे से, और आपके द्वारा बनाए गए छोटे धनुषों को बंद कर दें। चिमटी को हटा दें और चक्कर के रूप में छिपे हुए ताले आते हैं, लेकिन अब अपने बालों को ब्रश नहीं करते हैं, तब से आपको अन्य समुद्री मील को वापस करना अधिक मुश्किल होगा। इस प्रक्रिया को जारी रखें जब तक कि आप सभी रिबन हटा न दें।
  • 7
    हेयरस्टाइल समाप्त करें जब आपके पास अपने सभी बाल ढीले होते हैं, तो आप अपनी उंगलियों का उपयोग कर सकते हैं या कंबल के लिए एक विस्तृत कंघी का एक छोटा कर्ल कर सकते हैं। जितना अधिक आप उन्हें ब्रश करेंगे, उतना अधिक मात्रा वे प्राप्त करेंगे। लाश के स्पर्श के साथ केश को समाप्त करें, इसे ठीक करें, और यदि आप चाहते हैं तो हेयरपिन के साथ कुछ किस्में उठाएं।
  • बिग, उछालभरी कर्ल चरण 2 9 शीर्षक वाली छवि
    8
    हो गया।
  • युक्तियाँ

    • बालों को हानि करने से बचने के लिए, गर्मी के उपकरण के बिना कुछ विधि का उपयोग करें, जैसे लुढ़का मोजे या बंटू समुद्री मील
    • आप एक नम या उष्णकटिबंधीय देश में रहते हैं, यह एक शांत, सूखी जगह में रहने की सलाह दी जाती है, जबकि आप curlers है और जब उन्हें दूर ले जा सकता है। नमी कर्ल की "जीवन प्रत्याशा" को प्रभावित कर सकते हैं

    चेतावनी

    • यह सभी बाल प्रकारों के साथ काम नहीं करता है विद्रोही और बालों को आकार देने में मुश्किलें सामान्य रूप से प्रतिक्रिया नहीं देतीं, जो प्रकृति में घुमावदार या लहराती हैं। बहुत चिकनी बाल वाले लोगों के लिए, चाहे मोटी या पतली हो, यह विधि प्रभावी नहीं हो सकती। यह विभिन्न विकल्पों को जानने की बात है, यह जानने के लिए कि कर्ल अपने बालों में रखे हैं या नहीं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com