ekterya.com

बहुत जंगली भौहें कैसे ठीक करें

क्या आपका भौहें नियंत्रण से बाहर हैं? हालांकि, कुछ बिंदु पर मोटी, जंगली भौहें फैशन में थीं, याद रखें कि अच्छी तरह से तैयार किए गए और आइब्रो आंखों को उजागर कर सकते हैं और एक चमचमाती उपस्थिति बना सकते हैं। आपके जंगली आइब्रो को ठीक करने के कई विकल्प हैं, जिनमें से कई घर पर आप कर सकते हैं लेकिन इससे पहले कि आप सब कुछ उन्हें मोम करने या चिमटी से निकालने के लिए तैयार हों

चरणों

भाग 1

तय करें कि आप अपने आइब्रो को कैसे देखना चाहते हैं
फिक्स बुशी आइब्रो नाम वाली छवि (लड़कियों के लिए) चरण 1
1
निर्धारित करें कि किस प्रकार का भौं अपने चेहरे के आकार के साथ चला जाता है ध्यान रखें कि आप क्या पसंद करते हैं और अपने भौहों के आकार के बारे में पसंद नहीं करते हैं एक दर्पण के सामने खड़े रहो, एक तस्वीर ले लो और उन भौहों के साथ तुलना करें जो आप वास्तव में पसंद करते हैं।
  • जिन लोगों के पास एक वर्ग के चेहरे होते हैं वे उठाए हुए मेहराब वाले मोटे आइब्रो हो सकते हैं। इस प्रकार का भौं वर्ग के चेहरे को नरम कर सकता है और इसे बहुत अधिक कटौती या दागना आवश्यक नहीं है।
  • उच्च धनुष भुजाओं से गोल चेहरे वाले लोग इसके लिए आपको एक सटीक बालों को हटाने की आवश्यकता हो सकती है, लेकिन यह आपके चेहरे की गोलाई को कम करने में मदद करेगा।
  • लम्बी चेहरे पर कम मेहराब के साथ फ्लैट आइब्रो बेहतर दिखता है वे बेहतर संतुलन देते हैं और आपके चेहरे की लंबाई को छुपाने के लिए करते हैं।
  • एक गोल धनुष के साथ भौहें एक दिल के आकार में एक चेहरे के साथ जाते हैं। अंडाकार चेहरे को किसी भी प्रकार के भौहें गिरते हैं, क्योंकि उसका चेहरा सबसे सममित है।
  • फिक्स बशी आइब्रो नाम वाली छवि (लड़कियों के लिए) चरण 2
    2
    तय करें कि आप अपने आइब्रो को घर पर या ब्यूटी सैलून में ठीक करना चाहते हैं। हालांकि दोनों के पास अपने फायदे हैं, हालांकि, अनुभव, समय और लागत को ध्यान में रखें। यदि कोई मित्र अपने आइब्रो को ठीक करना चाहता है, तो उसके अनुभव पर विचार करें और अगर आपको भरोसा है कि वह एक अच्छा काम करेंगे
  • यदि आपने कभी अपनी भौहें तय नहीं की हैं, तो आप पहली बार इसका प्रबंधन करने के लिए एक पेशेवर का उपयोग करना चाह सकते हैं। यद्यपि यह आपको घर पर करने से अधिक खर्च कर सकता है, आप अपने अनुभव पर भरोसा कर सकते हैं। आप उन्हें बनाए रखने के लिए सलाह के लिए भी पूछ सकते हैं, ताकि आप उन्हें घर पर ले जा सकें।
  • फिक्स बशी आइब्रो नाम वाली छवि (लड़कियों के लिए) चरण 3
    3
    तय करें कि आप अपने आइब्रो को ठीक कैसे करना चाहेंगे क्या आप चिमटी, मोम या धागे के साथ उन्हें बाहर निकाल लेंगे? अगर आपने एक ब्यूटी सैलून में जाने का फैसला किया है, तो तय करें कि आप किस पर जाएंगे और आप कितना चार्ज करेंगे। उन सभी प्रश्नों को पूछें जो आपके पास पहले से हैं
  • मत भूलो कि यदि आप घर पर अपने भौहें ठीक करने जा रहे हैं, तो आपको लागतों को ध्यान में रखना चाहिए। हो सकता है कि आपको भौहें, भौहें, धागा या चिमटी के लिए एक ब्रश खरीदना पड़े। तैयार हो जाओ और तैयार होने से पहले सभी चीजें तैयार करें।
  • मोम ठीक बाल या लंबे बालों के टाचे हटाने के लिए आदर्श है। यह सबसे अच्छी चीज है जिसे आप अपने भौहें फिक्स करने के लिए उपयोग कर सकते हैं। मोम का उपयोग करने के बाद, आप अपने भौहें एक निश्चित आकार देने के लिए चिमटी या धागे का उपयोग कर सकते हैं।
  • भाग 2

    मोम के लिए मोम का उपयोग करें
    फिक्स बुशी आइब्रो नाम वाली छवि (लड़कियों के लिए) चरण 4
    1
    अपने आइब्रो ब्रश करें बस अपने भौं के बाल और अपने प्राकृतिक रूप में कंघी, ताकि आप यह तय कर सकें कि क्या बाल हैं जो आपके भौं की प्राकृतिक रेखा को फैलाते हैं और आपको क्या करना है
  • फिक्स बशी आइब्रो नाम वाली छवि (लड़कियों के लिए) चरण 5
    2
    अपनी आइब्रो को एक पेंसिल के साथ चिह्नित करें यह केवल आइब्रो के आकार को चित्रित करता है जिसे आप करना चाहते हैं, तो यह देखना आसान होगा कि क्या आप चिमटी, मोम या धागे के साथ मोम चाहते हैं। लेकिन अगर आप चाहें तो सिर्फ एक पेंसिल का उपयोग करें, जहां आप भौंह को शुरू करना चाहिए, अपने धनुष का सबसे ऊंचा बिंदु और जहां आप भौं को समाप्त करना चाहते हैं।
  • Video: शरीर पर काले तिल बताते है आपके गुप्त राज़ , Mole on body says something

    फिक्स बशी आइब्रो नाम वाली छवि (लड़कियों के लिए) चरण 6
    3
    भौं पर मोम या मोम के बैंड को लागू करें। भौं बाल कम से कम 1/8 इंच (3.1 मिमी) लंबा होना चाहिए, अन्यथा मोम इसे खींचने में सक्षम नहीं होगा। उस दिशा की मोम स्ट्रिप्स दबाएं जिसमें बाल बढ़ता है।
  • फिक्स बशी आइब्रो नाम वाली छवि (लड़कियों के लिए) चरण 7
    4



    मोम निकालें एक त्वरित आंदोलन के साथ भौंहों के विकास में विपरीत दिशा में मोम बैंड खींचता है। बहुत धीमी गति से खींचें, क्योंकि यह दर्दनाक हो सकता है और आप सभी आवश्यक बाल खींच नहीं पाएंगे।
  • फिक्स बशी आइब्रो नाम वाली छवि (लड़कियों के लिए) चरण 8
    5
    उस क्षेत्र को धीरे से साफ़ और साफ़ करें जहां आप मोम लागू करते हैं। आप जलन और सूजन को दूर करने के लिए हाइड्रोकार्टेसीन क्रीम का उपयोग कर सकते हैं या मुसब्बर से बना लोशन लागू कर सकते हैं।
  • यदि आपके पास मोम के हिस्से हैं जिन्हें आप साफ़ करना चाहते हैं, तो बच्चे के तेल या पेट्रोलियम जेली का उपयोग करें।
  • भाग 3

    चिमटी के साथ चोकर
    फिक्स बशी आइब्रो नाम वाली छवि (लड़कियों के लिए) चरण 9
    1
    चिमटी के साथ शेविंग से पहले बर्फ के क्यूब्स के साथ अपने आइब्रो का क्षेत्र हल्का करो। जब तक आप सर्दी को महसूस नहीं करते तब तक बर्फ या कुछ ठंड को पकड़ो, इसलिए जब आप दाढ़ी के लिए चिमटी का इस्तेमाल करते हैं तो इससे नुकसान होगा
  • फिक्स बशी आइब्रो नाम वाली छवि (लड़कियों के लिए) चरण 10
    2
    एक बार में बाल एक-एक करके स्क्यूड प्वाइंट संदंश बाल आसानी से बाहर निकाल देंगे। भौहों से बाल खींचने के लिए तेज और दृढ़ आंदोलनों का उपयोग करें भौं के नीचे शेविंग से शुरू करो शीर्ष पर शेविंग करते समय, सावधान रहें कि भौं के कब्र के बहुत ज्यादा दाढ़ी न करें।
  • दर्पण से हर बार दूर हो जाओ और जांचें कि आप क्या कर रहे हैं जब आप शुरू करते हैं और बालों को हटाने के साथ अतिरंजना नहीं करते हैं तो सावधानी से आगे बढ़ें
  • Tweezing एपिलेशन से अधिक समय लेता है, लेकिन यह आपको अधिक सटीक देता है यदि आपकी भौहें आपको उन्हें पर्याप्त आकार देने की ज़रूरत होती है, तो पहले मोम का उपयोग करें, फिर चिमटी का उपयोग करने के लिए इसे आकार देने के लिए आप चाहते हैं
  • फिक्स बुशी आइब्रो नाम वाली छवि (लड़कियों के लिए) चरण 11

    Video: WHAT HAPPENED TO KAYLA'S EYEBROWS? | We Are The Davises

    3
    उन मोटी, जंगली भौहों के ठीक-ठीक धुनें भौं ब्रश या टूथब्रश के साथ अपनी आइब्रो को तंग करने के बाद, कैंची ले लो और अपने भौहों से फैलते हुए बालों को ट्रिम करें। कट की लंबाई वैकल्पिक रूप से आप बालों की एक पूरी तरह से समान परत के साथ समाप्त नहीं करते हैं। बहुत ज्यादा कटौती करने की कोशिश न करें, क्योंकि जब तक आप भौहों के बालों के बाल नहीं बढ़ेंगे तब तक कुछ समय लगेगा
  • आप अपने आइब्रो को भी ट्यून कर सकते हैं ऐसा करने के लिए, चिमटी के साथ भौं के कई हिस्सों से एक या दो बाल खींचें, सावधान रहना एक बार में बहुत अधिक फाड़ना नहीं है। विचार सामान्य रूप से बाल की मात्रा को कम करना है, लेकिन एक ही समय में इसे संतुलित रखें।
  • अगर आपको अपनी आइब्रो काटने, परिष्कृत करने या आकार देने के बारे में संदेह है या सिर्फ पर्याप्त समय नहीं है, तो उन्हें छुपाने की कोशिश करें एक पतली मेकअप ब्रश लें और सावधानी से हल्के स्ट्रोक वाले बेस को लागू करें। अपनी नाक के निकट आपके भौंह के हिस्से पर हल्के ढंग से आवेदन करके प्रारंभ करें, फिर बाहरी किनारों पर काम करें।
  • फिक्स बुशी आइब्रो नाम वाली छवि (लड़कियों के लिए) चरण 12
    4
    एक पारदर्शी भौगोलिक जेल लागू करें। यह मोटी आइब्रो उन्हें जोड़कर और उन्हें वांछित आकार देने के बाद रखेगा। यदि आपके पास यह जेल नहीं है, तो एक पुराने टूथब्रश पर कुछ हेयर स्प्रे स्प्रे करें और अपने आइब्रो को कंघी करें।
  • युक्तियाँ

    • अगर आप थ्रेड से दाढ़ी करना चाहते हैं, तो एक प्रोफेशनल पर जाएं। इस प्रक्रिया के लिए काफी अनुभव आवश्यक है और आवश्यक प्रशिक्षण के बिना घर पर प्रयास नहीं करना चाहिए।
    • यदि आप एक पेशेवर खोजना चाहते हैं, तो सिफारिशों के लिए पूछें।
    • अपनी आइब्रो शेविंग से बचें, क्योंकि जब वे बढ़ने लगते हैं तो उन्हें बिना दाढ़ी की उपस्थिति हो सकती है इसके अलावा, आप कई बाल खींच सकते हैं।

    चेतावनी

    • यदि आप अपने आइब्रो को घर पर मोम करते हैं, तो बॉक्स में आने वाले निर्देशों का पालन करें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com