ekterya.com

अपने चेहरे के आकार का पता कैसे करें

क्या आप कभी भी अपने चेहरे के आकार को खोजना चाहते हैं? बस थोड़ा सा तैयारी और अध्ययन के साथ, आप पता कर सकते हैं कि आपके चेहरे का आकार क्या है। इससे आपको यह पता करने में मदद मिलेगी कि आप किस तरह का बाल कटवाने कर सकते हैं, किस तरह का श्रृंगार सबसे अच्छा लगेगा, क्या नीलाकार सबसे चापलूसी है और किस तरह का चश्मा आपके चेहरे पर बेहतर लगेगा

चरणों

भाग 1

अपने चेहरे का आयाम निर्धारित करना
चित्रा आकृति आपका चेहरा आकार चरण 1
1
अपने चेहरे से बाल निकालें अपने चेहरे के आकार को अच्छी तरह से देखने के लिए, आपको अपने बालों को टॉनीटेल या रोटी में बाँधना होगा। आपको अपने चेहरे के ऊपर अपना बैंग्स या किसी ढीले बाल भी उठाकर पकड़ कर रखना चाहिए अपने चेहरे को साफ और खुला होने से आपको अपने चेहरे के आकार का निर्धारण करने वाले सभी कारकों को देखने की अनुमति मिलेगी।
  • इसके अलावा, यह एक ब्लाउज कि अपनी गर्दन और अपनी ठोड़ी को कवर नहीं करता उपयोग करते हैं, तो दौर गर्दन या वि गर्दन भी टॉपलेस क्या कर सकते हैं के साथ एक शर्ट की कोशिश करने के लिए बेहतर हो सकता है।
  • Video: जानिये कौन सी बिंदी आपके चेहरे के आकार पर सबसे ज्यादा जंचेगी by Make Up

    चित्रा आउट आपका चेहरा आकार चरण 2 शीर्षक वाला चित्र

    Video: सिर्फ 10 दिन में स्तनों का आकार बढ़ाने का सबसे असरदार नुस्खा/Effective in increase breast size pack

    2
    अपनी सामग्री इकट्ठा आप इस तरह के एक लाइनर भौहें, आईलाइनर या होंठ या सूखी मिटा मार्कर के रूप में एक दर्पण और एक लिखने बर्तन, की जरूरत है। आपको यह सुनिश्चित करने की आवश्यकता है कि दर्पण बहुत बड़ा है ताकि आप अपना पूरा चेहरा देख सकें। इसे दीवार पर लटका दिया जाना चाहिए या अपने आप पर खड़े होने में सक्षम होना चाहिए ताकि आप दोनों हाथों का उपयोग कर सकें। सुनिश्चित करें कि आपके कमरे में अच्छी रोशनी है और आपका चेहरा पूर्ण प्रकाश में है। आप अपने चेहरे के प्रत्येक बढ़त देखने के लिए सक्षम होने की जरूरत है और क्योंकि छाया से अपने चेहरे के आकार की व्याख्या गलत तरीके नहीं करना चाहती।
  • चित्रा आउट आपका चेहरा आकार चरण 3 शीर्षक वाला चित्र
    3
    अपना चेहरा खींचना सतह पर केंद्रित आपके चेहरे के साथ दर्पण के सामने खड़े हो जाओ। अपने चेहरे के किनारों को चिह्नित करें आप उस समय अपने पूरे चेहरे को आकर्षित कर सकते हैं या आप इसके चारों ओर अंक रख सकते हैं, अपने माथे के शीर्ष और किनारों, आपके गालियां के किनारों, आपके जबड़े के किनारों और आपके नीचे के किनारों को इंगित कर सकते हैं ठोड़ी। एक बार जब आप अंक डालते हैं, तो आगे बढ़ें और उनसे जुड़ें, अपने चेहरे के आकार की प्रतिलिपि बनाएं।
  • शावर छोड़ने के बाद आप इसे बाथरूम दर्पण में भी कर सकते हैं। आपको बस इतना करना होगा कि भाप में आपके चेहरे की रूपरेखा तैयार की जाए। स्टीम डिसिप्ट्स के पहले फार्म का ध्यान रखना सुनिश्चित करें
  • यदि आपके पास कोई दर्पण नहीं है, तो एक आराम से चेहरे के साथ सामने तस्वीर ले लो और अपने चेहरे के बाहर चारों ओर खींचें आपको एक ही परिणाम मिलेगा
  • चित्रा आउट आपका चेहरा आकार चरण 4 नामक छवि
    4

    Video: Apne Chehre ke Akar se Future jaan - Chehre se Jane Apna Bhavishya

    अपने चेहरे के आयाम निर्धारित करें एक बार जब आप अपना चेहरा खींचा जाए, तो उसके आयामों का विश्लेषण करने का समय आ गया है। अपने माथे की चौड़ाई, अपने गालियां और अपने जबड़े के साथ-साथ अपने माथे से लेकर अपनी ठोड़ी तक की तरफ देखो। प्रत्येक पक्ष की तुलना करें, जो कि सबसे प्रमुख क्षेत्र है, जो कि सबसे छोटा है और कैसे वे एक दूसरे से संबंधित हैं। कुछ प्रश्नों को ध्यान में रखें। मेरा जबड़ा मेरे जबड़े की तुलना में व्यापक है? मेरे माथे और मेरे जबड़े की तुलना में मेरे गालियां कितनी व्यापक हैं? मेरा चेहरा कितना लंबा है? ये स्थानिक संबंध हैं जो आपके चेहरे का आकार निर्धारित करते हैं अपने चेहरे का आकार क्या है यह जानने के लिए अगले अनुभाग को पढ़ें और समझें कि प्रत्येक आकार का अर्थ क्या है।
  • यदि आपका चेहरा दो रूपों के बीच में है, तो आप यह निर्धारित करने के लिए एक अधिक सटीक पद्धति का प्रयास कर सकते हैं कि आपके चेहरे पर कौन से स्थान दूसरों की तुलना में बड़े हैं। एक दर्पण में, अपने माथे के पार्श्व किनारों के बीच की लंबाई, अपने गालियां या अपने मंदिरों के बीच, अपने जबड़े के किनारों के बीच और अपने ठोड़ी से लेकर अपने बालों के जन्म तक की माप करें। निर्धारित करने के लिए ये सटीक माप का उपयोग करें कि आपके चेहरे का सबसे बड़ा और सबसे छोटा क्षेत्र कौन-से हैं।
  • यदि आप अपने चेहरे के आकार के बारे में पूरी तरह से निश्चित नहीं हैं, तो आपके रिश्तेदार या करीबी दोस्त की मदद से आप तय कर सकते हैं। कभी-कभी दूसरों के लिए निर्णय करना आसान होता है क्योंकि वे आपके मुकाबले ज्यादा बार आपके सामने देखते हैं।
  • भाग 2

    अपने चेहरे के आकार को समझना
    चित्रा आउट आपका चेहरा आकार चरण 5
    1
    गोल चेहरे को पहचानें अगर आपके पास लंबे समय तक चौड़ा होता है, तो आपके पास एक चक्कर का सामना करना पड़ता है, आपके पास आकस्मिक लाइनों के बजाय आपके चेहरे पर अधिक गोल किनारों होते हैं और आपके जबड़े गोल और पूर्ण होते हैं इस चेहरे के आकार वाले लोग अक्सर पाते हैं कि उनके गाल बहुत मोटा है, लेकिन गाल आमतौर पर उन्हें एक युवा दिखने देता है
    • गोल चेहरे के लिए, हेयर स्टाइल जो सीधे ठोड़ी रेखा पर गिरते हैं, क्योंकि वे आपके चेहरे पर छोटे, गोल गुणों को आकर्षित करते हैं। इसके बजाय, आपके चेन के नीचे आने वाली हेयर स्टाइल के लिए विकल्प चुनें, आपके चेहरे को जोड़ा लंबाई का रूप दे।



  • चित्रा आउट आपका चेहरा आकार चरण 6
    2
    दिल के आकार के साथ चेहरे को समझें आपके दिल का आकार का चेहरा है यदि आपके माथे और गालियां आपके चेहरे के निचले हिस्से से अधिक व्यापक हैं, तो आपके जबड़े को कोणीय है और आपकी ठोड़ी प्रमुख है और इंगित है। इन व्यक्तियों के पास अक्सर बड़े माथे होते हैं और विधवा की चोंच भी हो सकती है, जो कि तत्व है जो नाम को प्रपत्र देता है। इसे उलटा त्रिकोण आकृति के रूप में भी वर्णित किया गया है, यह ठोड़ी की प्रमुखता और माथे और चेकबोन की चौड़ाई है।
  • दिल के आकार का चेहरे के लिए, प्रचुर मात्रा में बैंग्स के साथ अपने लंबे लहराते बालों, जो अपने बड़े माथे छुपाता है और अपने चेहरे को संतुलित करता है या यह अपनी ठोड़ी, जो आपके जबड़े की प्रमुखता ऑफसेट में मदद करता है अप करने के लिए कटौती रहते हैं। उन चीजों से बचें जो ठोड़ी के ऊपर हैं क्योंकि वे अपना चेहरा असंतुलित देख सकते हैं।
  • चित्रा आउट आपका फेस आकृति चरण 7 शीर्षक वाली छवि

    Video: चेहरे के आकार से जानिए व्यक्ति का स्वाभाव | Face Shape Will Tell About Your Nature | Astro Shastra

    3
    अंडाकार चेहरे की व्याख्या करें यदि आपके गालियां और जबड़े लगभग समान चौड़ाई के होते हैं और आपके माथे केवल थोड़े से बड़े होते हैं, तो आपका चेहरा अंडाकार का चेहरा है, आपका चेहरे चौड़े की तुलना में थोड़ी अधिक लंबा है और आपकी काक थोड़ा थोडा और आपके माथे की चौड़ाई से छोटा है।
  • चूंकि अंडाकार चेहरे इतने अनुपात में होते हैं, बहुत कम केशविन्यास हैं जो अच्छा नहीं दिखते। बैंग्स के बिना बैंग्स, लंबे या छोटे, यह चेहरे का आकार किसी भी शैली को देख सकता है और ऐसा करते समय अच्छा लगता है। इसे अक्सर उसके अनुपात और किसी भी तरह से व्यवस्थित होने की क्षमता के कारण आदर्श चेहरा आकार माना जाता है।
  • चित्रा का आकार चित्रा आउट आपका फेस आकृति चरण 8
    4
    वर्ग के चेहरे को पहचानें यदि आप लगभग एक ही चौड़ाई के रूप में लंबे समय से है, अपने गालों और अपने जबड़े लगभग एक ही आकार के होते हैं आपका चेहरा वर्ग है, अपने बालों के जन्म सपाट है और अपने जबड़े न्यूनतम घटता ठोड़ी से परिभाषित किया गया है। माथे बड़े हो सकते हैं और आमतौर पर आपके गायों के समान ही चौड़ाई हो सकती है।
  • स्क्वायर चेहरे के लिए, लम्बी हेयर स्टाइल चुनें, जो लम्बी जोड़ते हैं, आपके जबड़े को चौड़े और प्रमुख छोड़ते हैं आप अपने चेहरे पर नरम कर्ल लगा सकते हैं ताकि आपके जबड़े के अन्तर्निर्मित कोणों को नरम कर सकें या अपने चेहरे पर ध्यान आकर्षित करने के लिए अपने बाल को अलग कर दें, लंबाई जोड़कर कंधों पर सीधे बैंग्स और सीधे कटौती से बचें, क्योंकि वे आपके चेहरे के आकस्मिक कोणों पर दबाव डालते हैं।
  • चित्रा आकृति आपका चेहरा आकार चरण 9
    5
    लंबे चेहरे को भेद। यदि आपका माथे, आपके गालियाँ और आपके जबड़े लगभग समान चौड़ाई हैं, तो आपके पास एक लंबा चेहरा है, आपका चेहरा लंबे समय तक आपके माथे जैसा है और आपकी ठोड़ी थोड़ा नुकीला है। आपका चेहरा चौड़ा होना चाहिए, कम से कम 60% लंबा है, जो इस आकार को अंडाकार चेहरे से अलग करता है अक्सर, इस प्रकार के चेहरे को आयताकार भी कहा जाता है।
  • लम्बी चेहरे के लिए, हेयरस्टाइल का उपयोग करें जो आपके चेहरे की चौड़ाई को लंबे, चौड़े कर्ल की तरह जोड़ते हैं। बड़ा आपके बालों में आपके गालियां हैं, आपके चेहरे की तरफ देखेंगे। तुम भी एक उदार बैंग के साथ अपना चेहरा छोटा या एक तरफ विभाजित कर सकते हैं।
  • चित्रा आउट आपका फेस आकृति चरण 10 शीर्षक वाला चित्र
    6
    हीरे के आकार का चेहरा समझें। एक हीरे के आकार का सामना किया है, तो अपनी ठोड़ी संकीर्ण और नुकीले है, अपने cheekbones उच्च और प्रमुख हैं और अपने माथे अपने cheekbones से छोटा है। इन लोगों के चेहरे चौड़े से थोड़े लंबे होते हैं और एक विस्तृत जबड़ा हो सकता है जो इंगित ठोड़ी पर संकरी हो सकती है।
  • एक हीरे के आकार के चेहरे के लिए, अपनी ठोड़ी की ऊंचाई पर अपने बालों को एक तरफ मुड़ा हुआ बैंग्स के साथ दबाव डालने से आपके छोटे माथे को छुपाने में मदद मिलती है और आपके प्रमुख चेकबोन को दिखाती है। आप एक पिक्सी कट भी पहन सकते हैं क्योंकि यह आपके गालियां और जबड़ा नोटिस बनाता है
  • और दिखाएँ ... (24)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com