ekterya.com

पानी के रंग में कार्डिनल्स को कैसे चित्रित किया जाए

जब सर्दी आती है और प्रकृति के रंग शांत हो जाते हैं, तो पीले बिरचों पर बैठे कार्डिनल की छवि आंखों के लिए सुखद और प्रसन्न होती है। इस चित्र में तीन आम तकनीकों का इस्तेमाल किया पानी के रंग: पेड़ों के लिए मास्किंग टेप, पक्षियों के लिए इस्तेमाल किया सजावटी कागज के साथ श्वेत पत्र की रक्षा और सफेद रंग के साथ कागज छिड़क बर्फ प्रतिनिधित्व करते हैं।

चरणों

छवि सफेद चमड़े के साथ कार्डिनल्स शीर्षक
1
एक बोर्ड में 27.9 x 35.6 सेमी (11 x 14 इंच) के आयाम के साथ एक 140-पाउंड ठंड दबाकर पानी के रंग का पेपर शीट गोंद करें। आप इसे क्षैतिज और लंबवत रूप से दोनों दिशा में कर सकते हैं
  • छवि शीर्षक सर्किल, अंडाकार, संपर्क पेपर
    2
    सजावटी कागज के पीछे दो कार्डिनल्स की रूपरेखा तैयार करें। उन्हें विपरीत दिशाओं में देखें अंडाकार शरीर बनाओ, मुकुट पर स्पाइक्स के साथ गोल सिर और पूंछ और पंखों को भी खींचना अब आंकड़े कॉम्पैक्ट रखने के लिए पैरों को छोड़ दें। उन्हें काटें और उन्हें एक तरफ सेट करें
  • छवि शीर्षक मुखौटा पेड़
    3
    पेंसिल में चार बिर्च निकालिये पेड़ और पेड़ के बीच अलग-अलग चौड़ाई और विविध स्थान की चड्डी बनाएं। ऊपर शाखाओं को आकर्षित करें बेजिंग मास्किंग टेप का कट स्ट्रिप्स और चड्डी पर उन्हें छड़ी। अपने हाथों से या ठीक से पेड़ों को कवर करने के लिए कैंची के साथ रिबन काट लें कागज के खिलाफ अच्छी तरह से प्रेस पेड़ों की शाखाओं को कवर करने के लिए मास्किंग टेप के छोटे, संकुचित टुकड़े का उपयोग करें।
  • यदि आप मास्किंग टेप का उपयोग करना पसंद नहीं करते हैं, तो दूसरा विकल्प पेड़ों के चारों ओर पेंट करने के लिए है जैसा कि दाईं ओर स्थित है
  • ड्रा शाखा का शीर्षक चित्र
    4
    बर्च चड्डी पर एक शाखा या दो पार की शाखाएं खींचकर पक्षियों के लिए सहायता करें। कई छोटे शाखाओं में विभाजित समाप्त करें।
  • 5
    सजावटी पेपर की पीठ शीट को निकालें और पक्षियों पर एक दूसरे को देखकर, शाखाओं में गोंद लगाएं। पेड़ों के मास्किंग टेप पर पक्षियों के आंकड़े को आरोपित किया जाएगा।
  • 6
    निम्न रंगों के जल रंग के 1.3 सेमी (1/2 इंच) को हटाने के लिए ट्यूबों को फैलाकर चित्रों को तैयार करें: नीले, लाल, भूरा, हरे और पीले रंग के दो रंगों के दो रंग
  • पेंट नीले रंग का चित्र
    7
    पैलेट के केंद्र के ऊपर नीले रंग के पानी के रंग ले लो, प्रत्येक अपने स्वयं के ब्रश के साथ। जब तक आप दूध की स्थिरता प्राप्त न करें तब तक उन्हें पानी से मिला लें। लंबे समय तक ब्रश स्ट्रोक के साथ नीले रंग से ऊपर से नीचे तक लागू करें। एक ब्रशस्ट्रोक में कागज को कवर करने के लिए नीले रंग के पत्तों को पर्याप्त रूप से घने होना चाहिए, लेकिन पूरी तरह अपारदर्शी नहीं है। कुछ हरे रंग के टन जोड़ें पेंट एयर सूखी या हेयर ड्रायर का उपयोग करें
  • छवि अनमास्क पीटीजी शीर्षक



    8
    पेड़ों से मास्किंग टेप और पक्षियों से सजावटी पेपर निकालें यदि आपने 140-पौंड के ठंडे दबाये हुए पेपर का इस्तेमाल नहीं किया है, तो ऐसा करने में बहुत सावधान रहें, क्योंकि टेप कागज के हिस्से को हटा सकते हैं। यदि रंग ने मास्किंग टेप को छेद दिया है, तो इसे 1/4 इंच ट्रिम कर दी गोल ब्रश से हटा दें। आप सूखी रंग को स्क्रैप करने के लिए ब्रश का उपयोग भी कर सकते हैं।
  • 9

    Video: कैसे एक कार्डिनल, आबरंग रेखा और धो में बर्ड पेंट करने के लिए। वास्तविक समय में। पीटर Sheeler

    Video: जल रंग में एक त्वरित लाल कार्डिनल पेंट

    जहां आवश्यक हो वहां पक्षियों की पेंसिल रेखाचित्र बनाएं इसमें पंख, चोंच, पैर और चेहरे का मुखौटा जैसे विवरण शामिल हैं मुखौटा के किनारे पर छोटे हलकों की तरह आंखों को आरेखित करें ताकि उन्हें चारों ओर पेंट करने के लिए याद किया जा सके। अगर आप भूल जाते हैं, तो आप उन्हें सफेद पानी के रंग के साथ बाद में पेंट कर सकते हैं।
  • पेंट पक्षी नामक छवि
    10
    लाल रंग में कार्डिनल्स को पेंट करें जब तक आप दूध की स्थिरता प्राप्त न करें और पूरी तरह से पेंट पर स्किम्पेन के बिना ब्रश को दागने से पानी में पानी के रंग को पतला करें। नारंगी चोटियों और पैरों और काले मुखौटा को चित्रित करने से पहले इसे सूखने दें।
  • पेंट बिरचें नाम वाली छवि
    11
    अपने केंद्रों के साथ पानी की एक पट्टी लगाने वाले शाखाओं को पेंट करें भूरे रंग के पानी के रंग की एक पंक्ति को एक तरफ पेंट करें और इसे गीला क्षेत्र में फैलाना दें। ट्रंक पर क्षैतिज रेखाओं को पेंट करने के लिए एक फ्लैट ब्रश के किनारे का उपयोग करें।
  • छवि का शीर्षक समाप्त कला
    12
    परिदृश्य का विवरण, जैसे छोटे टहनियाँ जो भी आप चाहते हैं उसे जोड़ें चड्डी में से एक के आसपास आईवी पेंट करें
  • स्पटर हिम से शीर्षक छवि
    13
    गिरने वाले बर्फ को पेंट करने के लिए, सफेद और अपारदर्शी जल रंग की ट्यूब को 1.3 सेमी (1/2 इंच) रंग निकालने के लिए निचोड़ें। एक घने क्रीम की निरंतरता प्राप्त करने के लिए आवश्यक केवल पानी जोड़ें। एक बड़े, फ्लैट ब्रश पूरी तरह से दाग़ी और इसे एक और बड़े ब्रश के संभाल के खिलाफ नरम स्ट्रोक के साथ टैप करें। पहली बार ड्राफ्ट पर अभ्यास करें जब तक आप उसे सही नहीं मिलते।
  • Video: जल रंग में रंग लाल चित्रकारी पर एक कार्डिनल पक्षी और सुझाव पेंट करने के लिए कैसे

    बर्फ़ में चार कार्डेन्स नामक छवि
    14
    एक और विकल्प है कि पेड़ों की शाखाओं पर बैठे पक्षियों को पेंट करें और पीले चाँद के नीचे प्रकाशित हो। हरे रंग के लाल पक्षियों के साथ एक अच्छा विपरीत बनाता है
  • 2 कार्डिनल पाइन ट्री बर्फ का शीर्षक चित्र
  • युक्तियाँ

    • पेन्टेबल तरल लेटेक्स का इस्तेमाल बड़े आकार के मुखौटाओं को ढंकने का अच्छा विकल्प नहीं है, जैसे वृक्षों का आवरण हालांकि, यह दो पक्षियों के आंकड़ों के लिए उपयोगी हो सकता है।
    • चित्रित ब्रशों को नरम, लंबी और बहुत लचीली लहराते हैं जो ठीक लाइनों और छोटे विवरण बनाने के लिए बहुत सारे रंग बनाए रखते हैं।
    • उन क्षेत्रों को स्क्रैप करने के लिए होम उपयोग के लिए एक सफेद इरेज़र डिस्क का उपयोग करें जिन्हें आप ठीक करना चाहते हैं। आपको सिर्फ एक टुकड़ा फेंकना होगा, इसके साथ पेंट निचला करना होगा और ऊतक के साथ नरम स्ट्रोक के साथ इसे सूखना होगा।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com