ekterya.com

वीलॉग कैसे बनें (वीडियो ब्लॉगर)

हो सकता है कि आपने पहले ही "vlogging" या "वीडियो ब्लॉगिंग" के बारे में सुना है। बहुत से लोग दिलचस्प विषय, उनकी राय और दृश्य के अंक या सिर्फ अपने दैनिक जीवन को रिकॉर्ड करने के बारे में वीडियो बनाना पसंद करते हैं। चलो वीडियो ब्लॉगिंग की दुनिया पर एक करीब से देखो।

चरणों

इमेज का शीर्षक है एक वीलॉगर चरण 1

Video: पैसे VLogging बनाना | 5 टिप्स YouTube पर आरंभ करने के लिए

1
अपने वीडियो ब्लॉग बनाने के लिए विषय के बारे में सोचें यह कुछ भी हो सकता है, जब तक यह उबाऊ नहीं है, अपमानजनक या अवैध है आप इस तरह के Katersoneseven, Charlieissocoollike, nerimon, Frezned, Vlogbrothers Italktosnakes या वीडियो के रूप में अन्य ब्लॉगर्स, से प्रेरित हो सकता है, लेकिन अद्वितीय और प्रामाणिक एक नकली नहीं होना चाहिए, दूसरों को क्या करना नहीं करते हैं।
  • इमेज शीर्षक से एक वीलॉगर चरण 2
    2
    यूट्यूब पर एक खाता खोलें और अपने चैनल को एक आकर्षक नाम दें अपने चैनल दिलचस्प है, लेकिन क्योंकि यह लगभग असंभव है एक नाम के लिए अस्पष्ट या मुश्किल उपयोगकर्ता कई नंबर है कि पढ़ने के लिए के साथ सफल होने के लिए उपयोगकर्ता नाम के लिए कई बदल जाता है नहीं देने के लिए सुनिश्चित करें।
  • इमेज शीर्षक से एक वीलॉगर चरण 3
    3
    दस या अधिक महान वीडियो बनाएं वे वास्तव में अच्छा और दिलचस्प होना होगा थोड़ी देर के लिए एक या दो दिन पोस्ट करें और फिर हर दिन या अंतःस्थापित। हम आपको सलाह देते हैं कि आप दो दिन न छोड़ें, क्योंकि आप अपने दर्शकों को जो प्रस्ताव देते हैं, वह आदर्श होगा।
  • एक वीलॉग के साथ 4 चित्र बनाओ चित्र
    4
    उन वीडियो में से किसी एक को संबंधित वीडियो से संबंधित और अच्छी तरह से वीडियो प्रतिक्रिया के रूप में जाना जाता है। कम से कम आपको मूल वीडियो के विचारों का पांचवां हिस्सा मिलेगा! यूट्यूब पर अद्भुत टीवी चैनल आपको "यूट्यूब सुपरस्टार कैसे बनें" श्रृंखला के लिए वीडियो प्रतिक्रिया पोस्ट करने की अनुमति देता है।
  • इमेज का शीर्षक होना एक वीलॉगर चरण 5
    5
    सक्रिय रहें अगर आप साल में किसी भी वीडियो को प्रकाशित नहीं करते हैं तो किसी को भी आपकी रुचि नहीं होगी। यदि आप कर सकते हैं, तो एक दिन निर्दिष्ट करने का प्रयास करें जिसमें आप अपने सभी वीडियो अपलोड करेंगे। वीडियो ब्लॉगर के लिए, आपको इसे कम से कम 3 या 4 बार एक सप्ताह करना होगा। यदि यह बहुत अधिक लगता है, तो सप्ताह में एक बार ऐसा करने का प्रयास करें



  • बी वेल व्हालॉग चरण 6 नामक छवि
    6
    अपने वीडियो संपादित करें! यह वही है जो दर्शकों को आपके वीडियो के माध्यम से जाने या उन पर क्लिक करने से अलग करता है। ट्यूटोरियल में खोजें, आपके पास कौन सा सॉफ़्टवेयर का उपयोग करना है। विंडोज़ विंडोज मूवी मेकर के साथ आता है और सभी एप्पल के उत्पादों में आईमोविइ उपलब्ध है। एंड्रॉइड मूवी मेकर स्थापित के साथ आता है।
  • इमेज शीर्षक से एक वीलॉगर चरण 7

    Video: कैसे Vlog करने के लिए | कैसे एक व्लॉगर रहो करने के लिए!

    7
    यदि आप संपादित करना सीखते हैं, तो आप अपना बैनर, वीडियो थंबनेल और अवतार भी बना सकते हैं। यदि आप एक YouTube भागीदार हैं, तो आपके पास आपके वीडियो के लिए विकल्पों की पूरी नई दुनिया होगी। अवतार बनाना आसान है, लेकिन यदि आप एक बैनर चाहते हैं, तो आपको एक छवि चुननी होगी और उसे अपने कंप्यूटर के हाशिये के भीतर संपादित करना होगा। जब आप इसे संपादित करते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आपके पास पाठ है, आपके चेहरे का क्लोज-अप और एक शांत पृष्ठभूमि
  • इमेज शीर्षक से एक वीलॉगर चरण 8
    8
    आपके पास YouTube समुदाय में एक अच्छी प्रतिष्ठा होने के बाद, एक YouTube पार्टनर बनने का प्रयास करें। आपको कम से कम कुछ हजार विचारों की आवश्यकता होगी। यूट्यूब अपने वीडियो पर विज्ञापन दिखाने के द्वारा पैसा कमाता है और इसी तरह वीडियो ब्लॉगर्स पैसे कमाते हैं! आपके वीडियो भी खोज परिणामों में अक्सर दिखाई देंगे।
  • इमेज शीर्षक से एक वीलॉगर चरण 9
    9
    अपने अनुयायियों के साथ संवाद करें सड़कों पर ध्यान न दें या उन्हें अनदेखा न करें। अपनी टिप्पणियां, संदेश और आपको प्राप्त होने वाली वीडियो प्रतिक्रियाओं का जवाब देने के लिए समय निकालें। इससे आपको एक अच्छा प्रभाव मिलेगा और आपके अनुयायियों का धन्यवाद करेंगे।
  • युक्तियाँ

    • सामान्य तौर पर, हम उन क्षेत्रों में आपकी सामग्री के प्रकाशन लिंक की अनुशंसा नहीं करते हैं जहां उन्हें स्पैम के रूप में देखा जा सकता है अपने मित्रों को अपनी सामग्री के बारे में बताने की कोशिश करें ताकि वे दूसरों को बता सकें। यह आपके पृष्ठ पर अपनी सामग्री पोस्ट करने से पहले किसी के साथ संबंध बनाने की भी कोशिश करता है।
    • अगर आपके पास अब भी ट्विटर अकाउंट या फेसबुक पेज नहीं है, तो उन्हें बनाएं। आप देखेंगे कि वे अपने अनुयायियों के साथ बातचीत करने और उन्हें जोड़ने वाली नई सामग्री के बारे में सूचित करने के लिए उत्कृष्ट हैं। इसके अलावा, आप चित्र साझा कर सकते हैं

    चेतावनी

    Video: कैसे Vlog करने के लिए

    • जल्दी मत करो! यदि आप कई खाते बनाते हैं, उपशीर्षक के लिए तत्काल पूछें और तत्काल "पसंद करें", आप दयनीय या शुरुआती दिखेंगे पहले और अधिक ग्राहकों की प्रतीक्षा करें!
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com