ekterya.com

ऐक्रेलिक प्लास्टिक के शीट्स को आसानी से कैसे ढालें

यह आलेख आपको ऐक्रेलिक प्लास्टिक की चटाई, टूटने या टूटने के बिना एक शानदार आसान तरीका बताएगा। हालांकि, आपको यह अवश्य पता होना चाहिए कि जिस प्रक्रिया से हम आपको दिखाए जा रहे हैं वह जटिल आकार देने के लिए मिश्रण और तरल पदार्थ डालने के स्तर पर नहीं है। इसके बजाय, यह लेख आपको वर्तमान प्लास्टिक शीट को काटने, झुकाव और आकार देने का तरीका सिखाना होगा। इसलिए, इस प्रक्रिया के लिए, आपको ठंडे मौसम, मजबूत और मजबूत कैंची, ढालना और ओवन के लिए दस्ताने की आवश्यकता होगी।

चरणों

छवि शीर्षक आसानी से मोल्ड एक्रिलिक प्लास्टिक शीट चरण 1
1
अपने ओवन के अंदर उपाय करें क्योंकि आपको ओवन में प्लास्टिक शीट डालनी होगी, इसके आंतरिक आयाम आकार की सीमा होगी
  • छवि शीर्षक आसानी से ढालना ऐक्रेलिक प्लास्टिक शीट्स चरण 2
    2
    उपयोग करने के लिए एक मोल्ड तैयार करें हम आपको एक उदाहरण के रूप में दिखाते हैं जो एक मोल्ड के बाहर है, लेकिन मैं आंतरिक भाग के रूप में भी काम कर सकता हूं।
  • छवि शीर्षक आसानी से मोल्ड एक्रिलिक प्लास्टिक शीट्स चरण 3
    3
    परियोजना विनिर्देशों के लिए उपयुक्त समायोजन करें। एकमात्र महत्वपूर्ण चर जो आकार देने की प्रक्रिया को प्रभावित कर सकता है वह प्लास्टिक शीट की मोटाई है। यह आलेख 6 मिमी (¼ इंच) मोटी की शीट पर आधारित है, ताकि प्रत्येक चरण 10 से 15 मिनट के बीच उपयोग किया जा सके। एक मोटा शीट के लिए, यह अधिक समय लगेगा और पतले शीट के लिए, आवश्यक समय कम होगा आवश्यकतानुसार समय संशोधित करें
  • छवि शीर्षक आसानी से ढालना एक्रिलिक प्लास्टिक शीट चरण 4
    4
    आप की आवश्यकता होगी कुल टुकड़े के आकार को मापें सुनिश्चित करें कि पत्र आवश्यक आकार के लिए पर्याप्त है। सामान्य आकार के लिए शीट काटने के लिए प्लास्टिक के कटर का उपयोग करें।
  • छवि शीर्षक आसानी से ढालना ऐक्रेलिक प्लास्टिक शीट चरण 5
    5
    एक काले चिह्नर या नीचे के साथ आकार को चिह्नित करें। आपको किसी भी आंतरिक पायदान, कोने आदि शामिल करना होगा।
  • छवि शीर्षक आसानी से ढालना ऐक्रेलिक प्लास्टिक शीट्स चरण 6
    6
    एक ओवन ट्रे पर प्लास्टिक शीट रखें और इसे ओवन में 120 डिग्री सेल्सियस (250 डिग्री फ़ॉरेस्ट) पर रखें। पूरी तरह से गर्म करने के लिए 10 मिनट की प्रतीक्षा करें। जब यह तैयार हो जाता है, तो आपको लगता होगा कि जिस समय आप इसे उठाते हैं, उस समय शीट लचीली होती है।
  • छवि शीर्षक आसानी से मोल्ड ऐक्रेलिक प्लास्टिक शीट्स चरण 7
    7
    प्लास्टिक के साथ काम करते समय दस्ताने पहनें ब्लेड गर्म हो जाएगा और यदि आप सावधान नहीं हैं, तो आपको जल जाएगा।



  • छवि शीर्षक आसानी से मोल्ड एक्रिलिक प्लास्टिक शीट्स चरण 8
    8
    पहला कदम सभी घटता, कोनों, पायदानों, आदि में कटौती करना है। कैंची या विशेष ब्लेड के साथ आपके पास लगभग 2 मिनट पहले चादर शांत और कठोर होगा ताकि आप कट नहीं कर सकें। यदि यह बहुत अधिक कठोर हो जाता है, तो इसे फिर से गरम करने के लिए ओवन में शीट डाल दो।
  • छवि शीर्षक आसानी से मोल्ड एक्रिलिक प्लास्टिक शीट्स चरण 9
    9
    एक बार जब आप आवश्यक आकार के लिए काटा, चादर ओवन में वापस रख दिया और तापमान को बढ़ाने के लिए अधिक नहीं 135 डिग्री सेल्सियस (275 ° एफ)। 148 डिग्री सेल्सियस (300 डिग्री फारेनहाइट) के तापमान पर यह ट्रे से चिपकना शुरू हो जाएगा। इसके अलावा, एक भी उच्च तापमान पर, शीट पिघल शुरू हो जाएगी और बुलबुले फार्म शुरू हो जाएगा।
  • छवि शीर्षक आसानी से ढालना ऐक्रेलिक प्लास्टिक शीट 10 कदम
    10
    ओवन से प्लास्टिक निकालें और जल्दी से उस मोल्ड के अंदर या उसके अंदर दबाएं जो तैयार है। किसी भी कोने, मोड़, वक्र इत्यादि प्रेस करने के लिए अपनी उंगलियों (और लगातार दबाव) का प्रयोग करें। टुकड़े को दबाए रखें और जब तक यह कठोर शुरू न हो जाए तब तक इसे आकार देने के लिए दबाएं।
  • छवि शीर्षक आसानी से मोल्ड एक्रिलिक प्लास्टिक शीट्स चरण 11
    11
    ठंडा पानी में टुकड़े को ठंडा करने के लिए इसे ठंडा करें और इसे ठीक करें।
  • छवि शीर्षक आसानी से ढालना ऐक्रेलिक प्लास्टिक शीट 12 कदम
    12
    यदि कोई गलती है, तो प्लास्टिक को फिर से गरम करना और फिर से शुरू करना।
  • छवि शीर्षक आसानी से ढालना ऐक्रेलिक प्लास्टिक शीट्स चरण 13
    13
    अंतिम संशोधन टुकड़ा कुछ घटता है कि फिक्सिंग की जरूरत है, तो आप कम गर्मी के ऊपर एक बर्नर चालू करते हैं और एक टुकड़ा के ऊपर से गुजरती है और फिर धीरे धीरे ही दोष के साथ घटता गर्म करने के लिए कर सकते हैं।
  • युक्तियाँ

    • क्षेत्र तुला जा करने के लिए एक बाहरी वक्र या एक मोड़ में है, या चाहते हैं, एक तेज कोने बनाता झुकने क्षेत्र गर्म करने के लिए कम गर्मी के ऊपर एक फ्राइंग पैन का उपयोग करते हुए। गर्म होने के बाद, यह आसानी से मुड़ा जा सकता है।
    • कारण यह काम करता है क्योंकि ऐक्रेलिक प्लास्टिक वास्तव में 207 डिग्री सेल्सियस (405 डिग्री फारेनहाइट) पर पिघलता है। हमने इसे करने की कोशिश नहीं की है, लेकिन आप असली प्लास्टिक अपशिष्ट के टुकड़े को पिघलाने की कोशिश कर सकते हैं कि क्या वे इसमें शामिल हों और उन्हें संकीर्ण ढालना में डालें।

    चेतावनी

    • सुनिश्चित करें कि आप गर्मी प्रतिरोधी (और ठंडा) दस्ताने पहनते हैं जब आप प्लास्टिक शीट के साथ काम करेंगे तब ये गर्म हो जाएंगे
    • शीट को तापमान में 148 डिग्री सेल्सियस (300 डिग्री फारेनहाइट) या बुलबुले से अधिक गर्म न करें, प्लास्टिक में बने रहें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com