ekterya.com

एक रस्सी के साथ आप कैसे टाई

या तो पलायनवाद का अभ्यास करने के लिए या गुलामी के एक दृश्य को फिर से बनाने के लिए, कभी-कभी यह पता लगाना उपयोगी हो सकता है कि रस्सी से कैसे टाई जाना चाहिए। बेशक आप बस एक दोस्त को यह करने के लिए कह सकते हैं, लेकिन कुछ कवायदों के साथ यह काम किसी की मदद के बिना किया जा सकता है। सुनिश्चित करें कि आपके पास निशुल्क पाने की भी योजना है: सीखें जब आप बंधे होते हैं तो दूर कैसे जाना

, किसी को आप से खोलने या हाथ पर एक तेज वस्तु है कि आप अपने हाथों से बंधे तक पहुंच सकते हैं।

चरणों

विधि 1
अपने हाथ बांधो

रस्सी चरण 1 के साथ टाई बेसिक अप टाइप करें
1
जिस रस्सी का उपयोग करने जा रहे हैं उसे चुनें यदि आप केवल अपने हाथों को बांधने जा रहे हैं, तो 60 से 90 सेंटीमीटर रस्सी पर्याप्त होगी। आप देखेंगे कि उपयोग करने के लिए सबसे आसान स्ट्रिंग पतले और नरम होते हैं (आप स्ट्रिंग या स्ट्रिंग का उपयोग भी कर सकते हैं)। यदि आपके पास अभी भी रस्सी नहीं है, तो आप किसी भी हार्डवेयर स्टोर पर टाई करने के लिए उपयुक्त कुछ पा सकते हैं।
  • रस्सी को जिस लंबाई की आवश्यकता है, उसे काटें। डोरियों या थ्रेड्स आमतौर पर आपको अधिक से अधिक वेतन की बिक्री में बेचा जाता है जो आपको टाई करने की आवश्यकता होती है और साथ ही उन्हें आवश्यक लंबाई में कटौती करते हैं, काम अधिक साफ हो जाएगा
  • यदि आप रस्सी को अपनी कलाई को रगड़ना नहीं चाहते हैं, तो आप बेहतर, एक पतली, नरम रस्सी का उपयोग करना चाहते हैं। मोटा और रौशनी रस्सी, आपकी कलाई को चोट पहुंचाने का अधिक से अधिक जोखिम। कुछ लोगों को नायलॉन से एलर्जी है, इसलिए सुनिश्चित करें कि रस्सी आपकी त्वचा को परेशान नहीं करती है।
  • 2
    तुम्हारे सामने अपने हाथ बांधो। प्रत्येक कलाई के चारों ओर रस्सी चलाने और रस्सी के छोर को छोड़ दें ताकि आप एक गाँठ बाँध सकें। अपनी कलाई के बीच रस्सी को सिंक या बाँटने का ध्यान रखें, ताकि आप अपने हाथों को थोड़ी सी तरफ चलाकर अपने आप को मुक्त नहीं कर सकें। कल्पना कीजिए कि आप हथकड़ी की एक जोड़ी बनाने के लिए रस्सी का उपयोग करने जा रहे हैं: हाथों को अलग से बांधा होना चाहिए "हथकड़ी" और एक साधारण लिफाफा से नहीं, जिससे आप आसानी से स्लाइड कर सकते हैं। जब आपकी गुड़ियां बंधाई जाती हैं, तो एक करें सादा गाँठ, एक डबल गाँठ धनुष, या किसी अन्य का उपयोग करें सरल लेकिन मजबूत गाँठ.
  • आपके बायीं हथेली का कहना होना चाहिए रस्सी को अपनी बाईं हथेली के ठीक नीचे पार किया जाना चाहिए बाएं हाथ की हथेली के खिलाफ अपना सही हथेली रखें ताकि कलाई गठबंधन कर सकें।
  • Video: कैसे है जल्लाद फंदा टाई करने के लिए - के सप्ताह HD इसके गाँठ

    3
    अपनी पीठ के पीछे अपना हाथ रखें यदि आपके हाथ अपनी पीठ के पीछे बंधे हैं, तो ऐसा लगता होगा कि कोई आपको बंधेगा। एक बार जब आप अपने हाथ आपके सामने बांट देते हैं, तो उन्हें अपने पैरों के साथ पार करने में सक्षम होने के लिए पर्याप्त कम करें। अपने पैरों को गाँठ से ऊपर उठाएं ताकि आपके हाथ अपनी पीठ के पीछे बंधे हों।
  • कुछ लोगों को अपने हाथों को बाँधना आसान लगता है जब कलाई पीठ के पीछे हो। अपनी पीठ के पीछे अपनी कलाई को दबाए रखें और फिर एक ही गाँठ बनाने की कोशिश करें जैसे कि आप अपने सामने अपने सामने होते हैं। मिरर का उपयोग करना अच्छा होगा ताकि आप अपने हाथों को देख सकें जब तक आप गाँठ को बांधने की कोशिश करेंगे।
  • अपने हाथों को अपने शरीर के सामने फिर से लाने की कोशिश करें। ऐसा करने के लिए, बस नीचे झुकना, अपने हाथों को कम के रूप में बंधे रखते हुए आप कर सकते हैं, और फिर गाँठ के पीछे एक कदम वापस ले लो। आप देखेंगे कि अगर आपके हाथ आपके सामने हैं तो अपने आप को गाँठ से मुक्त करना आसान है।
  • Video: How to tie rope knot ? रस्सी गाँठ कैसे बांधें?

    4
    एक निश्चित वस्तु पर अपने हाथ बांधने की संभावना पर विचार करें। अपनी कलाई को बांधें, जैसा कि आप सामान्य रूप से करेंगे, लेकिन अब रस्सी को पोल, कुर्सी या बिस्तर के खम्भ के चारों ओर खींचे। किसी अन्य व्यक्ति की मदद के बिना गुड़िया अलग-अलग टाई करना मुश्किल हो सकता है। हालांकि, आप अपने पैरों को फर्नीचर के दूसरे टुकड़े में बाँध सकते हैं और फिर अपने हाथों को बांध सकते हैं।



  • विधि 2
    अपने पूरे शरीर को बांधें

    Video: दुनिया (बोव्लींग) में सबसे उपयोगी शादी करने के लिए कैसे

    1
    रस्सी के साथ अपने पूरे धड़ और अपने गैर प्रमुख हाथ लपेटें सुनिश्चित करें कि यह केवल ढीली है (रस्सी को आपको चोट नहीं पहुंचाई जानी चाहिए, लेकिन यह तंग होना चाहिए ताकि यह पर्ची न हो)। आपको दोनों सिरों का उपयोग करके अपने शरीर के चारों ओर रस्सी को पास करना होगा और न सिर्फ एक जब आपके पास प्रत्येक हाथ में लगभग 30 सेंटीमीटर रस्सी होती है, तो उसे कसने के लिए खींचें। इसे तंग रखें जब तक आप इसे बांधने को खत्म नहीं कर सकते।
  • 2
    रस्सी बांधें रस्सी के दोनों छोरों को बाँधें, जिससे एक रस्सी बनती है सादा गाँठ, एक डबल गाँठ धनुष, या किसी अन्य का उपयोग करें सरल लेकिन मजबूत गाँठ. बाध्य रस्सी के माध्यम से अपना हाथ पुश करें, जितना कि आप कर सकते हैं, जब तक ऐसा नहीं लगता कि आप फंस गए हैं।
  • एक हाथ से क्षेत्र के चारों ओर रस्सी को पार करने की कोशिश करें और फिर रस्सी को पकड़ने के लिए दूसरे का उपयोग करें और मदद करें एक तंग डबल गाँठ धनुष के साथ रस्सी के दोनों सिरों को बांधें
  • रस्सी को खींचकर आप छाती या पेट को बढ़ा सकते हैं और इसे टाई कर सकते हैं। इस तरह, रस्सी को ढीला करने के लिए आपको अपने फेफड़ों से हवा खाली करने और अपने धड़ को अधिक कॉम्पैक्ट बनाने की आवश्यकता होगी। आप अपने हथियारों की मांसपेशियों को भी फ्लेक्स कर सकते हैं ताकि आपके शरीर को लपेटकर, यह अपनी प्राकृतिक अवस्था में से थोड़ी बड़ा हो।
  • इस जाल से बचने के लिए, आप जिस गाड़ी को बांधने के लिए इस्तेमाल किया था, उसे कस कर दबाएं। इस तरह रस्सी ढीली हो जाएगी और आप बाध्यकारी से बाहर निकल सकेंगे।
  • 3
    आप अपने आप को अलग-अलग जगहों पर टाई कर सकते हैं। समुद्री मील बनाने के लिए अन्य रस्सियों का उपयोग करें अपने पैरों को टाई करने की कोशिश करें (60 से 90 सेंटीमीटर की स्ट्रिंग्स के साथ) उसी तकनीक का उपयोग करके जो आप अपने हाथों को टाई करने के लिए इस्तेमाल करेंगे। यदि आप चाहें, तो आप अपने पैरों को उसी तरीके से बाँध सकते हैं, लेकिन ध्यान रखें कि रस्सी आपके पैरों को नीचे खींच सकती है। अंत में, अपनी कलाई बाँधकर सुनिश्चित करें कि उन्हें बांधें या उन्हें गाँठ लें ताकि रस्सी बाहर नहीं निकल सके।
  • युक्तियाँ

    • आप टाईल्स, लंगुइज़ या रूमाल का उपयोग करके आप को टाई कर सकते हैं। कपास तौलिए गम्चा (जो पारंपरिक भारतीय तौलिए हैं), इस कार्य के लिए आदर्श हैं। वे स्ट्रिंग या धागे जितना ज्यादा चोट नहीं करते। झूठ बोलना मत भूलना आप अपनी आँखें भी पट्टी कर सकते हैं यदि आप झूठ और पट्टी खुद तय करने के लिए, आप अपने आप को टाई करने से पहले यह करना चाहिए

    चेतावनी

    • यदि आप रस्सी से खुद को मुक्त करने के लिए चाकू या अन्य तेज वस्तु का उपयोग करते हैं, तो सावधान रहें कि आप खुद को कटौती न करें यदि आप अभी भी बांध रहे हैं, तो घाव को ठीक करने की कोशिश करना भी मुश्किल होगा।
    • अपनी गर्दन के आसपास रस्सी से गुजरने से बचें, विशेष रूप से एक स्लिपनॉट के साथ। यदि कुछ गलत हो जाता है, तो आप घुटन और अपने आप को चोट पहुँचाने या अपनी गर्दन को तोड़ने का जोखिम चलाते हैं।
    • आप को खोलने में मदद करने के लिए आस-पास के किसी पास आज़माएं। यहां तक ​​कि अगर आपको विश्वास है कि आप अकेले बच सकते हैं, भूमिका खेल खेल में, इलाज के मुकाबले इसे रोकना हमेशा बेहतर होता है।
    • सुनिश्चित करें कि आप दूर हो या किसी को आपकी मदद करने के लिए वहां रहने के लिए कह सकते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com