ekterya.com

कैसे एक peridotite खरीदने के लिए

पन्ना केवल हरे रंग की रत्न नहीं है Peridotite एक हल्के हरे रंग का रंग है और अगस्त के महीने का जन्म का रत्न है। रेड सी में एक छोटे द्वीप पर पेरीडोटिट की खोज की गई थी सूरज ने रेत को जला दिया और हरे रंग के हरे क्रिस्टल का गठन किया। शुरुआत में पत्थर को पुष्प कहा जाता था, लेकिन अंततः इसे बदलकर पेरिडोटित किया गया था। अगर आपको यह रत्न पसंद है, तो आपको इसे खरीदने से पहले कुछ कारकों को समझना होगा।

चरणों

खरीदें एक Peridot-चरणीय-1.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
खरीदें छवि एक पेडीडोट चरण 1 खरीदें
1
उस पत्थर के रंग की जांच करें जिसे आप खरीदना चाहते हैं।
  • पेरीडोटिट का रंग हरा घास के लिए हरे रंग की हरे रंग की हो सकता है। इस मणि को आइडोड्रोरायमेटिक के रूप में वर्गीकृत किया गया है, जिसका अर्थ है कि रंग लौह लोहा के कारण होता है। सबसे मूल्यवान पत्थर हरी घास हैं, लेकिन peridotite भी पीले हो सकते हैं और यहां तक ​​कि एक भूरे रंग के रंग भी हो सकता है।
  • खरीदें एक Peridot कदम-2.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    खरीदें छवि एक पेडीडोट चरण 2 खरीदें
    2

    Video: Comment présenter les péridotites ?

    Video: peridotite

    पत्थर की पारदर्शिता की जांच करें
  • Peridotite महंगा नहीं है और पारदर्शिता मानक के लिए आवश्यक है कि यह केवल होना चाहिए "दृष्टि में साफ"। कुछ रत्न में समावेशन और छोटे दोष हो सकते हैं, जो बड़े पत्थरों में अधिक स्पष्ट है। ज्यादातर क़ीमती पत्थरों को पारदर्शी और उज्ज्वल होना चाहिए, लेकिन पेरडिटि में मख़मली संपत्ति है
  • खरीदें एक Peridot-चरणीय-3.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    खरीदें छवि एक पेडीडोट स्टेप 3 खरीदें



    3
    कट चुनें
  • peridotite की कम लागत के कारण, पेशेवर हीरे कटर पत्थर के मूल वजन बनाए रखने के देखभाल और अन्य महंगी रत्न की तुलना में कटौती के साथ अधिक साहसी हैं नहीं है। मोती की तरह फैंसी आकृतियाँ या गोल आकार बनाने के लिए पेरीडोटिट काटा जा सकता है।
  • जब आप एक कट की तलाश करते हैं तो आपको साफ किनारों और समरूपता का प्रयास करना चाहिए। यदि आप एक प्राकृतिक और देशी कटौती के साथ एक peridotite की तरह, एक पत्थर है कि महंगा नहीं है खरीदते हैं यह एक पेशेवर को बहुत ज्यादा कीमत के बिना इसे काटने की अनुमति देगा।
  • खरीदें एक Peridot-चरणीय-4.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    खरीदें छवि एक पेडीडोट चरण 4 खरीदें
    4
    पत्थर के आकार और मूल्य का मूल्यांकन करें
  • प्रतिदीक्त की कीमत सीमा व्यापक है। छोटे पत्थरों (1 से 2 कैरेट) लगभग USD $ 50 के एक कम कीमत पर खरीदा जा सकता है, बड़े पत्थरों गहरे रंग से अधिक कैरेट $ 400 खर्च कर सकते हैं। एक 10-कैरेट पेरिडोटाइट आम है
  • खरीदें एक Peridot-चरणीय-5.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    खरीदें छवि एक पेडीडोट चरण 5 खरीदें
    5
    जौहरी से पूछें कि क्या पेरडिटिट का इलाज या सुधार किया गया है।
  • कई रंगीन रत्न शामिल हैं जैसे कि पन्ना, अमेथिस्ट, रूबी और नीले जिक्रोन को गर्मी के साथ इलाज या गहरा रंग में किया जाता है। लेकिन कोई भी ज्ञात उपचार नहीं है जो कि पेरिडोटिट के लिए भी करता है। पत्थर का रंग, लोहे के अंदर की एकाग्रता या संतृप्ति के कारण होता है। Peridotite एक पत्थर है कि किसी भी उपचार प्राप्त नहीं करना चाहिए।
  • युक्तियाँ

    Video: वीडियो 3 Peridotites 12mbs

    • एक सम्माननीय डीलर के साथ पेरिडाटिट खरीदें टूमलाइन और हरे गिलास आम नक़्क़ा हैं जो विकिरण के रूप में बेचा जाते हैं। वास्तव में, बाजार पर कोई कृत्रिम peridotite नहीं है (यह प्रायोगिक उद्देश्यों के लिए पूरी तरह से बनाया गया है) जौहरी या रत्नविज्ञानी आपको प्रामाणिकता का प्रमाणपत्र या जीनोमोलॉजी प्रयोगशाला से एक रिपोर्ट देनी चाहिए जहां पत्थर से आया था। पत्थर में बुलबुले या झुकाव की तलाश करें यह कांच के सामान्य लक्षण हैं जो किसी वास्तविक पत्थर में मौजूद नहीं होना चाहिए।
    • Peridotite भाप या अल्ट्रासोनिक उपचार के साथ कभी नहीं साफ होना चाहिए पत्थरों को गर्म साबुन पानी में हाथ से साफ किया जाना चाहिए (यह डिशवाशिंग डिटर्जेंट का उपयोग करने के लिए उचित है)। यह चरम गर्मी, एसिड या चरम तापमान परिवर्तन से अवगत नहीं होना चाहिए, क्योंकि यह दरार कर सकता है।
    • पिरोया और हीरे जैसे पत्थरों के मुकाबले, प्रतिदीक्त नरम है। आप कुछ अन्य रत्न या आभूषण के साथ peridotite स्टोर करने के लिए योजना बना रहे हैं एक बैग में रखा जाना चाहिए ताकि इसकी सतह खरोंच नहीं करता है या अन्य कठोर जवाहरात या अन्य भागों के तेज किनारों के साथ संपर्क से चोट लगी है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com