ekterya.com

कैसे नीला रत्न खरीदने के लिए

Aquamarine एक बहुत लोकप्रिय और सस्ती रत्न है यह बेरील्स के परिवार का सदस्य है, और इसकी रासायनिक संरचना में लोहे की उपस्थिति के कारण इसकी नीली स्वर हो जाती है। अपने चचेरे भाई के विपरीत, पन्ना, इस बेरिल का समावेशन करने के लिए एक उच्च प्रतिरोध है और यह निकालने के लिए अपेक्षाकृत आसान है, इसलिए वे काफी सामान्य और बहुत सस्ती हैं। यदि आप एक नीलामी खरीदना चाहते हैं, तो आपको पता होना चाहिए कि एक उच्च गुणवत्ता वाले पत्थर की पहचान कैसे होनी चाहिए। इसके अलावा, आप खरीदते समय स्मार्ट होना चाहिए, बजट सेट करना और स्कैमर्स से सावधान रहना

चरणों

खरीदें चित्र Aquamarine रत्न का पहला चरण खरीदें
1
एक मान्यता प्राप्त नीलामी के लिए देखो जो सही या लगभग पूर्ण है प्रकृति से, एक्वामरीन उन सबसे अच्छे रत्नों में से एक है जिन्हें पाया जा सकता है। बड़े सम्मिलन दुर्लभ होते हैं और अक्सर दुरुपयोग का संकेत होता है। एक एक्वामरीन कि गुणवत्ता में नग्न आंखों के साथ देखा जा सकता है, और बढ़ने के माध्यम से दिखाई देने वाला कोई भी समावेश नहीं होना चाहिए अंदर और थोड़ा होना चाहिए।
  • खरीदें चित्र Aquamarine रत्न का चरण 2
    2
    यदि आप इसे एक मोती या आकस्मिक टुकड़ों पर मोतियों के लिए इस्तेमाल करने जा रहे हैं तो अधिक ध्यान देने योग्य सम्मिलन के साथ एक एक्वामरीन प्राप्त करने की संभावना पर विचार करें। हालांकि एक्वामरीन के पास मोहस स्केल पर 7.5 से 8 के बीच की कठोरता है, हालांकि इसे अक्सर उपयोग किया जाता है या यदि यह एक कठिन सतह को मारता है तो उसे क्षतिग्रस्त किया जा सकता है। अगर आपको लगता है कि गहना खराब होने जा रहा है, तो नीला आँख के साथ देखा जा सकता है कि आंतरिक सम्मिलन के साथ एक नीला पानी खरीदकर पैसा बचाओ। हालांकि, सतह पर सम्मिलन से बचें, क्योंकि इससे मणि को झटके के कारण टूटने या टूटने का अधिक कारण हो सकता है।
  • छवि का शीर्षक खरीदें Aquamarine Gemstone Step 3
    3
    खाते में सही रंग-संकीर्णता लें आम तौर पर, नीले अमीर पत्थरों में हरे रंग के टोन से अधिक मूल्य होता है, लेकिन अधिकांश भाग के लिए, नीले-हरे रंग के रंग लगभग पारदर्शी लोगों की तुलना में अधिक मूल्यवान होते हैं। हालांकि, सही रात का रंग चुनना व्यक्तिगत स्वाद का मामला है।
  • छवि एक्स्ट्रामाइम रत्न स्टॉफ 4 खरीदें

    Video: जानिए कैसे नीलम रत्न बदल सकता है ? आपका भाग्य !

    4
    उपयुक्त तीव्रता चुनें। एक गहरे नीले रंग के पत्थर सबसे अधिक मूल्यवान हैं और सामान्य तौर पर, अंधेरे टन स्पष्ट लोगों की तुलना में अधिक प्रतिष्ठित हैं। ये दुर्लभ हैं, और पीला स्वर से भी अधिक उज्ज्वल रंग है। हालांकि, यह व्यक्तिगत स्वाद का मामला है।
  • खरीदें चित्र Aquamarine रत्न का चरण 5
    5
    वह वजन निर्धारित करें जो आप कैरेट में करना चाहते हैं।
  • छोटे एक्वामरीज़ नाजुक टुकड़े पर अच्छे लगते हैं, लेकिन बड़े एक्क्मिरेन्स का अर्थ हड़ताली बयान हो सकता है।
  • चूंकि एक्वामरीन काफी सामान्य है, आप आमतौर पर सस्ती कीमतों पर कई कैरेट (सीटी) पा सकते हैं। सबसे रत्न के लिए, सीटी प्रति कीमत काफी बढ़ जाता है के रूप में वे इन बढ़ाने के लिए, लेकिन कैरेट Aquamarine प्रति कीमत 30 सीटी मूल्य तिहाई कैरेट Aquamarine 1 से केवल अधिक है सीटी।
  • छवि का शीर्षक खरीदें Aquamarine रत्न स्टोन 6
    6
    उच्चतम गुणवत्ता कट चुनें किसी रत्न की कटौती इसकी चमक निर्धारित करती है, या जिस तरह से वह प्रकाश को प्रतिबिंबित करती है एक अच्छा कटौती के साथ Aquamarines प्रकाश काफी अच्छी तरह से प्रतिबिंबित पत्थर की ओर प्रकाश पकड़ो और इसे देखने के लिए बारी बारी से जांचें कि यह उसके विभिन्न कोणों पर कैसे आता है।
  • खरीदें चित्र Aquamarine रत्न का चरण 7
    7

    Video: नीला पुखराज क्या है - nila pukhraj kya hai

    एक फॉर्म का चयन करें अक्माइरिन फ्रैक्चर काटने और विरोध करने में काफी आसान है, इसलिए जौहरी इसे विभिन्न तरीकों से पेश कर सकते हैं। पारंपरिक रूपों में गोल, नाशपाती, अंडाकार, वर्ग, और पन्ना शामिल हैं, लेकिन कई मृदु और आधुनिक रूप भी उपलब्ध हैं। एक तरह से चुनें कि आपके स्वाद की भावना को आकर्षित करती है
  • खरीदें चित्र Aquamarine रत्न स्टोन 8 खरीदें
    8
    थर्मल उपचार पर परामर्श गर्मी उपचार एक व्यापक रूप से स्वीकार्य अभ्यास है जिसका प्रयोग एक पत्थर के नीले टोन को बढ़ाने के लिए किया जाता है। पीले-भूरे और पीले-हरे पत्थरों को तापमान 400 से 450 डिग्री सेल्सियस के बीच गरम किया जाता है, या 752 से 842 डिग्री फ़ारेनहाइट के बीच होता है। यह उपचार स्थायी है और पत्थर को नुकसान नहीं पहुंचाता है
  • बुद्धि के साथ खरीदें




    खरीदें चित्र Aquamarine रत्न स्टोन 9 खरीदें
    1
    एक बजट की स्थापना करें आपको पता होना चाहिए कि इससे पहले कि आप अपने मूल्य सीमा के बाहर एक एक्वामरीन के साथ प्यार में पड़ जाते हैं, आप कितना खर्च कर सकते हैं बस उन टुकड़ों की जांच करें जिन्हें आप जानते हैं कि आप अपने बजट के आधार पर खरीद सकते हैं।
  • खरीदें चित्र Aquamarine रत्न स्टॉफ 10 खरीदें
    2
    मूल्य से क्या उम्मीद करें अक्सर, स्पष्टता या समावेशन की संख्या एक पत्थर की गुणवत्ता निर्धारित करती है कीमतें रंग के आधार पर भिन्न होती हैं
  • कम से मध्यम गुणवत्ता वाले Aquamarines में लागत $ 5 और $ 100 प्रति कैरेट के बीच भिन्न हो सकती है।
  • 10 कैरेट के बाद, मध्यम गुणवत्ता वाले Aquamarines को $ 150 और $ 200 प्रति कैरेट के बीच खर्च किया जा सकता है।
  • उच्च गुणवत्ता वाले Aquamarines अधिक महंगे हैं। एक हल्का नीला पत्थर, जिसकी पिछली गर्मी उपचार नहीं हुआ है, को प्रति कैरेट के आसपास $ 90 खर्च किया जा सकता है, जबकि एक नीले-हरे पत्थर को कैरेट के लिए $ 180 और $ 240 के बीच खर्च किया जा सकता है।
  • गर्मी उपचार के बिना पत्थरों को अधिक महंगे हैं जो कि मध्यम और मजबूत नीले रंग के बीच एक स्वर हैं, और $ 550 और $ 600 प्रति कैरेट तक खर्च कर सकते हैं।
  • गर्मी उपचार के साथ एक्वामाइरिंस, जिसमें एक मजबूत नीले रंग का नीला रंग है, को प्रति कैरेट 180 डॉलर प्रति खर्च कर सकते हैं।
  • छवि Aquamarine Gemstone Step 11 खरीदें खरीदें
    3
    एक धातु चुनें जो अच्छी तरह मेल खाता है कई खरीदार सोने और चांदी में आवेदन पसंद करते हैं, क्योंकि ठंडे टन के इन धातुएं नीले रंग के साथ बहुत अच्छी तरह से संयोजित करती हैं। हालांकि, अक्सर, पीले सोने के गहरे नीले-ग्रीन नीला पानी के साथ अच्छे लगते हैं।
  • Video: पुखराज रत्न किन राशि वालों को धारण करना चाहिए | जानिये पुखराज के ज्योतिषीय लाभ

    छवि Aquamarine Gemstone Step 12 खरीदें
    4
    नकल के साथ सावधान रहें ब्लू पुखराज की नीलामी की तुलना में बहुत कम मूल्य है, लेकिन दोनों बहुत समान दिखते हैं।
  • "ब्राजील से एक्वामारीन" या "एक्वामारीन नेर्चेन्स्क" नामक पत्थरों से बचें, दोनों के बाद से, नीले पोपाज को देखें
  • इसके अलावा "एक्वा सियाम" से बचें, जो वास्तव में नीला जिक्रोन है।
  • छवि एक्स्ट्रामाइम रत्न स्टैप 13 खरीदें
    5
    सिंथेटिक पत्थरों से बचें चूंकि प्राकृतिक Aquamarines प्रबल होते हैं और निकालने में आसान होते हैं, इसलिए सिंथेटिक लोगों की तुलना में वे अक्सर कम खर्चीले होते हैं।
  • छवि एक्स्ट्रामाइन रत्न स्टॉफ 14 खरीदें
    6
    केवल सम्माननीय जौहरी के साथ डील करें बड़े चेन स्टोर शुरू करने के लिए अच्छी जगह हैं, लेकिन यदि आप एक सस्ता विकल्प चाहते हैं तो स्थानीय जौहरी और व्यक्तिगत विक्रेताओं द्वारा दी गई चयन को देखें। जब आप कम ज्ञात स्थान पर जाते हैं, तो राष्ट्रीय स्तर पर मान्यता प्राप्त जीनोमोलॉजिकल संगठन के आधिकारिक प्रमाणीकरण, जैसे कि जेमोलॉजिकल इंस्टीट्यूट ऑफ अमेरिका (जीआईए) के लिए पूछें।
  • खरीदें चित्र Aquamarine रत्न स्टैप 15
    7
    थोक विक्रेताओं से ढीली नीलामी खरीदने पर विचार करें। अक्सर, ढीले रत्न शामिल सस्ता होते हैं, और आप इन की गुणवत्ता की अधिक बारीकी से जांच कर सकते हैं। इसके अलावा, ढीले पत्थर आपको अधिक व्यक्तिगत अवसर देने की सुविधा प्रदान करते हैं।
  • खरीदें चित्र Aquamarine Gemstone Step 16
    8
    वहां खरीदें मूल्यों और गहने में चयन, दोनों ऑनलाइन और व्यक्ति में देखें बिक्री और परिसमापन के बारे में जानने के लिए प्रत्येक जौहरी की निगरानी करें
  • Video: सिर्फ इन राशियों के लोग पहने नीलम वरना फायदे की जगह हो सकता है नुकसान

    युक्तियाँ

    • इसके अलावा, जब आप 1 9 वीं की शादी की सालगिरह के लिए उपहार चुनते हैं, तो इस नीलामी को ध्यान में रखें, क्योंकि इस अवसर के लिए पारंपरिक पत्थर माना जाता है।
    • किसी विशेष विशेष के लिए एक्वामरीन खरीदने पर विचार करें जो मार्च में साल मुड़ता है, चूंकि नीला पत्थर इस महीने पत्थर है।
    और पढ़ें ... (1)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com