ekterya.com

एक गुप्त प्रयोगशाला का निर्माण कैसे करें

पागल वैज्ञानिक के लिए हम सब अंदर ले जाते हैं। अपने गुप्त प्रयोगशाला की सफलता की कुंजी इसे एक गुप्त रखना है! इस गाइड की आवश्यकता है कि आप उन लोगों में पूरी तरह भरोसा करते हैं जो आपके घर में रहते हैं या उन जगहों पर रहते हैं जहां आप अपनी प्रयोगशाला बनाने की योजना बना रहे हैं। आप उनसे इसे छिपा नहीं सकते हैं इसके अलावा, इस गाइड में दिए गए चरणों का पालन करने के लिए, आपको पूरी तरह पागल होना चाहिए। यह आपके लिए यह आपके लिए सुरक्षित नहीं है, जब तक कि आप नहीं जानते कि आप क्या कर रहे हैं, जिस स्थिति में आप इसे पढ़ नहीं रहे हैं, क्या आप करेंगे?

चरणों

विधि 1
तहखाने का

यदि आपके घर में तहखाना है, तो गुप्त दरवाजे के साथ एक नकली दीवार खरीदने पर विचार करें। यह करने का सबसे सुरक्षित और आसान तरीका है यह आपके शहर में कुछ कानून को तोड़ने का सबसे कम संभव तरीका है। आप एक किताबों की अलमारी के पीछे एक छिपे हुए दरवाज़े का निर्माण करने के लिए इंटरनेट पर शोध कर सकते हैं

विधि 2
घर के नीचे

रचना एक गुप्त प्रयोगशाला चरण 1 बनाएँ
1
घरों के लिए नींव बनाने के बारे में जानें इसका मतलब यह नहीं है कि आपको इंजीनियरिंग की डिग्री की ज़रूरत है, लेकिन एक गुप्त प्रयोगशाला कैसे हो सकती है यदि वह आपके अंदर अंदर गिर जाती है, और आपका घर भी ढह जाता है?
  • 2
    अपने घर के नीचे का निर्माण

  • यदि आपके घर में तहखाने नहीं है, लेकिन एक अच्छी नींव है, तो आप नींवों में कटौती कर सकते हैं और अपने गुप्त प्रयोगशाला के लिए एक नया तहखाने खो सकते हैं। यह वह जगह है जहां आपको इसे हासिल करने के लिए इंजीनियरिंग ज्ञान की आवश्यकता होगी। स्थानीय कानूनों के आधार पर, यह बिना किसी अनुमति के अवैध हो सकता है, और ऐसा करने के लिए एक परमिट प्राप्त करना बहुत मुश्किल है। आप अपने घर में तहखाने बनाने के लिए इंटरनेट पर शोध कर सकते हैं।

    Video: 11 Septembre: à quoi est dû l'effondrement des 3 tours du World Trade Center ? (Partie 4)

    एक गुप्त प्रयोगशाला का निर्माण शीर्षक वाला चित्र चरण 2 बुलेट 1
  • यदि आपका घर झुका है, तो कोई कानूनी समस्या नहीं हो सकती है, लेकिन आपको बहुत सारे इंजीनियरिंग ज्ञान की ज़रूरत होगी ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि आप अपने साथ झुकते नहीं हैं या आप के अंदर पतन नहीं करते हैं ऐसा करने के लिए उचित तरीका एक सुरंग खोदना है जो आपको पर्याप्त ऊंचाई के साथ फ्लैट इलाके में ले जाएगा।
    एक गुप्त प्रयोगशाला स्टेप 2 बुलेट 2 बनाएँ शीर्षक वाली छवि
  • एक गुप्त प्रयोगशाला चरण 3 बनाएँ

    Video: Genetic Engineering Will Change Everything Forever – CRISPR

    3
    प्रवेश करने की विधि को डिज़ाइन करें गुप्त दरवाजा, एक कोठरी की झूठी दीवार, फर्श पर एक ट्रैक्टर, एक बुकसेलर का दरवाजा, सीढ़ियों या सीढ़ी? एक सीढ़ी को खुदाई करने के लिए कम जगह की आवश्यकता होती है, लेकिन यह आपके तहखाने में नए उपकरणों और फर्नीचर को लोड करना और पेश करना बहुत मुश्किल बनाता है। एक सीढ़ी बहुत अधिक स्थान ले सकती है, लेकिन उनके पीछे की जगह सुविधाजनक हो सकती है दो बच निकलने की संभावना पर विचार करें
  • एक गुप्त प्रयोगशाला चरण 4 बनाएं
    4
    अध्ययन तहखाने निर्माण तकनीकों, जल निकासी और बाढ़ की समस्याओं के बारे में जानने के साथ-साथ ऐसा करने के लिए आवश्यक सामग्री भी जानें। ध्यान रखें कि, बड़ी मात्रा में कंक्रीट पेश करने वाला एक बड़ा ट्रक मिल रहा है, जिसे कंक्रीट के साथ बदल दिया जा सकता है धीरे धीरे तय किया जा सकता है और यदि आप इसे मिलाते हैं और आप उसे उचित स्थान पर डालते हैं तो यह टिकाऊ हो सकता है। कंक्रीट का इलाज करने के लिए कभी भी मत भूलना
  • वह प्राचीन निर्माण तकनीकों का अध्ययन भी करते हैं यदि आपके पास समय और सामग्री (और ताकत) है, तो आप एक प्रबलित ग्रेनाइट दीवार का निर्माण कर सकते हैं, ग्रेनाइट ब्लॉकों को ड्रिल कर सकते हैं और एक धातु बार के साथ जोड़ सकते हैं और फिर इसे कंक्रीट के साथ सील कर सकते हैं। पुराने के साथ नए का यह संयोजन आपको एक ठोस दीवार देगा जो आपके तहखाने को एक पुराने तहखाने की तरह बना देगा।
    एक गुप्त प्रयोगशाला बनाएँ शीर्षक शीर्षक छवि चरण 4 बुलेट 1
  • रचना एक गुप्त प्रयोगशाला चरण 5 बनाएँ
    5
    आवश्यक सामग्री को धीरे-धीरे और संदेह उठाने के बिना, अधिमानतः उन शहरों में जो दूर हैं। किसी छुपा जगह में सामग्रियों को इकट्ठा करें, जैसा एक पड़ोसी शहर में किराए पर लेने के भंडार में है, एक छद्म नाम का उपयोग कर।
  • एक गुप्त प्रयोगशाला चरण 6 बनाएँ
    6
    अपनी खुदाई की गंदगी लगाने के लिए जगह ले लीजिए। यह वीडियो गेम नहीं है - खुदाई की धरती खुद ही गायब नहीं हो जाती! यदि आप अपने पिछवाड़े में गंदगी के पहाड़ों है, तो आप संदिग्ध लग रहा है जाग, लेकिन अगर आप अपने बगीचे redecorate करने के लिए इस परियोजना कर रही है, जबकि अपने आप को समर्पित करते हैं, संदेह से बचें। और काम, लेकिन आप अपने गुप्त को बेहतर रखेंगे। दीवारों द्वारा संरक्षित स्तरों के साथ छत पर एक बगीचे का निर्माण करना एक और अच्छा विचार है
  • एक गुप्त प्रयोगशाला चरण 7 बनाएँ
    7
    अपनी धरती की दीवारों का प्रचार करें धरती हमेशा जमीन पर रहना चाहती है, इसलिए सुनिश्चित करें कि यह खुदाई के दौरान एक स्थान पर है। बारिश के मौसम वाले क्षेत्रों के लिए यह बहुत महत्वपूर्ण है।
  • एक गुप्त प्रयोगशाला चरण 8 बनाएँ
    8
    संरचनाओं के समर्थन को सुरक्षित करें यदि आप अपनी प्रयोगशाला में सुरंग की योजना बना रहे हैं। यह निर्माण क्षेत्र को परिभाषित करने के विचार से भी ज्यादा महत्वपूर्ण है। यदि आप ऐसा करने में विफल रहते हैं, तो इसका मतलब आपकी मृत्यु हो सकता है। सुरंगों की सिफारिश नहीं की जाती है जब तक आप उन्हें बनाने के लिए आवश्यक अनुभव के साथ अभियंता नहीं होते हैं।
  • रचना एक गुप्त प्रयोगशाला चरण 9 बनाएँ शीर्षक
    9
    सुनिश्चित करें कि आपकी दीवारें बहुत ताकतवर हैं ताकि वे धरती से पतन न करें, कि वे शीर्ष पर संरचना को पकड़ कर सकते हैं और वे अंदर की ओर पतन नहीं करते हैं आप संरचना के दबाव के समर्थन के लिए दीवारों के बीच स्टील के बीम को शामिल कर सकते हैं, आप थोड़ा ऊँचा बलिदान करेंगे, लेकिन यह आपके लिए अधिक सुरक्षित होगा।
  • रचना एक गुप्त प्रयोगशाला चरण 10 शीर्षक वाली छवि
    10
    अपनी प्रयोगशाला की नई नींव रखें जैसा कि आप किसी अन्य तहखाने के साथ करेंगे, बाढ़ के मामले में जल निकासी मार्ग का पता लगाना सुनिश्चित करें।
  • एक गुप्त प्रयोगशाला का निर्माण शीर्षक चित्र 11
    11
    अपनी प्रयोगशाला के लिए बिजली प्राप्त करें कमरे के सर्किट से संपर्कों को निकालें, या कम से कम का उपयोग करने वाले को निकालें आपको पता होना होगा कि कोई भी आंदोलन करने से पहले अपने घर की तारों की तकनीक को कैसे हेरफेर करना है, कई सहायता पुस्तकों को आपकी सहायता कर सकते हैं। यदि आपकी प्रयोगशाला की बहुत अधिक ऊर्जा की आवश्यकता होती है, तो आप उन्हें अपने घर में एक नया सर्किट स्थापित कर सकते हैं, आप एक लाइसेंस प्राप्त इलेक्ट्रीशियन से यह कह सकते हैं कि आपको अपने नए हेवी-ड्यूटी प्रिंटर, वॉटर हीटिंग टैंक आदि की आवश्यकता है।
  • एक गुप्त प्रयोगशाला चरण 12 बनाएँ
    12
    नलसाजी। जब आप इमारत कर रहे हैं, तो आप अपने घर में नलसाजी के साथ आमने-सामने मिल सकते हैं। यदि आप ऐसा करते हैं, तो आप भाग्यशाली हैं, क्योंकि आप अपनी प्रयोगशाला के लिए नई पाइपलाइन बनाने के लिए लाइनों का उपयोग कर सकते हैं। यदि आपको नाली भी मिलती है, तो यह अच्छा है, लेकिन अगर आप नाली लाइन से नीचे हैं, तो आपको अपशिष्ट को पंप करने के लिए कुछ लेना होगा। अपशिष्ट टैंक आपकी नई खुदाई स्थल में बहुत अधिक स्थान पर कब्जा होगा और अपशिष्ट पंप को बहुत अधिक ऊर्जा की आवश्यकता होगी। यदि आपके प्रयोगों को पानी की जरूरत नहीं है, तो आपको इसकी आवश्यकता नहीं है।



  • एक गुप्त प्रयोगशाला चरण 13 बनाएँ चित्र
    13
    अपनी प्रयोगशाला को हल्का करो फ्लोरोसेंट लाइट बल्बों के उपयोग से बचने के लिए लंबे समय से स्थायी या सफेद प्रकाश बल्ब का उपयोग करने के विकल्प पर विचार करें। आप उन्हें प्राप्त कर सकते हैं और उत्खनन के दौरान उन्हें बिजली के विस्तार के साथ उपयोग कर सकते हैं और एक बार जब आप खुदाई पूरी कर लेंगे, तो आप उन्हें स्थायी रूप से स्थापित कर सकते हैं
  • रचना एक गुप्त प्रयोगशाला चरण 14 बनाएँ
    14
    अपने निर्माण के लिए किसी भी प्रकार की फिनिश करें। 2x4, रंग, काम के बेंच, विशेष गद्दे की झूठी दीवार ... आपको अपने कार्यस्थल को सहज बनाने की आवश्यकता है। अपने प्रयोगशाला उपकरणों को रखें और उन प्रयोगों का प्रदर्शन करें जिनके लिए आप चाहते हैं!
  • विधि 3
    पृथक भवन का

    Video: My Oxford Lecture on ‘Decolonizing Academics’

    रचना एक गुप्त प्रयोगशाला चरण 15 बनाएँ
    1
    एक अलग संपत्ति खरीदें
  • एक सीक्रेट लेबोरेटा बनाएँ चरण 16
    2
    विद्युत / संचार / आदि के लिए सुविधाओं के साथ धातु निर्माण का निर्माण करने के लिए एक ठेकेदार प्राप्त करें
  • रचना एक गुप्त प्रयोगशाला चरण 17 बनाएँ शीर्षक
    3
    निर्माण पूरा होने के बाद प्रयोगशाला के लिए अपने उपकरण रखें।
  • विधि 4
    द्वीप का

    एक गुप्त प्रयोगशाला चरण 18 बनाएँ
    1
    एक निजी द्वीप खरीदें सुनिश्चित करें कि आपके पास ऐसा करने के लिए आवश्यक बजट है।
  • एक गुप्त प्रयोगशाला चरण 19 बनाएँ
    2
    संयंत्र के पास कुछ ऊंचे पौधे या कुछ पेड़ हैं जहां आप अपनी प्रयोगशाला बनाने की योजना बना रहे हैं। यह बहुत महत्वपूर्ण है, क्योंकि यह एक गुप्त प्रयोगशाला है यदि आप चाहें, तो आप इस क्षेत्र के आसपास एक तालाब रख सकते हैं। यह समय लेने वाला हो सकता है
  • एक गुप्त प्रयोगशाला चरण 20 बनाएँ
    3
    चूंकि उपरोक्त सभी कार्य पूर्ण किए जाने के बाद आपके पास अपनी प्रयोगशाला बनाने के लिए अपर्याप्त निधि होगी, इस पर निर्भर करते हुए कि आप प्रति माह / वर्ष कितना कमाते हैं।
  • एक गुप्त प्रयोगशाला चरण 21 बनाएँ
    4
    एक बार जब आप आवश्यक धनराशि प्राप्त कर लें, तो प्रयोगशाला बनाएं। सुनिश्चित करें कि क्षेत्र पौधों / पेड़ों, या तालाब द्वारा रखा गया है जो आपने रखा है। एक भूमिगत प्रयोगशाला का निर्माण एक अच्छा विकल्प नहीं हो सकता है, क्योंकि पानी निर्माण को प्रभावित कर सकता है।
  • Video: The Truth Behind Beyonce's Lemonade!

    एक गुप्त प्रयोगशाला का निर्माण शीर्षक चित्र
    5
    यदि आप मेट्रो में निर्माण पर जोर देते हैं, तो कम से कम 10 फीट गहरा छेद खोदें। सुनिश्चित करें कि इसकी अनुमति है यदि ऐसा नहीं है, तो आपको बाहर होने का जोखिम होना चाहिए।
  • छवि बनाएँ एक गुप्त प्रयोगशाला चरण 23 बनाएँ
    6
    यदि कोई पानी नहीं है और आपने 10 फीट गहरे खोदा है, तो आप भूमिगत निर्माण के साथ जारी रख सकते हैं। अगर पानी उस गहराई के भीतर प्रकट होता है, तो आपके पास एकमात्र विकल्प होगा जो इसे जमीन पर करना है, इसलिए सुनिश्चित करें कि पौधे जो आपने लगाए हैं वह आपकी प्रयोगशाला को अच्छी तरह से कवर करती हैं।
  • छवि एक गुप्त प्रयोगशाला चरण 24 बनाएँ शीर्षक
    7
    अपनी प्रयोगशाला बनाएं इसे बनाने के लिए विचारों को खोजने के लिए अन्य तरीकों की जांच करें।
  • युक्तियाँ

    • इस परियोजना को पूरा करने के लिए आपको एक अच्छा बजट की आवश्यकता होगी, खासकर यदि आप किसी निजी द्वीप पर अपनी गुप्त प्रयोगशाला का निर्माण करने की योजना बना रहे हैं।
    • यदि आप नहीं जानते हैं कि कदम क्या हैं, तो स्वयं इसे मत करें पास के शहर से एक ठेकेदार प्राप्त करें और सुनिश्चित करें कि आप अपने शहर के लोगों के लिए काम नहीं करते हैं। समझाओ कि आप अपने पड़ोसियों को अपनी संपत्ति पर किया जा रहा किसी भी काम पर संदेह नहीं करना चाहते हैं और सभी शोरों के लिए कुछ बहाना बनाने के लिए कारण हो सकता है सुनिश्चित करें कि ठेकेदार के पास आपके शहर की सभी कानूनी आवश्यकताएं हैं। बस ठेकेदार को आवश्यक ऊर्जा और पानी के पूरक के साथ अपने तहखाने को खत्म करने के लिए कहें।
    • यदि आप यह तय करते हैं कि आपके घर की पद्धति स्वीकार्य नहीं है, तो शेड के तहत एक अन्य विधि का उपयोग करने पर विचार करें। कम कानूनी समस्याएं, अपने घर को नष्ट करने का कम खतरा।

    चेतावनी

    • यदि आप इनमें से किसी भी चरण में विफल हो जाते हैं, तो आप अपने घर की मौत या विनाश का कारण बन सकते हैं, इसलिए आंखों की सुरक्षा, कड़ी मेहनत के दस्ताने और आपके शरीर के संरक्षण की कोशिश करें। शुभकामना के अपने पत्र लेने के लिए मत भूलना
    • बाढ़ आपकी प्रयोगशाला को बर्बाद कर सकता है। बाढ़ से अपने तहखाने की रक्षा करने के तरीके के बारे में पढ़ कर सावधानी बरतें
    • याद रखें कि यह कोई मूवी या गेम नहीं है यह वास्तविकता है यदि पुलिस या एजेंट का समूह आपकी प्रयोगशाला या आपके द्वीप को खोजता है, तो यह अच्छी बात नहीं है आप सोच सकते हैं कि यदि वे आपको पकड़ते हैं तो यह फिल्मों में जैसे वीर और रोमांचक रोमांच होगा, लेकिन वास्तविकता यह है कि आप अपने जीवन को कई कानूनी समस्याओं के कारण बर्बाद कर सकते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com