ekterya.com

कैसे अपने कमरे में चीजों को छिपाने के लिए

यदि आपके पास एक प्यार नोट, एक डायरी या अन्य गुप्त वस्तु है जो आप रूममेट्स, भाई-बहनों या माता-पिता के बीच से दूर रहना चाहते हैं, तो आपको रचनात्मक होना होगा। इसलिए, स्पष्ट छुपाने वाले स्थानों से बचें और अपने द्वारा चुने गए स्थानों का रिकॉर्ड रखें। सामान्य वस्तुओं, जैसे कि चित्र फ़्रेम और पुरानी गोली की बोतलें, पुराने छिपे हुए स्थानों, पुराने खेलों और खिलौनों की तरह ही हो सकती हैं।

चरणों

विधि 1
सही छुपा स्थान चुनें

छिपे हुए चीजों में छिपे हुए चीज में आपका कक्ष चरण 1
1
आम छुपा स्थानों से बचें मोज़े के दराज, पिलकों और बिस्तर के नीचे के क्षेत्र बहुत स्पष्ट जगह हैं। छुपी हुई जगहों के बारे में सोचो, जिन्हें आप पहले रजिस्टर करेंगे यदि आप कुछ के लिए देखते हैं और उनसे बचें
  • छिपे हुए चीजों में छिपे हुए चित्र में आपका कक्ष चरण 2
    2
    ऐसे स्थान चुनें जहां आपका परिवार या रूममेट्स कम से कम जाने की संभावना है यदि आपकी बहन रोज सुबह अपने लोशन का उपयोग करने के लिए आपके कमरे में आती है, तो यह संभव है कि पुराने लोशन की बोतल सबसे अच्छी छुपा जगह नहीं है। यदि आपका रूममेट पुस्तकों को किताबों से लेना पसंद करता है, तो आपको शायद कहीं और अपने गुप्त नोटों को छिपाना पड़े।
  • छिपे हुए चीजों में छिपे हुए चीजों में आपका कक्ष चरण 3
    3

    Video: घर के इस कोने में चुपचाप रख दे कबूतर का पंख, फिर देखे चमत्कार हो जाएंगे मालामाल

    उन जगहों को चुनें जिन्हें आप आसानी से एक्सेस कर सकते हैं। यह महत्वपूर्ण है अगर आप अपने गुप्त सामान को बार-बार प्राप्त करना चाहते हैं यदि छिपाने के स्थान पर पहुंचने से कोठरी में एक शोर हिमस्खलन हो सकता है और इसलिए, माता-पिता और भाई-बहन के बीच का ध्यान आकर्षित करने के लिए, आपको शायद एक अलग स्थान चुनना चाहिए।
  • उसी तरह, आप दराज से सब कुछ निकाले बिना या अपने किताबों की अलमारी को नष्ट करने के बिना ऑब्जेक्ट तक पहुंचने में सक्षम होना चाहिए।
  • छिपे हुए चीजों में छिपे हुए चीज में आपका कक्ष चरण 4
    4
    अपने छिपने के स्थानों को याद रखें यदि आपके पास कई अलग-अलग छिपने वाले स्थान हैं, तो अपने सभी चीजों का ट्रैक रखने से भ्रमित हो सकता है। आपको याद रखने में मदद करने के लिए अपने फोन या कंप्यूटर पर एक साधारण नोट लिखें। यदि आप एक कागज में छुपा स्थानों को लिखना चाहते हैं, तो आपको इसे छिपाना होगा।
  • दखल परिवार के सदस्यों को भ्रमित करने के लिए नोट अपूर्ण रखें। उदाहरण के लिए, यदि आप द एडवेंचर ऑफ़ टॉम सॉयर की पुस्तक के पन्नों में एक गुप्त पत्र छुपाते हैं, तो आप इसे याद रखने के लिए केवल अपने नोट्स में "टॉम" लिख सकते हैं
  • छुपा स्थानों को याद रखने में आपकी सहायता करने के लिए आप छोटी चालें भी उपयोग कर सकते हैं। अगर आप अपनी कोठरी में हरे शर्ट की जेब में पैसे छिपाते हैं, तो आप सोच सकते हैं: "पैसा हरा है और इसलिए मैंने अपने पैसे को हरी शर्ट में लपेट कर दिया।"
  • विधि 2
    छुपाने वाले स्थानों के रूप में आम वस्तुओं का उपयोग करें

    छिपे हुए चीजों में छिपे हुए चीजों में आपका कक्ष चरण 5
    1
    छोटी वस्तुओं को स्टोर करने के लिए अपने इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों के बैटरी डिब्बों का उपयोग करें यदि आपके पास कुछ इलेक्ट्रॉनिक उपकरण हैं जो आप बहुत बार उपयोग नहीं करते हैं, जैसे कि एक टूटे रेडियो या पुराने वीडियो गेम कंसोल, तो अपने डिब्बे की बैटरी को हटा दें और इसमें अपनी छोटी क़ीमती सामान डालें फिर, वापस हिस्सा वापस डाल दिया।
  • छिपे हुए चीजों में छिपे हुए चीज में आपका कक्ष चरण 6
    2
    फ़्रेम के पीछे फ्लैट वस्तुओं को दर्ज करें अपनी फोटो फ्रेम खोलें और कार्डबोर्ड बैकिंग को बाहर निकालें। फिर, फ़ोटो के शीर्ष पर छोटे, सपाट वस्तुओं, जैसे कि गुप्त नोट्स या पैसा लगाएं। कार्डबोर्ड बैकिंग को बदलें और आपके पास एक अच्छा छुपा स्थान होगा।
  • छिपे हुए चीजों में छिपे हुए चीजों में आपका कक्ष चरण 7
    3
    खाली उत्पाद कंटेनरों में ऑब्जेक्ट दर्ज करें पुराने कंटेनरों, जैसे कि गोली की बोतलें, सनस्क्रीन या खाली बार डिओडोरेंट, आपके खजाने को स्टोर करने के लिए शानदार स्थान हैं। लोशन की बोतलें बड़ी वस्तुओं के लिए अच्छी तरह से सेवा कर सकती हैं।
  • छिपे हुए चीजों में छिपे हुए चीजों में आपका कमरा चरण 8



    4
    कमरों की पौधों की मिट्टी में चीजें रखें। प्लास्टिक की थैलियों में अपनी चीजों को रखें और उन्हें कमरों का पौधों की मिट्टी में दफन करें। अगर आपके पास कोई भी नहीं है, तो एक छद्म छुपा स्थानों के रूप में उपयोग करने के लिए एक या दो के बीच खरीदना अच्छा विचार हो सकता है।
  • सुनिश्चित करें कि बैग अच्छी तरह से बंद है। इरादा नहीं है कि पृथ्वी और पानी आपके खजाने को तोड़ते हैं!
  • छिपी हुई चीजें छिपे हुए चीजों में आपका कक्ष चरण 9

    Video: ताज महल का वो राज़ जिसे खोलने से सरकार भी डरती है // The secret of the Taj Mahal

    5
    बिन और कचरा बैग के बीच वस्तुओं को स्टोर करें। कचरा बैग निकाल दो और अपनी कुछ सामान बिन में डाल दें। फिर, शीर्ष पर बैग की जगह कचरे में आपकी सबसे अनमोल चीज़ों की तलाश कौन करेगा?
  • केवल इस पद्धति का उपयोग करें यदि आप अपना कचरा ले लें यदि आपकी माँ या पिता करता है, तो आप अपने गुप्त छुपा जगह पा सकते हैं!
  • छिपे हुए चीजों में छिपे हुए चीजों में आपका कक्ष चरण 10
    6
    अपने कपड़े की जेब में कुछ चीजें रखो। अपनी कोठरी के पीछे कुछ छोड़ दिया कपड़े चुनें और अपनी जेब में कुछ चीजें डाल दें। सुनिश्चित करें कि आपके द्वारा चुने हुए कपड़े याद रखें ताकि आप उन्हें गलती से न दें या उन्हें अपने छोटे भाइयों को न दें।
  • छिपे हुए चीजों में छिपे हुए चीजों में आपका कक्ष चरण 11

    Video: छुपे हुए कैमरे का पता कैसे लगाये | Hidden Camere Ka Pata Kaise Lagaye

    7
    पुस्तकों के पृष्ठों के बीच फ्लैट आइटम रखें यह विधि नोट, नकद और कार्ड के लिए उत्कृष्ट है यह आपके कमरे में बहुत सी किताबें हैं, क्योंकि सबसे स्नूपर हर एक के माध्यम से ब्राउज़ करने के लिए समय नहीं ले जाएगा क्योंकि यह बेहतर काम करेगा।
  • आप चुने हुए किताब में एक छोटा निशान बना सकते हैं ताकि आप इसे याद कर सकें।
  • आप दुकानों में खोले गए एक किताब खरीद सकते हैं या ऑब्जेक्ट स्टोर करने के लिए ऑनलाइन कर सकते हैं जो सपाट नहीं हैं। यह वास्तव में एक वास्तविक किताब की तरह लग रहा है!
  • विधि 3
    पुराने खेलों और खिलौनों में वस्तुओं को बचाएं

    छिपे हुए चीजों में छिपे हुए चीजों में आपका कक्ष चरण 12
    1
    मूल्यवान वस्तुओं को स्टोर करने के लिए एक बोर्ड गेम के बॉक्स का उपयोग करें यदि आपके पास एक टेबल गेम है जिसे आप फिर से उपयोग नहीं करेंगे, तो बॉक्स की सामग्री खाली करें और इसे अपने गुप्त आइटमों के साथ बदलें। फिर, अपनी कोठरी के पीछे बॉक्स रखें।
    • बोर्ड ऑब्जेक्ट्स को स्टोर करने के लिए बोर्ड गेम के बॉक्स उत्कृष्ट हैं
  • छिपे हुए चीजों में छिपे हुए चीजों में आपका कमरा चरण 13
    2

    Video: नशा खिलाकर नाबालिक लड़की से बलात्कार

    चीजों को एक पुराने भरे पशु के अंदर रखें एक टेडी बियर चुनें, जो आपको कारण के लिए त्याग करने के लिए तैयार हैं। एक सीवन के साथ एक छोटी कटौती करें और अपनी वस्तुओं को डालें यदि कटौती बड़ी है, तो आपको इसे फिर से सिलाई करना पड़ेगा ताकि भरना बाहर न आए।
  • इसे अपने दूसरे भरवां साथी के साथ रख दें ताकि यह ध्यान न मिले।
  • छिपे हुए चीजों में छिपे हुए चीजों में आपका कमरा चरण 14
    3
    छोटी वस्तुओं के लिए एक टेनिस बॉल का उपयोग करें कैंची की एक जोड़ी के साथ, एक टेनिस बॉल में एक छोटा सा उद्घाटन करें छोटी चीजें पेश करने के लिए इसे दबाएं एक बुद्धिमान जगह में टेनिस की गेंद को फेंको, जैसे कि कोठरी के पीछे, बिस्तर के पीछे या अपने खेलों से
  • युक्तियाँ

    • आमतौर पर, तकिया मामलों में चीजों को छुपाने से प्रभावी नहीं है यह एक स्पष्ट छुपा जगह है और यह बहुत असुविधाजनक भी हो सकता है।
    • सुनिश्चित करें कि आप अपने खजाने को उस चीज़ में नहीं छिपाते हैं जो किसी का उपयोग कर सकते हैं या निकाल सकते हैं, जैसे ऊतकों के एक बॉक्स
    • अपने माता-पिता और भाई-बहनों को भ्रमित करने के लिए, गुप्त वस्तुओं को बॉक्स में लेबल करें "स्कूल आइटम"।

    चेतावनी

    • यदि आपके माता-पिता या निवास सहायक अवैध या निषिद्ध वस्तुओं की खोज करते हैं, तो परिणाम गंभीर हो सकते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com