ekterya.com

आकर्षित कैसे करें

क्या आप अपनी ड्राइंग तकनीक सुधारना चाहते हैं? आप एक महान कलाकार बनने का सपना या बस अपने रचनात्मक कल्पना बाहर देना चाहता हूँ, ड्राइंग एक सुंदर तरीका व्यक्तित्व व्यक्त करने और अपने आसपास की दुनिया के विवरण का पालन करने के लिए है। यह लेख आपकी सहायता करने में सक्षम होना चाहिए

चरणों

भाग 1
मूल ड्राइंग

ड्रा स्टेप 1 शीर्षक वाली छवि
1
आप जो देखते हैं वह ड्रा बनाएं यह फल या अन्य आम वस्तुओं की क्लासिक कटोरा की तरह साधारण वस्तुओं के साथ शुरू होता है और प्रगति सबसे कठिन चीजों को देखने के जटिलता भी मानवीय चेहरों के साथ एक मेज से आकर्षित करने के लिए।
  • उदाहरण के लिए, मान लें कि आपके पास कॉमिक बुक वर्ण के लिए एक विचार है। आप हर विस्तार, उसके चेहरे पर अभिव्यक्ति, उसकी आंखों में भावना, मुद्रा है कि यह प्रतिनिधित्व करता कल्पना कर सकते हैं, लेकिन आप चेहरे, आंखों और poses- ड्राइंग पर अभ्यास किया गया है तो यह कागज पर यह कब्जा करने के लिए कठिन हो जाएगा तो उनका प्रतिनिधित्व करने का आपके दिमाग में क्या है
  • शुरुआत में बड़ी और विस्तृत चीज़ों के साथ शुरू करने के बजाय, कुछ छोटे और सरल से शुरू करें फल का एक कटोरा, एक पहाड़ी पकड़ो और एक पेंसिल के साथ वस्तुओं को दोहराने के लिए शुरू। एक ही बात के विभिन्न संस्करणों को आकर्षित करें यदि आप एक पहाड़ी खींच रहे हैं, तो पहले ड्राइंग का एक छोटा मूल्यांकन करें। पता करें कि क्या सही है और क्या गलत है। एक दोस्त से कहो कि वह आपको बताए कि किस पहाड़ी में आपको बेहतर बनाने की आवश्यकता है। दूसरे आरेखण में, यह पहले की त्रुटियों में सुधार करता है।
  • कल्पना कीजिए कि आप एक शेफ हैं जब एक शेफ एक नया नुस्खा सीखता है, तो वह उसे अभ्यास करने के लिए सप्ताह बिताता है। यह दोपहर के भोजन में उबाऊ है, लेकिन सप्ताह के अंत में वह पकवान को सही करने में सक्षम है। यदि पहली बार पहली बार बाहर नहीं आते तो निराश मत हो, कुछ समय लगता है।
  • ड्रा स्टेप 2 नामक छवि शीर्षक

    Video: आचार्य प्रशांत, छात्रों के संग: किसी को आकर्षित कैसे करें?

    2
    जितना आप कर सकते उतना ड्रा। जितना अधिक आप अभ्यास करेंगे, जितनी जल्दी आप सुधार करेंगे। यहां तक ​​कि जब आप कुछ और पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं और अपने हाथों से मुक्त (फोन पर बात करते समय आकर्षित)। एक कागज और एक पेंसिल लें और आकृतियों को आकर्षित करना शुरू करें।
  • शुरुआत में बुनियादी और प्राथमिक रूपों के साथ अभ्यास करें अधिक जटिल रूपों में सुधार और बदलते रहें
  • मंडलियां, चौराहों, त्रिकोण, आयताकारों आदि को खींचें। इन रूपों को संभवतः सबसे सही तरीके से बनाने के लिए खुद को चुनौती दें फिर आकार और प्रकार में विविधताएं करें।
  • बिन में पर्याप्त पुनरावृत्ति और कई crumpled कागज़ात के साथ, आपको उस बिंदु पर जाना चाहिए जहां आप प्रत्येक आकार को सहज महसूस कर रहे हैं। इस ड्रा वक्र और रिंगलेट को भी बेहतर बनाने के लिए घुमाव, सर्पिल और इसी तरह की चीजों को आकर्षित करने की कोशिश करें, वक्र की निरंतरता पर ध्यान दे।
  • भाग 2
    अवधारणाओं कि आप गुरु चाहिए

    ड्रा स्टेप 3 शीर्षक वाली छवि
    1
    एक स्केच बनाएं यदि आप किसी पेड़ को खींच रहे हैं, तो प्रत्येक पत्ते को नहीं आकर्षित करें इसलिए आपको विवरण में पकड़े जाने के लिए आसान है और छवि की सामान्य अवधारणा नहीं मिलती। हो सकता है कि इस तरह से आप स्थान से बाहर हो जाएं या आपको असंतुलित हो।
    • नरम और दोहराया ब्रश स्ट्रोक का उपयोग करें। बहुत अधिक निचोड़ मत करो और विफलताओं के बारे में चिंता मत करो आप सामान्य विचार पर कब्जा करने की कोशिश कर रहे हैं, एक संपूर्ण प्रतिलिपि नहीं तुलना करें, समायोजित करें और सुधारें कि आपके पास क्या है।
    • अगर आप वास्तविक वस्तु खींच रहे हैं, तो मूल ऑब्जेक्ट के साथ पेपर पर तुलना करें। सुनिश्चित करें कि आकार के आकार आनुपातिक हैं
    • कल्पना कीजिए कि आप पेड़ को अंत में कैसे करना चाहते हैं और पेंसिल के साथ स्केच बना सकते हैं। आप बाह्यरेखा या उसके कंकाल को आकर्षित कर सकते हैं।
    • एक अच्छा तरीका है वस्तु की मूल आकृति की कल्पना करना, जिसे आप आकर्षित करना चाहते हैं, दूसरे शब्दों में, वस्तु को अपने दिमाग में काट लें। अधिकांश मामलों में एक पेड़, एक अंडाकार या त्रिकोण है जो एक सिलेंडर के ऊपर केंद्रित होता है। विवरणों को बाद में भरने के लिए दो आकारों को 3 डी में खींचें।
  • ड्रा स्टेप 4 नामक छवि
    2
    स्केच बनाओ जिस चित्र को आप उजागर करना चाहते हैं, उस रकम का उपयोग करने के लिए एक गहरा रेखा का प्रयोग करें और उन रंजक को मिटाने के लिए उपयोग करें जिनकी आपको आवश्यकता नहीं है। पूरी तरह से जानकारी देखने के लिए दूर से छवि को देखने के लिए बहुत कुछ करके ब्योरा जोड़कर विवरण जोड़ना न केवल विवरण। विभिन्न तकनीकों के साथ प्रयोग करें जब तक कि आप उस व्यक्ति को ढूंढ न दें जो आपको सर्वश्रेष्ठ प्रदान करता है।
  • छाया के साथ ड्रा करें छाया प्रकाश और रंग के अंतर हैं जिस वस्तु को उजागर किया गया है उसके बारे में सोचें और परिणाम के रूप में किन भागों गहरा हो। इससे ड्राइंग के लिए चमक, तीव्रता और गहराई बढ़ जाएगी।
  • जमीन पर एक गेंद की कल्पना करें और नीचे की तरफ सेट करने के लिए सूरज। जैसे ही सूर्य क्षितिज के करीब है, रोशनी बहुत कम कोण से गेंद को हिट करती है। इसका मतलब है कि आपको ऊपर की ओर से नीचे की तरफ गेंद थोड़ी अधिक छाया करनी होगी, क्योंकि इससे आपको सीधे नहीं मारा जाएगा
  • छाया के साथ अभ्यास करें यदि आप बहुत यथार्थवादी चित्र बनाना चाहते हैं, तो उस रास्ते का अध्ययन करें जिसमें प्रकाश को ऑब्जेक्ट्स को प्रभावित किया जा सकता है, जिसमें वे छाया को छोड़ते हैं। साये ऑब्जेक्ट की दर्पण छवि हो सकती हैं या वे किसी भी तरह से फैला सकते हैं, तिरछे या किसी भी तरह से। वास्तविक जीवन में सूर्य का कारण बनने वाली छायाओं पर ध्यान दें
  • Video: कैसे करें किसी महिला को आकर्षित /How To Attract a Woman

    ड्रा स्टेप 5 शीर्षक वाली छवि



    3
    यथार्थवाद के स्पर्श को जोड़ें यहां तक ​​कि अगर आप कार्टून या कार्टून बनाना चाहते हैं, तो आपको यह जानना होगा कि एक ऑब्जेक्ट यथार्थवादी क्यों बनाता है।
  • परिप्रेक्ष्य के साथ अपने आप को परिचित कराएं यह विचार यह है कि जो चीजें दूर हैं वे छोटे लगते हैं और जिनके पास नज़दीकी दिखते हैं यदि आप किसी भवन या आस-पड़ोस को आकर्षित करते हैं, तो यह महत्वपूर्ण है कि आप परिप्रेक्ष्य को समझें, जब तक आप ड्राइंग को एनिमेटेड नहीं देखना चाहते छोटी वस्तुओं की परिप्रेक्ष्य बनाना जैसे कि क्यूब्स अभ्यास करने का एक अच्छा तरीका है।
  • अनुपात जानो अनुपात वह तरीका है जिसमें विभिन्न भागों आकार से संबंधित हैं। यह प्रभावित कर सकता है कि ड्राइंग कैसे यथार्थवादी है सही अनुपात बनाने के लिए माप तकनीकों का उपयोग करें अनुपात बढ़ा-चढ़ाकर परिवर्तित करना, ड्राइंग का एक विशिष्ट शैली का प्रतिनिधित्व कर सकता है। कार्टून या एनीमे की शैली ने अतिरंजित आँखें या असंगत सिर अनुपात के साथ प्रयोग
  • रंग के साथ खेलते हैं रंग टुकड़े को एक अलग आयाम देता है। कंट्रास्ट, संतृप्ति और रंगों के संयोजन, चित्रों को अधिक ज्वलंत, यथार्थवादी या सार बनाते हैं, इस पर निर्भर करते हुए कि आप इसे कैसे लागू करते हैं। यदि आप रुचि रखते हैं, तो पानी के रंग और एक्रिलिक्स मिश्रण शुरू करें। अपने चित्रों में से कुछ को फोटोकॉपी देखने के लिए कि यह अलग-अलग रंगों के साथ कैसे बदलता है
  • भाग 3
    सामग्री, रिकॉर्ड और समयबद्ध ड्राइंग

    ड्रा स्टेप 6 शीर्षक वाली छवि
    1
    आपको शुरू करने की आवश्यकता क्या है अभी शुरुआत के लिए यह सबसे अच्छा कागज नमूने है, मुलायम कागज बेहतर विस्तार दे देंगे, लेकिन बेहतर किसी न किसी तरह ग्रेफाइट को अवशोषित।
    • पेंसिल के पास मुश्किल से कड़ी मेहनत होती है जैसे एच को 9 बी जैसे नरम। कठिन लोगों में कम स्वर है, जिसका मतलब है कि वे छाया आसानी से कर सकते हैं। मुलायम के स्वर में कई टोन होते हैं जिससे आप दबाव को प्रभावित करने के लिए लागू होते हैं इस तरह 6B या 8B के साथ स्केचिंग की कोशिश करें, दबाकर गहरा टन कर देगा
    • जब आप तैयार हों, तो लकड़ी का कोयला बनाएं यह एक पेंसिल की तरह लम्बी आकार में आती है कठोर लकड़ी का कोयला ग्रे पैदा करता है, जबकि नरम चर अधिक आसानी से फैलता है। एक पेंसिल का उपयोग करने के लिए उसी प्रकार से लकड़ी का कोयला का उपयोग करें। लकड़ी का कोयला पेंसिल से अधिक अभिव्यंजक हो सकता है, इसलिए इसका उपयोग आंदोलनों पर कब्जा करने या गहरी छाया बनाने के लिए करें। यदि आप एक कैनवास पर पेंट करने की योजना बना रहे हैं, तो चित्रकारी से पहले लकड़ी का कोयला आपको अच्छी तरह से मार्गदर्शन कर सकता है।
  • ड्रॉ चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    2
    अपना काम बचाओ एक ऐसी जगह बनाएं जहां आप अपने सभी चित्रों को रख सकते हैं या अपनी प्रगति को देख सकते हैं। जितना अधिक आप ड्राइंग के लिए इस्तेमाल करते हैं, जितनी जल्दी आप अपनी गलतियों को देख सकते हैं और उन्हें ठीक करने के बारे में पता कर सकते हैं। जब आप ड्राइंग जारी रखते हैं, आप अपनी खुद की शैली विकसित करेंगे यह देखने के लिए दिलचस्प है कि आप कैसे बड़े हो चुके हैं।
  • ड्रा स्टेप 8 शीर्षक वाली छवि
    3
    समयबद्ध ड्राइंग सत्र को आज़माएं यदि आप अनुपात के साथ लड़ते हैं और आपको लगता है कि आपके खड़े कठोर हैं, तो उस चक्र को तोड़ने का एक अच्छा तरीका है एक रसोई टाइमर लें, इसे 5 मिनट में रखें। ऐसी कोई चीज चुनें जो उसे नरम पेंसिल के साथ नहीं ले जायेगी और आकर्षित करेगी। जब क्रोनोमीटर अंत तक पहुंचता है, तो ड्राइंग छोड़ें, भले ही यह समाप्त न हो।
  • हर बार जब आप 5 मिनट में कुछ आकर्षित करने की कोशिश करते हैं, तो आप ध्यान में रखते हुए कुछ अलग-अलग नजर आएंगे। आप उन्हें मिटाने के लिए परेशान किए बिना दोष तय करेंगे।
  • इस विधि लोग ड्राइंग, क्योंकि यह मुश्किल उसे एक घंटे मुद्रा के लिए पूछ के बजाय दो मिनट मुद्रा के लिए किसी मित्र से पूछना नहीं है पर विशेष रूप से अच्छा है ..
  • जब आप किसी विषय के त्वरित स्केच बनाते हैं, तो निम्नलिखित ड्राइंग बनाने के लिए खुद को 15 मिनट दें। यह बाहर पर आकर्षित करने के लिए एक अच्छा अभ्यास है क्योंकि सूरज की रोशनी आधे घंटे में बदलती है
  • जब आप सो रहे हों तो अपनी बिल्ली या कुत्ते को खींचने का प्रयास करें स्थिति बदलने के लिए लगभग दो मिनट लगते हैं
  • एक पेंसिल की तरह सरल कुछ आकर्षित करने की कोशिश करें आम और चीजों को आकर्षित करने में आसान ऑब्जेक्ट के साथ कई बार अभ्यास करें जब तक कि यह ठीक न हो। जब आपको लगता है कि यह ठीक है, तो किसी और चेहरे के मुकाबले किसी भी मुश्किल के साथ जाओ।
  • युक्तियाँ

    • कोशिश करते रहें और हार न दें, भले ही आप पहली बार गलत हो जाएं।
    • पेशेवर गुणवत्ता वाले चित्र बनाने के रहस्य को रेखा, आकृति, मूल्य, बनावट और रंग शामिल करना है। लगभग हर कोई बुनियादी आकार देने के लिए कुछ आकारों से शुरू होता है, और कई शुरुआती वहां बंद होते हैं। एक ड्राइंग के बीच में सफेद और काले तत्व और मूल्य होना चाहिए। एक या दो रंग जोड़ना एक दिलचस्प स्पर्श दे सकता है।
    • अपना सर्वश्रेष्ठ देने के लिए याद रखें अन्य पेशेवर कलाकारों के साथ खुद की तुलना न करें
    • यदि आप छाया पर हावी हो जाते हैं, तो आप एक अच्छे रास्ते पर हैं।
    • यथार्थवाद का एक और रहस्य यह एक तीन आयामी देखो देने का प्रयास कर रहा है
    • अपने चित्र अलग करें निर्जीव वस्तुओं से लोगों तक जाएं, इसलिए आपका मस्तिष्क आराम करेगा।
    • आलोचना पर ध्यान दें और इसे बेहतर बनाने के लिए उपयोग करें शुरुआत के लिए आलोचनाओं से नाराज होना सामान्य है, लेकिन उन्हें उन पर काबू पाने के लिए सीखना चाहिए।
    • कला कक्षाएं ले लो आप पेशेवरों से कई तकनीकों को सीख सकते हैं।
    • अपने सभी चित्रों को तारीख दें समय के साथ सुधार में सब कुछ देखने में अच्छा है
    • प्रेरणा कहीं भी खोजें समाचार, कहानियां, परिदृश्य, भावनाओं, कुछ भी तैयार किया जा सकता है।

    चेतावनी

    • यदि आप अपना काम दिखाने जा रहे हैं तो आलोचना के लिए खुला रहें
    • अपमान से रचनात्मक आलोचना को अलग करने के लिए जानें रचनात्मक आलोचना हमेशा आपको सुधार के लिए सुझाव देती है। अन्य प्रकार की आलोचना में निजी अपमान शामिल हैं और वे आपको बताते हैं कि आपके पास प्रतिभा नहीं है इस तरह के संदेशों को अनदेखा करें और उनसे बचें। अपने चित्र को उन लोगों के लिए दिखाएं जो आपको सलाह देने के लिए बेहतर तरीके से आकर्षित करते हैं।
    • उन लोगों पर ध्यान न दें जो आप पर हँसते हैं।
    • अपने काम को अन्य लोगों को अपने जोखिम पर दिखाएं। आपको इसे उन लोगों को दिखाना चाहिए जो आपको प्रोत्साहित करते हैं और आपको सलाह देते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com