ekterya.com

क्रेयंस के साथ कैसे आकर्षित किया जाए

रंगीन पेंसिल के साथ आकर्षित करने के लिए मजेदार हो सकता है, लेकिन रंगों को आप वास्तविकता की कल्पना में बदल सकते हैं, जितना कि आपने सोचा था। क्रेयंस से कैसे आकर्षित किया जाए, यह लेख पढ़ते रहें।

चरणों

ड्रॉ विद रंगीन पेंसिल स्टेप 1 नामक छवि
1
रंगीन पेंसिल का एक अच्छा सेट खरीदें। अधिकांश कला आपूर्ति भंडार उन्हें सस्ती कीमतों पर उपलब्ध हैं। बच्चों के लिए डिजाइन किए पेन्सिल खरीदने से बचें, क्योंकि वे अधिक चिकना बनावट रखते हैं और ड्राइंग के लिए उपयोगी नहीं हैं। रंगों की एक विस्तृत विविधता वाले कलाकारों के लिए एक आर्थिक पेंसिल सेट चुनें
  • ड्रॉ विद रंगीन पेंसिल स्टेप 2 नामक छवि
    2
    पेंसिल को सही ढंग से पकड़ना सीखें अपने अंगूठे, तर्जनी और मध्य उंगली के बीच पेंसिल पकड़ो। सूचक के साथ मत दबाएं और पेंसिल को पकड़ने के लिए जरूरी से ज़्यादा उंगलियों को न झुकें। पेंसिल को सही ढंग से पकड़कर, आप अपने ड्राइंग का अधिक नियंत्रण होगा।
  • ड्रॉ विद रंगीन पेंसिल स्टेप 3 नामक छवि
    3
    अभ्यास छायांकन आप एक पेंसिल के साथ कई रंग प्राप्त कर सकते हैं यदि आप छायांकन की तीव्रता को बदलते हैं कठिन प्रेस करने के लिए रंग को तेज करने के लिए एक ही क्षेत्र को कई बार रंग देने के दौरान हल्के ढंग से दबाएं।
  • ड्रॉ विद रंगीन पेंसिल स्टेप 4 नामक छवि



    4
    बनावट के साथ प्रयोग अपने चित्र को जीवन में लाने के लिए अलग-अलग बनावट के साथ प्रयोग, एक सपाट तरीके से सब कुछ रंगना आवश्यक नहीं है आम बनावट के कुछ उदाहरण आप कोशिश कर सकते हैं:
  • मैं बच्चे निकलते. इसका अर्थ है कि हर एक के बीच रिक्त स्थान के साथ समानांतर रेखाएं ड्राइंग करना। आप लाइनों की दूरी अलग करके रंग की गहराई को नियंत्रित कर सकते हैं।
    ड्रॉ विद रंगीन पेंसिल स्टेप 4 बुलेट 1 शीर्षक वाली छवि
  • क्रॉच अचुराडो. समानता के समान, लेकिन समानांतर रेखाओं के दो या दो से अधिक सेट लागू होते हैं, एक पारित कोण पर रिक्त पंक्तियों के साथ।
    ड्रॉ विद रंगीन पेन्सिल स्टेप 4 बुलेट 2 शीर्षक वाली छवि
  • निर्देशित कीटनाशक. वे बाल, त्वचा या घास जैसी चीजों को रंगाने के लिए उपयोग किया जाता है, जहां ऑब्जेक्ट एक विशेष दिशा में जाने वाली छोटी लाइनों से बनती है। वक्र के अनुसार एक ही दिशा में सभी लाइनें खींचने का अभ्यास करें क्योंकि आप लाइनों को हल्के और जल्दी से आकर्षित करते हैं ताकि वे चिकनी लगते हों
    ड्रॉ विद रंगीन पेंसिल शीर्षक 4 बुललेट 3 चित्र
  • Circulismo. यह आमतौर पर त्वचा के बनावट को आकर्षित करने के लिए उपयोग किया जाता है, और इसमें छोटे अतिव्यापी हलकों का समावेश होता है। इस तकनीक का उपयोग करते समय हल्के से दबाएं आप चाहते हैं कि रंग की तीव्रता प्राप्त करने के लिए आप हमेशा समीक्षा कर सकते हैं।
    ड्रॉ विद रंगीन पेंसिल स्टेप 4 बुलेट 4 शीर्षक वाली छवि
  • प्रयोग करने और अपने खुद के बनावट देखने के लिए मत डरो। चलायें और अन्य बनावट बनाने का प्रयास करें जो आप उपयोग कर सकते हैं।
  • ड्रॉ विद रंगीन पेंसिल शीर्षक 5 चित्र
    5
    योजना बनाएं जो आप शुरू होने से पहले आकर्षित करने जा रहे हैं ग्रेफाइट पेंसिल के विपरीत, रंगीन पेंसिल इतनी आसानी से मिटाए नहीं जाते हैं, इसलिए गलतियों से बचने के लिए आप क्या करना चाहते हैं यह विचार करना सबसे अच्छा होगा।
  • ड्रॉ विद रंगीन पेंसिल शीर्षक 6 चित्र
    6
    ब्रशस्ट्रोक को उसी दिशा में रखें जब तक आप किसी विशेष बनावट या रूपरेखा को पेंट करना नहीं चाहते हैं, तब तक हमेशा अपने स्ट्रोक को उसी दिशा में निर्देशित करने का प्रयास करें। यदि आपके ड्राइंग के प्रत्येक अनुभाग में अलग-अलग दिशाओं में रेखाएं हैं, तो यह अजीब लग जाएगा।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com