ekterya.com

लकड़ी के लिबास कैसे करें

पहले लकड़ी चढ़ाना, एक श्रमसाध्य और समय लेने वाली कार्य माना जाता था, लेकिन यह हाल ही में एक लंबा सफर तय किया है। वर्तमान में ऐसे कई प्रकार के प्लेट हैं जो बहुत ही व्यावहारिक हैं। आजकल हर कोई लिबास की लकड़ी सीख सकता है संपर्क सीमेंट को सबसे आसान और सबसे लंबे समय तक चलने वाले तरीकों में से एक माना जाता है। लकड़ी के लिबास कैसे सीखें चरण 1 के साथ शुरू करें

चरणों

भाग 1
सामग्री चुनें

Video: लड़के अपनाएं समर में कूल दिखने के ये 10 तरीके

चित्र जिसका चित्र Veneer Wood चरण 1 है
1
ढीले शीट्स द्वारा शीट्स के बजाए रोल में शीट चुनें प्लाईवुड रोल वेनर्स से बना है, जो आम तौर पर एक उपस्थिति देता है जिसे कई लोगों ने पसंद नहीं किया है। हालांकि, उत्तरार्द्ध भी बड़ी चादरें में आ सकता है और बड़ी परियोजनाओं के लिए एकमात्र विकल्प हो सकता है। ढीली शीट्स की चादरें सामान्य लकड़ी की तरह दिखाई देती हैं और उनके साथ आप सुंदर लकड़ी बनावट विवरण प्राप्त करते हैं।
  • विनेर वुड चरण 2 शीर्षक वाली छवि
    2
    यादृच्छिक या संयुक्त में एक शीट चुनें आप बेतरतीब या प्लेटों के सेट संयुक्त पर प्लेट्स के सेट मिल सकते हैं। संयुक्त शीट सेट में, टुकड़ों को कंधे से कंधा मिला दिया गया था ताकि लकड़ी के मैच के डिजाइन हो सके। उनका उपयोग सुंदर डिजाइन बनाने के लिए किया जा सकता है, लेकिन जो सेट नहीं करते हैं वे अधिक दिखाई दे सकते हैं "प्राकृतिक"।
  • छवि का शीर्षक Veneer Wood Step 3
    3
    आवेदन विधि चुनें आप शीट्स प्राप्त कर सकते हैं जो पहले से ही चिपकने वाला है। ये जगह सबसे आसान हैं हालांकि, यदि चादर सरल है, तो आपको अन्य अनुभाग में उल्लिखित एप्लिकेशन विधि का उपयोग करना होगा।
  • सामान्य तौर पर, ये एक चिपकने वाले के समान लागू होते हैं, लेकिन यह पता लगाने के लिए कि क्या विशिष्ट ब्रांड को विशेष कदम की आवश्यकता है, आपको उनके निर्देशों को पढ़ना चाहिए।
  • विनेर वुड चरण 4 शीर्षक वाली छवि
    4
    एक सब्सट्रेट चुनें चादरें सब्सट्रेट (या बेस सामग्री) में बंधी हुई हैं। आम तौर पर यह एक और लकड़ी हो सकता है (उदाहरण के लिए, यदि आप पैनल दरवाजे या अलमारियाँ enchapando रहे है) या एक बहुत सस्ता रूप MDF बोर्ड (मध्यम घनत्व) (MDF में अंग्रेजी मध्यम घनत्व fibreboard अपनी परिवर्णी शब्द के लिए) सामग्री। ये कृत्रिम सामग्रियां शायद सबसे अच्छा विकल्प हैं क्योंकि वे लगभग हमेशा आपको बचाते हैं।
  • विनेर वुड चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    गोंद चुनें यदि आप चाहते हैं, तो आप पीले रंग का गोंद या बढ़ई का गोंद का उपयोग कर सकते हैं। यदि आप बहुत शुष्क वातावरण में रहते हैं, तो ये अद्भुत काम करेंगे। हालांकि, यदि आप एक आर्द्र वातावरण में रहते हैं, तो ये ग्लूज़ आपके veneers को छीलने का कारण बन सकता है। वेनेर के लिए उपयुक्त गोंद का इस्तेमाल करना बेहतर है।
  • कई अन्य चढ़ाना तकनीक इन चमकों का उपयोग करते हैं। सावधान रहें, खासकर यदि आप एक नम वातावरण में रहते हैं।
  • भाग 2
    शीट का आवेदन

    चित्र जिसका चित्र Veneer Wood चरण 6 है
    1
    शीट को कम करें शीट को वांछित आकार में कम करें और सुनिश्चित करें जितना संभव हो उतना अधिशेष छोड़ दें। यदि आप 0.63 से अधिक से अधिक कटौती (1/4") अधिशेष का
  • विन्नेर वुड चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    2



    सब्सट्रेट से संपर्क सीमेंट लागू करें छोटे बाल रोलर के साथ, सब्सट्रेट के क्षेत्र पर संपर्क सीमेंट पास करें जो कि चादर के एक अलग पैनल द्वारा कवर किया जाएगा। जैसे कि यह एक दीवार थी, इसे एक दिशा में पास करें और फिर सब्सट्रेट सतह की 100% कवरेज की गारंटी के विपरीत।
  • Video: How to Build a Small Electric Wooden Boat - Mounting Electric Motor on a Mini Boat

    चित्र जिसका चित्र Veneer Wood चरण 8 है
    3
    शीट में संपर्क सीमेंट लागू करें शीट में संपर्क सीमेंट को लागू करने के लिए एक ही आंदोलन बनाएं, यह भी सुनिश्चित करें कि आपने इसे 100% को कवर किया। कोई सूखी जगह नहीं होना चाहिए
  • चित्र जिसका चित्र Veneer Wood चरण 9 है
    4
    चिपचिपापन के समय को ध्यान में रखें चिपकने के लिए थोड़ा सूखा करने के लिए पर्याप्त समय याद रखें। आप कुछ स्पर्श करने के लिए चिपचिपा महसूस कर सकते हैं, लेकिन आप अपने हाथों पर कागज़ की एक शीट या बाल छड़ी नहीं कर सकते। यह 5 से 10 मिनट के बाद होता है
  • विनेर वुड चरण 10 शीर्षक वाली छवि
    5
    मोमबत्ती कागज के एक शीट को रखें। अपने सब्सट्रेट पर लच्छेदार कागज या टिशू पेपर की एक शीट रखें। इसे सब्सट्रेट और शीट के बीच रखें, जब आप इसे संरेखित करें, ताकि तैयार होने से पहले जुड़ने वाले टुकड़ों के बिना संभवतया सीधे हो सके।
  • छवि का शीर्षक Veneer Wood Step 11
    6
    शीट संरेखित करें सब्सट्रेट के साथ शीट के कोनों को संरेखित करें और उसे जगह दें फिर, प्रेस करें ताकि पेपर को हटाने के दौरान दो चिपक वाले पक्ष एक साथ आ जाए।
  • चित्र Veneer Wood Step 12 शीर्षक
    7
    टुकड़ा समतल। केंद्र से बाहर शीट धातु को समतल करने के लिए अपने हाथ का उपयोग करें। पूरा संपर्क सुनिश्चित करने के लिए मजबूती से दबाएं फिर, एक फ्लैट उपकरण जैसे कि स्पैटुला या कालीन उपकरण का उपयोग करके इसे फिर से समतल करें। इसे एक दिशा में लागू करें और उसके विपरीत, जैसा कि आप चिपकने वाले को लागू करते हैं
  • रोलर्स जैसे उपकरणों का उपयोग न करें, क्योंकि वे असमान और थोड़ा दबाव डालते हैं।
  • चित्र जिसका चित्र Veneer Wood चरण 13 है
    8
    किनारों को काटें। एक टेबल चाकू का उपयोग करके किनारों को काटें और फिर उन्हें एक मोटे sandpaper (रेत 180 से 220) के साथ छोड़ दें।
  • युक्तियाँ

    • आप शीट के समान मोम पेपर का एक टुकड़ा कट कर सही स्थिति को सत्यापित कर सकते हैं, यह सुनिश्चित करें कि यह एक तरफ है। फिर, इसे सब्सट्रेट और शीट के बीच रखें। यह आपको लच्छे वाले पेपर को हटाकर चिपकने को सक्रिय करने से पहले अपनी पसंद के दोनों टुकड़ों को स्थानांतरित करने की अनुमति देगा।
    • यदि बुलबुले होते हैं, तो आप उन्हें शीट में छोटे कटौती करके टेबल चाकू के साथ समाप्त कर सकते हैं।

    चेतावनी

    • जब आप संपर्क सीमेंट का उपयोग करते हैं, तो आपको शीट की स्थिति के बारे में बिल्कुल निश्चित होना पड़ेगा, क्योंकि संपर्क सीमेंट ने सतह को छूने के बाद इसे संशोधित करना असंभव है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com