ekterya.com

इंटीरियर सजावट में लकड़ी का टोन गठबंधन कैसे करें

इंटीरियर सजावट के सरलतम और सबसे सुखद पहलुओं में से एक, फर्नीचर और सजावट के प्रत्येक टुकड़े को चुनना है जिसे आप पसंद करते हैं। हालांकि, सबसे चुनौतीपूर्ण पहलू यह है कि सभी टुकड़ों को सामंजस्यपूर्ण ढंग से मिलाएं। यह एक चुनौती हो सकती है, खासकर जब लकड़ी के अलग अलग रंगों की तलाश करनी है। एक स्पष्ट और चमकदार सन्टी से, सुखद halftones ओक के माध्यम से, गहराई चमकदार महोगनी या चेरी के पेड़ से सीखें कि कैसे रंग गठबंधन करने के लिए लकड़ी के आंतरिक सजावट एक पुरस्कृत अनुभव हो सकता है और एक ही समय में निराशा होती जा सकता है। लकड़ी के स्वरों के संयोजन करते समय एक आकर्षक और सामंजस्यपूर्ण स्वरूप प्राप्त करने के लिए निम्नलिखित पहलुओं को ध्यान में रखें।

चरणों

Video: ड्रॉइंग डाइनिंग रूम की सजावट || अनीता Kharkhodi द्वारा 2018 के लिए आकर्षित भोजन कक्ष आंतरिक युक्तियाँ

इंटीरियर सजाने चरण 1 में मिश्रित लकड़ी के रंग का शीर्षक चित्र
1

Video: सरल बेड रूम आंतरिक डिजाइन विचारों छोटे कमरे की सजावट के लिये 5 सिंपल टिप्स पूछो Iosis हिन्दी

आपको यह देखना होगा कि फर्नीचर का सबसे बड़ा टुकड़ा लकड़ी का एक ही स्वर है। यह आपके लिए सबसे बुनियादी कदम है, ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि आपके फर्नीचर के लकड़ी के रंग में एकता है। सोफे, आर्मचेयर और कॉफी टेबल, उदाहरण के लिए, एक आधा स्वर लकड़ी हो सकता है जबकि हल्के या गहरे रंग की लकड़ी टन ऐसे फ्रेम और दीपक के रूप में छोटे सामान में शामिल किया जा सकता है।
  • इंटीरियर सजाने चरण 2 में मिश्रित लकड़ी के रंग का शीर्षक चित्र
    2
    सहायक उपकरण का उपयोग करते हुए विभिन्न वातावरणों से लकड़ी के टन मिलाएं। बेशक, आप पूरे घर में सबसे बड़े फर्नीचर के लिए लकड़ी की एक छाया का उपयोग नहीं करना चाहेंगे। उदाहरण के लिए, आपके घर में 2 बगल वाले कमरे हो सकते हैं जहां एक में एक लकड़ी की लकड़ी का बना फर्नीचर और चेरी की लकड़ी के बने दूसरे फर्नीचर हैं। इन दोनों लकड़ी के टन को गठबंधन करने के लिए, प्रत्येक कमरे में आप दूसरे कमरे में प्रमुख लकड़ी के टोन के सामान जोड़ सकते हैं
  • इंटीरियर सजाने चरण 3 में मिश्रित लकड़ी के रंग का शीर्षक चित्र
    3
    एक कमरे में लकड़ी के विभिन्न रंगों में संतुलन दें यदि आप बड़े फर्नीचर के लिए लकड़ी के विभिन्न रंगों का उपयोग करने का निर्णय लेते हैं, तो उन्हें पूरे कमरे में वितरित करने का प्रयास करें कमरे के एक तरफ अंधेरा स्वर में फर्नीचर की व्यवस्था, और दूसरी तरफ हल्के रंग एक अप्रिय असंतुलन का कारण है, जिससे काला पक्ष लग रहा है और अधिक "लोडेड"।



  • इंटीरियर सजाने चरण 4 में मिश्रित लकड़ी के रंग का शीर्षक चित्र
    4

    Video: छोटे कमरे की सजावट के लिये 5 सिंपल टिप्स मीनू वर्ल्ड द्वारा

    यह लकड़ी के कुछ रंगों को मेल खाने वाली असबाब के साथ अनुकरण करता है। निम्नलिखित डिज़ाइन चुनौती को ध्यान में रखें: आपके लिविंग रूम में सभी फर्नीचर अंधेरे महोगनी हैं, लेकिन आप जो साइडबोर्ड खरीदना चाहते हैं वह केवल हल्का बीकल्टी लकड़ी में उपलब्ध है। ठीक से ड्रेसर अंतरिक्ष संलग्न करने के लिए, आप एक गर्म पीले-भूरे रंग कि ड्रेसर की नकल करता में असबाबवाला (जैसे एक स्टूल या कुर्सी के रूप में) फर्नीचर का एक टुकड़ा का उपयोग कर सकते हैं।
  • इंटीरियर सजाने चरण 5 में मिश्रित लकड़ी के रंग का शीर्षक चित्र
    5
    रंगों के मिश्रण के साथ जंगल का मिश्रण शेष करें एक सामान्य नियम के रूप में, लकड़ी के कई रंगों के मिश्रण से वातावरण को गड़बड़ और अराजक बना देगा, यदि आपके पास कई रंग हैं नतीजतन, अगर आपके पास कई अलग-अलग रंगों के असबाब और सजावट हैं, तो लकड़ी के टोन की अपनी पैलेट को सीमित करें। यदि आप कई प्रकार की लकड़ी मिश्रण करना चाहते हैं, तो अपने रंग पैलेट को मॉडरेट करने का प्रयास करें।
  • इंटीरियर सजाने चरण 6 में मिश्रित लकड़ी के रंग का शीर्षक चित्र
    6
    आवश्यक होने पर विरोधाभासों को देखें कुछ ऐसी स्थितियां हैं जिनमें एक सफल डिजाइन के लिए लकड़ी के टन के बीच के विपरीत आवश्यक है। उदाहरण के लिए, पाइन फर्श पर एक पाइन डाइनिंग टेबल लगाकर उसे "पीला" रूप दिया जाएगा। इस मामले में, संरचना के संदर्भ में, एक अलग लकड़ी जो फर्श के साथ विरोधाभासी होगी, अधिक सफल होगी।
  • युक्तियाँ

    • याद रखें कि ठोस लकड़ी के फर्नीचर में हमेशा एक अलग टोन होगा यह आपके लिए पहले से ही एक डिजाइन की संरचना फिट करने के लिए अधिक से अधिक फर्नीचर खर्च किए बिना बदलने का एक उत्कृष्ट समाधान है
    • याद रखें कि चित्रित लकड़ी, जब कि नसों को दिखाई देने के अलावा, अक्सर अपने प्राकृतिक रंग में नहीं दिखाया जाता है नतीजतन, एक कमरे में लकड़ी के टन मिश्रण और संयोजन करते समय यह ध्यान में रखना आवश्यक नहीं है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com