ekterya.com

जब आप आकर्षित करते हैं तो ग्रेफाइट स्पॉट से कैसे बचें

ग्रेफाइट, या पेंसिल के साथ ड्रा करें "सीसा" यह कलाकारों के बीच समय पर पवित्रा एक परंपरा है जब आप स्केच या पूर्ण चित्र के साथ काम करते हैं, तो यह समझना महत्वपूर्ण है कि जब आप इसे चाहते हैं तो केवल दाग कैसे लें! यहां पेशेवर रूप से दाग-मुक्त पैटर्न के साथ कैसे समाप्त करना है

चरणों

छवि शीर्षक से बचें जब आप ड्रा 1 चरण को छोड़ दें
1

Video: Graphite(carbon-non metal)activity is a conductor of electricity in hindi by gajendra singh rathore

सावधान रहें यह बहुत स्पष्ट लगता है, लेकिन यह ग्रेफाइट के साथ बेहतर गुणवत्ता के खत्म होने के लिए पहला कदम है। ध्यान रखें और देखें कि आपका ड्राइंग किस प्रकार विकसित हो रहा है, और उन हिस्सों में अपने हाथ को पुनः लोड न करने का प्रयास करें, जो आपने पहले ही तैयार की हैं आपके हाथ में कोई भी तेल स्थायी रूप से दाग कर सकता है ग्रेफाइट का कोई भी ढीला कण उस तेल में फंस जाएगा और आपकी अच्छी सफेद सतह पर जमा किया जाएगा।
  • छवि शीर्षक से बचें जब आप दो चरण ड्रा दो
    2
    अच्छी गुणवत्ता वाले कागज का उपयोग करें कार्डबोर्ड को एक विलम्ब फ़िनिश या रेशम फिनिश, या कैन्सन पेपर के साथ इस उद्देश्य के लिए बहुत अच्छा है - उनके पास क्या जाना जाता है "प्रतिरोध" और "दांत" जो एक पेंसिल ड्राइंग के साथ एक अच्छी उपस्थिति के लिए आवश्यक है। अपनी उत्कृष्ट कृति बनाने के लिए ठीक लेखन पत्र या स्क्रैच पेपर का उपयोग न करें - इसमें कुछ छोटे गुणवत्ता वाले पेपर में निवेश करें। ये कागज़ात केवल थोड़े से धब्बे का विरोध नहीं करते हैं, अगर आप उन पर दाग करते हैं तो उन्हें साफ मिटा दिया जाता है।
  • छवि शीर्षक से बचें जब आप ड्रा ड्राफ्ट 3
    3
    अपने ग्रेफाइट की चिकनाई के बारे में सोचो नरमतम भित्तिचित्र: 6 बी एचबी के माध्यम से, 6 बी के साथ सबसे नरम और एचबी के रूप में सबसे तेज़ है 2 बी सबसे अधिक कार्टून एनिमेटरों द्वारा उपयोग की जाने वाली कठोरता है। चिकना ग्रेफाइट, गहरा लाइनें - और अधिक दाग़। कठिन भित्तिचित्र: एच - 6 एच - एच के साथ सबसे नरम और 6 घंटे के रूप में सबसे कठिन, आर्किटेक्ट्स या लेखन के लिए सबसे अधिक इस्तेमाल होता है। याद रखें कि नरम अपनी भित्तिचित्र, आपको स्पॉट और फिंगरप्रिंट्स के बारे में ज्यादा सावधान रहना चाहिए।
  • Video: हीरा व ग्रेफाइट में क्या अंतर है? गुण व अंतर

    छवि शीर्षक से बचें जब आप ड्रा ड्राफ्ट 4 को छोड़ दें
    4
    सही ड्राफ्ट प्राप्त करें आपको एक सफ़ेद प्लास्टिक की रबड़ की आवश्यकता होगी - अगर आप बहुत अच्छे विवरण कर रहे हैं, तो इनमें से एक प्राप्त करें "पेन प्रकार"कि आप अधिक ड्राफ्ट प्राप्त करने के लिए बस क्लिक करें इसके अलावा, एक गूंगा इरेज़र प्राप्त करें - यह एक विशेष प्रकार का पोटीन है जो ग्रेफाइट एकत्र करता है और सही तरीके से अपनी उंगलियों से बनाई जा सकती है। आप इलेक्ट्रिक इरेज़र की तलाश भी कर सकते हैं - वे अधिकतम विवरण के लिए सक्षम हैं। आपको `सफाई पाउडर` कहा जाता है जो भी मिल सकता है" यह वास्तव में सिर्फ एक थैला भरा हुआ इवरर्स टुकड़ों है, लेकिन यदि आप बहुत अधिक दागते हैं, तो यह आपकी ड्राइंग बहुत साफ करने में मदद कर सकता है।
  • छवि शीर्षक से बचें, जब आप ड्रा ड्राफ्ट 5 का प्रयोग करें



    5
    ईज़र या ग्रेफाइट के टुकड़ों को हटाने के लिए ब्रश का उपयोग करें - अपने हाथ से उन्हें साफ न करें इस तरह नरम ब्रश किसी भी कला आपूर्ति स्टोर पर खरीदा जा सकता है। हालांकि, इस के अलावा किसी भी उद्देश्य के लिए ब्रश का उपयोग करने के लिए सावधान रहें, या गंदगी या अन्य विदेशी मामले आपके सुंदर ड्राइंग में ब्रश से स्थानांतरित कर सकते हैं।
  • छवि शीर्षक से बचें जब आप ड्रा ड्राफ्ट 6
    6
    एक महल स्टिक या ड्रॉब्रिज का उपयोग करें। यदि आप बड़ी छवि पर काम कर रहे हैं, तो कभी-कभी आपको अपना हाथ रखना होगा "कहीं।" सौभाग्य से, इस समस्या के लिए विशेष रूप से बनाए गए कुछ उपकरण हैं सबसे पहले, एक महल छड़ी, एक रबर की टिप के साथ dowling की लंबाई से अधिक कुछ नहीं है जो चोट नहीं करता है। अपने हाथ में छड़ी को पकड़े हुए नहीं है, जो उस जगह के बाहर, जहां आप काम कर रहे हैं, डेस्क या कागज पर रबर की टिप डाल दें। अब स्टिक के दूसरे छोर पर पेंसिल या पेपरबैक बुक करें, जहां आप इसे पकड़ रहे हैं। महल की छड़ी को जारी रखना जारी रखें ताकि आप अपने ड्राइंग हाथ से इसे स्थानांतरित कर सकें। अपनी ड्राइंग के बजाए छड़ी पर अपने ड्राइंग हाथ की हथेली का समर्थन करें, और आकर्षित करें। यह आपके हाथ को छवि से दूर रखता है एक ड्रॉब्रिज समान है - यह आमतौर पर लगभग 4 का एक पारदर्शी ऐक्रेलिक टुकड़ा है"x12", नीचे रबड़ के पैरों के साथ। आरेखण पर ड्रॉब्रिज रखें, जहां आपको अपने ड्राइंग हाथ को आराम करने की आवश्यकता होती है और इसका उपयोग ड्राइंग पर सीधे अपने हाथ को आराम करने के बजाय, उस पर अपना हाथ आराम करने के लिए करें।
  • छवि शीर्षक से बचें धुरंधर लीड जब आप ड्रॉ ड्रा 7
    7
    आप काम करते समय ठीक करें कार्यात्मक फिक्सर का एक कर सकते हैं। कई प्रकार हैं - सुनिश्चित करें कि आप कार्यात्मक प्रकार प्राप्त करते हैं यह एक प्रकार का कोटिंग स्प्रे होता है जो दाग को रोकता है, लेकिन इसे मिटाया जा सकता है और आप उस पर आकर्षित कर सकते हैं। बहुत ज्यादा उपयोग न करें - यह आपके ड्राइंग पर काम करना कठिन बना सकता है। लेकिन संयम में, यह वास्तव में मदद करता है
  • छवि शीर्षक से बचें जब आप ड्रा ड्राफ्ट 8
    8
    स्थायी रूप से स्थायी रूप से समाप्त हो जाने पर जब आप समाप्त होते हैं तो ड्राइंग को ठीक करने के लिए अन्य प्रकार का उपयोग करें पहले अपने काम पर हस्ताक्षर सुनिश्चित करें!
  • युक्तियाँ

    • यदि आप फिक्स्चरिव्स नहीं मिल पा रहे हैं तो हेयर स्प्रे का एक हल्का स्प्रे दें।
    • प्रिंटर के लिए फोटो पेपर (चमकदार साइड डाउन) या पेपर डिकल का उपयोग करके अपने हाथ में एक बाधा के रूप में कोशिश करें जब आप ड्राइंग कर रहे हों ग्रेफाइट फिसलन सतह पर छड़ी नहीं करता है।
    • यदि आप बहुत नरम भित्तिचित्र (प्रिज्माल) सहित काम करना पसंद करते हैं, तो तस्वीर या फिल्म दस्ताने की मात्रा के बारे में विचार करें। वे एक प्रकार से मुक्त हैं, और यदि आप अपनी उंगलियों में कटौती करते हैं, तो आप अपने हाथ की हथेली को कवर करते हुए अभी भी अपनी पेंसिल सही तरीके से महसूस कर सकते हैं। यदि आप यह सुनिश्चित करते हैं कि आप अपने हाथ से अपने ड्राइंग (दबाव के कारण चीजों को दबाना होगा) पर अधिक आराम करने की इजाजत नहीं देते हैं, तो दस्ताने आपके हाथों में तेलों को स्पॉट बनाने से रोकेंगे
    • हाथ पर बहुत सारी पेंसिलें हैं, जब तक आप प्रेरणा महसूस करते हैं तब तक काम कर सकते हैं। सुनिश्चित करें कि आपके हाथ में एक पेंसिल शॉपरर भी है - लेकिन सावधान रहें कि आप इसे कहां रख सकते हैं, आप कर सकते हैं "फिल्टर" उस सतह पर ग्रेफाइट पाउडर और एक इरेज़र खाली करने से आपके ड्राइंग से एक निश्चित दूरी पर किया जाना चाहिए, यह सुनिश्चित करने के लिए कि आप एक महत्वपूर्ण क्षेत्र में सभी ग्रेफाइट धूल फेंक न दें

    Video: हीरा एवं ग्रेफाइट की संरचना

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • erasers
    • पालो महल या ड्रॉब्रिज
    • कार्यात्मक लगानेवाला
    • स्थायी फिक्सर
    • फोटो पेपर / डिकल
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com