ekterya.com

यथार्थवादी मानवीय आँखें कैसे खींचे

क्या आप चेहरे को आकर्षित करना पसंद करते हैं लेकिन आपकी आंखें यथार्थवादी दिखना मुश्किल है? इसे कैसे करें यह जानने के लिए इस लेख को पढ़ते रहें।

चरणों

ड्रॉ यथार्थवादी मानव आइज़ चरण 1 नामक छवि

Video: Thomas Mann's "The Magic Mountain" (1987)

1
एक ग्रेफाइट पेंसिल लें और नेत्र सॉकेट और पलक की रूपरेखा बनाएं। इस चरण में भी विवरण या छायांकन शामिल करना आवश्यक नहीं है।
  • ड्रॉ यथार्थवादी मानव आइज़ चरण 2 नामक छवि
    2
    अब एक गहरा ड्राइंग पेंसिल का उपयोग करें यह 5 बी में से एक का उपयोग करने के लिए उपयुक्त है, लेकिन आप किसी भी प्रकार के ग्रेफाइट या कार्बन पेंसिल का उपयोग कर सकते हैं। आईरिस के बाहर खींचकर प्रारंभ करें (यह एक पूर्ण चक्र नहीं है, जब तक कि आप किसी को आश्चर्यचकित न करें) और जब आप इससे संतुष्ट हों, तो छात्र को आकर्षित करना शुरू करें याद रखें कि छात्र आंख के केंद्र के पास स्थित होना चाहिए, लेकिन आईरिस आँख के बीच में नहीं होना चाहिए। यदि आप चाहें तो खिड़की या प्रकाश का प्रतिबिंब भी आकर्षित कर सकते हैं, लेकिन यह वैकल्पिक है।
  • ड्रॉ यथार्थवादी मानव आइज़ चरण 3 के शीर्षक वाला चित्र
    3
    फिर तीव्रता से आईरिस के किनारे पर छायादार और फिर 1/3 नीचे, धीरे धीरे मिश्रण करें ताकि किनारे थोड़ा हल्का दिखता हो। उसके बाद, यदि आप एक प्रतिबिंब आकर्षित किया है, तो आप इसे तीव्रता से इसके किनारे छायादार होना चाहिए। जब आप कर लें, तो थोड़ा सा हल्का हो और कोने में छायांकन रखें, तो यह एक कोण त्रिकोण की तरह दिखता है।
  • ड्रॉ यथार्थवादी मानव आइज़ चरण 4 नामक छवि
    4
    एक सामान्य ग्रेफाइट पेंसिल (यदि आप छायांकन के लिए एक गहरा रंग का इस्तेमाल करते हैं) का उपयोग करने के लिए वापस जाएं और प्रतिबिंब के छायांकित भाग के नीचे परितारिका के छाया हिस्सा लें। यह वर्गों में मत करो, लेकिन लंबे और तेज स्ट्रोक बनाते हैं और उन पर कई बार जाने दो। संभव है कि छवि की गुणवत्ता आपको इसे देखने की इजाजत नहीं देती है, लेकिन फिर आपको अलग दिशाओं में पेंसिल को ले जाने की तकनीक का उपयोग करते हुए, किनारे के अंदर के अगले बगल में परितारिका का एक छोटा हिस्सा खींचना चाहिए। न केवल छायादार और नीचे या किनारे की तरफ, लेकिन एक व्यवस्थित छायांकन करें, लेकिन यथार्थवादी देखो।



  • ड्रॉ यथार्थवादी मानव आइज़ चरण 5 के शीर्षक वाला चित्र
    5
    छात्र के चारों ओर छायांकन करें जैसा आपने चरण 2 की भीतरी आईरिस सीमा के साथ किया था, लेकिन इस बार एक आम पेंसिल के साथ। आपको थोड़ी सी छाया की जरूरत है जब आपको किया जाता है, तो थोड़ा अधिक दबा कर और अलग-अलग दिशाओं में स्ट्रोक बनाने के द्वारा परितारिका को गहरा लगता है। छवि के रूप में, जैसा कि आप छायांकन समाप्त कर चुके हैं, उस भाग से उन्हें लंबा होना चाहिए एक बार जब आप इसे पूरा कर लेंगे, प्रतिबिंब के नीचे आईरिस भाग पर वापस जाएं और एक गहरे पेंसिल के साथ अलग-अलग दिशाओं में थोड़ी छायांकन करें।
  • ड्रॉ यथार्थवादी मानव आंखें चरण 6 नामक छवि
    6

    Video: The World's Strongest Man 2017 Podcast Preview Show

    ऊपर की ओर, परितारिका के दायीं ओर, आपको एक आम पेंसिल के साथ तिरछे बनाना चाहिए, जिससे तिरछे होते हैं, ऐसा लगता है कि आईरिस के पास एक आच्छादन आकार है और केवल रंगीन नहीं है, इसलिए यह अधिक यथार्थवादी दिखता है। इसके बाद आपको बाकी हिस्सों के चारों ओर एक सीधी रेखा में हल्की छायांकन करना चाहिए, लेकिन छात्र के चारों ओर घूमना चाहिए।
  • ड्रॉ यथार्थवादी मानव आइज़ चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    7
    कुछ टैब जोड़ें आंखों के नीचे आंखों के नीचे बहुत छोटी लाइनें आरे, और अधिक लम्बाई करने के लिए लंबी लाइनें वे समान ऊंचाई पर पलक के समान होनी चाहिए, लेकिन अगर आप चाहें तो उन्हें अधिक समय तक बना सकते हैं। बेहतर उपस्थिति के लिए, पलक के चारों ओर हल्की छायांकन, बाएं से दाएं और आंख के बाएं कोने में सरल स्ट्रोक में जोड़ें।
  • युक्तियाँ

    • अपना समय ले लो, काम को जल्दी करने के लिए और खतरे को चलाने के लिए आवश्यक नहीं है कि यह आपकी इच्छा के अनुरूप नहीं है।
    • अभ्यास। आप सुधार करेंगे यह अपेक्षाकृत सरल है, लेकिन आप जितना अभ्यास करेंगे उतना बेहतर होगा।
    • उदाहरण के लिए, फोन या अन्य छोटी चीज़ों के साथ भी विचलित न करें जो आपको ध्यान केंद्रित करने से रोकें।
    • क्या आपको सबसे अच्छा लगता है यदि आपको लगता है कि कुछ विशेष क्षेत्र को उसके कोण से एक छायांकन होना चाहिए, उस क्षेत्र में छाया। और याद रखना कि यह सही होना जरूरी नहीं है।

    चेतावनी

    • वैसे, आंख के आकार को सही ढंग से आकर्षित करने का प्रयास करें, या अंत में ड्राइंग ठीक नहीं निकलेगी।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com