ekterya.com

प्रशंसक कला बनाने के लिए

पंखा कला या पंखा कला की एक विस्तृत श्रेणी है जिसमें किसी भी दृश्य कला का काम शामिल है, जो आपको पसंद है, जैसे एनीमे, एक टेलीविजन कार्यक्रम, उपन्यासों का एक संग्रह या कॉमिक का संग्रह है। Fanart बनाना एक चरित्र या टीवी श्रृंखला के लिए अपने प्यार को दिखाने और अपने ड्राइंग कौशल का अभ्यास करने का एक अच्छा तरीका है।

चरणों

भाग 1
प्रारंभ

मेक फैन आर्ट चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
सामग्री इकट्ठा आपको आकर्षित करने के लिए कुछ और चीज की आवश्यकता होगी, जिस पर आप इसे करेंगे। यह अनुशंसा की जाती है कि आप पेपर और पेंसिल का उपयोग करें। यदि पेंसिल के अंत पर एक रबड़ नहीं है, तो आपको एक अलग इरेज़र मिलना होगा। यदि आप अपनी कलाकृति को रंगाना चाहते हैं तो आपको एक बॉलपेप पेन, मार्कर, पेंट या रंगीन पेंसिल भी चाहिए।
  • एक अन्य विकल्प एक कंप्यूटर का उपयोग करके डिजिटल कला बनाना है।
  • मेक फैन आर्ट चरण 2 नामक छवि
    2
    एक मोबाइल फोन, एक टेलीविजन शो या एक चरित्र है जिसे आप पसंद करते हैं। आप जो भी विकल्प चुनते हैं, वह आपके पंखा को प्रेरित करेगा। अगर आपको कोई टीवी शो या कोई किरदार नहीं मिल सकता है, तो आप उस व्यक्ति का चयन करें जो आपको बहुत कुछ प्रेरित करता है। एक और चीज जो आप कर सकते हैं वह व्यक्ति के किसी भी चित्र या ड्राइंग के अभ्यास के लिए किसी भी चरित्र के किसी भी स्रोत में दिखती है।
  • मेक फैन आर्ट चरण 3 नामक छवि
    3
    अपनी प्रेरणा की एक हल्की रूपरेखा बनाएं यदि यह एक एनीम या एक चरित्र है, तो यह आवश्यक नहीं है कि आप इसे उसी स्थिति में ले लें, उसी कपड़े से, आदि, कि मूल निर्माता ने इसे प्रतिनिधित्व करने के लिए चुना। आप इसे किसी भी स्थिति में आकर्षित कर सकते हैं जिसे आप करना चाहते हैं
  • उदाहरण के लिए, यदि आपके द्वारा प्रेरणा के रूप में ले गए टेलीविज़न श्रृंखला में आमतौर पर एक बहुत ही गंभीर स्वर है, तो उस चरित्र को रखने पर विचार करें जिसे आपने एक अधिक प्रसन्नतापूर्ण स्थिति में चुना है।
  • प्रत्येक अच्छे स्केच मूल आकृतियों के साथ आंकड़ा तैयार करके शुरू होता है जो शरीर के अंगों के अनुपात और स्थानों का प्रतिनिधित्व करते हैं। उदाहरण के लिए, आप रीढ़ का प्रतिनिधित्व करने के लिए एक पंक्ति के साथ शुरू कर सकते हैं, और फिर धड़ लगाने के लिए दो अंडा खींचें।
  • मेक फैन आर्ट चरण 4 नामक छवि



    4
    अपने आप को मूल शैली में प्रेरित करें लेकिन इसे अनुकरण न करें। जिस तरह से मूल कलाकार चरित्र का प्रतिनिधित्व करता है, उस तरीके से विचार लेने के लिए बहुत अच्छा है, लेकिन यह आपकी व्यक्तिगत शैली को थोड़ा जोड़ता है। इसके कुछ उदाहरणों में चरित्र को अधिक या कम वास्तविक चेहरे के साथ चित्रित करना, उनके अनुपात में परिवर्तन करना, इसके द्वारा प्रेरित विभिन्न फैशन शैलियों का निर्माण करना या उनके पोशाक के विवरण को शामिल करना शामिल है।
  • अपने प्रेरणा को मूल प्रेरणा से एक अलग दृष्टिकोण लेने का एक आम तरीका है कलात्मक शैली को बदलना। यदि आप किसी एनीमे से प्रेरित हैं, तो चरित्र को अधिक पश्चिमी व्यंग्य की शैली में आकर्षित करें। यदि आप वास्तविक अभिनेताओं के साथ एक टीवी शो से प्रेरित हैं, तो वर्ण मांगा शैली को आकर्षित करें
  • भाग 2
    अपने fanart समाप्त करें

    मेक फैन आर्ट चरण 5 नामक छवि
    1
    शरीर को स्केच दें एक कदम पीछे ले जाएं और देखें कि स्केच का क्या हिस्सा आप बेहतर बना सकते हैं। जो आवश्यक है उसे मिटा दें और जब तक आप संतुष्ट न हों तब तक स्केचिंग जारी रखें। सभी विवरण (जैसे जेब, बाल, चेहरे की विशेषताओं, आदि) को जोड़ें, जो आपने बुनियादी प्रारंभिक स्केच में नहीं जोड़ा है।
    • आप जिस विस्तार की जानकारी जोड़ेंगे, उस पर निर्भर करता है कि आपने जो ड्राइंग चुना है, उस पर निर्भर करता है। यथार्थवादी चित्रण में अधिक चेहरे की विशेषताओं, गुना और झुर्रियां शामिल हैं, साथ ही शारीरिक रूप से सही मांसपेशी आकृतियों सहित अधिक विवरण की आवश्यकता होगी। एक व्यंग्यपूर्ण ड्राइंग बनाने के लिए, आपको शरीर के शरीर रचना के एक सरल संस्करण, साथ ही कपड़े और बालों के बुनियादी और सरल रूपों की आवश्यकता होगी।
    • सबसे स्पष्ट पहलुओं (जैसे बाल रंग) से सबसे अधिक सूक्ष्म (जैसे भौहों के आकार के) से, जिस पर आप प्रेरित हो रहे हैं, उस चरित्र के हाइलाइटिंग और विवरण को परिभाषित करें। Fanart में इन विवरणों का प्रतिनिधित्व करने से इसे एक मूल चरित्र के रूप में नहीं माना जाएगा।
  • मेक फैन आर्ट चरण 6 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    स्केच को रेखांकित करें एक कलम के साथ. एक बार अंतिम रूपरेखा प्राप्त करने के बाद, इसे एक पेन से तोड़ दें, गलतियों से बचने के लिए धीरे-धीरे और ध्यान से आगे बढ़ें। इस प्रकार आप स्केच से सभी अनावश्यक रेखा मिटा सकते हैं।
  • मेक फैन आर्ट चरण 7 शीर्षक वाली छवि

    Video: KIDS NAIL POLISH MAKER TOY: Does It Really Work?!

    3
    कहते हैं रंग या छाया चरित्र जिसे आपने चित्रित करना समाप्त कर दिया है रंगीन के लिए इस्तेमाल होने वाली सबसे आम सामग्री मार्करों और रंगीन पेंसिल हैं। यदि आप चित्र को अरोमिलित रखना चाहते हैं, तो यह अनुशंसा की जाती है कि आप इसे एक पेंसिल के साथ छायादार करें
  • छायांकन शुरू करने का सबसे आसान तरीका यह है कि आरेखण के एक कोने या तरफ एक प्रकाश स्रोत बंद हो गया। प्रकाश स्रोत के सामने ऑब्जेक्ट्स और बॉडी पार्ट्स के पक्ष गहरे होंगे, इसलिए आपको उन्हें उचित रूप से छायादार करना चाहिए।
  • आपके पंटार्ट को रंगाने के विकल्प में शामिल हैं रंगीन पेंसिल, मार्कर (उदाहरण के लिए कॉपिक ब्रांड मार्कर) और डिजिटल रंगीन प्रोग्रामिंग जैसे कि फ़ोटोशॉप। फ़ोटोशॉप का उपयोग करने के लिए, आपको सबसे पहले स्कैच को स्कैन करना होगा और कार्यक्रम में स्कैन की गई छवि को खोलना होगा।
  • Video: 10 Digital Art MISTAKES You Are Making!
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2021 ekterya.com