ekterya.com

ग्रेनेड लांचर कैसे बनाया जाए

घर के सामान के साथ एक सरल ग्रेनेड लांचर बनाना मजेदार और किफायती है गोला बारूद को आप शूट करना चाहते हैं, उसके आधार पर आप होमपेज ग्रेनेड लॉन्चर को पानी की बोतल के ढक्कन या एनरफ़ खिलौना बंदूक के लिए गोला-बारूद जैसे वस्तुओं के साथ बनाने के लिए विभिन्न तरीकों का इस्तेमाल कर सकते हैं।

चरणों

विधि 1
बोतल कैप के साथ मैनुअल ग्रेनेड लॉन्चर बनाएं

मेक अ ग्रेनेड लॉन्चर चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
पानी की बोतलें प्राप्त करें मानक बेलनाकार पानी की बोतल गोला बारूद के लिए सबसे अच्छा काम करते हैं। आपको पतली प्लास्टिक से बने बोतलों का उपयोग करना चाहिए, जब आप खाली होने पर आसानी से कस कर सकते हैं। हालांकि, उन्हें कसकर नहीं करें
  • इस प्रयोजन के लिए 350 मिलीलीटर (12 औंस) की बोतलें सबसे आम और काम करती हैं।
  • मेक ए ग्रेनेड लॉन्चर चरण 2 नामक छवि
    2
    खाली बोतलें मुड़ें प्रत्येक खाली बोतल को लेबल के नीचे रखा टोपी के साथ जुड़ें। जब तक आपको ऊपरी छमाही में बोतल के फलाव में दबाव महसूस नहीं हो, तब तक आपको उन्हें घुमा देना चाहिए। आपको शायद बोतल को कई बार मोड़ना पड़ेगा
  • मुड़ भाग को सीधे से रोकने के लिए आपको बोतल के दोनों सिरों को पकड़ना होगा।
  • बोतल तैयार हो जाएगा, जब दबाव के कारण ऊपरी भाग तंग नहीं दिखता, बल्कि फर्म के कारण होता है।
  • मेक अ ग्रेनेड लॉन्चर चरण 3 शीर्षक वाली छवि
    3
    मुड़ भाग पर टेप रखें। बोतल के कुटिल भाग के चारों ओर चिपकने वाली टेप की एक विस्तृत पट्टी रखें जिससे इसे दृढ़ता से पकड़कर रखें और इसे बिना खिसकाने से रोक दें। इस प्रक्रिया को करने के लिए बहुउद्देशीय टेप भी उपयोगी है।
  • मेक ए ग्रेनेड लॉन्चर चरण 4 शीर्षक वाली छवि
    4
    ढक्कन ढोना यदि आप ढक्कन को इस तरह ग्रेनेड लॉन्चर के बिना शूट करना चाहते हैं, तो ढक्कन को ढीला कर दें, जब तक यह आसानी से घुमाने के लिए शुरू नहीं हो जाता है, लेकिन बोतल को कम करने के बिना। फिर, लोगों, पालतू जानवरों, नाजुक वस्तुओं से दूर लक्ष्य रखें और अपने हाथ की हथेली का उपयोग करके ढक्कन को जल्दी से चालू करें बोतल में दबाव शीर्ष कई मीटर तक फेंक देगा।
  • मेक ए ग्रेनेड लॉन्चर चरण 5
    5
    दो ट्यूब प्राप्त करें दो ट्यूबों का आकार समान होना चाहिए, लगभग 40 सेमी से 60 सेमी (16 इंच से 24 इंच) की लंबाई और एक व्यास जो कि पानी की बोतल के गोलाबारी को केवल गुरुत्वाकर्षण के साथ आसानी से नीचे स्लाइड करने की अनुमति देता है।
  • बड़े पैकिंग ट्यूब जिन्हें लोग पोस्टर या ब्लूप्रिंट के लिए उपयोग करते हैं, वे भी अच्छी तरह से काम करते हैं और आप आसानी से डाकघर या अन्य मद स्टोर में मेल आइटम के लिए पा सकते हैं। सबसे महत्वपूर्ण बात यह सुनिश्चित करना है कि बोतलों के लिए ट्यूबों काफी बड़े हैं।
  • मेक ए ग्रेनेड लॉन्चर चरण 6 शीर्षक वाली छवि
    6
    पहली ट्यूब का 1 सेमी (1/2 इंच) काटा। कैंची के साथ अंत से एक सीधी रेखा में पहली ट्यूब काट लें 1 सेंटीमीटर (1/2 इंच) को मापने के लिए पर्याप्त रूप से इसे ठीक करें और पहले का दूसरा कट समानांतर करें।
  • जिस पट्टी को आप निकाल देंगे वह 1 सेमी (1/2 इंच) चौड़ा होना चाहिए और मूल ट्यूब के रूप में लंबे समय तक होना चाहिए।
  • मेक अ ग्रेनेड लॉन्चर चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    7
    इसे फिर से जोड़ने के लिए ट्यूब पर टेप लगाएं। एक सिलेंडर बनाने के लिए ट्यूब को फिर से मोड़ो और बहुउद्देशीय टेप के साथ अच्छी तरह गोंद लें ताकि ट्यूब के नीचे सीम फिर से नहीं खोला जा सके। तैयार उत्पाद एक ही ट्यूब की तरह दिखेगा लेकिन मूल से 1 सेंटीमीटर (1/2 इंच) का परिमाण होगा।
  • टेस्ट करें कि ट्यूब दूसरी ट्यूब के अंदर आराम से फिट बैठती है। इसे अंदर पर्ची करना चाहिए लेकिन आसानी से नहीं गिरना चाहिए।
  • यदि ट्यूबों में शामिल होने के समय, आपको लगता है कि एक बड़ी बैरल ट्यूब के अंदर आराम से फिट बैठता है, आप इस भाग को छोड़ सकते हैं। हालांकि, अधिकांश पैकेजिंग ट्यूबों में बहुत अलग आकार होते हैं, इसलिए आपको बस एक काट देना होगा
  • मेक अ ग्रेनेड लॉन्चर चरण 8 शीर्षक वाली छवि
    8
    छिद्रित ट्यूब के एक छोर पर टेप लगाएं। बहुउद्देशीय टेप का उपयोग करते हुए छोटे ट्यूब के एक छोर पर छेद को बंद करें। असल में, आपको बड़ी ट्यूब के बैरल में पानी की बोतलों को नीचे धकेलने के लिए एक छोटे से ट्यूब के इस छोर का उपयोग करना चाहिए, इसलिए सुनिश्चित करें कि टेप मजबूत है
  • मेक अ ग्रेनेड लॉन्चर चरण 9
    9
    बड़ी ट्यूब के एक छोर से एक 3 सेमी (1 इंच) आयत को काटें। बड़ी ट्यूब लें और ट्यूब के एक छोर पर एक आयताकार खींचें, जो आपने चुनी हुई पानी की बोतल से थोड़ा बड़ा किया था। हालांकि, ट्यूब के मौजूदा अंत से आयताकार उपाय 3 सेमी (1 इंच) बनाओ।
  • क्योंकि आप ट्यूब के अंत में कटौती के बजाय 3 सेमी (1 इंच) छोड़ देंगे, आपको उस आयत में एक छेद ड्रिल करना होगा जो आपने उसे खींचा और उसे उस स्थान से काट दिया।
  • तैयार उत्पाद में, यह छेद रखा जाएगा जहां पानी की बोतल के गोला बारूद एक चार्जर की बैरल में गिरता है।
  • मेक ए ग्रेनेड लॉन्चर चरण 10 शीर्षक वाली छवि
    10
    विपरीत छोर से एक और आयताकार कट करें पहले आयत की ओर इशारा करते हुए छेद के साथ आप के सामने ट्यूब पकड़ो। ट्यूब 90 डिग्री दक्षिणावर्त बारी (बारी-बारी से अगर आप बाएं हाथ) और ट्यूब के विपरीत छोर पर एक और आयताकार (एक ही आकार) खींचें। इस आयत को अंत से 3 सेंटीमीटर (1 इंच) बनाओ, लेकिन केवल चारों तरफ तीनों को कट कर दें।
  • लंबे पक्षों में से एक को बरकरार रखें। ऐसा करने से अंत में एक प्रालंब पैदा होगा तैयार उत्पाद में, यह फ्लैप ढक्कन जारी करने के बाद बोतल के लिए कारतूस इजेक्टर के रूप में कार्य करेगा।
  • मेक ए ग्रेनेड लॉन्चर चरण 11
    11
    एक तोप बिंदु पकड़ो एक बड़ी बोतल लें, जैसे कि दो लीटर बोतल, और गर्दन को काट लें। वहां से, यह बोतल के मुंह को भी कटौती करता है कारतूस बेदखलदार के प्रालंब के रूप में एक ही छोर पर बड़ी ट्यूब के अंत से टुकड़ा सुरक्षित करने के लिए बहुउद्देशीय टेप का उपयोग करें
  • असल में, आपको एक फ़नल बनाना चाहिए जिसका निशाणु अंत बहुत बड़ा है ताकि पानी की बोतल का मुकाबला फिट बैठे लेकिन पूरी तरह से नहीं। कटौती करने के बाद, यह संभव है कि टुकड़ा एक टमाटमोड के ढक्कन की तरह थोड़ा गुंबद का आकार है।
  • तैयार उत्पाद में, यह टुकड़ा पानी की प्रत्येक बोतल को पूरी तरह से ट्यूब से गिरने से रोक देगा, जबकि फायरिंग से पहले ढक्कन उभरने के लिए पर्याप्त छेद छोड़ दिया जाएगा।
  • मेक ए ग्रेनेड लॉन्चर स्टेप 12
    12
    ऊपरी भागों और ऊतकों के दो बक्से के निचले हिस्सों में से एक को काटें। कैंची के साथ ऊतकों के दोनों बक्से के ऊपरी हिस्से को काट लें, लेकिन उनमें से केवल एक के नीचे काटा। बॉक्स को हटाए गए हिस्सों के साथ रखें, जिसमें से केवल ऊपरी हिस्सा निकाल दिया गया है और चिपकने वाली टेप के साथ उन्हें गोंद कर दें। अंतिम उत्पाद कागज के ऊतकों के एक बॉक्स की तरह गहरे दिखेगा।
  • मेक ए ग्रेनेड लॉन्चर चरण 13
    13
    ऊतक बॉक्स के तल पर एक प्रालंब कटौती। जैसा कि आप बड़ी ट्यूब कैप के साथ पहले किया था, एक फ्लैप बनाने के लिए बड़े ऊतक बॉक्स के नीचे के तीनों पक्षों को काट लें। लंबे पक्षों में से एक को बरकरार रखें
  • इस बिंदु पर आप चार्जर के अंदर अतिरिक्त गोला बारूद लगाएंगे।
  • मेक ए ग्रेनेड लॉन्चर चरण 14 का शीर्षक चित्र
    14
    पिछली आयताकार पर ऊतकों के बक्से पर टेप या गोंद लगाएं, जिसे आप बड़े ट्यूब में पूरी तरह से हटा दिया था। बड़े ट्यूब के पूरी तरह से हटाए गए आयत (फ्लैप भाग) पर टिशू बॉक्स में पूरी तरह से वापस खुलने वाले उद्घाटन (फ्लैप भाग नहीं) को सुरक्षित करें। आप इस प्रक्रिया के लिए गोंद या बहुउद्देशीय टेप का उपयोग कर सकते हैं।
  • मेक ए ग्रेनेड लॉन्चर चरण 15 शीर्षक वाली छवि
    15
    चार्जर लोड करें पानी की बोतल के गोला बारूद के साथ आप ने पहले किया था, प्रालंब खोलकर ग्रेनेड लांचर पत्रिका को लोड करें और एक या दो से अधिक बोतलों को बैरल की नली की नोक की तरफ झुकाव के साथ अंदर डाल दें।
  • इस बात को ध्यान में रखें कि छिद्र के माध्यम से केवल एक प्रक्षेप्य (बोतल) नलिका में कैसे गिरता है।



  • मेक ए ग्रेनेड लॉन्चर चरण 16 शीर्षक वाली छवि
    16
    छोटे ट्यूब के साथ प्रक्षेप्य को सुरक्षित करें। बैरल में फेंकने को धकेलने के लिए एक छोटे से एक ट्यूब के मोहरबंद अंत का प्रयोग करें। आपको छोटी ट्यूब को धक्का देना चाहिए जब तक कि बैरल के फ़नल से दूर की ओर इशारा करने वाली टोपी के साथ में प्रक्षेप्यता नहीं रखता।
  • कड़ी मेहनत न करें, क्योंकि आप बड़े ट्यूब से ट्यूब के फ़नल को अलग करने की संभावना रखते हैं, जहां आपने इसे आयोजित किया था।
  • मेक ए ग्रेनेड लॉन्चर चरण 17
    17
    फेंकने को गोली मारो बैरल पर अपने हाथ से एक हाथ के नीचे ग्रेनेड लांचर को पकड़ो, जो आपके दूसरे हाथ को छोडने और टोपी को बंद करने और भाग 1 में उल्लिखित उसी चरण में फेंकने को शूट करने के लिए छोड़ देता है।
  • मेक ए ग्रेनेड लॉन्चर चरण 18 नामक छवि
    18
    यह व्यतीत कारतूस निकालता है आप ग्रेनेड लांचर को थोड़ा सा झुका सकते हैं ताकि कारतूस कारतूस के बेदखल फ्लैप को उठाने से आसानी से गिर जाए, जिस पर आप बैरल के मोर्चे में कट गए थे।
  • मेक ए ग्रेनेड लॉन्चर चरण 1 9 शीर्षक वाली छवि
    19
    ग्रेनेड लांचर रिचार्ज। जिस ट्यूब को आप बैरल ट्यूब के अंत से पीछे पीछे से एक राम्रोस के रूप में इस्तेमाल करते हैं, वह पत्रिका खाली करने के लिए पर्याप्त है और पत्रिका की अगली फेंकने जगह में गिर जाएगी। उस ट्यूब को पुश करें जिसे आप रैमरोड के रूप में उपयोग करते हैं, जब तक कि नए फेंकने को तोप के फनेल की नोक के मुकाबले रखा जाता है, जो फिर से ब्लॉक, चार्ज और फिर से आग लगाना पड़ता है।
  • विधि 2
    नरफ ब्रांड पिस्तौल की तरह लटका एक ग्रेनेड लांचर बनाएं

    मेक अ ग्रेनेड लॉन्चर चरण 20 नामक छवि
    1
    सामग्री इकट्ठा इस डिजाइन के लिए 5 सेमी (2 इंच) व्यास पीवीसी पाइप का एक 30 सेमी (1 फीट) भाग, 5 सेमी (2 इंच) पीवीसी पाइप, पीवीसी गोंद, मजबूत गोंद के लिए एक अंत की टोपी की आवश्यकता है , वेल्क्रो, एक वसंत, प्लास्टिक डिस्क्स, एक पेंट कैनर खोल सकते हैं, एक ड्रिल, एक शासक और पर्याप्त गोला बारूद
  • मेक ए ग्रेनेड लॉन्चर चरण 21 का शीर्षक चित्र
    2
    पीवीसी अंत टोपी के अंदर मजबूत गोंद के साथ वसंत गोंद इस डिजाइन के लिए सर्वश्रेष्ठ स्प्रिंग्स लंबे और मध्यम कर्षण स्प्रिंग्स हैं जैसे कि इसमें पाए गए हैं "सांप" चुटकुले के बक्सों के कूदते हैं जब आप उन्हें खोलते हैं। इस स्प्रिंग को पीवीसी एंड कैप के केंद्र पर सीधे गले के साथ गोंद करें।
  • मेक अ ग्रेनेड लॉन्चर चरण 22 नामक छवि
    3
    वसंत के दूसरे छोर तक मजबूत गोंद के साथ एक प्लास्टिक डिस्क गोंद करें। आप इस प्लास्टिक डिस्क को कुछ होम ऑब्जेक्ट से धो सकते हैं जैसे वाशिंग मशीन डिटर्जेंट की खाली बोतल। सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि आपको डिस्क को काट देना चाहिए ताकि इसका 3 सेमी (1.5 इंच) का व्यास हो, ताकि यह पीवीसी पाइप में आसानी से फिट हो। वसंत के विपरीत छोर पर इस डिस्क को केन्द्रित करें और इसे अधिक मजबूत गोंद के साथ संलग्न करें
  • मेक ए ग्रेनेड लॉन्चर 23 का शीर्षक
    4
    पीवीसी पाइप में दो छेद ड्रिल करें। आपको जांच करनी चाहिए कि किस हद तक आप पहले छेद ड्रिल करने से पहले ट्यूब के अंदर वसंत को हवा दे सकते हैं, इसलिए इसे चिपके बिना ट्यूब पर अंत की टोपी डालकर और प्लास्टिक की डिस्काउंट नीचे एक शासक के साथ दबाएं। यह मूल्यांकन करने के लिए करें कि आप ट्यूब में वसंत को कैसे रोल कर सकते हैं और कुचल डिस्क से 1 सेमी (1/2 इंच) की गहराई में पहला छेद ड्रिल कर सकते हैं। ट्यूब के विपरीत छोर पर दूसरे छेद को अंत से लगभग 3 सेमी (1 इंच) ड्रिल करें।
  • एक पूरी तरह से सीधी रेखा में ट्यूब के दोनों ओर पियर्स। छेद के माध्यम से कर सकते हैं सलामी बल्लेबाज को सम्मिलित करने के लिए पर्याप्त एक ड्रिल बिट का उपयोग करें।
  • मेक ए ग्रेनेड लॉन्चर स्टेफ 24, शीर्षक वाली छवि
    5

    Video: TYLER'S TERRIBLE ROOM TOUR | We Are The Davises

    ट्यूब पर अंत टोपी छड़ी करने के लिए पीवीसी गोंद का उपयोग करें। एक बार जब आप छेद ड्रिल करते हैं, तो आप ट्यूब में जगह पर वसंत को पकड़ने वाली अंत की टोपी छड़ी कर सकते हैं। ग्रेनेड लांचर की जांच करने से पहले आपको तीस मिनट के लिए गोंद को सूखा देना चाहिए।
  • Video: सीखे पाठ योजना बनाना,पाठ योजना किस प्रकार तैयार की जाती है जाने ।

    मेक ए ग्रेनेड लॉन्चर चरण 25 का शीर्षक चित्र
    6
    वेल्क्रो के साथ अपने पसंदीदा एनरफ़ बंदूक में ग्रेनेड लांचर संलग्न करें इस ग्रेनेड लांचर के लिए एक एम 203 ग्रेनेड लांचर की तरह देखने के लिए, आप इसे नर्फ-शैली कार्बाइन बंदूक या एक संपीड़ित वायु बंदूक के बैरल के नीचे रख सकते हैं। केवल प्लास्टिक की छील को वेल्क्रो पट्टी से छीलकर और ट्यूब पर एक छोर और बंदूक के ऊपर दूसरा लगा।
  • आप उन वेल्क्रो प्रकारों का उपयोग कर सकते हैं जो सतह को नुकसान नहीं पहुंचाते हैं, जिनसे वे पालन करते हैं, जो आपको वलक्रू को आसानी से निकालने की अनुमति देगा।
  • रिकन जैसे अनन्य नर्फ बंदूकों के मॉडल के लिए, आप उस दृष्टि का उपयोग कर सकते हैं जो बंदूक से जुड़ा हुआ है और अलग-अलग है। इस टुकड़े को ट्यूब में संलग्न करें और बंदूक में ग्रेनेड लांचर को संलग्न करें जहां यह स्लाइड और जगह में लॉक करेगी।
  • आप किसी अन्य ऑब्जेक्ट से इसे संलग्न किए बिना केवल इस डिज़ाइन का उपयोग कर सकते हैं।
  • मेक ए ग्रेनेड लॉन्चर चरण 26 के शीर्षक वाला चित्र
    7
    ग्रेनेड लांचर तैयार करें वसंत को सभी तरह से नीचे दबाएं और फिर पेंट को सलामी बल्लेबाज को ट्यूब के नीचे छिद्रित छेद में डालें। ग्रेनेड लांचर लोड करते समय इस प्रक्रिया को सफ़ेद वसंत का आयोजन किया जाएगा।
  • मेक ए ग्रेनेड लॉन्चर चरण 27 के शीर्षक वाला चित्र
    8
    ग्रेनेड लॉन्चर लोड करें इस डिजाइन में कई नर्फ डार्ट्स हो सकते हैं। डार्ट्स को पाँच या छह के समूह में डालें, ताकि वे सीधे ट्यूब पर आते हों। आप ट्यूब भरने के लिए लगभग तीन परतों को रख सकते हैं। एक बार जब आप ट्यूब को लोड कर लेते हैं, तो उसी व्यास के साथ एक और प्लास्टिक डिस्क डाल दो, जिसने आपके द्वारा लोड किए गए गोला बारूद के मुख्य भाग पर ट्यूब के अंदर काट दिया था। छिद्रों के निचले सेट से रंग खोलने वाले पेन को निकालने के दौरान इस डिस्क को दबाएं और बैरल के ऊपरी हिस्से में इसे छेद के ऊपर सेट में डालें।
  • यदि आपके पास अभी भी कुछ पुराने गोला बारूद हैं जो नरफ ब्रांड पिस्तौल से गेंदों की तरह लग रहे हैं, तो आप उन्हें ट्यूब में रख सकते हैं और उन्हें प्रभावी रूप से शूट कर सकते हैं।
  • मेक ए ग्रेनेड लॉन्चर चरण 28 नामक छवि
    9
    ग्रेनेड लांचर को गोली मारो। अब, आपको ग्रेनेड लांचर को इंगित करना होगा और कैमरन खोलने वाला हथौड़ा पीछे की तरफ खींच सकता है। यह संभव है कि गोला-बारूद के एक उच्च भार प्रभाव (स्पष्ट रूप से) पर विस्फोट नहीं करता है, लेकिन गोला-बारूद के फैलाव आपको फट त्रिज्या का एक अधिक प्रभावी विचार देगा।
  • एक एम 203 ग्रेनेड लांचर की तरह ही, ग्रेनेड लांचर का कोण उद्देश्य के अनुसार होता है। लॉन्च के प्रक्षेपवक्र के विचार पाने के लिए कई बार अभ्यास करना और फिर आप तेजी से तेजी से लक्ष्य हासिल करने में सक्षम होंगे
  • युक्तियाँ

    • लक्ष्य रखें! आप अपने उद्देश्य पर काम करने के लिए अतिरिक्त पानी की बोतलें या अन्य लक्ष्य रख सकते हैं।
    • अच्छी तरह से लुढ़का बोतलें कई मीटर की दूरी पर टोपियां आग लगा सकती हैं, इसलिए ग्रेनेड लांचर का इस्तेमाल करना सबसे अच्छा है।
    • अगर हाल में पानी की एक बोतल तरल होती है, तो पकाए जाने वाले दबाव वाले भाप फेंकने वाले फेंकने के धुएं के निशान की तरह दिखेंगे!

    Video: Azamgarh: बस और स्कॉर्पियो की टक्कर में 7 की मौत, 3 घायल | sabsetejnews

    चेतावनी

    • असमान कवर संभावित गति के कारण पर्याप्त गति से निकल आएंगे, इसलिए सावधान रहें। यह अनुशंसा की जाती है कि आप ग्रेनेड लॉन्चर Nerf ब्रांड का उपयोग करें यदि आप वास्तव में अपने दोस्तों को शूट करना चाहते हैं
    • पालतू या किसी भी नाजुक वस्तु को फेंक न दें

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • पानी की एक बोतल रखने के लिए पर्याप्त रूप से दो समान ट्यूब
    • 350 मिलीलीटर (2 औंस) की कई पानी की बोतल
    • ऊतकों के दो बक्से
    • बहुउद्देशीय टेप का एक रोल
    • भारी शुल्क कैंची
    • एक दो लीटर की बोतल
    • एक ड्रिल
    • 5 सेमी (दो इंच) व्यास पीवीसी टयूबिंग का एक 30 सेमी (1 फीट) हिस्सा
    • मजबूत गोंद
    • वेल्क्रो
    • एक वसंत
    • पेंट के डिब्बे खोलने के लिए एक चाबी
    • Nerf ब्रांड की गन गोला बारूद
    • एक नियम
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com