ekterya.com

कैसे एक टेडी बियर बनाने के लिए

यह एक बच्चे या प्रियजन को टेडी भालू देने के लिए असामान्य नहीं है, लेकिन हाँ, यह उन्हें एक है जो आपने खुद किया था। यदि आप अभ्यास में अपने कौशल डाल करने के लिए तैयार हैं सिलाई

, आप इस पारंपरिक खिलौने को निजी स्पर्श दे सकते हैं और इसे प्यार के साथ एक विशेष व्यक्ति को दे सकते हैं।

चरणों

विधि 1
एक जुर्राब का उपयोग करना

1
एक जुर्राब या मोजा बढ़ाएँ इसे खींचो ताकि पौधे खत्म हो जाए। इस एड़ी में एक गुना बनाना चाहिए
  • 2



    सिर के लिए कपड़ा कटौती एक आधार के रूप में टिप की वक्र का उपयोग करते हुए, जुर्राब के शीर्ष अंत में एक मंडली बनाएं भालू के सिर की सिल्हूट बनाने के लिए सर्कल पर कान जोड़ें। यह पूर्ण जुर्राब की लंबाई के एक चौथाई से अधिक नहीं होना चाहिए। कान की लाइन के ऊपर कपड़े काटा। एक बार जब आप ऐसा करते हैं, तो गर्दन के साथ प्रयोग करने के लिए एक छेद बनाने के लिए सर्कल के आधार पर केवल एक टुकड़ा काटा।
  • 3
    हथियारों और पैरों के लिए कपड़े काट लें एड़ी के ठीक ऊपर, आप कपड़े की ट्यूब देखेंगे जो पैर की ओर फैली हुई है। एड़ी की अवस्था समाप्त होने के बाद उपाय करें और स्टॉकिंग के ऊदकों पर जाएं - फिर आंखों की आंखों में आंखों के बीच आंखें विभाजित करें। स्टॉकिंग के इस लम्बे भाग के मध्य बिंदु पर कटौती करें अंत के हिस्से को दो हथियारों के विस्तार के लिए दो में विभाजित किया जाएगा। जब तक आप एड़ी की शुरुआत तक नहीं पहुंचते तब तक लंबे भाग के बीच से एक छोटे नाली काट लें। यह शरीर और पैर का निर्माण करेगा।
  • 4
    भरें और सिर सिलाई। अपने सिर को उल्टा मुड़ें और धागा के साथ शीर्ष पर बंद करने के लिए सिलाई मशीन या अपने हाथ का उपयोग करें। एक बार जब आप इसे बंद कर देते हैं, तो इसे दाएं को बदलें और इसे भरने वाली सामग्री के साथ भरें। धागा के साथ गर्दन को बंद करें जब आप सिर के आकार तक पहुंच जाएंगे।
  • शिल्प भंडार में भरवां पशुओं के लिए उपयोग किया जाने वाला सामान आप खरीद सकते हैं। यदि आप ऐसा नहीं करना चाहते हैं, तो आप अपने भालू को भरने के लिए सूती गेंदों या कपड़े के टुकड़े का उपयोग कर सकते हैं।
  • Video:
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

  • © 2021 ekterya.com