ekterya.com

पुराने कपड़े फिर से कैसे उपयोग करें

जिस कपड़े का बना कपड़े बनाते हैं, वह बहुत सारे उपयोग करता है, इसलिए आपको उन कपड़ों को फेंक देना जरूरी नहीं है जिन्हें अब आप नहीं चाहते हैं, लेकिन आपके पास उन्हें फिर से उपयोग करने के कई विकल्प हैं। उदाहरण के लिए, आप इसे दूसरे कपड़ों में बदल सकते हैं, इसका उपयोग स्मृति चिन्ह या स्मृति चिन्ह बनाने या अपने घर को सजाने के लिए भी कर सकते हैं। इस तरह, आप उन कपड़ों को बर्बाद नहीं करेंगे जो अब आप उपयोग नहीं करते हैं।

चरणों

भाग 1

कपड़े के साथ अन्य कपड़े और सहायक उपकरण बनाएं
रीसाइज ओल्ड क्लॉथ स्टेप 1 नामक छवि
1
अपने कपड़े नयी आकृति प्रदान करें उदाहरण के लिए, यदि आपके पास एक वस्त्र है जो शैली से बाहर हो गया है, तो आप इसे और अधिक वर्तमान रूप दे सकते हैं ताकि आप इसका उपयोग करना जारी रख सकें। आप जैसे सजावट जोड़ सकते हैं ज़िप्पर, एक बूढ़ा शर्ट या स्कर्ट के लिए ब्रोचिस और चमक और एक नए कपड़ों में बदल दिया।
  • यदि आपके पास पैंट हैं, लेकिन यह उचित नहीं है, तो आप उन्हें कटा कर सकते हैं शॉर्ट्स. उसी तरह, आप एक लंबी स्कर्ट को ट्रिम कर सकते हैं ताकि इसे एक छोटी सी या शॉर्ट-आस्तीन वाली शर्ट में बदल दिया जाए ताकि इसे ओम्बिइगुएरा में बदल दिया जाए।
  • आप भी कर सकते हैं रंग अपने स्वरूप के लिए एक नया जीवन शक्ति देने के लिए एक अलग रंग के एक पुराने कपड़े
  • एक अन्य विकल्प एक जेब को एक अलग शर्ट बनाने के लिए अलग करना है, जो अलग-अलग हो सकता है।
  • रीसाइज ओल्ड क्लॉथ स्टेप 2 नामक छवि
    2
    नए कपड़े बनाने के लिए अपने पुराने कपड़े का उपयोग करें आप अपने पुराने कपड़े का उपयोग पूरी तरह से अलग वस्त्र बनाने के लिए कर सकते हैं। इस मामले में, सबसे अधिक उचित बात यह है कि बड़े आकार के कपड़े या छोटी बाजू की शर्ट का इस्तेमाल करना ताकि आप के साथ काम करने के लिए और अधिक कपड़ा हो। फिर, कपड़ों को काट लें और उन्हें एक नया कपड़ा लेने के लिए अपनी कल्पना का उपयोग करें, बेल्ट की तरह, एक शीर्ष या स्कर्ट आप इंटरनेट पर शुरुआती के लिए सिलाई पैटर्न भी पा सकते हैं।
  • रीसाइज ओल्ड क्लॉथ स्टेप 3 नामक छवि
    3
    अपने पुराने कपड़ों के साथ नए सामान बनाएं उदाहरण के लिए, आप अपने पुराने कपड़े से कपड़े की सजावट कर सकते हैं या अलग कपड़े को पतले स्ट्रिप्स में काट सकते हैं और उन्हें कंगन या हार बनाने के लिए चोटी कर सकते हैं। एक और आसान विकल्प एक पुरानी टी-शर्ट से आधुनिक हैंडबैग बनाना है
  • Video: पुराने कपड़े के गोदाम में लगी भीषण आग

    रीसाइज ओल्ड क्लॉथ स्टेप 4 नामक छवि
    4
    पैच करें ये सजावटी सामान हैं, लेकिन ये उपयोगी भी हो सकते हैं। यदि आपके पास पुराने कपड़े हैं, तो आप कपड़े के साथ पैच बना सकते हैं और उन कपड़ों के लिए उन्हें सिलाई कर सकते हैं जिन्हें आप छुटकारा नहीं करना चाहते हैं या बिना किसी फ़ंक्शन के पैच को भी बना सकते हैं, जो आपके कपड़े का एक स्पर्श या पूरक पैटर्न जोड़ते हैं।
  • आप यहां तक ​​कि कई छोटे टुकड़ों के साथ कपड़े के स्क्रैप के पूरी तरह से बनाए गए वस्त्र बना सकते हैं।
  • भाग 2

    अपने पुराने कपड़ों के साथ यादें बनाएं
    रीसाइज ओल्ड क्लॉथ शीर्षक वाली छवि चरण 5
    1
    मेमोरी बोर्ड बनाएं इससे आपको संगीत की कंगन प्रदर्शित करने, अन्य चीजों के साथ, आपके द्वारा खरीदे गए टिकटों की एड़ी और एड़ी प्रदर्शित करने की अनुमति मिलती है। ऐसा करने के लिए, अपने पुराने कपड़े में से एक कपड़े का एक बड़ा टुकड़ा कट कर इसे एक नियमित कॉर्कबोर्ड के सामने और किनारों के साथ कवर करें। विशेष गोंद के साथ बोर्ड के पूरे समोच्च के पीछे और चारों ओर फैब्रिक को गोंद करें।
    • फिर, आप बोर्ड के लिए आक्रमणों के साथ यादें और अन्य वस्तुओं को छू सकते हैं।
  • रीज़ पुराने कपड़े 6
    2
    खिलौने बनाएं उदाहरण के लिए, आप अपने बच्चे के लिए टेडी बियर सिर्फ पुराने कपड़े से बना सकते हैं आप इसे अपने बेटे के कपड़े के साथ भी कर सकते हैं जब वह एक बच्चा था या किसी दूसरे परिधान के साथ जो उसके लिए महत्वपूर्ण था, इस समय के दौरान उसे विशेष स्पर्श दिया गया था। यदि आप टेडी बियर को अधिक परिष्कृत दिखाना चाहते हैं, तो आप इंटरनेट पर टेम्पलेट देख सकते हैं और फ़िलर के रूप में अन्य कपड़ों से कपड़े के स्क्रैप का उपयोग भी कर सकते हैं।
  • भालू की आंखों और नाक के लिए, आप पुराने कपड़ों से बटन को सीवन कर सकते हैं।
  • अगर आपको लगता है कि एक टेडी भालू बहुत ही महत्वाकांक्षी परियोजना शुरू करने के लिए है, तो आप बस गुड़िया के कपड़े बनाने के लिए पुराने मोज़े का उपयोग कर सकते हैं। ऐसा करने के लिए, एक लंबी जुर्राब का ट्यूब भाग (अधिमानतः रफ़ल या प्रिंट के साथ) में कट कर प्रत्येक कोने के माध्यम से एक रिबन धागा करके पोशाक के स्ट्रिप्स को सीवे। आप अपने बच्चों के साथ इस प्रोजेक्ट को भी तब तक ले जा सकते हैं जब तक आप उनकी निगरानी करेंगे।
  • Video: साडी/सुट/पुराने कपड़े/दुपट्टे से बनाए सुदंर और आसान floor mat,carpet and rug

    रीसाइज ओल्ड क्लॉथ स्टेप 7 नामक छवि
    3
    एक चिथड़े रजाई सीना. आप ऑनलाइन सिलाई पैटर्न प्राप्त कर सकते हैं कि आप रजाई बनाने के लिए पुराने कपड़े के टुकड़े का उपयोग करने की अनुमति देते हैं। इस तकनीक के साथ, आप बड़ी संख्या में विभिन्न वस्त्रों के स्क्रैप को शामिल कर सकते हैं ताकि आपको मिलती हुई रजाई अच्छी यादों के साथ गर्भवती हो।
  • यदि आप इस प्रकार की रजाई के विचार के बारे में उत्साहित हैं, लेकिन आपके पास अपने हाथों से बहुत अच्छे कौशल नहीं हैं, तो आप कई वेबसाइटों पर जा सकते हैं जो आपके कपड़े के टुकड़े से बना रजाई बनाने की सेवा प्रदान करते हैं। उसके बाद, आपको केवल डाक से स्क्रैप भेजना होगा Etsy पर परियोजना पुनरावृत्ति या खुदरा विक्रेताओं जैसी वेबसाइटों का प्रयास करें



  • रीसाइज ओल्ड क्लॉल्स स्टेप 8 नामक छवि
    4
    फोटो फ़्रेम बनाएं इसके लिए, आपको केवल कार्डबोर्ड, कपड़े गोंद और अपनी पसंद के पुराने वस्त्र की एक टुकड़ी की जरूरत है, पूरी तरह से अनुकूलित फोटो फ्रेम. इस पद्धति का प्रयास करें, खासकर यदि आपके पास एक असामान्य आकार की तस्वीर है जो आप पारंपरिक फोटो फ्रेम में नहीं रख सकते हैं, क्योंकि इस तरह, आप फ्रेम को आपके अनुरूप बना सकते हैं। इसी तरह, यदि आपके पास कुछ पुरानी फोटो फ्रेम है, तो आप इसे नवीनीकृत करने के लिए कपड़े के साथ कवर कर सकते हैं।
  • Video: पुराने कपड़े करो दान, शनि बनाएँगे बहुत धनवान

    रीज़ पुराने कपड़े 9
    5
    व्यक्तिगत रैपिंग पेपर बनाएं पुरानी कपड़ों के लिए एक अन्य उपयोग इसे कागज लपेटने में है ऐसा करने के लिए, आप किसी भी पुराने कपड़ों के कपड़े (हालांकि यह कपड़े या स्कर्ट जैसे बड़े वस्त्रों का उपयोग करने की सलाह दी जाती है) को किसी सर्कल या एक वर्ग के रूप में कटौती कर सकते हैं, फिर उपहार में केंद्र में रखें और उसे इसे लपेटें कपड़े इतना है कि यह शीर्ष पर मिलती है फिर, इसे एक विपरीत रंग के रिबन के साथ सुरक्षित करें
  • आप एक सुंदर खत्म प्राप्त करने के लिए दांतेदार कैंची का उपयोग कर सकते हैं, क्योंकि ये पत्तियों पर पैटर्न हैं इस तरह, कपड़ों के किनारों में एक भयानक उपस्थिति नहीं होगा।
  • भाग 3

    अपने घर के लिए सजावट करें
    रीसाइज ओल्ड क्लॉथ शीर्षक वाली छवि चरण 10

    Video: कपड़े भी बना और बिगाड़ सकते हैं आपकी किस्मत, जानिए कैसे???/ Vastu Tips/ Must Watch

    1
    पर्दे बनाओ आप कपड़े के स्क्रैप से बने पर्दे बना सकते हैं यदि आपके घर में अधिक बोहेमियन शैली है ऐसा करने के लिए, आपको अपने मौजूदा पर्दे को मापना चाहिए और उसके बाद अपने पुराने कपड़े से कपड़े के चौड़े वर्ग के टुकड़े, लगभग सभी एक ही आकार। सुनिश्चित करें कि आप कई प्रकार के पैटर्न और रंगों का उपयोग करें जिससे कि समाप्त उत्पाद का प्रभाव अधिक हो। फिर, किनारों के किनारों पर चौराहों को एक एक टुकड़े के कपड़े के समान आकार के रूप में बनाने के लिए, जैसा कि आप पर्दे के मापा हैं
    • आप खिड़की के शीर्ष के लिए एक फ़्लायर का उपयोग कर सकते हैं, यदि आपके पास पूर्ण आकार के पर्दा के लिए कपड़े के पर्याप्त टुकड़े नहीं हैं। इस तरह, आपके पर्दे और अधिक देहाती लगेगा
  • रीसाइज ओल्ड क्लॉथ शीर्षक वाली छवि चरण 11
    2
    एक तकिया का मामला बनाओ यह विशेष रूप से छोटी बाजू की शर्ट के साथ अच्छी तरह से काम करता है, विशेष रूप से नरम वस्त्रों वाले ऐसा करने के लिए, आस्तीन और गर्दन के किनारे काट कर और फिर इन छेदों को बंद करके उन्हें बंद करें टी-शर्ट चालू करें ताकि यह गलत पक्ष पर हो (यानी, शिखर अंदर हैं) और आप एक त्वरित और आसान तकिया प्राप्त करेंगे।
  • ताकि शर्ट का प्रिंट आउट हो, आपको इसे बदलना चाहिए ताकि आस्तीन और गर्दन को काटने से पहले यह रिवर्स पर हो।
  • रीसाइज ओल्ड क्लॉल्स स्टेप 12 नामक छवि
    3
    Crochet साथ एक चिथड़े गलीचा बुनना ये कालीन परिपत्र और टिकाऊ होते हैं और बहुत से कपड़े और रंगों का उपयोग करते हैं ताकि उनके पास घर जैसा दिखने वाला हो। इसके अलावा, इस प्रकार के कालीनों के लिए कोई विशिष्ट आकार नहीं है, इसलिए वे काफी बहुमुखी हैं उन्हें बनाने के लिए, अपने पुराने कपड़ों के कपड़े के लंबे स्ट्रिप्स में कटौती करें (आप उपयोग करना चाहते हैं क्रोकेट की लंबाई के आसपास) और टांके के लिए विस्तृत निर्देशों का पालन करें इस गाइड.
  • आप उस रंगीन कपड़ों का चयन कर सकते हैं जो कमरे में हैं, जहां आप कालीन रखने के लिए चाहते हैं ताकि यह अन्य सजावट को उजागर कर सकें और एकजुट कर सकें।
  • छवि का पुनः शीर्षक पुरानी कपड़े चरण 13
    4
    अपने कुत्ते के बिस्तर के लिए एक आवरण बनाएं एक तकिया बनाने के लिए उपर्युक्त चरणों का पालन करें यदि आपका कुत्ता छोटा है या यदि यह बड़ा है, तो दो शर्ट के साथ दो कवच बनाएं और फिर उन्हें सिलाई करें ताकि वे केवल एक छोटा छेद छोड़कर एक छोर पर शामिल हो सकें। फिर, उस छेद और कोलोलो के साथ पुराने कपड़े के साथ कवर को भरें, जब इसे बंद किया जाए इस तरह, आपको अपने कुत्ते के लिए एक बड़ा बिस्तर मिलेगा।
  • युक्तियाँ

    • यदि आप पुरानी कपड़ों के साथ बनाई गई अपनी कृतियों को दूर करने जा रहे हैं, तो सुनिश्चित करें कि इसे उस व्यक्ति को न दें जिसे आपने पहले वस्त्र दिया था।
    • आप अपने कपड़े उन लोगों को दान भी दे सकते हैं जिनकी उन्हें आवश्यकता है। उन दानवों के बारे में पता लगाएं जो कि आप जिस जगह पर रहते हैं वहां दान स्वीकार करें।
    • एक टोकरी में समान वस्त्रों के टुकड़े रखें ताकि वे एक परियोजना के उपक्रम की तरह महसूस कर सकें।
    • WikiHow पर इस प्रकार की और अधिक परियोजनाएं खोजें

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • पुराने कपड़े
    • कैंची
    • कपड़े के लिए गोंद
    • सिलाई किट
    • कार्यक्षेत्र
    और पढ़ें ... (7)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com