ekterya.com

कैसे एक पेपर लैपटॉप बनाने के लिए

क्या आप घर पर एक शिल्प परियोजना करना चाहते हैं? चाहे आप ऊब हो, अपने दोस्तों का मनोरंजन करना चाहते हैं या अपने बच्चों के लिए एक परियोजना की ज़रूरत है, तो एक पेपर लैपटॉप घर पर विकसित करने के लिए एक मजेदार, आसान और सस्ती काम है। कुछ सामग्री और थोड़े समय के साथ, कोई भी अपने आप पर एक पेपर लैपटॉप बना सकता है

चरणों

भाग 1
घटकों को बनाएं

मेक ए पेपर लैपटॉप चरण 1 का चित्र
1
सामग्री इकट्ठा एक पेपर लैपटॉप बनाने के लिए, आपको रंग और आकार के कागज़ के दो टुकड़े या कार्डबोर्ड की आवश्यकता होगी, जिसे आप चाहते हैं कि परियोजना हो। आपको श्वेत पत्र के दो टुकड़े, निर्माण का एक टुकड़ा, एक शासक, कैंची, गोंद, स्पष्ट टेप और मार्कर या रंगीन पेंसिल की आवश्यकता होगी।
  • यदि आप चाहते हैं कि लैपटॉप को सजावट के साथ एक आवरण मिल जाए, तो एक सरल एक के बजाय मुद्रांकित पेपर प्राप्त करें।
  • मेक ए पेपर लैपटॉप चरण 2 का शीर्षक चित्र
    2
    एक शैली चुनें अब जब आपके पास सामग्रियां हैं, तो आपको तय करना होगा कि आप किस प्रकार लैपटॉप चाहते हैं कागज के शीट में से एक पर, उस लैपटॉप का ब्रांड लोगो बनाएं जिससे आप बनाना चाहते हैं। उदाहरण के लिए, यदि आप लैपटॉप को ऐप्पल ब्रांडेड या शब्द का उपयोग करना चाहते हैं तो एक सेब खींचें तोशिबा यदि आप चाहते हैं कि ब्रांड तोशिबा हो।
  • यदि आप सुनिश्चित नहीं हैं कि लैपटॉप आपके पास क्या लोगो चाहते हैं, तो जांच करें कि आपके पसंदीदा ब्रांड के बेहतरीन मॉडल कैसे देखें इस तरह, आप यथासंभव सटीक होंगे।
  • यदि आप मुद्रांकित कागज का उपयोग करते हैं, तो पैटर्न के किनारे लोगो को आकर्षित करें। इस प्रकार, कहा गया पैटर्न लैपटॉप मामले की तरह दिखेगा।
  • मेक ए पेपर लैपटॉप चरण 3 का शीर्षक चित्र
    3
    डेस्कटॉप बनाएं अब जब आपके पास एक आधार है, तो आपको डेस्कटॉप बनाना चाहिए। कागज की एक सफेद शीट ले लीजिए और इसे कागज पर रखो जहां आपने लोगो को खींचा है। यदि वे समान आकार हैं, तो सफेद कागज के प्रत्येक तरफ 2.5 सेंटीमीटर (1 इंच) का मार्जिन लें और फिर इसे काट लें। इसके बाद, अपने डेस्कटॉप के रूप में उपयोग की जाने वाली छवियों को आकर्षित या पेस्ट करें।
  • स्क्रीन बनाने के लिए एक गाइड के रूप में एक वास्तविक लैपटॉप की डेस्कटॉप स्क्रीन का उपयोग करें। आधार के साथ एक रंगीन पृष्ठभूमि, डेस्कटॉप आइकन और मेनू पट्टी बनाएं।
  • यदि आप आकर्षित नहीं कर सकते हैं, तो एक ऐसी तस्वीर देखें, जिसे आप डेस्कटॉप पृष्ठभूमि के रूप में उपयोग कर सकते हैं और चित्रों को चित्रित कर सकते हैं जो डेस्कटॉप आइकन के समान हैं।
  • मेक ए पेपर लैपटॉप चरण 4 का शीर्षक चित्र
    4
    कुंजीपटल बनाओ कागज की अन्य खाली शीट ले लीजिए और उसे रंगीन या नमूनों वाले पेपर की दूसरी शीट पर रखें। सफेद कागज के प्रत्येक किनारे पर उपाय करें और 1.3 सेमी (1/2 इंच) को चिह्नित करें और शेष एक काट लें। फिर कागज पर एक लैपटॉप कुंजीपटल बनाएं। सुनिश्चित करें कि आप पेपर के आकार के अनुपात में चाबियाँ खींचें। यदि आप इसे हाथ से नहीं कर सकते, तो ध्यान से एक असली कीबोर्ड पर पेपर रखें और अपनी छाप बनाने के लिए चाबियों के खिलाफ दबाव डालें। उसके बाद आप उन अंकों का पता लगा सकते हैं जो पेपर पर रहते हैं।
  • आप पत्र स्टिकर खरीद सकते हैं और उन्हें आपके द्वारा बनाए गए कुंजी के निशान पर डाल सकते हैं। यह उन सभी को समान बना देगा और एक प्रामाणिक कीबोर्ड के समान होगा।
  • यदि आप इसे अधिक परिष्कृत उपस्थिति देना चाहते हैं, तो आप उन्हें खींचने के बजाय एक कुंजीपटल की चाबी की छवि भी प्रिंट कर सकते हैं। बस सुनिश्चित करें कि वे लैपटॉप के बाकी हिस्सों के समान आकार हैं ताकि सब कुछ मैचों में हो।
  • मेक ए पेपर लैपटॉप चरण 5 का शीर्षक चित्र

    Video: Rajasthan Laptop Yojana 2018 Information State merit




    5
    एक समर्थन बनाएं चूंकि वर्चुअल रहने के लिए आपके लैपटॉप का अपना समर्थन संरचना नहीं है, इसलिए आपको एक बनाना होगा। कार्डबोर्ड के एक टुकड़े का उपयोग करें और इसे तीन समान स्ट्रिप्स में रखें। इसे फिर से खोलें और एक त्रिकोण बनाने के किनारों में शामिल हों त्रिकोण स्टैंड फर्म बनाने के लिए किनारे के साथ टेप।
  • भाग 2
    लैपटॉप के कुछ हिस्सों को इकट्ठा करें

    मेक ए पेपर लैपटॉप चरण 6 का शीर्षक चित्र
    1

    Video: नया लैपटॉप लेने से पहले किन किन बातो को ध्यान में रखना चाहिए

    स्क्रीन को इकट्ठा करें अब जब आपने लोगो को कागज या कार्ड के टुकड़े पर चुना है और आपने डेस्कटॉप स्क्रीन बनाई है, तो आपको सब कुछ इकट्ठा करना होगा। आपके द्वारा बनाए गए डेस्क की छवि ले लें, पीछे की किनारों पर और केंद्र में गोंद लागू करें। फिर इसे गोंद की तरफ से नीचे रखें और इसे लैपटॉप के कवर के पीछे रखें। उपस्थित होने वाले किसी भी बुलबुले को खत्म करने के लिए अपने हाथों से धीरे-धीरे इसे चिकनाई करके छवि पर दबाव डालें।
  • मेक ए पेपर लैपटॉप चरण 7 का शीर्षक चित्र
    2
    कीबोर्ड पेस्ट करें अब रंगीन या नमूनों वाले पेपर का दूसरा टुकड़ा लें और उस कुंजीपटल को पेस्ट करें जिसे आपने आकर्षित किया था या मुद्रित किया था। कुंजीपटल चालू करें और किनारों और केंद्र पर गोंद लागू करें फिर रंग का कागज का टुकड़ा केंद्र, यह नाजुक स्थिति और किसी भी बुलबुले को हटा दें। दोनों ओर के ऊपरी किनारों में एक पावर बटन खींचना
  • यदि आप पावर बटन नहीं खींचना चाहते हैं, तो आप एक छवि को प्रिंट कर सकते हैं और पेपर पर पेस्ट कर सकते हैं जैसे कि कीबोर्ड के साथ किया था।
  • यदि आप अपने लैपटॉप को अधिक मजबूती देना चाहते हैं, तो आप कार्डबोर्ड डाल सकते हैं। शीर्ष और नीचे तक कार्डबोर्ड का एक टुकड़ा गोंद करें फिर रंग या पैटर्न के पेपर का अतिरिक्त टुकड़ा गोंद करें जिसे आपने कार्डबोर्ड के दूसरी तरफ चुना है, जिससे यह ध्यान देने योग्य नहीं है। अंत में, डेस्कटॉप और कीबोर्ड की छवियों को चिपकाएं
  • मेक ए पेपर लैपटॉप चरण 8 का शीर्षक चित्र
    3

    Video: Rajasthan board Free laptop vitran yogna 2017

    Video: कैसे मिलता है लैपटॉप 75% लाने पर mp laptop scheme 2018,Mukhyamantri Shiksha Protsahan Yojana 2018

    टुकड़ों में शामिल हों अब जब आपके पास एक स्क्रीन और एक कीबोर्ड है, तो आपको लैपटॉप को समाप्त करने के लिए दोनों में शामिल होना चाहिए। दोनों टुकड़े ले लो और लंबी पक्षों लाइन। सुनिश्चित करें कि स्क्रीन और कीबोर्ड के किनारे का सामना करना पड़ता है किनारे पर कुछ पारदर्शी टेप रखें जहां दोनों टुकड़े मिलते हैं। दो पन्नों को फ्लिप करें और दूसरी तरफ एक ही किनारे पर रिबन के दूसरे टुकड़े को रखें।
  • मेक ए पेपर लैपटॉप चरण 9 का शीर्षक चित्र
    4
    लैपटॉप की स्थिति कागज़ों को फिर से घुमाने और उन्हें टेप के किनारे किनारे पर बांधा जाए। उन्हें ऐसे तरीके से मुड़ें कि टेप के बिना तरफ आप के सामने है ब्रैकेट लें जो आपने पहले किया था और इसे सीधे लैपटॉप टेप के साथ किनारे के पीछे रखें लैपटॉप को एक प्रामाणिक रूप में खोलें, स्क्रीन को स्टैंड पर बनाने के लिए इसे समर्थन दें। इसके साथ ही लैपटॉप पूरा हो जाएगा।
  • यदि टेप के किनारे का किनारा बहुत कमजोर है, तो समर्थन को सुदृढ़ करने के लिए दोनों पक्षों पर थोड़ी अधिक टेप जोड़ें।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com