ekterya.com

कैसे एक पानी की बंदूक बनाने के लिए

पानी के बंदूक के साथ खेलना मजेदार है, विशेषकर गर्म गर्मी के दिनों में। दुकान में एक पानी की बंदूक खरीदने के बजाय, अपने आप से घर पर यह बंदूक बनाओ। इस तरह, आप अधिक बचत करेंगे और आप इस शिल्प को एक मजेदार समूह गतिविधि में भी बदल सकते हैं। यदि आप ऊब महसूस करते हैं या सिर्फ एक शिल्प करना चाहते हैं, तो आप इस लेख में विभिन्न तरीकों का पालन करके घर पर एक पानी की बंदूक बना सकते हैं।

चरणों

विधि 1
पीवीसी के साथ एक पानी की बंदूक बनाएं

मेक अ वॉटर गन चरण 1 नामक छवि
1
सामग्री इकट्ठा पीवीसी पानी की बंदूक बनाने के लिए, आपको स्थानीय हार्डवेयर स्टोर या घर सुधार की दुकान पर जाना चाहिए। एक 50 सेमी (20 इंच) लंबी और 2 सेंटीमीटर (3/4 इंच) व्यास पीवीसी पाइप खरीदें, एक 60 सेंटीमीटर (25 इंच) गोल लकड़ी के छड़ी को पाइप में फिट कर सकते हैं, एक महिला प्लग शौचालय टैंक के लिए 2 सेमी पीवीसी (3/4 इंच), एक स्क्रू और एक पैक वाशिंगर। इसके अलावा, आपको कैंची, पीवीसी गोंद और एक ड्रिल की आवश्यकता होगी।
  • यदि आप बंदूक को पेंट करना चाहते हैं, तो आप कुछ पनरोक रंग भी खरीद सकते हैं जो पीवीसी ट्यूब का पालन करेंगे। आउटडोर के लिए स्प्रे पेंट या दृढ़ लकड़ी के फर्श के लिए रंग की एक का उपयोग कर सकते हैं।
  • मेक अ वॉटर गन चरण 2 नामक छवि
    2
    वॉशर को चिह्नित करें और इसे काटें। एक पीवीसी पाइप का एक छोटा सा टुकड़ा कट कर देखा और एक प्लास्टिक टैंक वाशर पर फैला। फिर, प्लास्टिक वॉशर पर पीवीसी पाइप के अंदर की किनारे पर एक स्ट्रोक बनाने के लिए एक पेंसिल या मार्कर का उपयोग करें। फिर, कैंची के साथ वॉशर पर निशान के चारों ओर कट।
  • मार्क के बाहरी किनारे पर कटौती सुनिश्चित करें अन्यथा, वॉशर बहुत छोटा हो सकता है और बंदूक ड्रिप हो सकता है। छड़ी के किनारे पर इसे मापें यह छड़ी की परिधि से थोड़ी बड़ा होनी चाहिए और किनारे से थोड़ा आगे निकल जाना चाहिए।
  • मेक अ वॉटर गन चरण 3 नामक छवि
    3
    वाशर को छड़ी तक पकड़ो पैकेज से शौचालय टैंक के लिए धातु वाशर में से एक ले लो। फिर, छड़ी के अंत को पकड़ते समय, प्लास्टिक वाशर सीधे छड़ी के फ्लैट छोर के ऊपर रखें फिर, उस अंतराल पर धातु वॉशर को छेदों को संरेखित करें। फिर, पेंच लें और इसे छेदों के अंदर रखें। एक ड्रिल का उपयोग करते हुए स्टिक के अंत में पेंच और वाशर पेंच करें।
  • आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि वाशर क्लब के किनारे के मध्य में केन्द्रित हैं। अन्यथा, प्लास्टिक वॉशर किनारों के साथ असमान तरीके से थोड़ी सी उभरेगी।
  • यदि क्लब के दोनों किनारों को गोल किया जाता है, तो आपको पेंच के साथ वाशर रखने से पहले एक ओर एक समान और फ्लैट किनारे काट देना चाहिए।
  • Video: How to Make a HELICOPTER with MOTOR at Home that Flies Easy

    मेक अ वॉटर गन चरण 4 नामक छवि
    4
    पीवीसी महिला प्लग में ड्रिल छेद यह प्लग जेट के प्रकार को नियंत्रित करेगा जो कि पानी की बंदूक से बाहर आ जाएगा। जेट के प्रकार पर निर्भर करता है, आप पीवीसी महिला प्लग के शीर्ष में छेद ड्रिल चाहिए। अधिक या कम पानी को निकालने के लिए आप ड्रिल बिट की चौड़ाई बदल सकते हैं। इसलिए, सुनिश्चित करें कि ड्रिल बिट काफी बड़ी है ताकि बंदूक के पास एक स्थिर जेट हो, लेकिन एक छोटे से बहुत अधिक पानी निकालने के लिए पर्याप्त नहीं है।
  • यदि आप अधिक विस्तृत डिज़ाइन के साथ पीवीसी महिला प्लग का उपयोग करना चाहते हैं, तो प्लग के केंद्रीय क्षेत्र के चारों ओर तीन या चार छेद बनाएं। इस तरह, बंदूक कई छेदों से पानी के जेट को निकाल देगी और जब आप इसके साथ शूट करेंगे तो यह बहुत अच्छा लगेगा। बस सुनिश्चित करें कि ड्रिल बिट थोड़ा छोटा है, इसलिए आप एक समय में बहुत अधिक पानी निकाल नहीं सकते हैं।
  • मेक अ वॉटर गन चरण 5 नामक छवि
    5
    आर्म द बंदूक पीवीसी महिला प्लग लो और ट्यूब के एक छोर पर इसे गोंद लें। फिर, ट्यूब के दूसरे छोर में छड़ी डालें। आपको कुछ प्रतिरोध महसूस करना चाहिए क्योंकि वाशर ट्यूब के साइड पार्ट्स के खिलाफ धराशायी करता है। एक बार जब आप बंदूक के टुकड़े संलग्न करते हैं, तो उस पर पानी के ऊपर महिला प्लग के ऊपर सबसे ऊपर डालें और धीरे से छड़ी खींचें। इस तरह, पानी ट्यूब में प्रवेश करेगा। एक बार बंदूक में आपके पास पर्याप्त पानी है, तो उसे पानी से हटा दें। उस समय, बंदूक पानी की लड़ाई में इस्तेमाल होने के लिए तैयार हो जाएगी।
  • यदि आप बंदूक को पेंट करना चाहते हैं, तो यह ट्यूब में छड़ी डालने से पहले करें। स्प्रे पेंट के साथ अपने प्रत्येक टुकड़े को पेंट करें और इसे सूखा दें। उसके बाद, आप बाकी की बंदूक को इकट्ठा कर सकते हैं
  • विधि 2
    एक स्प्रे बोतल का उपयोग कर बंदूक बनाएं

    मेक अ वॉटर गन चरण 6 नामक छवि
    1
    सामग्री इकट्ठा इस परियोजना के लिए, आपको केवल कुछ वस्तुओं की आवश्यकता होगी आपको स्प्रेयर के साथ एक बोतल, एक पुरानी बोतल गोलियां, गोंद, एक तेज चाकू और कैंची मिलनी चाहिए। स्प्रेयर बोतल में एक प्लास्टिक ट्यूब होना चाहिए। अधिकांश होममेड क्लिनर में इन ट्यूब हैं, हालांकि आप डॉलर के लिए एक स्टोर में एक नया खरीद सकते हैं।
  • मेक अ वॉटर गन चरण 7 नामक छवि
    2



    आधार बनाओ पुरानी गोली की बोतल पकड़ो और लेबल को हटा दें। फिर, ढक्कन लें और एक तेज चाकू का उपयोग करके केंद्र में एक छेद ड्रिल करें। यह संभव है कि ढक्कन के बीच में पहले से ही एक निशान है यदि ऐसा मामला है, तो बस मार्गदर्शक के रूप में मार्क का उपयोग करके ढक्कन को ड्रिल करें। अन्यथा, ढक्कन के केंद्र की तलाश करें और इसे चाकू से ड्रिल करें एक बार जब आप छेद कर लेते हैं, तो छिद्र में स्प्रे बॉटल की प्लास्टिक ट्यूब डालें। यदि छेद बहुत छोटा है, तो चाकू या कलम के साथ थोड़ा सा जोड़ लें, जब तक कि ट्यूब उसमें से गुजर न सकें।
  • सुनिश्चित करें कि आप बहुत ज्यादा छेद को बड़ा नहीं करते हैं ट्यूब ढक्कन में छेद के किनारों के साथ आराम से फिट होना चाहिए।
  • मेक अ वॉटर गन चरण 8 नामक छवि
    3
    ट्यूब को मापें गोलियां की बोतल पर फिर से ढक्कन रखें। एक स्प्रे बोतल के साथ बोतल के ऊपर से ट्यूब निकालें और इसे गोलियों की बोतल के ऊपर डालें। यह संभावना है कि गोली की शीशी के ऊपर ट्यूब की एक अतिरिक्त मात्रा है। कैंची का उपयोग करके ढक्कन के ऊपर लगभग 2 सेंटीमीटर (3/4 इंच) ट्यूब काटें। आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि पर्याप्त ट्यूब छोड़ी गई है ताकि आप इसे स्प्रे बोतल के निचले भाग में वापस कर सकें।
  • यदि अभी भी बहुत अधिक ट्यूब है, तो अधिक से अधिक काट लें, जब तक कि छिड़काव नोजल के नीचे बोतल टोपी पर बैठकर फिट बैठता है और ट्यूब पूरी तरह से छिड़काव नोजल में छेद के अंदर है।
  • मेक अ वॉटर गन चरण 9 नामक छवि
    4
    शीर्ष गोंद बोतल कैप निकालें और इसे एक तरफ सेट करें गोंद लें और इसे उस क्षेत्र में स्प्रे कैप के तल के आसपास लागू करें जहां आप बोतल कैप के साथ इसका इस्तेमाल करते हैं। फिर, टुकड़ों को कसकर फिट रखें और उन्हें दृढ़ता से दबाएं उन्हें सूखा दें एक बार जब वे शुष्क हो जाते हैं, तो पानी की गोलियों की बोतल भरें और फिर से कवर करें। उस समय, आप पानी पिस्तौल बनाने के लिए तैयार हो गए होंगे
  • यदि स्प्रे टिप ढक्कन के बाहर आता है, एक अलग गोंद का उपयोग करें या एक गोंद बंदूक का उपयोग करें। शुरुआत में इस्तेमाल किया गया गोंद पानी बंदूक की गति को झेलने के लिए पर्याप्त नहीं हो सकता है।
  • विधि 3
    एक inflator के साथ एक बंदूक बनाओ

    मेक अ वॉटर गन चरण 10 नामक छवि
    1

    Video: सबसे आसान बंदूक एक सिरिंज का उपयोग कर बनाने के लिए कैसे

    सामग्री इकट्ठा आप स्पोर्ट्स गेंदों का एक पानी पिस्तौल में घुमाएंगे। आपके द्वारा उपयोग किए जाने वाले इन्वेंटर का प्रकार छोटा सा inflator है जो बास्केटबाल, सॉकर और फ़ुटबॉल को बढ़ाता है। पानी की बंदूक बनाने के लिए, आपको स्पोर्ट्स बॉल्स, टेफ़लॉन टेप और कैंची के लिए मैन्युअल इन्वेस्टर की आवश्यकता होगी।
    • यदि आप थोड़ी अधिक बड़ी बंदूक चाहते हैं, तो आप साइकिल टायर के लिए एक छोटे मैनुअल इन्वेंटर का उपयोग भी कर सकते हैं।
  • मेक अ वॉटर गन चरण 11 नामक छवि
    2
    Inflator में एक छेद ड्रिल। फुलाएं ले लो और नोजल को एक छोर पर निकालें और इसे किनारे पर रखें इसके बाद, एक ड्रिल बिट की तलाश करें जो फुलाया के ऊपर छेद में फिट हो। फिर, ड्रिल ले जाएं और इन्फ्लाटर के अंदर धातु क्षेत्र के माध्यम से ड्रिल करें। सुनिश्चित करें कि आप छेद के किनारे के हिस्सों को तोड़ नहीं सकते आप मुखपत्र को स्थानांतरित करने में सक्षम होना चाहिए
  • सुनिश्चित करें कि आप लीवर को हटा दें अन्यथा, आप गलती से inflator के उस हिस्से को पंचर कर सकते हैं।
  • मेक अ वॉटर गन चरण 12 नामक छवि
    3
    टेफ्लॉन टेप के साथ सुई नोजल लपेटें इन्फ्लेटर नोजल में सुई के साथ कई छेद और अंत में एक होगा। टेफ़लॉन टेप के एक लंबे टुकड़े का उपयोग करके, सुई के अंत में एक को छोड़कर सभी छेदों को कवर करें। आपको उस क्षेत्र के चारों ओर टेप रखना चाहिए जहां छेद और आस-पास के क्षेत्र स्थित हैं अन्यथा, जब आप बंदूक के साथ शूटिंग शुरू करते हैं तो पानी इन क्षेत्रों में घुस सकता था।
  • यदि आप चाहते हैं, तो आप इन्वेंटर के बाहर एक मज़ेदार रंग या एक महान डिज़ाइन के रंग को पेंट कर सकते हैं। एक बाहरी स्प्रे पेंट या किसी अन्य जलरोधक रंग के साथ inflator को पेंट करें और इसे जमा करने से पहले इसे सूखा दें।
  • मेक अ वॉटर गन चरण 13 नामक छवि
    4
    आर्म द बंदूक इन्फ्लाटर ले लो और इसे पूरी तरह से अंदर लीवर के साथ पानी में डालें। एक बार अंत में पानी में डूबा हुआ है, पानी के साथ inflator भरने के लिए लीवर वापस खींचें। उसके बाद, नोजल वापस बंदूक में पेंच करें पानी छोड़ने के लिए, बस लीवर को दबाएं।
  • युक्तियाँ

    • अगर आप पहले ही ऐसा करते हैं तो आपको पीवीसी पाइप को काटने के लिए केवल एक आकृति का इस्तेमाल करना चाहिए अन्यथा, किसी ऐसे व्यक्ति को ढूंढें जो इसमें अनुभव करें और उससे आपके लिए यह करने के लिए कहें
    • अगर आपने पहले कभी ड्रिल का इस्तेमाल नहीं किया है, तो उस व्यक्ति की तलाश करें, जिसने यह किया है और उसे आप की निगरानी के लिए कहें अन्यथा, आप अपने आप को या दूसरों को चोट पहुँचा सकते हैं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com