ekterya.com

छिपाना कैसे खेलना और तलाश करना

छिपाएँ और खोज एक खेल है जहां खिलाड़ियों को छुपाने की कोशिश करते हैं जबकि अन्य उन्हें खोजने का प्रयास करते हैं। यह गेम बहुत बुनियादी है लेकिन पिछले कुछ सालों से अलग-अलग तरीकों से बदल रहा है। आपके द्वारा चुने जाने वाले संस्करण के बावजूद (और हम कई को कवर करेंगे), आपको केवल कुछ दोस्त हैं और छिपाने और जासूसी करने के लिए कुछ कौशल हैं।

चरणों

भाग 1
गेम तैयार करें

शीर्षक छापें और जाएं चरण 1 देखें
1
खिलाड़ियों को चुनें खिलाड़ियों को "छिपाने और तलाशने" खेलने के लिए आपको सबसे पहले करना है खेलने के लिए कम से कम 2 लोग लेते हैं हालांकि, यदि अधिक खिलाड़ी हैं, तो यह बेहतर होगा।
  • यदि आपके पास विभिन्न आयु के खिलाड़ियों हैं, तो आपको कुछ चीजों को ध्यान में रखना चाहिए। छोटे खिलाड़ियों के पास छुपाने के लिए अधिक जगहें होती हैं, लेकिन कभी-कभी वे सबसे स्पष्ट छुपा स्थानों को चुनते हैं और उनके पास थोड़ा धैर्य है।
  • शीर्षक छापें और जाएं चरण 2 पर जाएं
    2
    नियमों की स्थापना यदि आप नियम नहीं डालते हैं, तो खिलाड़ी उन स्थानों में छिपाएंगे, जिन्हें वे नहीं चाहिए। उदाहरण के लिए, वे निजी स्थानों में छुप सकते हैं, कुछ एंटीक को तोड़ सकते हैं या वॉशिंग मशीन में फंस सकते हैं। यदि आप एक घर के अंदर खेलते हैं, तो यह भी संभव है कि किसी खिलाड़ी को बाहर छुपाएं जबकि हर कोई अंदर है तहखाने, आपके माता-पिता के बेडरूम और परिवार के अवशेष या महत्वपूर्ण वस्तुओं वाले किसी भी कमरे जैसे सुरक्षित रूप से नज़दीकी जगहें आप इन जगहों पर इन्हें छुपाने के लिए कह सकते हैं: "ठीक है, आप मेरे कमरे में छिपा सकते हैं लेकिन अपने बिस्तर पर गड़बड़ नहीं कर सकते और अपनी जगह पर सब कुछ छोड़ नहीं सकते हैं।
  • सुनिश्चित करें कि हर कोई सुरक्षित है आप अपने दोस्तों को एक पेड़ से गिरने या छत पर चढ़ने नहीं करना चाहते यह एक नियम बनाओ कि वे केवल उन स्थानों पर छिपा सकते हैं जहां दो लोग फिट हो सकते हैं या जहां हर कोई पहुंच सकता है
  • हम बाद में इस खेल के विविधताओं के बारे में बात करेंगे। लेकिन अभी के लिए, यह खेल के नियमों को स्थापित करता है: कौन छुपा रहा है, कौन देख रहा है, वे कहां छुपा सकते हैं, कितनी देर तक छिपाएंगे आदि
  • छिपाएँ और जाएं चरण 3 पर क्लिक करें
    3
    एक उपयुक्त जगह खोजें खेलने के लिए सबसे अच्छी जगह खुली हवा में है, हालांकि घर के अंदर खेलना बारिश का सबसे अच्छा विकल्प हो सकता है। दूर करने के लिए सीमा स्थापित करना आवश्यक है या कुछ खिलाड़ी दूर स्थानों पर छिपाने के लिए जाएंगे। इस खेल को "छिपा हुआ एक किलोमीटर" नहीं कहा जाता है
  • यदि आप खेलना चाहते हैं और आपके माता-पिता करीब हैं, तो सुनिश्चित करें कि वे जानते हैं। हो सकता है कि वे नहीं चाहते कि आप पोर्च के नीचे गेराज के झरनों में छिपाए जाएं, या जब वे स्नान करने जाते हैं तो वे आपको शॉवर में नहीं ढूंढना चाहते हैं।
  • विभिन्न स्थानों में खेलने की कोशिश करो यदि आप हमेशा एक ही स्थान पर खेलते हैं, तो सभी खिलाडिय़ों को पता चलेगा कि सबसे अच्छा छिपे हुए स्थान कौन-कौन से हैं और उनसे पहले जाना होगा।
  • भाग 2
    छिपाना और तलाशना (पारंपरिक संस्करण)

    शीर्षक छापें और जाएं चरण 4 पर जाएं
    1
    चुनें कि कौन पहले खोज करेगा आप उस व्यक्ति का चयन कर सकते हैं जो अलग-अलग तरीकों से खोज करेंगे, उदाहरण के लिए: सबसे छोटा व्यक्ति हो सकता है, जिस व्यक्ति का जन्मदिन निकटतम है, "पत्थर, कागज या कैंची" या किसी अन्य समान खेल के रूप में उन्मूलन के एक खेल के माध्यम से । आप यादृच्छिक पर एक नंबर लेकर भी चुन सकते हैं और जो नंबर 1 खींचती है वह है जो पहले खोज करेगा।
    • जो व्यक्ति खोज करेगा वह स्वतः सबसे पुराना खिलाड़ी हो सकता है। आप जितनी छोटी हो, उतनी ज्यादा निराश आप उन लोगों को नहीं मिल पाएंगे जो अच्छी तरह से छुपाते हैं अधिक वर्षों वाले खिलाड़ियों में अधिक एकाग्रता होती है और सबसे कम उम्र के लोगों की तुलना में अधिक सक्षम होती है।
  • छिपाएँ और जाओ पाँच चरण चुनें छवि शीर्षक छवि
    2
    खेल शुरू होता है। एक बार जो व्यक्ति खोज करने जा रहा है, उसे चुना गया है, वह प्रारंभिक बिंदु पर रहेगी, वह अपनी आँखें बंद कर देगी और वह पहले से स्थापित संख्या तक गिनती करेगी और एक निरंतर दर पर। आप एक कविता या एक गीत का पालन करके भी गिन सकते हैं जो कुछ भी दूसरों को छिपाने के लिए पर्याप्त समय देता है, उन्हें अनुमति दी जाती है। इससे पहले कि आप खेल शुरू करने से पहले इस बिंदु को स्थापित करना सुनिश्चित करें और सभी को पता चले कि उन्हें कितना समय छुपाना है
  • सुनिश्चित करें कि वे धोखा नहीं करते हैं! जिस व्यक्ति की गिनती होती है, उसकी आँखें बंद करनी पड़ती है या उसके हाथों पर हाथ रखना पड़ता है और इसे दीवार पर होना चाहिए। आपको कुछ भी नहीं दिखना चाहिए!
  • छिपाएँ और जाओ खोज चरण 6 शीर्षक वाली छवि
    3
    छुपाएं! अन्य सभी खिलाड़ियों को उस एक से छिपाने के लिए चलना चाहिए जो मायने रखता है। जो कोई मायने रखता है वह तब नहीं देख सकता है जब दूसरों को छुपा रहे हैं चुप्पी में छिपाने के लिए सुनिश्चित करें क्योंकि खाताधारक आपको सुन सकता है और यह जान सकता है कि आप किस पते पर गए थे
  • छिपाए जाने के बाद, अभी भी और चुप रहो आप पाए जाने वाले पहले नहीं बनना चाहते हैं। यदि आप बहुत शोर करते हैं, तो आप सबसे अच्छे छुपा स्थान में भी सुरक्षित नहीं होंगे।
  • छिपाएँ और जाएं चरण 7 पर क्लिक करें
    4
    खोज शुरू करें एक बार जब वह व्यक्ति जो देखने जा रहा है, वह गिनती समाप्त कर चुका है, वह चिल्लायेगा: "तैयार या नहीं, मैं वहां जाता हूं"। इस बिंदु पर, आपको छिपी हुई सभी अन्यों के लिए खोज करना होगा। जब आप उनको ढूंढने के लिए जाते हैं, तो अपनी इंद्रियों का उपयोग करें और यदि आप उन्हें ढूंढते हैं, तो यह निश्चित कहें। यदि आप एक है जो छुपाता है और साधक आपको खोज के करीब है, तो निपुणता से आगे बढ़ें। खींचें या स्लाइडिंग सबसे अच्छे विकल्प हैं, लेकिन अगर बहुत देर हो चुकी है, तो चुप रहो और आगे बढ़ें न। खोज इंजन आपको अनदेखा कर सकता है और सीधे आगे बढ़ सकता है।
  • यदि वे चाहें तो उनके छुपाने वाले स्थान को "छांट" कर सकते हैं या बदल सकते हैं। हम अनुशंसा करते हैं कि आप जगहों को बदलने और उन जगहों पर छिपाने जहां आप पहले से ही देखने के लिए गए हैं- इसे कहा जाता है रणनीति।
  • यदि कुछ छिपे हुए खिलाड़ी अपने छिपे हुए स्थानों को नहीं छोड़ते हैं या किसी निश्चित समय के बाद उन्हें नहीं खोजते हैं, तो खिलाड़ी को अन्य लोगों की तलाश में आना चाहिए कि वे आत्मसमर्पण करते हैं और वे अपने छिपने वाले स्थान को छोड़ सकते हैं।
  • यदि आप जिज्ञासु और भाषाओं की तरह हैं, तो आप निम्न प्रकारों का उपयोग कर सकते हैं: "हे सभी, आप सभी स्वतंत्र हैं "(कुछ हद तक पुराने अंग्रेजी में) या"एले, ऐल आउच सिंड फ्रीी "(जर्मन में), जिसका अर्थ है" लगभग सभी मुफ्त "हैं
  • शीर्षक छापें और जाएं चरण 8 के चित्र देखें



    5
    उस व्यक्ति को बदलें जो गिनती करने जा रहा है पहला व्यक्ति जो वे मिलते हैं, वह अगले दौर में खोज करेगा। जैसे ही आप पहले व्यक्ति को मिलते हैं या जब आप सभी खिलाड़ियों से मिलते हैं तो आप नया दौर शुरू कर सकते हैं।
  • आप सीमाएं भी सेट कर सकते हैं उदाहरण के लिए, यदि एक ही व्यक्ति को सभी खिलाड़ियों को लगातार तीन बार नहीं मिल सकता है, तो इसे दूसरे प्लेयर में बदलें हर किसी को छुपाने के लिए एक ही मौका दें
  • भाग 3
    अलग-अलग बदलाव खेलते हैं

    छवि शीर्षक 9845 9
    1
    प्रारंभिक बिंदु के साथ खेलें गेम की यह विविधता छिपाने के लिए पारंपरिक गेम में एक अतिरिक्त चुनौती देती है खिलाड़ियों को, जो चाहता है, को छोड़कर केवल छिपाना नहीं चाहिए, लेकिन उन्हें देखने के लिए किसी व्यक्ति के बिना शुरुआती बिंदु पर वापस जाना चाहिए। इस तरह, जब एक व्यक्ति को देखने के लिए बाहर निकल जाता है, तो दूसरों को अपने छुपा स्थानों को छोड़ देना चाहिए, खोज को खतरे में डाल देना चाहिए। यह छिपाना खेलने और अधिक एड्रेनालाईन के साथ की तलाश की तरह है
    • जो लोग छुपाते हैं, उन्हें खेल में क्या होता है यह जानने का कोई तरीका नहीं है। इस संस्करण के लिए एक अन्य तत्व यह हो सकता है कि छिपे हुए सभी लोगों को "पहले" प्रारंभ बिंदु पर लौटना पड़ता है जो कि उन्हें ढूंढने वाले व्यक्ति को देखेंगे या उन्हें खो देंगे
  • छवि शीर्षक 9845 10
    2
    कई खोज इंजनों के साथ खेलें उन लोगों को नष्ट करने के बजाय जो वे खेल से पहले ही मिल चुके हैं, वे शेष खिलाड़ियों को ढूंढने में मदद कर सकते हैं। एक समय आएगा जब चार लोग सिर्फ एक व्यक्ति की तलाश करेंगे। यह कहां हो सकता है?
  • उस व्यक्ति के साथ गेम शुरू करें जिसे आप ढूंढ रहे हैं। एकमात्र अंतर यह है कि जिन लोगों को आप पहले से मिल चुके हैं वे खोज में मदद कर सकते हैं। आप शुरुआत से देख रहे दो या अधिक लोगों को भी देख सकते हैं
  • पहला व्यक्ति जो वे मिलते हैं वह व्यक्ति होगा जो अगले दौर में खोजता है। इस तरह, जब आप खोज करना चाहते हैं, तो आप गेम को गति और खोज करने के लिए अपने कौशल का अभ्यास करेंगे।
  • छवि शीर्षक 9845 11
    3
    रिलीज करने के विकल्प के साथ खेलें यह गेम को और अधिक मजेदार बना देगा। वे जो खिलाड़ी मिले हैं वे "जेल" पर जाएंगे। आम तौर पर, जेल एक विशिष्ट कमरा, पोर्च या किसी अन्य निर्दिष्ट क्षेत्र है। इस खेल का उद्देश्य वह व्यक्ति है जो सभी खिलाड़ियों को जेल भेजना चाहता है। हालांकि, जो लोग अभी तक इसमें नहीं हैं वे जो लोग करते हैं उन्हें छोड़ सकते हैं। उन्हें केवल बिना देखे ही करना चाहिए। शुद्ध एड्रेनालाईन!
  • जब कोई अन्य व्यक्ति को जेल से रिहा कर देता है, तो दोनों लोग फिर से छिपा सकते हैं या बैठकर अगले दौर की प्रतीक्षा कर सकते हैं, उनकी आजादी का आनंद उठा सकते हैं। अगर कोई जेल से कुछ लोगों को रिहा करता है, लेकिन फिर भी वहां कुछ भी पता चलता है, तो उसी सिद्धांत लागू होंगे। बेशक आप इस खेल के नियमों को बदल सकते हैं जैसे कि आप चाहते हैं।
  • छवि शीर्षक 9845 12
    4

    Video: कब्र के अंदर से गुनगुनाने की आवाज, खौफ का माहौल | Humming Voice or Haunting Sound?

    सार्डिन चलायें यह परिवर्तन तकनीकी रूप से रिवर्स में छिपा हुआ है। केवल "एक" व्यक्ति है जो छुपाता है और हर कोई उसे ढूंढने का प्रयास करेगा। लेकिन जब किसी को छिपाने वाला व्यक्ति मिलता है, तो उसे एक ही छिपाने वाले स्थान में छिपाना चाहिए। इस तरह, आखिरी व्यक्ति को एक ही छुपा जगह में कई लोग मिल जाएंगे, जैसे सार्डिन की तरह।
  • और अंधेरे में खेलना और भी मजेदार है! जब आप किसी को मिल जाए, तो उनसे पूछें: "क्या आप सार्डिन हैं?" यदि वह हां कहता है, तो उस व्यक्ति के साथ छिपाएं
  • छवि शीर्षक 9845 13
    5
    शिकार खेलें खेल की यह भिन्नता कैद की तरह है, लेकिन टीमों में इस गेम के लिए आपको दो टीमों की जरूरत है (अधिमानतः 4 या अधिक लोग), जिन्हें एक बेस नियुक्त किया जाएगा। टीम विरोधी टीम के आधार के आसपास छिपती है लक्ष्य अपनी टीम के शुरुआती बिंदु पर जाने की कोशिश करना है। जब कोई देखे बिना आधार तक पहुंचने में सफल होता है, तो वे जीतते हैं।
  • यह भिन्नता पार्कों जैसे बड़े क्षेत्रों में सबसे अच्छी तरह से खेला जाता है और अगर आप रात के दौरान खेल सकते हैं, तो बेहतर है सिर्फ यह सुनिश्चित कर लें कि कोई भी हार न जाए और हर कोई संवाद कर सके। खिलाड़ियों को पता होना चाहिए कि खेल कब समाप्त होता है।
  • Video: The Haunting of Hill House by Shirley Jackson - Full Audiobook (with captions)

    युक्तियाँ

    • कहीं छिपाएं जहां आपका शरीर मानव छाया को प्रोजेक्ट नहीं करता है बिल्ली और कुत्ते के रूप में ठीक हो जाएगा, लेकिन कभी भी मानवीय छाया नहीं।
    • अपने पर्यावरण का उपयोग करें अगर खेल के पहले और दौरान कंबल के एक ढेर हो, तो आप वहां छिपा सकते हैं। बस एक छेद बनाने के लिए याद रखें ताकि आप खोजे बिना साँस ले सकें।
    • यदि आपके पास छोटे बच्चे हैं, तो आप उनके साथ घर के अंदर खेल सकते हैं। जब आप छुपते हैं और आपको मिलते हैं, तो वे खुशी से हँसेंगे।
    • छिपाने के लिए कई रणनीतियां हैं उनमें से एक प्रारंभिक बिंदु के पास छिपाना है- उदाहरण के लिए, अगर पास एक टेबल है, तो नीचे छिपाएं यह छिपाने का स्थान किसी का ध्यान नहीं दिया जाएगा और आप शुरुआती बिंदु को तेजी से प्राप्त कर सकते हैं।
    • यदि आप छोटे और पतले हैं, तो आपके लिए एक अच्छी छुपा जगह एक कोठरी होगी।
    • विभिन्न स्थानों में छिपाने की कोशिश करें, लेकिन ये खोजने के लिए बहुत मुश्किल नहीं हैं। युवा बच्चों को निराश लग सकता है जब वे किसी को नहीं मिल सकता है
    • यदि आप खोज इंजन हैं, तो प्रत्येक कमरे में छुपाने वालों को हंसी में प्रवेश करने का प्रयास करें इस तरह, जब आप हंसते हैं, तो आप उन्हें आसानी से पा सकते हैं।
    • बहुत मुश्किल साँस मत करो, क्योंकि वे आपको खोज करेंगे
    • उन जगहों में छिपाएं जो खोजने के लिए असंभव हैं (उदाहरण के लिए, बाथरूम सिंक के नीचे)। यदि आप छोटे स्थानों में छिपाने जा रहे हैं, तो सुनिश्चित करें कि आप आसानी से बाहर निकल सकते हैं, अपने आप को चोट पहुंचाने के बिना और चारों ओर घूमने के बिना
    • सबसे पहले, जब आप शुरुआती बिंदु पर पहुंचने की कोशिश करते हैं, तो थोड़ी दौड़ें और फिर एक दूसरे के लिए छिपाएं। दूसरा, छिपाना खेलना और एक बड़े कमरे में तलाश करना और रात में ज्यादा मज़ेदार होगा क्योंकि दृष्टि बहुत अच्छी नहीं होगी।

    चेतावनी

    • एक रेफ्रिजरेटर या ड्रायर जैसे स्थानों में छिपाए न जाएं इन छोटे स्थानों में ऑक्सीजन सीमित है। इसके अलावा, दरवाजा बंद किया जा सकता है और आपको बाहर या साँस नहीं होने देंगे।
    • सीमाओं के बाहर स्थानों में छिपाओ मत, लेकिन आप मुसीबत में मिल सकता है।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • कम से कम 2 लोग-
    • छिपाने के लिए जगह-
    • टाइमर (वैकल्पिक)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com