ekterya.com

मौके कैसे खेलेंगे

दाग एक सरल और क्लासिक खेल है जो हर कोई जानता है कुछ स्थानों में, इसे "ला लालिव", "ला प्लापाडा" या "ला पिका" के रूप में जाना जाता है आम तौर पर, बच्चों को इस खेल का आनंद लेते हैं, लेकिन वयस्क भी इसे खेल सकते हैं। यदि आप जानना चाहते हैं कि कैसे खेलें, तो पढ़ें।

चरणों

भाग 1
गेम व्यवस्थित करें

छवि टैग शीर्षक टैग 1 चरण
1
खेल की गतिशीलता को समझें। एक व्यक्ति वह है जो "इसे लाता है" और उसका लक्ष्य किसी और को पकड़ना है जब यह व्यक्ति आपको पकड़ लेता है, तो आप तुरंत वह हो जो "इसे लाता है।" अब दूसरों को पकड़ने के लिए आपकी बारी है सामान्य तौर पर, यह खेल तब तक जारी रहता है जब तक कि हर कोई तय करना बंद कर लेता है या जब तक कोई निश्चित पूर्वनिर्धारित संख्या तब तक नहीं होती जब तक कि वह "लाता है" नहीं।
  • छवि टैग शीर्षक टैग 2 चरण
    2
    तय करें कि कौन इसे लाता है? यह व्यक्ति अन्य खिलाड़ियों का पीछा करेगा जब तक कि वे किसी व्यक्ति को पकड़ने की कोशिश न करें। बाद में, वह व्यक्ति उस व्यक्ति को मिलता है जो उसे "लाता है", और जिसने पहले दूसरों को पकड़ने की कोशिश की तो भागने लगती है, इसलिए वे उसे नहीं पकड़ते। कई खिलाड़ियों को एक ऐसा मौका दिया जाएगा जो "इसे लाएं"। जल्दी से तय करने के लिए कि वह व्यक्ति कौन होगा जो दूसरों को पकड़ लेगा, बस पूछें "कौन लाता है?" या स्वेच्छा से उस व्यक्ति की पेशकश करें जो "इसे लाता है"। व्यक्ति को "मैं इसे लाऊँ" कहना चाहिए और इसके साथ सभी को पता होना चाहिए कि यह कौन है।
  • छवि टैग शीर्षक टैग 3 चरण

    Video: Wowapp में गेम कैसे खेले how to play game in wowapp

    3
    खेल क्षेत्र चुनें आपको अन्य भागने वाले खिलाड़ियों को बहुत दूर चलाने से रोकने के लिए सीमा निर्धारित करनी होगी। अंतरिक्ष जितना छोटा होगा, उस व्यक्ति से बचने के लिए जितना मुश्किल होगा, उतना ही "लाता है" एक जगह चुनें जहां आसानी से चलाना संभव है, लेकिन बिना गिरने (घास और रेत की सतहें अच्छे विकल्प हैं)।
  • उदाहरण के लिए, एक खेल के मैदान में, दूसरों के साथ सहमत हो ताकि वे बज रहे हैं जबकि वे बजरी और डामर पर अकेले रहें। घास और फुटपाथ खेल क्षेत्र का हिस्सा नहीं हैं।
  • छवि टैग शीर्षक टैग 4 चरण
    4
    एक समूह के रूप में तय करें कि "सुरक्षित क्षेत्र" क्या होगा यह खेल का मैदान, एक पेड़, एक बेंच या शंकु के साथ सीमांकित स्थान की स्लाइड्स में से एक हो सकता है। जब आप इस क्षेत्र में आते हैं, तो आप सुरक्षित होते हैं और पकड़े नहीं जा सकते।
  • खेल को जारी रखने के लिए, एक समय सीमा निर्धारित करें, जिसके दौरान एक व्यक्ति "सुरक्षित क्षेत्र" में रह सकता है। उदाहरण के लिए, एक व्यक्ति को 10 या 30 सेकंड के बाद इस क्षेत्र को छोड़ना होगा (उस व्यक्ति के लिए पर्याप्त समय जिसने दूसरे खिलाड़ी के बाद जाने के लिए "लाएगा", लेकिन खेल को रोकने के लिए पर्याप्त नहीं है)।
  • Video: देखिए पृथ्वी शॉ के चोट के बाद अस्पताल से भारतीय टीम के लिए आई सबसे बुरी खबर..!

    प्ले टैग चरण शीर्षक वाला छवि
    5
    यह चलने शुरू करने के लिए लाभ देता है जो व्यक्ति "इसे लाता है" में 10 से ज्यादा की संख्या होती है ताकि दूसरे खिलाड़ियों को एक फायदा मिल सके ताकि वे बच सकें 10 सेकंड के बाद, वह व्यक्ति जो "इसे लाता है" चिल्लाता है: "हां! तैयार हो या नहीं, मैं जाता हूं! " उसके बाद, आप दूसरों का पीछा करना शुरू कर सकते हैं और उन्हें पकड़ने की कोशिश कर सकते हैं। अन्य खिलाड़ी उस व्यक्ति से बचते हैं जो उन्हें "लाते हैं" और पकड़े जाने से बचते हैं। यदि यह व्यक्ति आपको पहुंचता है, तो "सुरक्षित क्षेत्र" पर चलने का प्रयास करें
  • भाग 2
    दाग खेलें

    छवि टैग शीर्षक शीर्षक टैग चरण 6
    1



    किसी को पकड़ो जो व्यक्ति "इसे लाता है" एक और खिलाड़ी को पकड़ने की कोशिश करता है जिससे वह नया "जो इसे लाता है" बनाने में मदद करता है। जब आप दूसरे व्यक्ति को पकड़ लेते हैं, तो उसे उसे नाजुक तरीके से छूना चाहिए ताकि उसे चोट न पहुंचे, लेकिन दृढ़ता से उसे पता चल जाए कि आपने उसे पकड़ लिया (यह एक स्पर्श या छोटा थप्पड़ हो सकता है) एक बार जो व्यक्ति "इसे लाता है" दूसरे खिलाड़ी को पकड़ने में सफल होता है, वह वह हो जाता है जो "इसे लाता है"। यदि आप पकड़े गए हैं, तो आप को चीखना चाहिए कि आप वही हैं जो इसे "लाता है" जिससे कि आप सभी सुन सकें। अब अपने दोस्तों का पीछा करने और उन्हें पकड़ने की कोशिश करने की आपकी बारी है!
    • यह गेम कभी शारीरिक रूप से आक्रामक नहीं होना चाहिए। यदि कोई अन्य खिलाड़ियों को धक्का या दर्द पहुंचाता है, तो खेल को रोकें और इस व्यक्ति को बाहर ले जाएं। सुनिश्चित करें कि आप जानते हैं कि आपकी गलती क्या थी
  • प्ले टैग चरण 7 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    खेलना जारी रखें। एक बार एक व्यक्ति फंस गया है, तो खेल उत्पीड़न के रूप में एक उत्पीड़क के रूप में जारी है। खेल जब तक आप चाहते हैं तब तक जारी रहेगा।
  • Video: राहुल गांधी ने बताया अपना गोत्र और जाति#अब बस्ते के बोझ तले नहीं दबेंगे मासूम# 9 नक्सली ढ़ेर....

    3
    खेल को रोकें जब हर किसी को खेलने के थक गये। जब खेल बंद हो जाता है, तो जो व्यक्ति "इसे लाता है" खो देता है कोई नियम नहीं है जो कहता है कि जब खेल समाप्त होता है। हालांकि, खिलाड़ियों को थका हुआ या खेलने के लिए जारी रखने में रुचि खोने से पहले समय सीमा तय करना अच्छा है। ज्यादातर समय, खिलाड़ी इस बात से सहमत होंगे कि खेल समाप्त होने पर बहुत से लोग अब खेलना जारी रखना चाहते हैं।
  • यदि आप इस खेल का आयोजन कर रहे हैं, तो ध्यान रखें कि युवा खिलाड़ी, कम समय लगेगा।
  • भाग 3
    गेम में विविधताएं खेलें

    प्ले टैग स्टेप 9 नामक छवि
    1
    छुपाएं और तलाश करें खेल मौके के रूप में शुरू होता है, लेकिन सभी खिलाड़ियों को "लाना" नहीं है जो छिपाने के लिए समय है। जो व्यक्ति "इसे लाता है" लगभग हमेशा सामान्य से अधिक (जैसे 30 सेकंड या 1 मिनट तक) की गणना करता है। एक बार जो "इसे लाता है" कहते हैं, "तैयार हो या नहीं, मैं वहां जाता हूं", अन्य खिलाड़ियों ने उनको बिना "सुरक्षित क्षेत्र" की ओर चलाने की कोशिश की, जो उन्हें पकड़ने के लिए "इसे लाती है"। अगर आप छुपा रहे हैं, तो आप पाया जा सकता है या आप बेस से चलना शुरू कर सकते हैं, जबकि जो व्यक्ति "इसे लाता है" दूसरे खिलाड़ी को ढूंढने की कोशिश करता है।
    • जिस खिलाड़ी की गिनती भी है उसकी आँखों को कवर करना पड़ता है, इसलिए वह नहीं देख सकता जहां दूसरों को छिपाया जा रहा है। जासूस मत करो!
  • प्ले टैग स्टेप 10 नामक छवि
    2
    जादूगरों को खेलने का प्रयास करें यह हाजिर खेलने के समान ही है, केवल एक बड़ा अंतर है: जब कोई खिलाड़ी पकड़ा जाता है, तो वह व्यक्ति आगे बढ़ने और प्रसन्न नहीं हो सकता। यदि कोई अन्य खिलाड़ी खुश नहीं है, तो जो खुश है, उसे छूता है, वह व्यक्ति अब प्रसन्न नहीं है और चल रहा है। खेल समाप्त होता है जब सभी खिलाड़ी जो "लाना" नहीं करते हैं वे बहुत खुश होते हैं या जब हर कोई खेलना बंद करने का फैसला करता है
  • चित्र टैग स्टेप 11 नामक छवि
    3
    बाथरूम खेलने पर विचार करें यह जादू के खेल का एक रूपांतर है। सिर्फ एक ही जगह पर खड़े रहने के बजाय, जो लोग पकड़े गए हैं, वे अपने हाथों में घूमते हुए अपने हाथों पर बैठते हैं जैसे कि वे बाथरूम में अपने हाथों से चेन पर बैठे थे। इन खिलाड़ियों को ख़राब करने के लिए, धीरे से संचरित लोगों के हाथ को धीरे से धक्का दें जैसे कि आप स्नान की श्रृंखला खींच रहे थे।
  • चेतावनी

    • गीले स्थानों में खेलते नहीं हैं या चट्टानें नहीं हैं
    • खेलने के दौरान अन्य लोगों के साथ यात्रा या टकराने के लिए सावधान रहें
    • एक सुरक्षित जगह पर रहें
    • ध्यान दें कि अगर कुत्तों के खेल में शामिल होना चाहते हैं यदि कुत्ते बहुत उत्साहित हो जाते हैं, तो वे अन्य खिलाड़ियों की यात्रा कर सकते हैं या उन्हें काट सकते हैं।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • दोस्तों या परिवार
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com