ekterya.com

कांच पर चमक को कैसे पेस्ट करें

कांच की वस्तुओं पर चमक लागू करना संभव है, लेकिन अगर आप इसे ठीक से नहीं करते हैं, तो गोंद और चमक आसानी से आ जाएगा। इस समस्या से बचने के कई तरीके हैं, कुछ दूसरों की तुलना में सरल हैं, लेकिन सभी आपकी क्षमता के भीतर हैं इस लेख में, हम आपको दिखाएंगे कि ग्लास ऑब्जेक्ट्स पर चमक को कैसे सही ढंग से लागू किया जाए। हालांकि, आपको यह ध्यान रखना चाहिए कि एक बार परियोजना समाप्त हो जाने पर, यह नाजुक रहेगा और बहुत से धोने का विरोध नहीं करेगा।

चरणों

भाग 1
परियोजना शुरू करें

गिलास ग्लिटर टू ग्लास चरण 1 के शीर्षक वाला चित्र
1
एक ग्लास ऑब्जेक्ट चुनें। आप इस ट्यूटोरियल का उपयोग लगभग कुछ कांच का बना सकते हैं (उदाहरण के लिए, जार, कप और वाइन ग्लास)। हालांकि, आपको उन वस्तुओं के साथ काम करने से बचना चाहिए, जो आप सड़क पर बाहर जा रहे हैं या जिनके पास बहुत तेज या मुखिया किनार हैं ध्यान रखें कि चमक में आच्छादित गिलास नाजुक हो जाता है, इसलिए यदि आप ऑब्जेक्ट को खुली हवा में डाल रहे हैं या आप इसे बहुत अधिक उपयोग करने जा रहे हैं, तो संभवत: इस परियोजना के लिए कोई अच्छा उम्मीदवार नहीं है।
  • Video: 5-10 मिनट में गोरा करने के टिप्स GORA HONE KE TARIKE - GORA HONE KI CREAM - Skin Whitening

    गिलास ग्लिटर टू ग्लास चरण 2 नामक छवि
    2
    साबुन और पानी के साथ अच्छी तरह से कंटेनर साफ करें गर्म पानी और डिश डिटर्जेंट के साथ गिलास धो लें। अच्छी तरह कुल्ला और फिर सूखा लक्ष्य को सतह पर धूल और गंदगी से छुटकारा पाना है जो गोंद और चमक को कांच से चिपकाने से रोक सकता है। साफ दिखने वाले स्टोरों से खरीदे गए सामानों को भी धोना अच्छा है
  • गिलास ग्लिटर टू ग्लास चरण 3 के शीर्षक वाला चित्र
    3
    Isopropyl शराब के साथ सतह को साफ करें। शराब के साथ कुछ सूती भिगोएँ और पूरी सतह को साफ करें। लक्ष्य को तेल और कचरे से छुटकारा पाना है कि नियमित रूप से धोने को समाप्त नहीं कर सकता है। जिस ग्लास को आप कांच पर छोड़ते हैं वह गोंद और चमक को रोकने के लिए बंद हो जाएगा।
  • गिलास ग्लिटर टू ग्लास चरण 4 नाम की छवि
    4
    वह क्षेत्र साफ़ करें, जिस पर आप चमक को स्थान देना चाहते हैं। यदि आप संपूर्ण वस्तु को चमक के साथ कवर करना चाहते हैं, तो आप इस चरण को छोड़ सकते हैं। हालांकि, आपको ध्यान रखना चाहिए कि, यदि आप एक कप या एक गिलास वाइन के साथ काम करने की योजना बना रहे हैं, तो आपको चमक के बिना 2 सेमी (एक इंच का इंच) अंतरिक्ष छोड़ना होगा।
  • नाजुक डिजाइन बनाने के लिए चिपकने वाले टेम्पलेट का उपयोग करें।
  • यदि आप संपूर्ण वस्तु को चमकना चाहते हैं, लेकिन चमकदार आकृति नहीं है तो decals का उपयोग करें।
  • शांत डिजाइन बनाने के लिए चिपकने वाली टेप का उपयोग करें (जैसे धारीदार और ज़िगज़ैग पैटर्न)
  • गिलास ग्लिटर टू ग्लास चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    डिजाइन पर उत्कीर्णन के लिए क्रीम का उपयोग करने की संभावना पर विचार करें। ग्लास बहुत चिकनी सतह है, इसलिए चिपकने वाले को प्राप्त करना मुश्किल है जो स्थायी रूप से पालन करते हैं। उत्कीर्णन क्रीम सतह को सफ़ेद बना देगा और चमक के आसंजन को सुविधाजनक बनाएगा। यह छोटे डिज़ाइनों के लिए आदर्श है, लेकिन बड़े लोगों पर असमान असर पैदा कर सकता है। प्रत्येक ब्रांड अलग-अलग निर्देशों के साथ आता है, लेकिन नीचे दिए गए अवधारणाओं के आधारभूत तत्व हैं:
  • विनाइल या प्लास्टिक के दस्ताने की एक जोड़ी रखो।
  • एक आइसक्रीम स्टिक का उपयोग करके क्रीम लागू करें
  • 5 मिनट की प्रतीक्षा करें
  • एक स्टेनलेस स्टील सिंक में क्रीम कुल्ला। यदि आपकी सिंक एनएम्मेल या चीनी मिट्टी के बरतन है, तो आपको एक बाल्टी का उपयोग करना चाहिए।
  • नाजुक डिजाइन सूखा
  • भाग 2
    गोंद और चमक लागू करें

    गिलास ग्लिटर टू ग्लास चरण 6 नाम की छवि
    1
    प्लेट पर कुछ गोंद डालें इस परियोजना के लिए सबसे अच्छा प्रकार गोंद कांच और सिरेमिक कार्यों के लिए उपयोग किया जाता है कुछ ब्रांड जैसे डेकोपॉज, मॉड पोज और अन्य समान प्रकार के गोंद इस प्रकार की परियोजनाओं के लिए लोकप्रिय हैं, लेकिन समाप्त काम बहुत टिकाऊ नहीं होगा। चिपचिपा, विद्यालय या मूल सफेद गोंद के उपयोग से बचें, क्योंकि वे पानी में भंग करते हैं और लंबे समय तक नहीं रहते हैं
  • गिलास ग्लिटर टू ग्लास चरण 7 नाम की छवि
    2
    डिजाइन पर गोंद फैलाने के लिए ब्रश या फोम ब्रश का उपयोग करें। ब्रश का उपयोग करने से बचें, क्योंकि वे दाग और दृश्यमान निशान छोड़ने के लिए अधिक प्रवण हैं। गोंद dries तक इंतजार करें फिर, एक दूसरी परत लागू करें पहली परत "तैयार करता है" सतह, जबकि दूसरा चमक प्राप्त करता है
  • यदि आप एक बड़े क्षेत्र पर काम करते हैं, तो छोटे भागों में गोंद लगाने पर विचार करें। इस तरह, चमक को खत्म करने से पहले गोंद सूखा नहीं जाएगा
  • यदि आप कई रंगों का उपयोग करना चाहते हैं, तो आपको एक बार में एक रंग के साथ काम करना होगा। उन क्षेत्रों पर गोंद की दूसरी परत को लागू करें जो एक रंग लेते हैं। पहले सूखने के बाद आपको अन्य रंग जोड़ना चाहिए।
  • यदि आप एक फीड या ढाल प्रभाव बनाना चाहते हैं, तो आपको पूरे क्षेत्र में गोंद लागू करना होगा जिसमें आप चमक को पेस्ट करना चाहते हैं। यह आपको रंगों को मिलाकर करने में मदद करेगा
  • गिलास ग्लिटर टू ग्लास स्टेप 8 नाम वाली छवि
    3
    गोंद पर कुछ चमक रखो। आप जिस प्रकार की ग्लिटर चाहते हैं, उसका उपयोग कर सकते हैं, लेकिन अतिरिक्त पतली (जिसे आप एक शिल्प और शिल्प की दुकान के स्क्रैपबुक अनुभाग में पा सकते हैं) आपकी परियोजना को और अधिक पेशेवर स्पर्श देगा ध्यान रखें कि इंद्रधनुषी बैंगनी कुछ हद तक पारदर्शी हो जाता है, जबकि धातु चमक पूरी तरह अपारदर्शी है।
  • यदि आप एक ढाल प्रभाव बनाना चाहते हैं, तो आपको डिजाइन पर आधे रास्ते के पहले रंग को लागू करना होगा।
  • यदि आप संपूर्ण वस्तु को चमक के साथ कवर करने जा रहे हैं, तो आपको थोड़ा नीचे रखना चाहिए और धीरे-धीरे इसे चालू कर देना चाहिए, जब आप चमक फैलाएंगे।
  • गिलास ग्लिटर टू ग्लास चरण 9 नाम की छवि
    4
    अतिरिक्त चमक को हिलाएं ऑब्जेक्ट को इसके पक्ष में रखें इसे धीरे से टैप करें या इसे अतिरिक्त चमक को हिलाएं। यदि आप अपमानित प्रभाव बनाना चाहते हैं, तो आपको सावधान रहना चाहिए कि चमक उस सीमा से अधिक नहीं है जिस पर आप पहले रंग को समाप्त करना चाहते हैं।
  • गिलास ग्लिटर टू ग्लास चरण 10 नाम की छवि
    5



    पहला रंग सूखने दो, जब तक आप एक अपमानित प्रभाव पैदा नहीं करना चाहते। यदि आप दूसरे रंग को बहुत जल्दी लागू करते हैं, तो इसे पहले रंग से मिलाया जा सकता है और उसका पालन किया जा सकता है। यह एक गंदा उपस्थिति उत्पन्न कर सकता है यदि आप एक अपमानजनक प्रभाव पैदा करने जा रहे हैं, तो आपको ग्लू ड्रिसे से पहले दूसरा रंग जोड़ने के लिए जल्दी से काम करना होगा।
  • गिलास ग्लिटर टू ग्लास चरण 11 नाम की छवि
    6
    दूसरा रंग जोड़ें थोड़ा और गोंद लागू करें फिर, दूसरा रंग लागू करें जब तक आप डिजाइन पूरा नहीं करते हर रंग के लिए इस प्रक्रिया के साथ जारी रखें यदि आप एक अपमानित प्रभाव बनाने जा रहे हैं, तो दूसरा रंग लागू करें। फिर, पहला रंग लें और थोड़ा आगे छिड़कें, जहां दूसरा खुल जाएगा। इस तरह, "आप मिश्रण करेंगे" दोनों रंग
  • गिलास ग्लिटर टू ग्लास स्टेप 12 नाम की छवि
    7
    टेप या टेम्प्लेट को एक बार अपने काम से खुश होने के बाद निकालें धीरे-धीरे इसे हटाने के लिए टेम्पलेट (या रिबन) को कोने के ऊपर उठाएं। यदि चमक फैलता है, तो आप इसे एक टूथपिक के साथ अपने स्थान पर वापस रख सकते हैं और गीला झाड़ू के साथ अतिरिक्त साफ कर सकते हैं।
  • गिलास ग्लिटर टू ग्लास स्टेप 13 नाम वाली छवि
    8
    एक बार गोंद स्पर्श को सूखने के बाद सभी खाली भागों को सुधारना। यदि आप खाली स्थान देखते हैं, तो एक पतली ब्रश लें और ध्यान से थोड़ा गोंद लागू करें। फिर, कुछ चमक डालें खत्म करने के लिए, अतिरिक्त को खत्म।
  • गिलास ग्लिटर टू ग्लास चरण 14 नाम की छवि
    9
    गोंद सूखी चलो ब्रांड और आपके द्वारा उपयोग किए जाने वाले गोंद के आधार पर, यह 20 मिनट और 4 घंटे के बीच ले सकता है। इसके अलावा, कुछ ग्लूज़ को कई दिनों का इलाज करने की आवश्यकता होती है अधिक विशिष्ट सुखाने निर्देशों के लिए गोंद कंटेनर पर लेबल की जांच करें।
  • भाग 3
    परिष्करण और सील करना

    गिलास ग्लिटर टू ग्लास चरण 15 नाम की छवि
    1

    Video: सर्दियों में ड्राई स्किन की देखभाल के लिए फेस पैक l Best Face Pack for Glowing Face l Winter

    धीरे-धीरे सूखी और शराबी ब्रश का उपयोग करके चमकते क्षेत्रों को देखें। इस तरह, आप अतिरिक्त चमक से छुटकारा पाएंगे जो आपने पहले नहीं खत्म कर दिया था। इसके अलावा, आप चमक को रोकने के बाद इसे बंद कर देंगे।
  • गिलास ग्लिटर टू ग्लास चरण 16 नाम की छवि
    2
    यदि आप केवल मूल सील प्राप्त करना चाहते हैं तो मॉड पोड की एक परत रखें। आपको हमेशा ब्रश को उसी दिशा में ले जाना चाहिए: ऊपर से नीचे तक या एक तरफ से दूसरे तक अपने डिजाइन को ठीक करने के लिए, आपको डिजाइन के किनारे से थोड़ा और कांच के ऊपर ही गोंद का विस्तार करना चाहिए। आपको इसे बहुत ज्यादा नहीं बढ़ाया जाना चाहिए (केवल एक मिलीमीटर या दो)
  • सुनिश्चित करें कि आप एक मुहर का उपयोग करें जिसमें एक चमकदार खत्म हो। यदि आप एक मैट, अर्ध-चमक या साटन खत्म का उपयोग करते हैं, तो चमक इसकी चमक खो देती है और रेत की तरह दिखती है
  • जब तक सीलेंट इंगित करता है कि यह निविड़ अंधकार या डिशवॉशर प्रतिरोधी है, तो आप अपनी परियोजना को धोने में सक्षम नहीं होंगे। आप एक नम कपड़े का उपयोग करके क्षेत्र को चमक से साफ कर सकते हैं, लेकिन आपको इसे धोना नहीं चाहिए।
  • यदि सीलेंट इंगित करता है कि यह है "डिशवॉशर के लिए प्रतिरोधी", आप सावधान रहना चाहिए आपको पानी में ऑब्जेक्ट हिलना नहीं छोड़ना चाहिए, क्योंकि चमक कम हो जाएगी। शायद हाथ से इसे धोने के लिए बेहतर है
  • ग्लास स्टेप 17 में ग्लू ग्लिटर नाम की छवि
    3
    एक ऐक्रेलिक स्प्रे मुहर का प्रयोग करें यदि आप अधिक स्थायित्व चाहते हैं एक पारदर्शी चमक खत्म मुहर चुनें एक मैट, अर्ध-चमक या साटन फिनिश का उपयोग न करें, क्योंकि चमक अपनी चमक खो देगी। मुहर के एक प्रकाश कोट को लागू करें यदि आप अपनी प्रोजेक्ट के एक हिस्से (उदाहरण के लिए, वाइन ग्लास पर एक स्टेम) पर चमक डालते हैं, तो चमकदार भाग पर एक प्लास्टिक की थैली लपेटो। हालांकि सीलेंट पारदर्शी है, फिर भी आप इसे बदल सकते हैं "दिखावट" कांच का
  • कुछ लोग दावा करते हैं कि उनकी परियोजनाओं को चमकने के साथ छिड़काव करने से उन्हें हाथ से अधिक टिकाऊ और धो सकते हैं।
  • यह एक महान विचार है यदि आपको बड़े क्षेत्रों को कवर करना है
  • यदि आप वाइन ग्लास के आधार पर चमक डालते हैं, तो नीचे और किनारों को छिड़कने पर विचार करें "सील" चमक
  • गिलास ग्लिटर टू ग्लास स्टेप 18 नाम वाली छवि
    4
    दूसरा कोट लगाने से पहले मुहर को सूखने की अनुमति दें दूसरी परत उसी तरह लागू करें जिस तरह से आपने पहली बार किया था। यदि सीलेंट अभी भी पतली दिखता है, तो आप एक तीसरे कोट को लागू कर सकते हैं। आपको यह सुनिश्चित करना है कि दूसरी परत पूरी तरह से सूखी है
  • युक्तियाँ

    • nonwashable तरीकों के लिए, आप एक झाड़न या एक मैनुअल धौंकनी क्षेत्र पर चमक के साथ धूल को हटाने के लिए उपयोग कर सकते हैं। आप एक प्लास्टिक की थैली या प्लास्टिक रैप और चिपकने वाला टेप खाना पकाने का उपयोग कर चमक के साथ क्षेत्र को कवर कर सकते हैं। तो फिर तुम धोने या गीले कपड़े से कांच के बाकी साफ कर सकते हैं।
    • कांच के लिए चमक रंग का उपयोग करने पर विचार करें इन पेंटों से सजाए गए अधिकांश ऑब्जेक्ट डिशवॉशर के ऊपरी रैक में रखे जा सकते हैं। हालांकि, उन्हें 27 से 30 दिनों की इलाज अवधि की आवश्यकता होती है।
    • चमक के साथ अधिकांश आइटम केवल हाथ से धोया जा सकता है हाथ से चमक के बिना कांच के भाग को आसानी से धोना सर्वोत्तम है यदि चमक के साथ कवर का हिस्सा भी गंदा हो जाता है, तो आप इसे एक नम कपड़े से साफ कर सकते हैं।
    • आप अपने हाथ को तालक पाउडर के साथ कवर कर सकते हैं ताकि आप चमक से इसे चिपकाने के लिए रोक दें जब कि आप ग्लास पर रखें।
    • एक प्लास्टिक कंटेनर में चमक रखने पर विचार करें। यह कंटेनर सभी चमक को बनाए रखेगा और उसे हर जगह गिरने से रोक देगा।
    • कागज़ की शीट पर काम करने पर विचार करें एक बार जब आप पूरा कर लें, आप अतिरिक्त चमक बोतल में वापस डाल करने के लिए आधे में कागज गुना कर सकते हैं।

    Video: सिर्फ 1 रु से आपने घर के पंखे चमकाये - पंखे कैसे साफ करे -Kitchen tips/Tips For Cleaning Ceiling Fan

    चेतावनी

    Video: Colgate सिर्फ 1 मिनट में आंखों के काले घेरे (Dark Circles) हटायें और काले होंठो को गुलाबी बनाये

    • यदि आप ऐक्रेलिक सीलंट्स का उपयोग करने जा रहे हैं, तो आपको सड़क पर या एक अच्छी तरह से हवादार क्षेत्र में काम करना चाहिए। यदि इन मदों के साथ काम करते समय आपको सिरदर्द है, तो आपको ब्रेक लेना चाहिए
    • कभी पानी में चमक भिगोने के साथ एक परियोजना है, भले ही खत्म जलरोधक और डिशवाशर प्रूफ है। यह चमक के नीचे चलने वाले पानी की संभावना को बढ़ाता है जिससे इसे छीलने में मदद मिलती है।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • ग्लास ऑब्जेक्ट्स
    • isopropyl शराब
    • कपास
    • ब्रश या फोम ब्रश
    • गोंद
    • मजीठी
    • सीलेंट
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com