ekterya.com

ऑनलाइन रोमांस में घोटाले से कैसे बचें

इंटरनेट पर अज्ञातता के कारण, झूठ और धोखाधड़ी अविश्वसनीय रूप से आसान हो सकती है यदि आप सावधान नहीं हैं, तो आप धोखाधड़ी का शिकार हो सकते हैं और अपना समय बर्बाद कर सकते हैं (और आपकी भावनाओं) या यहां तक ​​कि पैसे भी। तो, आप कैसे बता सकते हैं कि जिस व्यक्ति ने आप से ऑनलाइन डेटिंग साइट के माध्यम से संपर्क किया है वह ईमानदार या स्कैमर है?

चरणों

अपरिभाषित-2969.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">छवि का शीर्षक अनिर्धारित 2969
1
अपनी प्रोफ़ाइल चित्र देखें यदि आपकी प्रोफ़ाइल तस्वीर पेशेवर द्वारा ली गई है और एक मॉडलिंग साइट पर पाई जा सकती है, तो संभावना है कि उस व्यक्ति ने फोटो चोरी कर लिया है ज़रूर, शायद यह एक अकेला मॉडल है, लेकिन आप कितना संभव सोचते हैं?
  • 2
    अपनी ऊंचाई और आपके वजन का अनुपात देखें। अगर कोई व्यक्ति अच्छा बोलने के लिए बेताब है, तो उन्हें याद नहीं है कि कुछ के रूप में 1.80 के बराबर और 40 किलोग्राम वजनी वजन आनुपातिक नहीं है, जब तक कि उनका आहार तर्कहीन हो।
  • नई शादी के छल्ले-8945.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">नई शादी की अंगूठी 8945 शीर्षक वाली छवि
    3
    देखें कि क्या उनकी तस्वीर एक शादी की अंगूठी है, हालांकि वे सिंगल हैं यह आप पर निर्भर है कि आप किसी साहसिक कार्य में शामिल हो या न करें, लेकिन यह याद रखें: यदि आप अपने वैवाहिक स्थिति के बारे में झूठ बोला गए हैं, तो दूसरों के बारे में आपको क्या झूठ बोला है?
  • 4
    अपने व्यवसाय को ध्यान में रखें स्कैमर की नौकरी आमतौर पर किसी प्रकार का होती है "इंजीनियर" पुरुषों के लिए और "आदर्श" महिलाओं के लिए यह एक अच्छा तरीका है जैसे खुद को देखने का एक और तरीका है इंजीनियर्स बहुत पैसा कमाते हैं, और मॉडल आमतौर पर सुंदर होते हैं क्या यह आश्चर्यजनक नहीं है?
  • 5
    अपना कवर पत्र पढ़ें स्कमर्स अक्सर वाक्यांश का उपयोग करते हैं "याद रखें कि दूरी या रंग कोई फर्क नहीं पड़ता, लेकिन प्यार जीवन में बहुत मायने रखता है"। यह वाक्यांश कई गलत प्रेम ईमेल में इस्तेमाल किया गया है
  • Wlm_message-9374.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">छवि का शीर्षक Wlm_message 9374
    6
    सावधान रहें यदि आप तत्काल साइट से बाहर निकलना चाहते हैं और तुरंत मैसेजिंग चैट से बातचीत करना चाहते हैं। यद्यपि वे बस चैट पसंद कर सकते हैं, उनके पास मौजूद वार्तालाप वेबसाइट पर रिपोर्ट करने में सक्षम नहीं हो सकते हैं, जिससे कि उनकी प्रोफ़ाइल को बनाए रखा जा सके ताकि वे अन्य लोगों को आकर्षित कर सकें।
  • Video: सिलवानी: ग्राम - लमनयाऊ, तहसील - सिलवानी, जिला - रायसेन (म. प्र.)




    7
    अपनी वर्तनी और व्याकरण की जांच करें जब बहुत से लोगों के पास खराब व्याकरण या वर्तनी होती है, यह देखें कि क्या यह कहने के तरीके से असंगत है कि व्यक्ति कहां है इसके अलावा, अगर यह ऑडियो के साथ बातचीत है, तो देखें कि आपका उच्चारण जहां कहता है कि वह (यदि उस व्यक्ति ने इससे पहले उल्लेख किया है)।
  • 8
    सावधान रहें यदि आपको बहुत जल्दी से गंभीरता से प्रतीत होता है इस में स्नेही नामों / उपनामों (जैसे प्यार, बच्चे, प्रेम, मेरा जीवन आदि) का तात्कालिक उपयोग शामिल हो सकता है, या कुछ बातचीत बातचीत के बाद शादी के बारे में बात कर सकते हैं। यह भी संभव है कि वे कहते हैं कि भाग्य / भाग्य / भगवान ने उन्हें एक साथ लाया है और वे तुम्हारे बिना नहीं रह सकते। इन चीजों में से अधिकांश आपको आकर्षित करना है
  • 9
    व्यक्तिगत प्रश्न पूछें, जिसमें वे शामिल हैं जहां वे दावा करते हैं। Scammers उनके बारे में सवालों का जवाब देना पसंद नहीं है और अक्सर उन शहरों को गलत तरीके से लिखते हैं जहां वे दावा करते हैं यदि आपको नहीं पता कि शहर के महत्वपूर्ण स्थान और आकर्षण हैं तो एक और चिन्ह है। यदि वे किसी दूसरे देश से होने का दावा करते हैं, तो तुरंत दूर निकलना बेहतर होता है, चाहे कितना आकर्षक हो।
  • 10
    किसी भी संचार को रोकें, और उन्हें रिपोर्ट करें, अगर वे आपको किसी भी कारण से पैसे मांगते हैं। कभी-कभी वे कहते हैं कि वे अस्पताल में हैं और चिकित्सक उन कार्यों को पूरा नहीं करेंगे, जब तक कि आप उन्हें पैसे न भेजें। वे यह भी कह सकते हैं कि वे बहुत प्यार में हैं कि उन्हें आपको देखने की ज़रूरत है, लेकिन उन्हें आपको यात्रा करने में सक्षम होने के लिए धन की आवश्यकता है।
  • IMG_1413.JPG-2692.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">छवि शीर्षक IMG_1413.JPG 2692
    11
    उनसे पूछें कि उनके चेहरे को स्पष्ट रूप से दिखाई देने वाला एक तस्वीर है और कागज के शीट पर या उनके हाथ में लिखे गए उपयोगकर्ता नाम। कम से कम, यह आपको दिखाएगा कि यह तस्वीर में व्यक्ति है। या इससे भी बेहतर, एक वेबकैम के माध्यम से उनसे बात करें, अगर उनके पास एक है हालांकि, यह नहीं इसका मतलब है कि वे जो कुछ भी कहते हैं वह सच है। चैट रूले जैसी कुछ सेवाओं की तस्वीर दिखाने के लिए हेरफेर किया जा सकता है, उदाहरण के लिए, जस्टिन बीबर, अपने असली स्व की बजाय।
  • युक्तियाँ

    • यदि वे संयुक्त राज्य या यूनाइटेड किंगडम से होने का दावा करते हैं, लेकिन काम के लिए कहीं और हैं, तो वे किसी दूसरे देश से स्कैमर होने की अधिक संभावना रखते हैं।
    • यदि आप इनकार करते हैं तो संभव है कि वे मौखिक रूप से अपमानजनक हो जाएं, इसलिए उन्हें अवरोधित करें और आगे बढ़ें। ऐसे लोगों पर अपना समय बर्बाद मत करो।
    • आप कभी भी 100% यकीन नहीं कर सकते हैं कि वे जो कुछ कहते हैं वह सच्चाई है। आप केवल लाल झंडे द्वारा खोज सकते हैं वास्तविक जीवन में भी, लोग झूठ बोलते हैं और हर समय धोखा देते हैं। उसका अगला शिकार मत बनो।
    • अपने व्यक्तिगत प्रोफाइल के लिए उसी उपयोगकर्ता नाम और ईमेल का उपयोग न करें, जैसा कि आप अपने व्यक्तिगत / पेशेवर जीवन के लिए उपयोग करते हैं आपके उपयोगकर्ता नाम और ईमेल जंक मेल सूचियों पर ले जा सकते हैं और डाल सकते हैं, और स्पैम आपके प्राथमिक ईमेल तक नहीं पहुंचने पर इसे अनदेखा करना बहुत आसान है।
    • यदि उनके पास केवल एक छोटी सी तस्वीरें हैं और कहते हैं कि वे अधिक नहीं प्राप्त कर सकते हैं, तो यह एक संकेत है कि उन्होंने छवियों को कहीं से चुरा लिया है और उनके स्रोत में चोरी करने के लिए कोई और छवियां नहीं हैं। हालांकि, कभी-कभी लोगों को वास्तव में विभिन्न कारणों से अधिक फ़ोटो पाने का कोई तरीका नहीं होता है, वैसे भी यह एक लाल झंडा है।
    • किसी अजनबी को ऑनलाइन कभी भी पैसे न भेजें

    चेतावनी

    • कभी ऐसी जानकारी न दें जो आपको ढूंढने के लिए इस्तेमाल की जा सकती है यदि आप पूरी तरह निश्चित नहीं हैं कि आप दूसरे व्यक्ति पर भरोसा कर सकते हैं। इसका मतलब यह भी हो सकता है कि आपका मेल (यदि सेवा की अनुमति देता है) चुपके से जब तक सुरक्षित रूप से आप उन्हें सार्वजनिक स्थान पर मिल सकते हैं
    • कभी नहीं पैसे भेजो स्कमर्स सभी रूपों में आते हैं, सबसे बेवकूफ और नीच से, सबसे समझाने के लिए। एक छोटा सा मौका हो सकता है कि वह व्यक्ति सत्य कह रहा है, लेकिनक्या आप वाकई मौका लेना चाहते हैं?

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • एक अच्छी आंख
    • एक स्पष्ट दिमाग
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com