ekterya.com

कैसे इंटरनेट डेटिंग में घोटाले से बचने के लिए

हम में से अधिकांश, इंटरनेट पर प्यार पाने से स्वर्ग से एक उपहार हो सकता है हालांकि, दूसरों के लिए यह एक ऐसा निर्णय हो सकता है जिससे उनका जीवन बर्बाद हो जाए, दिल टूट गया हो और आने वाली कई समस्याओं के साथ। तथ्यों से अवगत रहें और जानें कि उनके सामने आने से पहले उन्हें कैसे पता चले।

चरणों

भाग 1
पहचानो जो सही नहीं है

छवि शीर्षक से इंटरनेट डेटिंग स्कैम्स चरण 1 से बचें
1
ध्यान दें जब आप किसी ऑनलाइन से बात करना शुरू करते हैं, तो आपके द्वारा भेजे गए संदेशों पर विशेष ध्यान दें। क्या आपके द्वारा पूछे गए प्रश्नों के जवाब संदेश हैं या क्या वे केवल सामान्य संदेश हैं जिन्हें नाम के रूप में केवल कुछ मामूली संशोधनों के साथ ही भेजा जा सकता है? विपुल रोमांस स्कैमर आमतौर पर उन सभी पीड़ितों जो आकर्षित करने के लिए कोशिश कर रहे हैं के लिए एक ही संदेश को रोजगार, इसलिए यदि संदेशों अपने स्वाद के लिए बेहद सामान्य, के रूप में तेजी से आप कर सकते हैं के रूप में दूर मिलता है।
  • उस भाषा का विश्लेषण करें जो उस व्यक्ति का उपयोग कर रहा है इसका दुरुपयोग एक चेतावनी संकेत हो सकता है, इसलिए कम से कम जब तक आप इसके बारे में अधिक जानकारी नहीं रखते, तब अधिक सतर्क रहें। स्कैम से कई स्थानों से आते हैं जहां स्पेनिश अपनी मूल भाषा नहीं है और इस लेखन के स्वामित्व बहुत अच्छा नहीं है, इतना बुरा व्याकरण और वर्तनी का संकेत हो सकता है कि व्यक्ति नहीं हो सकता है वे जो कहते हैं। इसका मतलब यह नहीं है कि आप किसी के साथ प्यार नहीं मिलेगा जो किसी अन्य भाषा की बात करता है। बेशक, यह "संकेत" रिश्तेदार है, कई लोगों के बाद से लेखन की परेशानी ठीक से ध्यान नहीं दिया जाता है और यदि आप चीन से किसी के लिए आते हैं, तो अपने चीनी डोमेन उसकी स्पेनिश के रूप में के रूप में संदिग्ध लग सकता है। यह कुछ ऐसी चीज़ है जिसे आपको अवगत होना चाहिए।
  • क्या संदेश या ईमेल आपको भी संबोधित करते हैं? यदि घोटाले सामान्य है, तो आप धोखाधड़ी की प्रक्रिया के दौरान अपना नाम लिखते समय एक गलती भी कर सकते हैं। उस नाम की तलाश करें जो आपकी नहीं है, उसमें गलत वर्तनी या अन्य चीजें हैं जो प्यार में किसी को अच्छी तरह से जानी चाहिए, पुनरावृत्ति और चीजें जो भ्रामक लगती हैं किसी कहानी या एक पत्रिका की कहानी की तरह लगता है कि किसी भी कहानी के साथ सावधान भी हो, शायद यह है।
  • इंटरनेट डेटिंग घोटाले चरण 2 से बचें छवि शीर्षक
    2
    उस छवि को देखें जो व्यक्ति अपने प्रोफ़ाइल में उपयोग कर रहा है क्या यह सच्चा होना अच्छा लगता है? यह मामला हो सकता है पीड़ितों लुभाने के लिए सबसे आसान तरीका संभव के रूप में आकर्षक देखने के लिए है, इसलिए यदि आप जिस व्यक्ति से बात कर रहे हैं उसे 40 में है, लेकिन तस्वीर एक 25 की तरह दिखता है, मैं निश्चित रूप से अलार्म बज जानी चाहिए होगा!
  • क्या आपने एक तस्वीर दी है या आपके प्रोफ़ाइल पर कोई है? यदि हां, तो एक चेहरे की मान्यता प्रणाली या फ़ोटो जैसे टिनये का उपयोग यह निर्धारित करने के लिए करें कि क्या यह उसके प्रकार में अनूठा है या बहुत से लोगों में से एक है। प्रायः, स्कैमर एक सार्वजनिक छवि का आविष्कार करने के लिए अन्य लोगों की तस्वीरें चोरी करते हैं, और एक छोटी सी खोज यह जल्दी से प्रकट कर सकती है
  • छवि शीर्षक से इंटरनेट डेटिंग स्कैम्स से बचें चरण 3
    3
    जांचें कि क्या इंटरनेट सत्यापित कर सकता है कि यह व्यक्ति वास्तविक है इंटरनेट पर खोज करें आप क्या परिणाम प्राप्त करते हैं? जो चीजें आप पढ़ते हैं, उसके बारे में आप क्या पढ़ते हैं? उदाहरण के लिए, आपके फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, आदि खाते? वे कहते हैं कि आप क्या उम्मीद है?
  • यदि आप एक जॉन स्मिथ या मैरी ब्राउन से बात कर रहे हैं, तो एक इंटरनेट सर्च कई लोगों को प्रकट करेगी इस मामले में, आप अन्य चीजें हैं जो आप अपने जीवन के बारे में बताया गया है की तरह जहाँ आप काम या अध्ययन करते हैं, शहर में जहां वह रहता है, खेल का अभ्यास, शौक आपके पास, आदि, का उपयोग कर, विशेष रूप से अधिक करने की आवश्यकता होगी
  • छवि शीर्षक से इंटरनेट डेटिंग स्कैम्स से बचें चरण 4
    4
    यदि वह पैसे मांगता है, तो उस रिश्ते को जारी रखने के बारे में भूल जाओ। सामान्य कारण है कि किसी को इंटरनेट पर किसी से पूछता है कि वे पैसे नहीं मांगते हैं क्योंकि वे आपको धोखा देने के लिए तैयार हैं आपको इस व्यक्ति की प्रामाणिकता के बारे में तुरंत चिंता करनी चाहिए।
  • उससे पूछकर भी शामिल न करें कि वह पैसे क्यों चाहता है यह बहुत बुरा है कि मैंने इसकी आवश्यकता के लिए विस्तृत और अंततः गलत कारणों के बिना इसके लिए पूछा (कहानी को अधिक विस्तृत, आप जितना तेजी से दूर हो जाना चाहिए)। एक सरल "नहीं" पर्याप्त होना चाहिए और यदि यह करना है, तो नया रिश्ता आपकी फर्म प्रतिक्रिया से बच जाएगा!
  • ईमेल या संदेशों से सावधान रहें जो पैसे उधार देने के आपके इनकार के बावजूद बेताब, मुठभेड़ और आग्रह करते हैं। यह प्यार नहीं है, यह धन cravings है।
  • भाग 2
    बातचीत में शामिल हो जाओ

    छवि शीर्षक से इंटरनेट डेटिंग स्कैम्स से बचें चरण 5
    1
    वह सचमुच उन सवालों की सुनता है जिनसे वे आपसे पूछते हैं आप किस प्रकार के प्रश्न पूछते हैं? यह एक आम गलती है जो कई लोग करते हैं, लेकिन वास्तविकता में, इससे क्या फर्क पड़ता है कि आप कितने पैसे कमाते हैं या आपके घर का मूल्य क्या है? बेशक, स्कैम के कई के रूप में स्पष्ट नहीं किया जाएगा, लेकिन यह भी हो सकता है, और वास्तव में नियमित रूप से होता है, यदि ऐसा है तो बातचीत वित्त की नकल की ओर करने के लिए शुरू होता है, यह समय खाता बंद करने का हो सकता है!
    • सावधान रहें कि अगर जिस व्यक्ति को आप ऑनलाइन मिले हैं तो आपको आपके वित्तीय, निजी जीवन और आपके परिजनों से संबंधित व्यावहारिक प्रश्न पूछते हैं। उसे बताएं कि आप इस जानकारी को किसी ऐसे व्यक्ति को देने में सहज महसूस नहीं करते हैं जिसे आप मिले थे।



  • छवि शीर्षक से बचें इंटरनेट डेटिंग घोटाले चरण 6
    2
    तत्काल ध्यान रखें, जिसके साथ दूसरे व्यक्ति आपसे प्यार करता है, इच्छा करता है या आपको चाहता है आमतौर पर स्कैमर्स संबंधों को और अधिक अंतरंग रूप से बहुत जल्दी में बदलने की कोशिश करते हैं, क्योंकि वे अन्य मुद्दों (यानी, आपके धन और संपत्ति) तक पहुंचना चाहते हैं। अगर कोई आपको कहता है कि वे आपको प्यार करते हैं और निजी संदेश, ईमेल, फोन कॉल आदि के साथ बातचीत करने के लिए डेटिंग वेबसाइट से बातें करना चाहते हैं, तो बेहद सतर्क रहें। बहुत ही कम समय में
  • दुर्भाग्य से यह जटिल हो सकता है ऐसे स्कैमर्स भी हैं जो लंबे समय तक झूठे रिश्ते स्थापित करने के लिए बहुत इच्छुक हैं, जब तक उन्हें विश्वास नहीं होता कि वे आपके विश्वास को प्राप्त कर चुके हैं। यह उस व्यक्ति के इस प्रकार इस तरह के, एक फ़्लाइट बुक करने की आप को पता है और फिर इसे स्थगित करने या यात्रा स्थगित बारे में कहानियां आविष्कार जब तक आप धन भेज सकते हैं प्राप्त करने की कोशिश कह रही आप एक चिकित्सा या परिवार के आपातकालीन था और के रूप में क्रिया के माध्यम से झूठी इरादे साबित होता है की संभावना है आपको पैसे या अन्य चीजों की ज़रूरत है
  • छवि शीर्षक से इंटरनेट डेटिंग स्कैम्स से बचें चरण 7
    3
    अपनी व्यक्तिगत जानकारी प्रकट न करें एक सतही और सुखद माहौल में चीजें रखें जब तक कि आप वास्तव में उस व्यक्ति को नहीं जानते। अपने जीवन के अंतरंग विवरण के लिए प्राप्त करने के लिए कोई ज़रूरत नहीं, ठीक है, वहाँ कोई आप बस अपने सामाजिक सुरक्षा नंबर या बैंक खाते जानने की जरूरत के लिए कोई कारण नहीं है। इसी तरह, पता है कि जितना अधिक आप अपने व्यक्तिगत जानकारी का खुलासा, और अधिक अवसर एक कमजोर बिंदु है जिसके साथ हेरफेर करने के लिए खोजने के लिए एक धोखाधड़ी करने वाले विक्रेता होगा होना।
  • ध्यान रखें कि कुछ स्कैमर आपके पर बदला लेने के लिए "अंतरंग" सूचना का उपयोग करते हैं वे आपको समझाते हैं, आपको चापलूसी करते हैं और उस अहसास को प्राप्त करने के लिए अपना अहंकार बढ़ाते हैं, फिर वे आपके निजी रहस्यों को प्रकट करने की धमकी देते हैं जब तक कि आप उन्हें धन नहीं भेजते। आपको यह भी भरोसा नहीं है कि भुगतान करने के बाद भी उन्हें पता नहीं चलेगा! अपने गार्ड को कम करने से पहले इसे ध्यान में रखें
  • भाग 3
    व्यक्ति से मिलो

    छवि का शीर्षक इंटरनेट डेटिंग घोटाले से बचें चरण 8
    1
    उन लोगों से मिलने का प्रयास करें जो आपके देश में रहते हैं। एक घोटाले का शिकार होना बहुत आसान है जब दूसरा व्यक्ति आपसे हजारों किलोमीटर दूर रहता है या ग्रह के दूसरी ओर रहता है। जो लोग एक ही जगह में रहते हैं, आप एक कनेक्शन की तलाश में अधिक होने की संभावना रखते हैं और दूर रहने वाले लोगों की तुलना में अपने इरादों को सत्यापित करना आसान होगा। इसके अलावा, स्कैमर दूरी में शरण लेना पसंद करते हैं।
  • छवि शीर्षक से इंटरनेट डेटिंग स्कैम्स से बचें चरण 9
    2
    एक बैठक की योजना बनाएं अपने संभावित साथी के साथ आप कितने भी सोचते हैं, इसके बावजूद, याद रखें कि वास्तविक जीवन की तुलना में इंटरनेट पर पूरी तरह से अलग व्यक्ति बनना आसान है। अगर आप को पूरा करने के लिए सहमति है, तो यह किसी सार्वजनिक स्थान पर दिन के दौरान करें और यदि आप किसी दूसरे देश से किसी से बात करते हैं और आपको अपनी यात्रा टिकट या वीजा के लिए भुगतान करने के लिए कहते हैं, तो अपने आप से पूछिए!
  • उससे मिलने से पहले फोन पर बात करने के लिए कहें जब आप कंप्यूटर पर भावनाओं के बिना शब्द लिखते हैं, तो यह प्रामाणिक ध्वनि बहुत आसान है, लेकिन यह फोन पर बात करने के लिए एक और बात है। जब आप इसे फोन पर सुनाते हैं, तो अपने सहज ज्ञान का उपयोग करें, आराम का स्तर आपके लिए एक महत्वपूर्ण संकेतक है।
  • यदि आपसे मिलने के लिए वास्तव में उत्साहित लगती है, लेकिन जब आप सुझाव देते हैं कि बैठक होने लगती है, तो असहज है, रिश्ते को खत्म करने पर विचार करें। यह व्यक्ति आपके साथ खेल रहा है, या तो आप खुद को मजाक के लिए, धोखा देने के लिए या किसी अन्य कारण से, और आप कुछ ज्यादा बेहतर हैं।
  • युक्तियाँ

    • ऑनलाइन डेटिंग की दुनिया में प्रवेश न करें कि हर कोई आपकी मेहनत से अर्जित धन पर अपना हाथ लेने की कोशिश कर रहा है। यह मामला नहीं है, लेकिन जीवन में सभी चीजों के साथ, एक छोटा अल्पसंख्यक है जो हर किसी के लिए इसे नष्ट कर देता है!
    • यदि आप किसी से ऑनलाइन मिले हैं और आपको हाल ही में हुए नुकसान के बारे में बताए हुए हैं, तो तत्काल दूर जाने पर विचार करें। क्या आपको कभी ऐसे व्यक्ति की ओर आकर्षित किया गया है जो वास्तविक जीवन में निरंतर रौंदता है? ज़रूर, आप उसके लिए खेद महसूस करते हैं, लेकिन रिश्ते शुरू करने का शायद ही मजेदार तरीका है इसके विपरीत, अत्यंत सावधान रहें (ए) क्योंकि यह बहुत संभावना है कि यह व्यक्ति आपको अपनी सुरक्षा को कम करने के लिए एक दुखद कहानी बताता है और इस तरह धोखा देती है यहां तक ​​कि अगर यह मामला नहीं है, तो यह संभव है कि इस व्यक्ति को सहायता की ज़रूरत हो, न कि प्रेमपूर्ण रिश्ते। यह सुझाव देने पर विचार करें कि वह मदद मांगते हैं और उसे बताएं कि आप अब उपलब्ध नहीं हैं।
    • एक प्रसिद्ध डेटिंग साइट का उपयोग करें यदि आपको अच्छी सेवा के लिए भुगतान करना पड़ता है, तो कम संभावना है कि लोग आपको धोखा देने की कोशिश कर रहे हैं।
    • इंटरनेट पर अपना नाम तलाशने पर विचार करें अगर अधिक नियुक्ति प्रोफाइल दिखाई देते हैं, तो समय, तिथियों की जांच करें और विसंगतियों की तलाश करें।
    • क्या आप निश्चित नहीं हैं? किसी मित्र या परिवार के किसी सदस्य से पूछें कि आप उन संकेतों का विश्लेषण करने में भरोसा करते हैं जो आपको परेशान करते हैं और आपको चीजों को देखने के तरीके के तटस्थ मूल्यांकन देते हैं।

    चेतावनी

    • कभी भी आपकी व्यक्तिगत जानकारी किसी को भी इंटरनेट पर नहीं बताएं, चाहे कितनी भी समय तक वे बात कर रहे हों। विशेष रूप से आपके बैंक खातों, क्रेडिट कार्ड नंबरों और यहां तक ​​कि पते और सामाजिक सुरक्षा नंबर की जानकारी के साथ। यह इन स्कैमर या पहचान चोर में से किसी का शिकार होने में अधिक समय नहीं लेता है, इसलिए याद रखें, अगर आप अपनी जानकारी को सड़क पर देखते हुए पूरी तरह से अजनबी को नहीं देते हैं, तो इसे ऑनलाइन मत करो
    • सावधान रहें, अगर यह व्यक्ति आपको चीजों को खोलने के लिए भेजता है यदि आप उसे बस मिले हैं, तो आपको कुछ मैलवेयर या स्पायवेयर प्राप्त हो सकते हैं जो आपके कंप्यूटर पर हमला कर सकते हैं और आपकी व्यक्तिगत जानकारी का पता लगा सकते हैं।
    • अगर आपने किसी को अपना खाता या कुछ अन्य सुरक्षित जानकारी दी है, तो तुरंत अपने बैंक से संपर्क करें जितनी तेज़ी से आप सभी स्थानान्तरण या इसी तरह की कार्रवाइयों को समाप्त कर देते हैं, उतना बेहतर है।
    • कभी नहीं किसी और के लिए धन हस्तांतरण करने के लिए सहमत यह एक मनी लॉन्डरिंग ऑपरेशन समाप्त हो सकता है, जो कि अवैध है दूसरी ओर, यदि आपने अपने बैंक खाते के सभी विवरण प्रकट किए हैं, तो वे इसे पूरी तरह खाली कर सकते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com