ekterya.com

कैसे एक मुनाफा दोस्त से निपटने के लिए

हम सभी एक शोषक जानते हैं, जो आसानी से "भूल" घर पर अपना बटुआ, हर बार जब आप उसके साथ रात के खाने के लिए जाते हैं, तो वह "खो देता है" जो भी आप उसे उधार देते हैं और वह हमेशा एक कार्य में अपने भाग से छुटकारा पाने का प्रबंधन करता है। यदि आप अपनी दोस्ती और अपनी संवेदना दोनों को बनाए रखना चाहते हैं, तो आपको मुनाफा व्यवहार को रोकने के लिए स्पष्ट और कठोर सीमाओं को परिभाषित करना होगा। कुंजी संभावित परिस्थितियों की आशा करना है जहां दुरुपयोग हो जाएगा और टकराव के अधिक से अधिक स्तर के साथ इस मुद्दे को संबोधित करेंगे।

चरणों

Video: Michael Jackson | La Historia Mejor Contada | Changer

डील विद ए म्यूइंग फ्रेंड चरण 1
1
वह अपने बारे में चुटकुले "विस्मृति"। उदाहरण के लिए, यदि आपका मित्र "भूल" उनका बटुआ लगातार मानता है कि अगली बार जब वे रात के खाने के लिए बाहर जाते हैं, तो वे इसे फिर से करेंगे। रेस्तरां छोड़ने से पहले, वह मुस्कान और चुटकुले: "क्या आप इस बार अपना बटुआ ले रहे हैं?" यदि आपका मित्र आपसे कुछ उधार लेना चाहता है जो शायद वापस नहीं आएगा, तो आप ऐसा कुछ कह सकते हैं: "बहुत जल्द आप सभी मेरी अलमारी रखेंगे!" एक उत्साही रवैया रखें व्यापारी को यह ध्यान रखना चाहिए कि आप उसके इरादे से अवगत हैं, हालांकि उसको रोकने के लिए हमेशा पर्याप्त नहीं है
  • छवि के साथ डील विद ए म्यूइंग फ्रेंड चरण 2
    2
    एक बार रेस्तरां में, जब आदेश अलग खातों के लिए पूछते हैं यदि व्यापारी कुछ भी आदेश नहीं देता है, परन्तु लगातार खाना खाती है आपकी प्लेट, आपके भोजन में थोड़ा खाँसी और कुछ कहें "आप इन नाचो को नहीं खाना चाहते ... मुझे लगता है कि आप मुझे फ्लू दे रहे हैं, आप एक अलग डिश क्यों नहीं देते?"। आदेश देने पर, यह पूछें कि डिश एक अलग खाते में हो। अगर आपको लगता है कि आपके मित्र सोच सकते हैं कि ऐसा करना अशिष्ट है, तो ऐसा कुछ कहें "मैं इसे प्रतिनिधित्व व्यय के रूप में घोषित कर रहा हूं - अगर कुछ गलत हो जाता है तो मुझे अलग प्राप्तियां होनी चाहिए और मैं लेखा-परीक्षा में हूं!"
  • जब आप खाने के लिए जाते हैं, तो उसे बताएं, बिना बहुत महत्व के, कि आपके पास केवल अपने खाने का भुगतान करने के लिए पैसा है या जब आप बाहर निकलने की योजना बना रहे हैं, तो कहो कि हर कोई खुद के लिए भुगतान करेगा, बिल पर आने पर इस पर जोर देना सुनिश्चित करें!
    एक म्यूचिंग मित्र चरण 2 बुलेट 1 के साथ डील शीर्षक वाली छवि
  • डील विद ए म्यूइंग फ्रेंड चरण 3
    3
    यह आपके मित्र की वित्तीय समस्याओं की जड़ तक पहुंच जाती है। कभी-कभी लोग भीड़ में जाते हैं, लेकिन यदि आप इसे पढ़ रहे हैं, तो आप जानते हैं कि प्रश्न में व्यापारी संभवतः कोई है जो लगातार लाभ लेना चाहता है और जो आपको संदेह करता है कि वह अपने वजन को उठाने के लिए बहुत कड़ा या आलसी है। हर बार जब वह पैसे की कमी है, तो अपने पैसे की समस्याओं के बारे में निजी तौर पर बात करने के लिए खुद को कुछ समय देना सुनिश्चित करें। यह विषय नाजुक ढंग से पहुंचाता है, लेकिन यह स्पष्ट करता है कि आपने अपने व्यवहार के पैटर्न पर गौर किया है, ताकि यह महसूस न हो कि इसका उपयोग किसी का ध्यान नहीं गया है:
  • मैंने हाल ही में देखा है कि जब हमने छोड़ा था, तब आपको पैसा देने में कठिनाइयां थीं, क्या सब ठीक है?
    डील विद ए म्यूइंग फ्रेंड स्टेप 3 बुलेट 1
  • मैं तुम्हारे बारे में थोड़ा चिंतित हूँ - आप नकदी पर कम लग रहे हैं, हालांकि हाल ही में आपको नौकरी मिल गई है (या बढ़ोतरी), क्या कुछ होता है?
    डील विद ए म्यूइंग फ्रेंड स्टेप 3 बुलेट 2
  • डील विद ए म्यूचिंग फ्रेंड चरण 4
    4
    अग्रिम रूप से न्यायसंगत भागीदारी निरुपित करें यदि आप यात्रा या विशेष रात्रिभोज की योजना बना रहे हैं, तो यह निर्धारित करें कि प्रत्येक व्यक्ति क्या लाएगा। एक सूची बनाएं और मुनाफाखोर दोस्त से पूछें कि वह क्या लाएगा। यदि आप अपनी वित्तीय स्थिति पर पछताते हैं, तो इसे समझें और कम से कम महंगे वस्तुओं में से एक लाने के लिए कहें या सुझाव दें कि आप कुछ पकाते हैं (जो हमेशा सस्ता होता है, लेकिन कम से कम प्रयास की आवश्यकता होती है)। एक बार जब व्यापारियों ने एक सूची में अपने नाम देखे, तो यह लापरवाही करने के लिए इतना आसान नहीं होगा। बस सुनिश्चित कर लें कि जो कुछ भी लाने के लिए जिम्मेदार हैं, हो केवल इसके लिए ज़िम्मेदार है, इसलिए यदि वे ऐसा नहीं करते हैं, तो यह सभी शामिल लोगों के लिए कुख्यात है।
  • यह उस सह-कार्यकर्ता, भाई या मित्र के लिए भी काम करेगा जो एक उपहार (माता-पिता, मालिक, आदि के लिए) को खरीदने के लिए योगदान नहीं देता है, लेकिन फिर भी कार्ड पर अपना नाम देना चाहता है। एक सूची बनाओ!
    डील विद ए म्यूइंग फ्रेंड स्टेप 4 बुलेट 1
  • यदि आपके पास रूममेट है, तो कार्य और लागतों को रेखांकित करने के लिए एक ब्लैकबोर्ड लटका दें किसी बिंदु पर हड़ताल करें जब कोई व्यक्ति अपना होमवर्क पूरा करता है या उनका दायित्व देता है, इससे यह स्पष्ट हो जाएगा कि व्यापारी कभी कुछ नहीं हासिल करता है।


    डील विद ए म्यूइंग फ्रेंड स्टेप 4 बुलेट 2
  • डील विद ए म्यूइंग फ्रेंड चरण 5
    5
    ध्यान दें कि यह वाहक को आमंत्रित करने का मोड़ है। यह वह जगह है जहां स्थिति को थोड़ा और अधिक टकराव करने लगता है। यदि व्यापारी आपको किसी तरह निराश करता है या ऐसा लगता है कि प्रश्न का ध्यान किसी भी तरह से नहीं होता है, तो आपको इस घटना को रद्द करने और इसे गंभीरता से करने की धमकी चाहिए।
  • चूंकि मैंने पिछली बार चलाया, क्या आप इस बार ऐसा कर सकते हैं? आप क्या नहीं कर सकते? ठीक है, ठीक है, वैसे भी मुझे जाने का संदेह था।
    डील विद ए म्यूइंग फ्रेंड स्टेप 5 बुलेट 1
  • मैंने पिछले हफ्ते बिल का भुगतान किया था, क्या आप इस हफ्ते भुगतान कर सकते हैं? यदि आप नहीं कर सकते हैं, यह ठीक है, शायद हमें कुछ और करना चाहिए। क्या आप पूल के खेल को कवर कर सकते हैं?
    डील विद ए म्यूइंग फ्रेंड स्टेप 5 बुलेट 2
  • पिछली बार हम घर पर दोपहर का भोजन (या रात का खाना) था के बाद से, आप इसे तुम्हारा में इस समय करना होगा?, ठीक है अगर हम एक मेजबान को परिभाषित नहीं कर सकते, हम बैठक रद्द करने के लिए, मैं इसे कभी-कभी होस्ट कर सकते हैं होगा, लेकिन सभी नहीं समय
    डील विद ए म्यूचिंग फ्रेंड स्टेप 5 बुललेट 3
  • डील विद ए म्यूचिंग फ्रेंड चरण 6
    6
    उसे नाटक वापस दो। चूंकि कई मौकों पर आपने उसे मदद की है, उसे परीक्षा में डाल दिया और देखें कि क्या वह अनुग्रह लौटाता है, उसे जीता है, "भूल" आपका बटुआ, आपको पैसे उधार देने के लिए कहें, अपने कपड़े उधार लें और देखें कि क्या होता है आप ऐसा करने में सहज महसूस नहीं कर सकते, लेकिन आप पता लगा सकते हैं कि आपका दोस्त पृष्ठभूमि में कौन है। एक असली बाँध में आने के लिए इंतजार न करें कि आपके कई दोस्त फंसे हुए हैं।
  • Video: आप इस Island पर 6 महीने तक Free में रह सकते हैं, बस एक शर्त है!

    डील विद ए म्यूचिंग फ्रेंड चरण 7
    7
    आम में दोस्तों के साथ बात करो यदि आपके पास व्यापारियों के साथ दोस्तों में आम है, तो आप उनसे उनके व्यवहार के बारे में, संभवतः सबसे राजनयिक रास्ते में बात करना चाहते हैं। यह बेहतर है यदि आप संयुक्त मोर्चा बना सकते हैं, उदाहरण के लिए निम्नलिखित का उल्लेख करें "जो एक महान पुरुष है और उसके साथ चलने के लिए मजेदार है, लेकिन मैंने देखा है कि वास्तव में पैसा नहीं लाती है जब हम एक समूह में चला गया और मुझे चिंता है कि यह तनाव है कि हमारे दोस्ती को प्रभावित उत्पन्न करता हूँ, यह है कि अगर हम कोई समस्या नहीं करने के लिए कुछ कर सकते हैं बहुत अच्छा होगा।" यदि आप दोस्ती नहीं छोड़ना चाहते (या नहीं), तो आपको कुछ प्रकार के हस्तक्षेप करने की आवश्यकता होगी। वित्तीय समस्याएं लोगों को अलग कर सकती हैं, अपने दोस्त की बुरी आदतों को रिश्ते को बर्बाद नहीं करने दें।
  • युक्तियाँ

    • अगर वे आपको "उधार" के लिए पूछते हैं बस कहो, "मैं अपने साथ पैसा नहीं लेता" या संभावित पवित्र झूठ से बचने के लिए आप कह सकते हैं "मेरे पास उधार देने के लिए पर्याप्त पैसा नहीं है" यह काम करता है पदाधिकारी लगातार पैसे मांगते हैं "उधार ली गई" बस आपको भुगतान न करने के लिए
    • दोस्ती तोड़ दो यदि आप केवल आपके दोस्त हैं तो आप का फायदा उठा सकते हैं, शायद यह बेहतर है कि आप उनकी दोस्ती तोड़ दें, लेकिन सुनिश्चित करें कि आप वाकई अपनी मैत्री को तोड़ना चाहते हैं, क्योंकि फिर वापस जाना बहुत कठिन है।
    • ट्रांसमिटिंग में स्पष्ट रहें कि आप उसकी कंपनी और व्यक्तित्व पसंद करते हैं, लेकिन आप किसी विशेष व्यवहार को पसंद नहीं करते हैं
    • लगातार रहें. व्यवहार को बदलने के लिए समय लगता है, इसलिए आपको वाहक को अपने प्रतिक्रिया व्यवहार को संशोधित करने में फर्म होना होगा।

    चेतावनी

    • आपको ध्यान देना होगा उग्रकर्ताओं के लिए, जो व्यापारी या उनसे सक्रिय रूप से प्रोत्साहित करते हैं जो उन्हें प्रोत्साहित करते हैं सुनिश्चित करें कि आप अपने व्यवहार को कूटनीतिक रूप से संभालते हैं।
    • सावधान रहें ये युक्तियां आपके मित्र को नुकसान पहुंचा सकती हैं, यदि आप वास्तव में व्यापारी को अपने दोस्त पर विचार करते हैं, तो आप उसे समय-समय पर मदद कर सकते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com