ekterya.com

कैसे दंत श्रम चुनें

दंत चिकित्सक के लिए चिकित्सकीय लॉउप्स महत्वपूर्ण हैं यह आलेख बताता है कि कैसे उन्हें चुनना है।

चरणों

चयन-चिकित्सकीय Loupes कदम-1-संस्करण-2.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
शीर्षक वाला इमेज डेंटल लूप्स चरण 1 चुनें
1
अपने नए आवर्धक कांच के साथ पूर्ण एर्गोनोमिक सद्भाव में काम करना सुनिश्चित करने के लिए सही बढ़ाई और काम दूरी चुनें। सही काम करने की स्थिति को मानते हुए आंखों के तनाव, पीठ / कंधे / गर्दन तनाव और तनाव-प्रेरित सिरदर्द कम हो जाते हैं। कम ज्ञात लेकिन अभी भी महत्वपूर्ण है मनोवैज्ञानिक प्रभाव: अच्छा एर्गोनॉमिक्स जानकारी के प्रसंस्करण में सुधार और फैसले भी करता है।
  • चयन-चिकित्सकीय Loupes कदम-2-संस्करण-2.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    शीर्षक वाला छवि दंत चिकित्सक Loupes चरण 2 चुनें
    2
    काले सीधी रेखाओं के साथ किसी ऑब्जेक्ट को देखो खराब गुणवत्ता वाले लाउप्स के सबसे आम लक्षण हैं: कम संकल्प, रंगीन विपथन और गोलाकार विपथन। रिज़ॉल्यूशन को ऑप्टिकल सिस्टम की क्षमता के रूप में परिभाषित किया जाता है जिससे कि छोटी दूरी के द्वारा अलग-थलग वस्तुओं की अलग-अलग चित्रों को बना सकते हैं या बेहतर विवरण प्राप्त कर सकते हैं।
  • जब आप विभिन्न मैग्निफायरों की तुलना करते हैं, तो परीक्षण ऑब्जेक्ट देखिए और छोटे विवरण के साथ एक क्षेत्र का चयन करें जिसे केवल आवर्धन के साथ देखा जा सकता है।
  • रंगीन विपथन रंग विरूपण को संदर्भित करता है। क्योंकि प्रत्येक रंग का एक अलग तरंग दैर्ध्य है, uncorrected प्रकाशिकी अंतरिक्ष में विभिन्न बिंदुओं पर ध्यान केंद्रित करने के लिए अलग तरंग दैर्ध्य का कारण है। पहला रंग जिसे आमतौर पर विकृत किया जाता है वह नीला है - जब आप श्वेत पत्र पर काले रंग की रेखा देखते हैं, तो खराब गुणवत्ता वाले मैग्नेफायर काले रंग की पंक्तियों के बगल में नीले रंग के होने के कारण दिखाई देंगे
  • गोलाकार विपथन छवि की स्पष्टता को संदर्भित करता है। जब आवर्धक चश्मे के माध्यम से देखा जाता है, तो एक गोलाकार विपथन प्रदर्शित करने वाला एक ऑब्जेक्ट घुमावदार या गोलाकार दिखाई देगा। लाइनें सीधे नहीं होगी
  • रचनात्मक मॉडल या आपके हाथ के अंदर जैसे कई रंग या परिसरों की वस्तुओं को देखने से आप अपने वास्तविक ऑप्टिकल प्रदर्शन के लिए आवर्धक चश्मे का मूल्यांकन नहीं कर सकते, क्योंकि अधिकांश लोगों को ऐसी जटिल छवियों के अंतर को ध्यान में रखने के लिए प्रशिक्षित नहीं किया जाता है। ग्रेफाइट पेपर का एक सरल टुकड़ा उच्च-गुणवत्ता वाले आवर्धक चश्मा और साधारण व्यक्तियों के बीच अंतर को प्रकट कर सकता है।
  • चयन-चिकित्सकीय Loupes कदम-3-संस्करण-2.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    छवि शीर्षक दंत चिकित्सक Loupes चरण 3 चुनें
    3
    वृद्धि की कोशिश करो उपयोग की गई वृद्धि का स्तर व्यक्तिगत प्राथमिकताएं पर आधारित है। हालांकि, कुछ मार्गदर्शिकाएं हैं जो आपकी विशिष्ट आवश्यकताओं के लिए सर्वोत्तम वृद्धि चुनने में आपकी सहायता कर सकती हैं। लाभ का सबसे निम्न स्तर चुनें, जो सहज है, क्योंकि यह दृष्टि का व्यापक क्षेत्र प्रदान करेगा। अनुभव दर्शाता है कि विभिन्न दंत क्षेत्रों में मैग्नेफायर के लिए सबसे अधिक इस्तेमाल किया और अनुशंसित आवर्धन हैं:
  • जनरल स्पेशल ओडॉन्टोलॉजी, दंत स्वच्छता, इम्प्लांटोलॉजी: 2.5x .3.0x 3.5
  • एंडो काम, मुकुट और पुल: 3.5x - 4.0 x
  • प्रयोगशाला का काम, तकनीकी: 4.0x 5.0x .6.0
  • चयन-चिकित्सकीय Loupes कदम-4-संस्करण-2.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    छवि शीर्षक दंत चिकित्सक Loupes चरण 4 चुनें
    4



    कार्य दूरी की जांच करें दूरी आपकी आंखों और रोगी के मुंह के बीच की दूरी को दर्शाती है। आप इसे सामान्य कार्यस्थल स्थिति मानकर यह उपाय कर सकते हैं, जिससे सुनिश्चित हो कि आप आराम कर रहे हैं, कि आपकी पीठ सीधी है और आप बहुत दूर आगे नहीं झुकाते हैं। शायद आप इस प्रक्रिया में आपकी मदद करने के लिए किसी से पूछ सकते हैं आप अपनी व्यक्तिगत आवश्यकताओं के लिए सबसे अच्छा काम दूरी निर्धारित करने में मदद करने के लिए निम्न तालिका का उपयोग कर सकते हैं:
  • उच्च <170 सेमी (5 फीट 7 इंच) 170-190 सेमी (5 फीट 7 इंच से 6 फीट 4 इंच) >190 सेमी (6 फुट 4 इंच)
  • बैठे 340 मिमी (14 इंच) 420 मिमी (16 इंच) 500 मिमी (20 इंच)
  • स्थायी 420 मिमी (16 इंच) 500 मिमी (20 इंच) 550 मिमी (22 इंच)
  • चयन-चिकित्सकीय Loupes कदम-5-संस्करण-2.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    शीर्षक वाला छवि दंत चिकित्सक लूप चरण 5 चुनें

    Video: Senators, Governors, Businessmen, Socialist Philosopher (1950s Interviews)

    Video: The Great Gildersleeve: House Hunting / Leroy's Job / Gildy Makes a Will

    5
    दृष्टि के क्षेत्र की जांच करें दृष्टि का क्षेत्र उस क्षेत्र है जो फोकस में दिखाई देता है, जैसा कि आप आवर्धक चश्मे के माध्यम से देखते हैं। दृश्य का एक बड़ा क्षेत्र पसंद किया गया है, क्योंकि लूप्स के माध्यम से एक बड़ा दृश्य क्षेत्र होगा, और सिर को चालू करने की आवश्यकता नहीं होगी। का आकार "दृष्टि के क्षेत्र" यह सीधे विस्तार कारक से मेल खाती है।
  • सीधे शब्दों में कहें: कम आवर्धन कारक के साथ एक आवर्धक कांच के दर्शन का एक बड़ा क्षेत्र और इसके विपरीत होगा। सभी लाउप्स उच्च निष्पादन लेंस सिस्टम का उपयोग करते हैं जो अतिरिक्त क्षेत्र दृश्य प्रदान करते हैं (125 मिमी / 4.9 इंच तक)
  • चयन-चिकित्सकीय Loupes कदम-6-संस्करण-2.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    शीर्षक वाला छवि दंत चिकित्सक Loupes चरण 6 चुनें
    6
    दृष्टि की गहराई की जांच करें फ़ील्ड की गहराई क्षेत्र की गहराई है जो दृश्यमान और केंद्रित है, जबकि आवर्धक चश्मे की तलाश करते हुए। एक अधिक गहराई पसंद है, क्योंकि आवर्धक ग्लास के माध्यम से एक गहरा दृश्य क्षेत्र होगा। का आकार "क्षेत्र की गहराई" सीधे से मेल खाती है "काम दूरी"।
  • अधिक काम की दूरी के साथ एक आवर्धक कांच का एक बड़ा गहराई क्षेत्र होगा, और इसके विपरीत। का आकार "क्षेत्र की गहराई" यह सीधे विस्तार कारक से मेल खाती है।
  • छोटे आवर्धन कारक के साथ एक आवर्धक कांच के क्षेत्र में अधिक गहराई होगी, और इसके विपरीत। सभी लाउप्स उच्च निष्पादन लेंस सिस्टम का उपयोग करते हैं जो अतिरिक्त गहराई क्षेत्र प्रदान करते हैं (120 मिमी / 4.7 इंच तक)
  • चयन-चिकित्सकीय Loupes-चरणीय-7-संस्करण-2.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    शीर्षक वाला छवि दंत चिकित्सक लूप चरण 7 चुनें
    7
    पर्चे लेंस के साथ तुलना करें। यदि आप ग्लास पहनते हैं, तो यह महत्वपूर्ण है कि आपके पास सही नुस्खे के साथ कांच के छल्ले को समायोजित करने का विकल्प होता है। अन्यथा, लाउप्स विनिर्देशों के अनुरूप प्रदर्शन नहीं करेंगे। मानक फ्रेम्स को आसानी से अपने नेत्र चिकित्सक के माध्यम से नुस्खे लेंस के साथ समायोजित किया जा सकता है। लूप एक क्लिप विकल्प के साथ भी उपलब्ध हैं, जिन्हें नियमित लेंस पर रखा जा सकता है।
  • Video: The Great Gildersleeve: Fishing at Grass Lake / Bronco the Broker / Sadie Hawkins Dance

    Video: 3000+ Common English Words with Pronunciation

    चयन-चिकित्सकीय Loupes-चरणीय-8-संस्करण-2.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    शीर्षक वाला चित्र डेंटल लूप्स चरण 8 चुनें
    8
    आवर्धक चश्मे के वजन का विश्लेषण करें एक नया आवर्धक ग्लास चुनते समय वजन एक महत्वपूर्ण कारक है। खासकर अगर आवर्धक ग्लास को लंबे समय तक इस्तेमाल किया जाएगा हल्के वजन के लाउप्स अधिक आरामदायक होते हैं, और लंबे समय में, वे तनाव और अन्य जटिलताओं को कम कर देंगे। बहुत कम वजन की पेशकश वाले मैग्निफायर अधिकतम आराम प्रदान करते हैं। सभी लाउप्स अल्ट्रा-हल्के वजन सामग्री का उपयोग करते हैं।
  • मैग्निफायरों का वजन केवल 42 ग्राम है (फ़्रेम सहित नहीं)
  • गैलीलियन लाओप के संबंध में, ये भारी हैं उन्हें हेडबैंड के साथ देखें और वे लंबे समय तक पहनने के लिए अधिक आरामदायक होंगे।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com