ekterya.com

पुरुषों में छाती पर वसा को खत्म करने के तरीके

इसमें कई तरह के कारण होते हैं जिसके द्वारा वसा मनुष्यों में छाती के चारों ओर जम जाता है, सौभाग्य से, इस समस्या से निपटने के कई तरीके भी हैं। पढ़ना जारी रखें और आप अपनी छाती के इस रूप को कम करने के लिए कुछ उपयोगी टिप्स जान सकेंगे।

चरणों

विधि 1
त्वरित चालें

एक मोटा चेस्ट (रिंग्स गेट्स फॉर गुज़) के चरण 1 के शीर्षक वाला चित्र
1
पैटर्न वाली शर्ट जो अंधेरे या ढीले होते हैं का प्रयोग करें यदि आप गहरे रंग के शर्ट पहनते हैं या पैटर्न में एक बड़ा डिज़ाइन करते हैं, तो यह एक विशाल स्तन की उपस्थिति को कम करने में मदद कर सकता है। आप शर्ट का उपयोग भी कर सकते हैं जो इस उपस्थिति को कम करने के लिए ढीले हैं।
  • एक मोटी चेस्ट (रेड ऑफ फेट चेस्ट) शीर्षक वाली छवि (लड़कों के लिए) चरण 2
    2
    संपीड़न शर्ट पहनें संपीड़न शर्ट एक उभड़ा हुआ स्तन की उपस्थिति को कम करने के लिए एक उत्कृष्ट अल्पकालिक समाधान है। यदि आपकी माँ, बहन, या पार्टनर ने स्पैनक्स का इस्तेमाल किया है, तो आप पहले से ही उन सिद्धांतों को देख चुके हैं जिन पर एक संपीड़न शर्ट आधारित है। ये टी-शर्ट निचोड़ने वाले पदार्थ से बने होते हैं, स्पैन्डेक्स के समान, जो छाती को संकुचित करता है, जिससे आपको पतली दिखती है और आपकी छाती की उपस्थिति कम हो जाती है।
  • विधि 2
    अपने स्वास्थ्य का मूल्यांकन करें

    एक मोटा चेस्ट (रेड ऑफ फेट चेस्ट) शीर्षक के लिए छवि (लड़कों के लिए) चरण 3
    1
    अपनी आयु में इस भूमिका को पहचानें। उम्र आपकी छाती की उपस्थिति में एक बहुत ही महत्वपूर्ण भूमिका निभाती है। हार्मोनल असंतुलन के परिणामस्वरूप, यौवन और वृद्ध पुरुषों के दौरान लड़के अस्थायी रूप से बड़े स्तनों को विकसित कर सकते हैं। एक चिकित्सक से परामर्श करें, लेकिन समझ लें कि समस्या शायद खुद को ठीक कर लेगी
  • एक मोटी चेस्ट (रेड ऑफ फेट चेस्ट) शीर्षक वाली छवि (लड़कों के लिए) चरण 4
    2
    अपने चिकित्सक से संपर्क करें छाती में वसा की उपस्थिति को कम करने में पहला कदम अपने डॉक्टर से परामर्श करना है एक विस्तृत छाती पुरुष में गंभीर स्वास्थ्य समस्या का संकेत हो सकता है या यह केवल छोटी स्वास्थ्य समस्याओं का संकेत हो सकता है। केवल एक डॉक्टर निश्चितता से जान सकता है, कुछ आवश्यक परीक्षण कर रहा है
  • गेट रड ऑफ़ ए फैट सीस्ट शीर्षक के लिए छवि (लड़कों के लिए) चरण 5
    3
    कारण पहचानें अपनी छाती की उपस्थिति को कम करने की कुंजी यह पता लगाना है कि यह बड़ा क्यों हुआ। यह आपको मूल कारण को नष्ट करके समस्या को हल करने की अनुमति देगा। पुरुषों में स्तन वृद्धि करने के कई कारण हैं:
  • वजन एक महत्वपूर्ण कारक है। यदि आप अधिक वजन वाले हैं, तो आपके छाती में वसा जमा होने की संभावना है, जिससे स्तनों की उपस्थिति होती है। यह वजन घटाने और व्यायाम के साथ हल किया जा सकता है।
  • दवाएं एक महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकती हैं दवाओं और दवाइयां की एक विस्तृत विविधता है जो पुरुषों को छाती के आसपास वसा जमा कर सकती है। इनमें स्टेरॉयड, कुछ गैरकानूनी ड्रग्स और यहां तक ​​कि कुछ एंटीडिपेंट्स भी हैं।
  • Gynecomastia एक शर्त है जिस पर ध्यान देना चाहिए। यह स्थिति स्तनों में असामान्य वृद्धि का कारण बनती है और पहचान की जा सकती है कि वे वजन के मुकाबले अधिकतर विस्तार करते हैं। यह मारिजुआना का उपयोग, हार्मोनल परिवर्तन, यकृत या किडनी की समस्याएं, कैंसर या अन्य शर्तों के कारण हो सकता है। यदि आप चिंतित हैं और लगता है कि यह समस्या हो सकती है, तो इन चिकित्सकों से परामर्श करें क्योंकि इनमें से कई परिस्थितियां बहुत गंभीर हैं।
  • छुटकारा पाने के लिए एक मोटी चेस्ट (लड़कों के लिए) चरण 6
    4

    Video: रातों रात जांघों की चर्बी ख़त्म करने का रामबाण घरेलु उपाय । Lose Thigh Fat । Health & Beauty Care ।

    सर्जरी पर विचार करें इस अनुच्छेद में दी गई जानकारी से परामर्श करने के बाद, और यहां तक ​​कि अगर आपको अल्पावधि में स्तन कम करने या प्रभावी समाधान की ज़रूरत होती है, तो आप एक विकल्प के रूप में प्लास्टिक सर्जरी पर विचार कर सकते हैं। हालांकि, आपको अभी भी अंतर्निहित कारणों का इलाज करने की ज़रूरत है, और सर्जरी संभवतः बहुत महंगा है।
  • छुटकारा पाने के लिए एक मोटी चेस्ट (लड़कों के लिए) चरण 7 का शीर्षक चित्र
    5
    अपने भोजन की जांच करें कुछ प्रकार के खाद्य पदार्थ छाती और धड़ में असंतुलित वजन का कारण बन सकते हैं, जैसे बीयर एक अस्वास्थ्यकर आहार खाने से पानी के प्रतिधारण और वसा संचय हो सकता है। ध्यान रखें कि आप क्या खाते हैं और स्वस्थ आहार में बदलने के लिए निम्नलिखित सुझावों पर विचार करें।
  • विधि 3
    वजन घटाने के लिए व्यायाम

    एक मोटा चेस्ट (रेड ऑफ फेट चेस्ट) शीर्षक वाली छवि (लड़कों के लिए) चरण 8
    1
    पूरे शरीर में वजन कम करने पर ध्यान केंद्रित करें केवल भागों में वजन कम करने का विचार मिथक है आप वसा केवल शरीर के एक हिस्से में नहीं खो सकते हैं यदि आपको लगता है कि अधिक वजन वाले कारणों से वसा जमा होता है, तो सुनिश्चित करें कि आपके शरीर में वजन कम हो जाए ताकि आपके छाती में भी कम हो।
  • एक मोटा चेस्ट (रेड ऑफ फेट चेस्ट) शीर्षक वाली छवि (लड़कों के लिए) चरण 9
    2
    अपना खपत नियंत्रित करें कैलोरी. वज़न कम करने की वास्तविक चाल आपको खाने से ज्यादा कैलोरी जला रही है। इसका मतलब यह है कि आपको जरूरी नहीं कि प्रत्येक कैलोरी की गणना करें, आपको बस स्वस्थ भोजन के स्वस्थ हिस्से खाने और बहुत व्यायाम करने की ज़रूरत है आप तब तक खा सकते हैं जब तक आप संतुष्ट नहीं होते और फिर भी अपना वजन कम करते हैं। अपने शरीर को सक्रिय और व्यायाम रखने के लिए निम्नलिखित पैराग्राफ में दिखाए गए कुछ तकनीकों का उपयोग करें
  • एक मोटी चेस्ट (रेड ऑफ फेट चेस्ट) शीर्षक वाली छवि (लड़कों के लिए) चरण 10
    3
    सीढ़ियों तक जाएं आप सीढ़ियाँ चढ़ सकते हैं या आप एक जिम में सीढ़ी पर्वतारोही का उपयोग कर सकते हैं। आप एक प्रीसेट एस्केलेटर प्रोग्राम का उपयोग कर सकते हैं, लेकिन यदि आप अपने घर में सीढ़ियों पर चढ़ते हैं, तो कम से कम 10 मिनट के लिए ऊपर और नीचे जाना सुनिश्चित करें आप देखेंगे कि आपका श्वास बढ़ता है।
  • छुटकारा पाने के लिए एक मोटा चेस्ट (लड़कों के लिए) चरण 11
    4



    एक रस्सी कूदो रस्सी को कूदना आपके दिल की गति बढ़ाने और कैलोरी जलाने शुरू करने के लिए आर्थिक और प्रभावी है। कई दिनचर्या हैं जो आप कर सकते हैं, इंटरनेट पर खोजने के लिए बहुत आसान है या कोच द्वारा सुझाए गए हैं, लेकिन यदि आप केवल मूल वाले करते हैं तो आपके लिए वजन कम करने के लिए पर्याप्त है।
  • एक मोटा चेस्ट (रेड ऑफ फेट चेस्ट) शीर्षक वाली छवि (लड़कों के लिए) चरण 12
    5
    मेंढक कूदो बनाओ यह क्लासिक सैन्य अभ्यास और जिमनास्टिक्स आपके दिल की दर बढ़ाने और कैलोरी जला करने के लिए एकदम सही है। ये जटिल नहीं हैं, आपको किसी भी उपकरण की आवश्यकता नहीं है, और यह घर पर किया जा सकता है। ये व्यायाम उन लोगों के लिए बहुत सुविधाजनक हैं जिनके पास सीमित बजट है।
  • एक मोटा चेस्ट (रेड ऑफ फेट चेस्ट) शीर्षक के लिए छवि (लड़कों के लिए) चरण 13
    6
    चलो या trota. कुछ लोगों के लिए जॉगिंग उनके घुटनों पर जोर देती है, लेकिन चलना एक सुविधाजनक अभ्यास है, और अध्ययनों से पता चला है कि चलने में मदद करता है या समय के साथ वजन कम करने में मदद करता है।
  • एक मोटा चेस्ट (रेड ऑफ फेट चेस्ट) शीर्षक वाली छवि (लड़कों के लिए) चरण 14
    7
    अभ्यास करें तैराकी. तैराकी एक उत्कृष्ट और मजेदार व्यायाम है यह भी अच्छी तरह से ज्ञात है कि तैराकी में संयुक्त समस्याएं वाले लोग या जो अधिक वजन वाले हैं, क्योंकि यह हृदय की दर और व्यायाम बढ़ाने के लिए पर्याप्त प्रतिरोध प्रदान करते हुए हड्डी का तनाव समाप्त कर देता है। एक पूल या आसपास के निकायों के पानी में तैरिये, लेकिन प्रत्येक स्थान के लिए उचित सुरक्षा उपायों को लेना सुनिश्चित करें।
  • छुटकारा पाने के लिए एक मोटा चेस्ट (लड़कों के लिए) चरण 15
    8
    अभ्यास करें साइकिल चलाना. सायक्लिंग सुलभ और व्यायाम करने का एक प्रभावी तरीका है आपको पहाड़ियों पर चढ़ाई करने की आवश्यकता नहीं है या बिना दबदबा पेडल - सिर्फ एक मोटर साइकिल चलाने पर आप अपना वजन कम करने में मदद कर सकते हैं। आप साइकिल को घर से दूर कर सकते हैं या एक स्थिर मॉडल खरीद सकते हैं और घर पर रह सकते हैं।
  • एक मोटी चेस्ट (रेड ऑफ फेट चेस्ट) शीर्षक वाली छवि (लड़कों के लिए) चरण 16

    Video: पुरुषों के बढे हुए चेस्ट का इलाज | ज्ञ्नेकोमास्टिया desiilaj के घर उपाय | पुरुष ब्रेस्ट समस्या का समाधान।

    9
    अंतराल पर व्यायाम अंतराल अभ्यास थोड़े समय के लिए तीव्र शारीरिक व्यायाम करके किया जाता है, और फिर सामान्य व्यायाम या आराम, एक छोटी अवधि के लिए भी। यह किसी भी व्यायाम पर लागू किया जा सकता है कि आपके पास तीव्रता से करने का अवसर है, जैसे कि चलने, तैराकी, बाइकिंग, या कुछ व्यायाम जो कि शक्ति बढ़ाने के लिए है
  • विधि 4
    एक स्वस्थ आहार खाएं

    छुटकारा पाने के लिए छवि एक फैट चेस्ट (लड़कों के लिए) चरण 17

    Video: सिर्फ 1 चीज खत्म करेगी छाती के फैट को || Burn fat overnnite without exercise

    1
    अपने आहार को संतुलित करें खाने से संतुष्ट होने का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है, और साथ ही आपके द्वारा उपभोग की गई कैलोरी की मात्रा को कम करते हुए, एक स्वस्थ और संतुलित आहार खा रहा है वसा और चीनी अस्वास्थ्यकर हैं इसे थोड़ा खाएं। इसके विपरीत, बहुत सारे फल, सब्जियां और साबुत अनाज खाने की कोशिश करें जो बहुत ही पौष्टिक हैं।
    • तला हुआ भोजन खाने से बचें (जो कि स्वस्थ होने के लिए भी कहा जाता है), न ही सोडा सोडा, न ही मिठाई, न ही सफेद रोटी, न ही पोर्क की त्वचा, तली हुई खाद्य पदार्थ, हाइड्रोजनीकृत तेल, चीनी के विकल्प (कोई वास्तविक चीनी नहीं) आदि। बेहतर मिठाई, पिघल पनीर की कल्पना करो .. लेकिन बस सोचो, इसे मत खाओ।
    • खाने के लिए सबसे अच्छा प्रयास करें, गेहूं की पूरी रानी की रोटी, क्विनोन, फूलगोभी, खट्टे फल, ब्रोकोली, सामन, अखरोट, लहसुन और पालक। स्वस्थ भोजन गंध की तरह बेस्वाद होना नहीं है यहां सूचीबद्ध सभी खाद्य पदार्थ आपको स्वाद ले सकते हैं, जिन्हें आप पसंद करते हैं, उन स्वाद के साथ खाना बनाते हैं जिन्हें आप सबसे अधिक पसंद करते हैं।
  • एक मोटा चेस्ट (रिंग्स फॉर गुज़) के चरण 18 के शीर्षक से छवि
    2
    अपने हिस्से को नियंत्रित करें आप यह सुनिश्चित करना चाहते हैं कि आप स्वस्थ खाद्य पदार्थों के कुछ अंश खा रहे हैं यदि आपके पेट को एक समय में बहुत अधिक भोजन खाने के लिए प्रयोग किया जाता है, तो इसे स्वस्थ मात्रा में इस्तेमाल करने में कुछ समय लग सकता है अपनी प्लेट को भरना न भूलें, जैसा कि आप उत्सव के विशेष दिनों पर करेंगे, इसके बजाय छोटे हिस्से की सेवा करें।
  • एक मोटी चेस्ट (रेड ऑफ फेट चेस्ट) शीर्षक वाली छवि (लड़कों के लिए) चरण 1 9
    3
    बहुत पानी पी लो आपको वास्तव में बहुत पानी पीना है वयस्कों के लिए प्रत्येक दिन 8 गिलास पानी के लिए यह सलाह दी जाती है बेशक, आप पानी की इस मात्रा को अन्य तरल पदार्थों में विभाजित कर सकते हैं जिसमें ये जूस, सूप, आदि होते हैं, लेकिन यह सुनिश्चित कर लें कि इसमें मौजूद तरल पदार्थ स्वस्थ हैं और यदि संभव हो तो प्राकृतिक पानी पीते हैं।
  • एक मोटा चेस्ट (रेड ऑफ फेट चेस्ट) शीर्षक वाली छवि (लड़कों के लिए) चरण 20
    4
    अक्सर खाओ बड़े भोजन खाने के लिए दिन में केवल एक बार या दो बार खाने से ज्यादा मात्रा में खाना खाने के लिए बहुत स्वस्थ होता है। यह आपको संतुष्ट रखेगा, या कम भूख के साथ, और आपके चयापचय पर बहुत कम दबाव डालता है।
  • इस का एक उदाहरण, हो सकता है 11:00 बजे 7:00 पूर्वाह्न पर, 9:00 बजे पागल का एक मुट्ठी भर, एक नारंगी में दलिया का कटोरा खाने, सलाद, प्याज के साथ एक टूना सैंडविच तैयार 5:00 पर 1:00 बजे, 3:00 बजे गाजर और ब्रोकोली के कुछ टुकड़ों, और पनीर और सलामी के स्लाइस के साथ पम्परनिकल ब्रेड पर रोटी के स्लाइस पर यदि आप चाहें तो आप सेब की चटनी के एक मिठाई के साथ खत्म हो सकता है।
  • सोते समय पर खाने से बचने के लिए बेहतर है जब आप सोते हैं, तो आपका चयापचय धीमा पड़ता है, भोजन को संचयित करते हुए आप इसे जलाने के बजाय वसा के रूप में खा लेते हैं
  • एक मोटा चेस्ट (गलती के लिए लड़कों के लिए) से छुटकारा पाने वाला चित्र, चरण 21
    5
    अपने नमक की खपत देखें नमक, हालांकि यह मानव आहार में एक आवश्यक घटक है, इसे कम मात्रा में खाया जाना चाहिए। नमक रक्तचाप बढ़ा सकते हैं और अन्य नकारात्मक स्वास्थ्य प्रभाव पैदा कर सकते हैं। यह आपको अधिक पानी पकड़ने का कारण भी देता है (आपको फूला हुआ और वसा वाला रूप देकर) खाना जिसमें नमक होता है और जिसे आप से बचना चाहिए, इसमें शामिल हैं:
  • फ्रेंच फ्राइज़, सुअर का मांस त्वचा, मकई rosettes
  • टेनड फूड और पनीर दोनों प्रक्रिया में नमकीन में लथ रहे हैं, जिसका अर्थ है कि उनके पास उच्च नमक सामग्री है।
  • सॉसेज, सलामी और बेकन हाँ, बेकन!
  • डिब्बाबंद या बॉक्सिंग शोरबा
  • युक्तियाँ

    • वसा खोने के लिए महंगा गोलियां खरीदना न करें। यह पैसे की बर्बादी है आप इन गोलियों के बिना वसा खो सकते हैं।
    • जब आप चलते हैं, तो समय गुजारने के लिए संगीत सुनें। एक छोटे एमपी 3 प्लेयर में निवेश करें और संगीत का एक संग्रह लोड करें जो आपको व्यायाम करने के लिए प्रेरित करता है।
    • कार्बोनेटेड पेय से बचें हरी चाय को स्टेविया के साथ मीठा पीना और पोटा-मीट, स्प्लेंडा या सैकारिन से मीठा पेय से बचें।
    • आप अपने दोस्तों के साथ खाने के लिए बाहर जाने से बचने के लिए तैयार रहना चाहिए, खासकर यदि जिन स्थानों पर आप आमतौर पर जाते हैं वे अस्वस्थ भोजन करते हैं
    • सीढ़ियों पर चढ़ना या घर के चारों ओर घूमना व्यायाम के रूप में नहीं गिना जाता है सड़क के बाहर चले जाएं और 1.5 किमी से 2 किमी तक चलें।
    • बीयर की खपत कम करें
    • सलादों से सावधान रहें बस क्योंकि यह सलाद का मतलब यह नहीं है कि यह स्वस्थ है। अक्सर, लोग ड्रेसिंग, नट, अंडे, पनीर, आदि डालते हैं, और यह एक फास्ट फूड बर्गर की तुलना में अधिक कैलोरी बनाती है। यदि आप एक सलाद खाते हैं, तो इसे ताजा सब्जियों के साथ कवर करें, नॉनफैट वाइनिगेट और कम कैलोरी ड्रेसिंग जोड़ें। भाग के आकार को नियंत्रित करें।
    • ब्राउन चावल के साथ आलू और सफेद चावल को बदलें।

    चेतावनी

    • किसी भी आहार या व्यायाम दिनचर्या को शुरू करने से पहले डॉक्टर से परामर्श करें
    • दवा लेने से रोकें, जो कि आप इसे लेते हैं, तो गनीकममास्टिया का व्यवहार होता है। अपने चिकित्सक से बात करें और वैकल्पिक विकल्पों पर चर्चा करें और अवांछित दुष्प्रभावों के बिना एक आहार का पालन करने के लिए अपने डॉक्टर से सहमत हों।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com