ekterya.com

बड़े स्तन बनाने के लिए कैसे छोटे दिखते हैं

पुरुषों को बताने के लिए आपको एक दिन में कितनी बार ज़रूरत होती है? "मेरी आँखें यहाँ हैं!" वे आपको आँखों में क्यों नहीं दिखते? यदि आप अपने बस्ट को ध्यान आकर्षित करने से रोकना चाहते हैं, तो आपके स्तनों के आकार को कम करने के तरीके हैं।

चरणों

विधि 1
अपने स्तनों की उपस्थिति को कम करने वाले कपड़े पहनें

बड़े आकार वाले स्टेप्स को देखने वाला छोटा चित्र छोटा कदम 1
1
एक ब्रा का उपयोग करें जो आपको अच्छी तरह फिट बैठता है एक का उपयोग करें पकड़ो कि तुम अच्छी तरह से फिट बैठता है यह आपके बस्ट के समग्र स्वरूप को सुधारने के सबसे आसान तरीकों में से एक है। ब्रा का कप अपने ज्यादातर स्तनों को कवर करना चाहिए और पीठ के साथ एक सीधी रेखा में रखा जाना चाहिए। ब्रा बैंड को आपकी बस्ट के अधिकांश वजन का समर्थन करना चाहिए और ब्रेसिज़ नहीं। एक ब्रा विशेषज्ञ पर जाएं ताकि ब्रा आपको अच्छी तरह से फिट बैठे।
  • एक दुकान पर जाएं जो विभिन्न प्रकार के ब्रासियर आकार बेचता है, विशेष रूप से आकार डीडी से परे। यह पहलू बेहद महत्वपूर्ण है जब ब्रा खोजना आपको अच्छी तरह से फिट बैठता है कई स्टोर आपको बेचने का प्रयास करेंगे कि उनके पास क्या है और कई डिपार्टमेंट स्टोर में केवल सामान्य आकार हैं, जो किसी भी प्रकार के शरीर में फिट नहीं हैं।
  • अपनी ब्रा के आकार के बारे में तनाव न करें आप देख सकते हैं कि आकार 32 ई वास्तव में एक आकार 34 डीडी है कोई समस्या नहीं है एक ब्रा जो आपको फिट बैठती है वह पत्र या आकार संख्या से ज्यादा महत्वपूर्ण है। उचित ब्रा आपको बेहतर लगेगा, जिससे आप अपने आत्मविश्वास में सुधार करने में मदद कर सकते हैं।
  • अपने स्तनों को अच्छी तरह से समर्थन और उठाया रखते हुए आपकी कमर को उजागर करेंगे और अपने धड़ की लंबाई बढ़ाएं।
  • अपने ब्रा को समय-समय पर समायोजित करें यह सुनिश्चित करने के लिए कि आप हमेशा फिट होते हैं
  • मेजर बिग ब्रेस्ट्स शीर्षक वाली छवि छोटा कदम 2 देखें
    2

    Video: मोटे और बड़े स्तनों को छोटा कैसे करें ब्रेस्ट कम करे Natural Way to Reduce Breast fat Hindi Urdu

    सामान्य ब्रा के बजाय कम करने वाली ब्रा का उपयोग करें रिडक्टिव ब्रस बस्ट फैब्रिक को पुनर्वितरित करता है, जो आपकी बस्ट लाइन को कुछ इंच छोटे दिखता है। कम करने के समर्थन के बारे में सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि यह आपके स्तनों को समतल नहीं करता है।
  • कम करने वाले ब्रा कपड़े बेहतर बनाने में मदद करते हैं और आप आरामदायक महसूस करते हैं। ये ब्रा आपको ब्लाउज बटन को बन्द करने में मदद करते हैं, जो आपको फिट नहीं करते हैं और जब आप कछुओं के ऊपर सबसे ऊपर पहनते हैं तो आपकी नीली आकार के आकार को कम करते हैं।
  • बड़े आकार वाले स्नाईस का शीर्षक छोटा चित्र 3 देखें
    3
    गहरे रंग का उपयोग करें जैसे कि ठोस गहरे रंगों के प्रयोग से आपके शरीर की उपस्थिति कम हो जाती है, ऐसा करने से आपके स्तनों को कम आकर्षक भी हो सकता है।
  • एक अच्छी तरह से ढंकता हुआ ब्लैक रंग वाला एक बहुत अच्छा लगता है सभी अवसरों के लिए व्यापार देखो इसके अलावा, एक काला शाम पोशाक आपको पतली दिखता है, एक अच्छा पूरक है और फैशन में हमेशा होता है।
  • गहरा शर्ट चुनें और उन्हें एक उज्ज्वल स्कर्ट या पैंट और आकर्षक जूते की एक जोड़ी के साथ संयोजित करें।
  • बड़े आकार वाले स्नाईस का शीर्षक छोटा कदम 4 देखें
    4
    अपने शरीर के ऊपरी भाग के लिए उचित कपड़ों पहनें। ब्लाउज और स्वेटर जो आप पहनते हैं, वे आपकी बस्ट को बहुत कम कर सकते हैं। चाहे आप किस शैली को चुनते हैं, आपको किसी भी कट, रंग या डिजाइन से बचना चाहिए जो आपके स्तनों के आकार पर जोर देती है।
  • वी-गर्दन टी-शर्ट पहनें। सुनिश्चित करें कि गर्दन आपकी नीलामी पर सीधे समाप्त होता है। वह एक दिल के आकार में यू-गर्दन, नाव की गर्दन या गर्दन के साथ टी-शर्ट पहनती है चाबी यह सुनिश्चित करने के लिए है कि गर्दन बहुत गहरी नहीं है। गहरी गर्दन के साथ टी-शर्ट आपके स्तनों पर प्रत्यक्ष ध्यान केंद्रित करते हैं।
  • ऐसे कपड़ों को न पहनें, जिनके पास बहुत सारे झुंड हैं
  • क्षैतिज पट्टियों या आयताकार शर्ट के साथ पूरी तरह से टी-शर्ट छोड़ें। एक आयताकार शर्ट पहनें जो सीधे एक गुब्बारे के बिना छाती से लटका हुआ है। क्षैतिज पट्टियों के साथ एक ढीला कपड़ा पहनने से आपके स्तनों को ध्यान आकर्षित करना बंद हो जाएगा। बहुत ढीली दिखने से बचने के लिए एक छोटी शर्ट पहनें
  • कम कटौती शर्ट से बचें यदि आप कम-कट की शर्ट पहनते हैं, तो आपके स्तनों को अधिक चिह्नित किया जाएगा और वे बड़े दिखेंगे, जो आपकी आँखों को उनसे दूर रखने के लिए लगभग असंभव बना देगा।
  • बड़े आकार वाले स्टेप्स को देखने वाला चित्र छोटा कदम 5 देखें
    5
    सही कपड़े चुनें कुछ कपड़े आपके बस्ट पर ध्यान आकर्षित करते हैं साटन, मखमली और मोटी कपड़े आपके बस्ट पर जोर दे सकते हैं। ऊपरी वस्त्र न पहनें जो कि सीक्रेट्स या शर्ट वाले पट्टियां हैं और पीछे की ओर खुला है। इसके बजाय, भव्य, कश्मीरी और सूती कपड़े पहनते हैं।
  • जब आप शर्ट पहनते हैं, तो भारी कपास या ढक्कन जैसे ढीले कपड़े चुनें जो आपकी बस्ट पर गिरता है और बहुत तंग नहीं छूता है। ढीले-ढाले गोल-गर्दन के शर्ट पहनें, जो कि आप एक छोटी स्कर्ट के मोर्चे पर पर्ची कर सकते हैं या प्रेमी जींस इस तरह, आप एक तंबू की तरह दिखने से शर्ट को रोकेंगे और आप एक ही समय में स्टाइलिस्ट देखेंगे।
  • Video: MAGIC : स्तन वृद्धि के घरेलू उपाय Breast augmentation domestic measures

    बड़ा आकार देखने के लिए छोटे आकार के चित्र देखें
    6
    जैकेट और कार्डिगन पहनें कार्डिगन आपके स्तनों की आंखों का ध्यान आकर्षित करते हैं और उनकी सीधी और लंबी लाइनें आपके घटता को कम करती हैं। कपड़ों की परतें पहनने से आपको कम होने वाले घटता को भी कवर करने में मदद मिलती है। ब्लेज़र्स और जैकेट पहनें, लेकिन उन्हें बंद न करें। किसी बटन को बटोरने के लिए पर्याप्त आकार पाने के बारे में चिंता न करें या उसे जिपर के साथ बंद करें। एक परिधान चुनें जो आपके हाथ, पीठ और कंधे पर अच्छी तरह से फिट बैठता है
  • बड़े स्तन वाले महिलाओं के लिए कपड़ों की कई परतें पहनना स्वेटर या जैकेट ने आपके वस्त्र की रेखा को अपने बस्ट से ध्यान हटाने का निर्देश दिया। यदि आपकी शर्ट बहुत कम है, तो नीचे एक अंडरशर्ट पहनें। इसका इस्तेमाल करना केवल फैशनेबल ही नहीं है, लेकिन यह आपके नलिका को कवर करता है।
  • एक भारी कपड़े जैकेट की तलाश करें जो आपके स्तनों से दूर ध्यान का निर्देशन करता है। मोटरसाइकिलिस्ट जैकेट इस उद्देश्य के लिए उपयोगी हो सकते हैं क्योंकि वे छोटे हैं और जब आप उन्हें पहनते हैं तो आप अपनी सीने पर कपड़े की कई परत रख सकते हैं।
  • यदि एक ब्लेज़र के लॅपल्स आपकी छाती पर पूरी तरह से गिरते नहीं हैं, तो उस का उपयोग करें जो फ्लैप्स नहीं है।
  • जब आप कोट खरीदते हैं, तो उनको चुनें जिन्हें केवल बटनों की पंक्ति होती है
  • बड़ा आकार देखने के लिए छोटे आकार के चित्र देखें
    7
    लंबी हार का उपयोग करने से बचें ये हार आपके सीने की ओर सीधे ध्यान केंद्रित करते हैं इसके बजाय, हार न पहनें या चोकर्स का इस्तेमाल न करें। एक और बड़ी शैली बड़ी और हड़ताली हार पहनती है। मोती या कीमती पत्थरों के साथ कई टुकड़े या रस्सियों वाले हार चुनें
  • बड़ा आकार देखने के लिए छोटे आकार के चित्र देखें



    8
    तंग ब्लाउज पहनें मत ये ब्लाउज बटन बनाते हैं और रिक्त स्थान खोलते हैं, जो आपके स्तनों पर सीधे ध्यान खींचते हैं। तंग ढाले कपड़े या तंग-फिटिंग टी-शर्ट आपके स्तनों पर फैले हुए हैं और आम तौर पर शर्ट डिजाइन को विकृत करते हैं। शर्ट चुनें जो तंग हैं लेकिन अधिक नहीं हैं
  • भी ढीली शर्ट पहनने से बचें। टी-शर्ट जो बहुत ढीले होते हैं वे निराश हो सकते हैं शर्ट चुनें जो आपके शरीर के आकार में फिट होते हैं।
  • बड़े आकार वाले स्टेप्स को देखने वाला चित्र छोटा कदम 9 देखें
    9
    स्कार्फ का उपयोग करें अपनी गर्दन के चारों ओर एक स्कार्फ लगाकर न केवल आपको शिलालेख दिया जाता है और आपको गर्म रखता है, बल्कि आपको अपने बस्ट के आकार को कम करने में भी मदद करता है। इसे एक जैकेट, एक कार्डिगन या बुनना शर्ट के साथ संयोजन करने का प्रयास करें।
  • विधि 2
    शारीरिक रूप से अपने स्तनों के आकार को कम करें

    बड़े आकार वाले स्नाईस को देखते हुए छवि को छोटा करें चरण 10
    1
    वजन कम करें स्तन फैटी टिशू से बने होते हैं। अपने शरीर के कुल वजन को कम करने की एक योजना के बाद, आपके शरीर के फैटी टिशू को कम करने में आपकी सहायता कर सकती है और आपकी सफलता के आकार को सफलतापूर्वक कम कर सकते हैं। कई महिलाओं को अपने स्तनों के क्षेत्र में शुरुआत से ही काफी कमी दिखाई देती है
    • एक हृदय व्यायाम दिनचर्या को अपनाना चक्कर में तेजी लाने और वसा को जलाने के लिए चलने, बाइकिंग या अण्डाकार मशीन का प्रयोग करना बहुत अच्छा है। नृत्य, तैरना और अभ्यास किकबॉक्सिंग कार्डियोवास्कुलर व्यायाम के अच्छे उदाहरण हैं। यदि यह आरामदायक लगता है, तो चलना और जॉगिंग जाना बस एक ऐसे व्यायाम का चयन करें जो आपके हृदय की दर को बढ़ाता है और आपको आगे बढ़ता रहता है।
    • कम से कम 45 मिनट के व्यायाम, एक सप्ताह में 5 से 6 दिन।
    • सुनिश्चित करें कि आप एक स्पोर्ट्स ब्रा पहनते हैं, जो आपको कार्डियो का अभ्यास करते हुए अपने स्तनों को सुरक्षित रखने के लिए फिट बैठता है।
    • यदि आप नियमित व्यायाम और आहार योजना का पालन करते हैं लेकिन स्तनों में वजन कम नहीं करते हैं, तो आपके फैटी टिशू के बजाय घने ऊतक हो सकते हैं। स्तनों के घने ऊतक को आहार या व्यायाम द्वारा जलाया नहीं जा सकता।
  • बड़े आकार वाले स्टेप्स को देखते हुए छवि छोटा कदम 11
    2
    स्वस्थ भोजन और कैलोरी में कम रखें। वजन कम करने और वसा जलने में आपकी सहायता के लिए, सुनिश्चित करें कि आप एक स्वस्थ, वसा जलने वाले आहार खाते हैं। वसा जलने के लिए अच्छे खाद्य पदार्थ पूरे अनाज, नरम प्रोटीन, फल, सब्जी और पानी बड़ी मात्रा में होते हैं।
  • अपने आहार में भारी परिवर्तन न करें कैलोरी को खत्म करने से काफी चयापचय धीमा हो जाता है, जिसका आपके व्यायाम दिनचर्या पर नकारात्मक प्रभाव पड़ता है। रोजाना कम से कम 1200 कैलोरी खाएं और कसरत करने के बाद अपनी ऊर्जा के भंडार को फिर से भरना याद रखें।
  • बड़ा आकार देखने के लिए छोटा कदम 12 देखें
    3
    व्यायाम खींचो क्या मांसपेशियों को मजबूत बनाने के अभ्यास को जोड़ने से आपकी छाती की मांसपेशियों को टोन और मजबूत करने में मदद मिलेगी। ये मजबूत अभ्यास छाती क्षेत्र की वसा को नहीं जलाएंगे, लेकिन कार्डियोवस्कुलर व्यायाम और स्वस्थ खाने की योजना के साथ मिलकर, उस क्षेत्र को टोन में आपकी सहायता करेगा
  • निम्नलिखित अभ्यास करें: छाती पुशअप, बगावत, धन, भार के साथ छेददार अभ्यास, एक बेंच पर बार सर्वेक्षण और ऊर्ध्वाधर डंबल्स.
  • आपकी छाती, पीठ और कंधे की मांसपेशियों को खींचकर आपकी पीठ दर्द, गर्दन का दर्द, कंधे का दबाव और आपके स्तनों के कारण गरीब आसन होने पर आपकी मदद कर सकती है।
  • आपको इन अभ्यासों को सप्ताह में 2 से 3 गुणा करना होगा। 8 से 10 दोहराव के साथ शुरू करें और फिर गति बढ़ाएं। टोन के लिए, हल्के वजन का उपयोग करें और दोहराव की अधिक संख्या करें यदि आप भारी वजन का उपयोग करते हैं और कम पुनरावृत्ति करते हैं, तो आप अधिक भारी मांसपेशियों को विकसित करेंगे।
  • बड़े आकार वाले स्नाईस का शीर्षक छोटा चित्र 13 देखें
    4
    अपने स्तनों को बेचो अपने स्तनों को बांधाएं अपने आंदोलन को सीमित करने, एक आदमी के रूप में पोशाक या उन्हें समतल करने के लिए उपयोगी है। बस्ट फ़्लैटर्स अपने स्तनों को सुरक्षित रूप से समतल कर देते हैं और आप उन्हें कुछ खुदरा दुकानों पर ऑनलाइन खरीद सकते हैं।
  • अपने स्तनों को पट्टी करने के लिए कभी भी लोचदार पट्टियाँ या बहुउद्देशीय टेप का उपयोग न करें। इन उत्पादों के कारण गंभीर क्षति हो सकती है जैसे टूटी पसलियों और द्रव गठन।
  • हमेशा एक बस्ट फ़्लैटनर का उपयोग करें जो आपको अच्छी तरह फिट बैठता है कभी भी एक का उपयोग न करें जो आपके बस्ट को समतल करने के लिए बहुत छोटा है ऐसा करने से गंभीर क्षति हो सकती है
  • बड़ा आकार देखने के लिए छोटे कदम 14
    5
    एक बस्ट कमी करने के लिए सबमिट करें स्तन घटाने की सर्जरी ने वसा, ऊतक और त्वचा को हटा दिया है जिससे स्तनों के आकार को कम किया जा सकता है जो कि रोगी को अधिक आरामदायक या सौंदर्यप्रद रूप से पसंद करता है। कुछ महिलाओं के लिए यह प्रक्रिया महंगा और कठोर हो सकती है। यदि आप स्तन कमी सर्जरी में रुचि रखते हैं, तो एक प्लास्टिक सर्जन के साथ एक नियुक्ति का समय निर्धारित करें
  • युक्तियाँ

    • अपने आंकड़े से शर्मिंदगी महसूस न करें अपने शरीर पर गर्व महसूस करते हैं, चाहे आपकी आकृति का कोई आकार या आकार न हो।
    • एक अच्छे आसन बनाए रखें और आत्मविश्वास देखें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com