ekterya.com

छुट्टियों के मौसम के दौरान आहार कैसे बनाए रखना चाहिए

चाहे आप अपना वजन कम करने की कोशिश कर रहे हों, या अपना वर्तमान वजन रखें, छुट्टियों के मौसम में एक विशेष चुनौती हो सकती है उन सभी आकर्षक खाद्य पदार्थों के साथ जो इन तिथियों के दौरान प्रसारित होते हैं, यह स्वास्थ्य संबंधी खाने को जारी रखने के लिए एक चुनौती है। ये सरल युक्तियाँ छुट्टियों के मौसम के दौरान आपकी भोजन योजना को पूरा करने में आपकी मदद करेंगे

चरणों

एडम और क्रिस्टीन-christmas.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">एडम और क्रिस्टिन क्रिसमस का शीर्षक चित्र
1
लोगों पर फोकस, न खाना याद रखें कि दलों और सामाजिक घटनाओं के लिए आपके प्रियजनों के साथ एक मजेदार समय है, और यह कि आप सिर्फ भोजन के लिए नहीं हैं
  • छुट्टी-ट्रीट्स-मैक्रो-12-11-08-1.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">हॉलिडे ट्रीट मैक्रो 12 11 08 1 शीर्षक वाली छवि
    2
    अवकाश को अपवाद बनाओ, न कि नियम। समय-समय पर खुशी देना एक बड़ी समस्या नहीं है, जब तक आप अगले दिन अपने आहार में वापस जाते हैं। एक या दो उत्सव की घटनाओं को अपना आंकड़ा खोने का बहाना न होने दें।
  • योजना के-एक-meeting.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">एक बैठक की योजना शीर्षक वाली छवि
    3
    पार्टियों को होस्ट करने की पेशकश पर विचार करें यह सुनिश्चित करने का कोई बेहतर तरीका नहीं है कि मेनू स्वस्थ है अगर आप इसे स्वयं करते हैं यदि कोई अन्य पार्टी का आयोजन कर रहा है, तो कम-कैलोरी खाद्य पदार्थ लाने की पेशकश करें।
  • वीटा-Weat-दाने-Snacks.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">वीटा वीट अनाज स्नैक्स नाम की छवि
    4
    एक खाली पेट के साथ एक पार्टी में मत जाओ पार्टी के लिए जाने से पहले थोड़ा सा प्रकाश और स्वस्थ नाश्ता खाएं। एक लंबे समय के-हरे सलाद के लिए पूर्ण महसूस करने के लिए इस तरह के कम वसा दही या पनीर के रूप में प्रोटीन खाद्य पदार्थ, चुनें, यह भी व्यस्त हो। आप पार्टी में पहुंचने से पहले कुछ नहीं खा सकते हैं, तो जैसे ही आप आने मेजबान या परिचारिका पानी का एक बड़ा गिलास पूछना।
  • स्मोक्ड-सामन और मसालेदार-Herring.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">स्मोक्ड सैल्मन और पिकल्ड हेरिंग नामक छवि
    5
    ध्यान से उन खाद्य पदार्थों को चुनें जिन्हें आप खाने जा रहे हैं। यदि आप सावधानी से देखते हैं, तो आपको कई स्वस्थ विकल्प मिलेंगे। झींगा कॉकटेल पर ध्यान केंद्रित करें, सैमोन और ताजे फल या सब्जी व्यंजन धूम्रपान करें। पागल, विशेष रूप से बादाम, प्रोटीन के अच्छे स्रोत होते हैं, लेकिन शक्कर पागल या बहुत नमकीन अखरोट का मिश्रण से सावधान रहना
  • Sloweatingparty.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">Sloweatingparty शीर्षक वाली छवि
    6



    धीरे से खाओ हमारे शरीर को पूरा करने के लिए लगभग 20 मिनट लगते हैं कि हम पूरे हैं। इसके अलावा, आप जितना अधिक धीरे-धीरे खा लेंगे, उतना ही कम मात्रा में भोजन जिसे आप किसी निश्चित समय में खाते हैं।
  • Christmaswater.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">क्रिसमसवाटर शीर्षक वाली छवि

    Video: गर्मी को दूर करने वाले आहार - Onlymyhealth.com

    7
    जिम्मेदारी के साथ पियो खनिज पानी या शीतल पेय पीने पर विचार करें यदि आप अल्कोहल पीने का फैसला करते हैं, तो शैंपेन या शराब के बजाय सफेद या लाल वाइन चुनें। सभी मादक पेय को पानी के साथ रखें, और आप शराब को पतला करने के लिए भी पानी का उपयोग कर सकते हैं।
  • कार्बोनेटेड पेय से दूर हो जाओ उनके पास बहुत सारी चीनी है
  • कार्यालय-क्रिसमस-party.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">छवि शीर्षक क्रिसमस पार्टी कार्यालय

    Video: गर्म दूध में शहद मिलाकर पीने से होते हैं ये फायदे

    8
    छुट्टियों के दौरान सक्रिय रहें कुछ गतिविधि, जैसे नाच, सक्रिय रहें (और यथासंभव बुफे मेज से) अपने चयापचय को उच्च रखें
  • क्रिसमस-डिनर -2008, -थ्री-स्प्रेड- 3.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">क्रिसमस डिनर 2008 शीर्षक वाली छवि, स्प्रैड 3
    9
    बचने के साथ सावधान रहें उन्हें बर्बाद करने की इच्छा न रखने के लिए उन्हें न खाएं
  • क्रिसमस-Skating.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">क्रिसमस स्केटिंग शीर्षक वाली छवि
    10
    अपने आप को पुरस्कृत करें यह छुट्टी का मौसम है, इसलिए संयम को परिचारिका नहीं होना चाहिए बस अपना फ़ोकस बदलें: बहुत ज्यादा नहीं खाएं, लेकिन अधिक मजेदार क्रियाएं करें
  • युक्तियाँ

    • 3-बिट विधि को आज़माएं सैंडविच का एक छोटा सा हिस्सा लें जिसे आप पसंद करते हैं। सोचने के बिना इसे निगलने से पहले, यह एक अच्छी नज़र डालें और कहें, "मेरे पास तीन काटने हैं!" पहली काटने के बाद, सोचो, "वाह, यह महान था और मैंने अभी तक पूरा नहीं किया है!" फिर वह दूसरी बार काटता है और कहता है, "मैं सिर्फ मध्य में हूँ यह स्वादिष्ट है!" फिर तीसरे काटने के लिए तैयार हो जाओ और लगता है कि, "यह मेरा आखिरी काटने है और मैं इसे का आनंद लेंगे, लेकिन इस भोजन ग्रह से गायब नहीं होगा, और मैं अगले साल फिर से आनंद लेने में सक्षम हो जाएगा!"
    • यदि आप कई व्यंजनों की कोशिश करना चाहते हैं, तो एक पूर्ण आकार के बजाए छोटे हिस्से लें।
    • छुट्टियों के लिए तंग कपड़े पहने पर विचार करें बेल्ट को तंग रखने से आपको पूरी तरह से तेज़ी से महसूस करने में मदद मिलेगी, और आपको याद दिलाना होगा कि आप खुद को सामान नहीं लेंगे
    • रात के खाने से पहले और सभी चीजों से ऊपर एक गिलास पानी पीना, आराम करो। अपने आप को मानसिक रूप से तैयार करें: अपने आप को धीरे-धीरे खाने और अपने भोजन का स्वाभाविक रूप से पालन करें। आप इस आदत को प्राप्त कर सकते हैं और इसे अपने पूरे जीवन के लिए रख सकते हैं न केवल छुट्टियों के दौरान।

    चेतावनी

    Video: सर्दियों में बच्चों को निमोनिया से बचाने के लिए आजमाएं ये टिप्स

    • भोजन धीरे-धीरे मस्तिष्क समय पता चला है कि पहले से ही sated है देता है, और पानी पेट एसिड को कमजोर करने के लिए नहीं है, क्योंकि भोजन को पचाने की जरूरत की मदद से आप फिर भी पूर्ण लग रहा है, बहुत ज्यादा पानी नहीं पीते खाने से पहले।
    • अगर आप खाने को हतोत्साहित करने के लिए तंग कपड़े पहनते हैं, तो सावधान रहें। यदि आप अपने पेट पर बहुत दबाव डालते हैं तो आप अपने पाचन तंत्र को घायल कर सकते हैं।
    • भोजन बहुत ज्यादा कभी कभी इस तरह के गरीब आत्म-नियंत्रण, असमर्थता दूसरों के लिए नहीं कहने के लिए है, और आत्म सम्मान की एक सामान्य कमी के रूप में अन्य समस्याओं, छुपाता है।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • स्वस्थ नाश्ता
    • गतिविधियों को विचलित करने के लिए
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com